कोहरे के चलते रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक, उत्तर रेलवे की 19 ट्रेनें लेट

कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। जिससे की लोगों के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल ठंड से कोई राहत नहीं मिल पा रही है। वहीं घने कोहरे ने लोगों की आफत को बढ़ाया हुआ है। कोहरे की वजह से पटरियों पर चलने वाली ट्रेन की रफ्तार भी धीमे हो गई है। दिल्ली में मंगलवार (30 जनवरी) की सुबह से कोहरे के प्रकोप ने लोगों को परेशान किया हुआ है। इसी के चलते आज फिर दिल्ली की और आने वाली उत्तर रेलवे की 19 ट्रेंने आज देरी से चल रही हैं।

कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम हो गई है। जिससे की लोगों के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं। इसके अलावा कई फ्लाइट्स के आवागमन पर इसका असर पड़ रहा है। आज उत्तर रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कई ट्रेनें लेट चल रही हैं।


दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सोमवार शाम 4 बजे 356 था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) और भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के अनुसार, मंगलवार को इसके 'गंभीर' श्रेणी (एक्यूआई 400 से ऊपर) तक पहुंचने की संभावना है। यदि एक्यूआई 400 का आंकड़ा पार करता है, तो दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्राधिकारियों को वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए केंद्र की चरणबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के चरण तीन के तहत सख्त प्रतिबंध लागू करने की आवश्यकता होती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;