गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे ब्रिटिश प्रधानमंत्री, ऐन मौके पर बोरिस जॉनसन ने रद्द किया भारत दौरा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि नहीं होंगे। उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा है कि ब्रिटेन में घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर उन्हें ब्रिटेन में रहने की जरूरत है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल भारत की गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। इस साल जॉनसन को गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रित किया गया था। दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री जॉनसन ने पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसी के तहत उन्होंने भारत आने का अपना दौरा रद्द किया है।

दौरा रद्द होने पर बोरिस जॉनसन ने कहा कि वे आने वाले 6 माह में भारत दौरान करने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा कि जी-7 सम्मेलन में उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद है।


बोरिस जॉनसन ने इस सिलसिले में मंगलवार को प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर अपने फैसले से अवगत कराया था। उन्होने कहा कि ब्रिटेन में घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर उन्हें ब्रिटेन में ही रहने की जरूरत है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia