राष्ट्रपति के संबोधन का बहिष्कार करना उनका अपमान नहीं, हम किसानों के साथ खड़े हैं, वापस हो कृषि कानून: कांग्रेस

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपति के संबोधन का बहिष्कार करने का मतलब उनका अपमान करना नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और मांग कर रहे हैं कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए अपने बजट अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत कर दी है। हालांकि इस दौरान कांग्रेस समेत 16 राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति के इस भाषण का बहिष्कार किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजद ने इसकी जानकारी एक दिन पहले यानी गुरुवार को दी थी।

वहीं आज कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपति के संबोधन का बहिष्कार करने का मतलब उनका अपमान करना नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और मांग कर रहे हैं कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए। अधीर रंजन चौधरी ने दोहराया कि इस भाषण का बहिष्कार करने के पीछे बस यही एक मुख्य कारण था।

आपको बता दें, गुरूवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजद ने कहा, “कांग्रेस समेत 16 राजनीतिक दलों की ओर से हम सूचित कर रहे हैं कि 29 जनवरी को संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार करने का फैसला किया गया है। गुलाम नबी ने कहा कि यह फैसला कृषि कानूनों के विरोध में लिया गया है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia