छत्तीसगढ़ में लोगों पर गाड़ी चढ़ाने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, सीएम बघेल ने पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई का दिया आदेश

पत्थलगांव में आज दोपहर दुर्गा पूजा का विसर्जन जुलूस गाजे-बाजे के साथ निकल रहा था। इसी बीच करीब 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई एक सूमो कार भीड़ पर चढ़ गई। स्पीड इतनी तेज थी कि कार के सामने आए लोग फुटबॉल की तरह दूर जा गिरे।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में शुक्रवार को दुर्गा पूजा के विसर्जन जुलूस में जा रहे लोगों को तेज रफ्तार सूमो कार से रौंदने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों गांजा तस्कर बताए जा रहे हैं। इस दर्दनाक घटना में गौरव अग्रवाल नामक एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। घायलों में चार की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

इस घटना के बारे में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ़्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे।

जशपुर के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि अंधाधुंध रफ्तार में कार चलाने वाले आरोपी युवक और उसके साथी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। कार से बड़ी मात्रा में गांजा भी पाया गया है। दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और वे छत्तीसगढ़ से जा रहे थे। घटना में एक शख्स की मौत हुई है और 16 लोग घायल हैं। इनमें दो लोगों को एक्सरे में फ्रैक्चर का पता चला है, उन्हें दूसरे अस्पताल भेजा जा रहा है।


घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि कार चालक ने जानबूझकर भीड़ में तेज रफ्तार गाड़ी दौड़ा दी। इस घटना का एक बेहद विचलित करनेवाला वीडियो भी सामने आया है। दोनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद गुस्सायी भीड़ ने कार को आग के हवाले कर दिया। लोगों का कहना है कि जो युवक कार चला रहा था, वह पहले भी बाजार में लापरवाही से ड्राइविंग करता था और इसे लेकर कई बार लोगों ने उसे टोका भी था।

बताया गया है कि पत्थलगांव में अपराह्न् लगभग डेढ़ बजे दुर्गा पूजा का विसर्जन जुलूस गाजे-बाजे के साथ निकल रहा था। इसी बीच मैरून रंग की एक सूमो करीब 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार में भीड़ पर चढ़ गई। रफ्तार इतनी तेज थी कि कार के सामने आए लोग फुटबॉल की तरह दूर जा गिरे। कुचले गए लोगों में 21 वर्षीय गौरव अग्रवाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने हादसे में मतृ युवक के शव के साथ पत्थलगांव कस्बे से गुजरने वाले गुमला-कटनी हाइवे को जाम कर दिया। बाद में पुलिस के समझाने पर वे शांत हुए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia