बड़ी खबर LIVE: महाराष्ट्र गवर्नर के फैसले के खिलाफ विपक्षी दलों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, कल सुनवाई

महाराष्ट्र में रातों-रात देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनवाने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह 11.30 बजे सुनवाई करने का फैसला लिया है। याचिका में जल्द फ्लोर टेस्ट की मांग है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

23 Nov 2019, 10:00 PM

एनसीपी की बैठक खत्म, ज्यादातर विधायकों के लौट आने से विजेता की तरह निकले शरद पवार

दिन भर चली गहमागहमी के बाद मुंबई के वाईबी सेंटर में एनसीपी विधायकों की बैठक खत्म हो गई है। एनसीपी ने बैठक में सभी विधायकों के मौजूद रहने का दावा किया है। अजीत पवार की बगावत के बाद बैठक में ज्यादातर विधायकों के आ जाने से एनसीपी चीफ शरद पवार बैठक के बाद एक विजेता की तरह वहां से निकले। उनके साथ उनकी बेटी सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं।

23 Nov 2019, 9:50 PM

महाराष्ट्र गवर्नर के फैसले के खिलाफ विपक्षी दलों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, कल सुनवाई

महाराष्ट्र में रातों-रात देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनवाने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह 11.30 बजे सुनवाई करने का फैसला लिया है। याचिका में जल्द फ्लोर टेस्ट की मांग है।

23 Nov 2019, 8:44 PM

महाराष्ट्र गवर्नर के फैसले के खिलाफ शिवसेना समेत तीनों दल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, याचिका मंजूर

महाराष्ट्र में रातों-रात देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनवाने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए तत्काल सुनवाई की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने याचिका मंजूर कर ली है।


23 Nov 2019, 7:59 PM

अजीत पवार के पैंतरे के बाद अब शरद पवार का मास्टरस्ट्रोक, एनसीपी की बैठक में पहुंचे 50 विधायक

23 Nov 2019, 7:54 PM

एनसीपी के बागी अजीत पवार को बड़ा झटका, शरद पवार ने विधायक दल के नेता पद से हटाया

महाराष्ट्र के बदले राजनीतिक घटनाक्रम में बागी अजीत पवार को बड़ा झटका देते हुए एनसीपी चीफ शरद पवार ने उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है। शरद पवार की अध्यक्षता में हुई एनसीपी विधायकों की बैठक में जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुना गया है।


23 Nov 2019, 6:40 PM

देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना

महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने को लेकर शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

23 Nov 2019, 6:01 PM

अजित पवार के शपथ ग्रहण में शामिल होने वाले कई NCP विधायक शरद पवार खेमे में पहुंचे

मुंबई के वाईवी चव्हाण सेंटर में NCP नेताओं की मीटिंग जारी है। पार्टी के सभी बागी विधायक मीटिंग में पहुंच चुके हैं। इसके अलावा पार्टी नेता धनंजय मुंडे जो सुबह से अजीत पवार के साथ थे, वे भी मीटिंग में पहुंच चुके हैं। जानकारी के मुताबिक़ 5 एनसीपी नेता बैठक में नहीं पहुंचे हैं।


23 Nov 2019, 5:55 PM

हैदराबाद: फ्लाईओवर से गिरी कार, एक पैदल यात्री की मौत कई घायल

हैदराबाद के रायदुर्गम में एक कार अनियंत्रित होकर फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। इस घटना में एक पैदल महिला यात्री की जान चली गई है, जबकि कार चालक और 2 अन्य लोगों को चोटें आईं हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हादसे के बाद ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन मेयर ने दुर्घटना में मरने वाली महिला के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। जैव विविधता जंक्शन पर फ्लाईओवर तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

23 Nov 2019, 5:50 PM

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे मीटिंग के लिए वाईवी चव्हाण सेंटर पहुंचे


23 Nov 2019, 5:44 PM

अब तो लगता है, जिसका गवर्नर उसकी सरकार: अखिलेश यादव

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, “अब तो लगता है, जिसका गवर्नर उसकी सरकार।”

23 Nov 2019, 5:06 PM

कोलकाता टेस्टः भारत ने अपनी पहली पारी 347 रनों पर घोषित की


23 Nov 2019, 4:45 PM

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार एनसीपी नेताओं के साथ कर रहे हैं बैठक

23 Nov 2019, 4:26 PM

पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्षविराम का उल्लंघन किया

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया और भारतीय सेना इसका करारा जवाब दे रही है। सेना ने एक बयान में यह जानकारी दी। सेना ने कहा कि पाकिस्तान के सैनिकों ने राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे छोटे हथियारों और मोटार्र से संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू किया।


23 Nov 2019, 4:09 PM

भारत का छठा विकेट गिरा, कप्तान कोहली 136 रन बनाकर आउट

23 Nov 2019, 4:03 PM

पीएम मोदी और अमित शाह ने देश के संविधान का चीरहरण किया: रणदीप सुरजेवाला

बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र में रातों रात सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोला। पार्ट्री के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महाराष्ट्र में एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देश के संविधान को रौंदा है। उन्होंने कहा कि 23 नवंबर की तारीख भारती लोकतंत्र में काला दिन के रूप में जाना जाएगा। सुरजेवाला ने इसके साथ ही 10 सवाल भी पूछे हैं।


23 Nov 2019, 3:24 PM

शिवसेना के उम्मीदवार भी बीजेपी के वोट पर ही जीते: रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि फडणवीस के छवि एक ईमानदार मुख्यमंत्री की है। पूरे राज्य ने फडणवीस को सीएम के लिए वोट दिया। शिवसेना के उम्मीदवार भी बीजेपी के वोट पर ही जीते। यह बीजेपी की नैतिक और चुनावी जीत थी।

23 Nov 2019, 3:08 PM

महाराष्ट्र पर बोले नितिन गडकरी- मैंने पहले ही कहा था राजनीति और क्रिकेट में कुछ भी संभव


23 Nov 2019, 2:32 PM

कोलकाता टेस्ट: कप्तान कोहली ने जड़ा शतक, भारत का स्कोर 250 के पार

टीम इंडया के कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही कोहली पिंक बॉल से इंटरनेशनल टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। कोहली का यह कुल 27वां टेस्ट शतक है।

23 Nov 2019, 1:51 PM

कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना तीनों दल एक साथ, हम बीजेपी को हराएंगे: अहमद पटेल

अहमद पटेल ने कहा कि संविधान की अवहेलना की गई बैंड बाजा और बारात के बिना ही सीएम और डिप्टी सीएम ने शपथ ली। कहीं न कहीं कुछ गलत जरूर हुआ है। सबकुछ छिपाकर किया गया। बेशर्मी की इंतेहा को पार किया गया। सुबह कुए कांड पर आलोचना के लिए शब्द नहीं हैं।


23 Nov 2019, 1:44 PM

महाराष्ट्र में लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गई: अहमद पटेल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ भी हुआ उसे काली स्याही से लिखी जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई है। उन्होंने कहा कि आज का दिन महाराष्ट्र के इतिहास में आज एक काला धब्बा है। सब कुछ जल्दबाजी में किया गया। कहीं कुछ गड़बड़ है। इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।

23 Nov 2019, 1:40 PM

बहुमत साबित करके दिखाए फडणवीस सरकार: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि हम धनंजय मुंडे से संपर्क में हैं। इस बात की संभावना है कि अजित पवार भी हमारे साथ वापस आ जाएं। अजित को ब्लैकमेल किया गया है। हम जल्द ही सामना न्यूजपेपर में इस बारे में खुलासा करेंगे कि इसके पीछे कौन है।


23 Nov 2019, 1:15 PM

शरद पवार बोले- तस्वीर में अजित के साथ 10-11 विधायक दिखे, लेकिन 3 यहां पर

शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के साथ 11 विधायक गए थे। इसमें 3 विधायक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास नंबर है और हम सरकार बनाएंगे।

23 Nov 2019, 1:13 PM

उद्धव बोले- बीजेपी को ना तो मित्र चाहिए और ना ही विपक्ष

उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना जो करती है, वो दिन के उजाले में करती है। हम लोगों को जोड़ने की कोशिश करते हैं और वे लोग तोड़ने की कोशिश करते हैं। ये जो खेल चल रहा है, वो पूरे देश देख रहा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को ना तो मित्र चाहिए और ना ही विपक्ष। इन लोगों ने हरियाणा और बिहार में भी यही किया था। आज जो हुआ है वो छत्रपति शिवजी महाराज पर सर्जिकल स्ट्राइक है।


23 Nov 2019, 1:12 PM

अनुशासनात्मक समिति अजित पवार पर फैसला लेगी: अजित पवार

शरद पवार ने कहा कि अजित पवार पर एक्शन का तो वो पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी लेगी।

23 Nov 2019, 1:06 PM

आज शाम 4 बजे एनसीपी विधायक दल के नेता चुना जाएगा: शरद पवार


23 Nov 2019, 1:02 PM

शरद पवार का दावा- बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे फडणवीस

शरद पवार ने दावा किया देवेंद्र फडणवीस बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे। हम सब एकजुट हैं। अजित पवार के पास जो चिट्ठी थी उसमें सभी 54 विधायक हस्ताक्षर थे। शरद पवार ने कहा कि आज शाम की बैठक में आगे का फैसला तय होगा। हम जो निर्णय लेंगे, वो शिवसेना की सहमति के बिना नहीं लेंगे। मुझे कोई चिंता नहीं है पहले भी मेरे साथ ऐसा हो चुका है। हमें राज्यपाल ने 30 नवंबर तक का वक्त दिया है। हमारे पास नंबर है और हम ही सरकार बनाएंगे।

23 Nov 2019, 12:58 PM

शपथग्रहण का अंदाजा बिल्कुल नहीं था, हम सब शरद पवार के साथ हैं: राजेंद्र शिंगने

अजित पवार के साथ गए विधायक राजेंद्र शिंगने ने कहा कि हमें अजित पवार ने फोन किया था। हमें नहीं पता था कि हमें कहां ले जाया जा रहा है। वो विधायक दल के नेता थे तो उनका फोन आया, इसलिए हम चले गए। हमें शपथग्रहण का बिल्कुल अंदाजा नहीं था। हम शरद पवार के साथ हैं।


23 Nov 2019, 12:57 PM

एनसीपी का कोई कार्यकर्ता बीजेपी के सरकार बनाने के पक्ष में नहीं

23 Nov 2019, 12:44 PM

उद्धव ठाकरे और शरद पवार की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी और शिवसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है। शरद पवार ने कहा कि हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन था। तीनों पार्टियों ने सरकार बनाने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ जाने का फैसला अजित पवार ने अकेले लिया है। उनका फैसला एनसीपी के विचारधारा के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि विधायकों को दलबदल कानून के बारे में पता होगा। हमें जो एक्शन लेना होगा वो लेंगे।


23 Nov 2019, 12:41 PM

थोड़ी देर में उद्धव और शरद पवार की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी और शिवसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस जल्द ही शुरू होने वाली है। एनसीपी की सुप्रिया सुले सहित पार्टी के तमाम नेता वहां पहुंच चुके हैं। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी वहां मौजूद हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता भी पीसी स्थल पर पहुंच चुके हैं। पीसी में दोनों दल के नेता अभीतक के घटनाक्रम पर मीडिया के समक्ष अपनी बात रखेंगे।

23 Nov 2019, 12:28 PM

अजित पवार को NCP विधायक दल के नेता पद से हटाया गया- सूत्र

खबर है कि एनसीपी विधायक दल के नेता पद से शरद पवार के भतीजे अजित पवार को हटा दिया गया है। इसके साथ ही अजित पवार के समर्थक विधायकों को भी पार्टी से निकालने की खबर आ रही है।


23 Nov 2019, 12:13 PM

मुंबई: साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे उद्धव ठाकरे

23 Nov 2019, 12:09 PM

मुंबई: शरद पवार के समर्थन में लगे नारे, अजित पवार का विरोध


23 Nov 2019, 12:01 PM

देश के लोकतंत्र की सुपारी ले चुकी है बीजेपी, राज्यपाल फिर साबित हुए शाह के ‘हिटमैन: सुरजेवाला

23 Nov 2019, 11:46 AM

प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता वाईबी च्वाहण सेंटर पहुंचे


23 Nov 2019, 11:34 AM

बीजेपी ने धोखे से बनाई गई सरकार, विधानसभा के फ्लोर पर होगी हार: नवाब मलिक

चिट्ठी में हस्ताक्षर को लेकर एनसीपी का बड़ा बयान आया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमने विधायकों से हस्ताक्षर लिए थे, शपथ के लिए इसका दुरुपयोग किया गया था। गलतफहमी पैदाकर चिट्ठी सौंपी गई है। ये धोखे से बनाई गई सरकार है और विधानसभा के फ्लोर पर हारेगी। सारे विधायक हमारे साथ हैं।

23 Nov 2019, 11:20 AM

रात के अंधेरे में खेला गया राजनीतिक खेल, ये शर्मनाक: अहमद पटेल


23 Nov 2019, 11:14 AM

मुंबई: शरद पवार ने शाम 4.30 बजे एनसीपी के सभी विधायकों की बुलाई बैठक

23 Nov 2019, 11:13 AM

महाराष्ट्र: सरकार गठन पर NCP नेता नवाब मलिक, बोले- विधायकों की चिट्ठी का दुरुपयोग हुआ

एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा है कि विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी का गलत इस्तेमाल हुआ है। उस पत्र में हाजिरी के लिए विधायकों का हस्ताक्षर लिया गया था, उसे अजित पवार ने राज्यपाल को सौंपा है।


23 Nov 2019, 11:12 AM

महाराष्ट्र: बीजेपी के साथ अजित पवार ने बनाई सरकार, सुप्रिया सुले- परिवार और पार्टी में बटवारा हुआ

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी और परिवार में टूट हो गई है। सुप्रिया सुले ने वाट्सअप स्टेट्स के जरिए यह बात कही है। बता दें कि तमाम अटकलों के बीच महाराष्ट्र में अजित पवार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली है।

23 Nov 2019, 10:34 AM

मुंबई में कांग्रेस नेताओें की बैठक, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल रहेंगे मौजूद


23 Nov 2019, 10:19 AM

एनसीपी अध्यक्ष और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज 12.30 बजे करेंग प्रेस कॉन्फ्रेंस

23 Nov 2019, 10:12 AM

गिरीश महाजन का दावा- बीजेपी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल


23 Nov 2019, 10:08 AM

चंद्रकांत पाटिल बोले- शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मतदाताओं ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को वोट दिया था और हमें 161 विधायक मिले, लेकिन शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया। पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से उन्होंने विकल्प के बारे में बात करना शुरू कर दिया था। ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की बात होने लगी थी। चंद्रकांत ने कहा कि अब संजय राउत को कम से कम चुप रहना चाहिए। उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया है।

23 Nov 2019, 9:56 AM

उद्धव ठाकरे और शरद पवार कर सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस: संजय राउत


23 Nov 2019, 9:49 AM

अजित पवार ने महाराष्ट्र और शिवाजी महाराजा को धोखा दिया: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि अजित पवार वकील से मिलने के बहाने बाहर गए थे। सत्ता और पैसे के दम पर पूरा खेला हुआ है। अजित पवार नजर नहीं मिला पा रहे थे। अंधेरे में अजित पवार ने डाका डाला है। अजित पवार और उनके साथियों ने छत्रपति शिवाजी का नाम बदनाम किया है। आज सुबह दो बार उद्धव ठाकरे से शरद पवार की बात हुई थी।

23 Nov 2019, 9:38 AM

सरकार गठन पर संजय राउत बोले- अजित पवार के मन में पाप छिपा था

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अजित पवार ने शरद पवार को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि अजित पवार कल शाम तक बैठक में मौजूद थे फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी के साथ चले गए। संजय राउत ने कहा कि अजित पवार और उनके साथ गए विधायकों ने महाराष्ट्र और शिवाजी महाराज को बदनाम किया है। अजित पवार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है।


23 Nov 2019, 9:33 AM

बीजेपी को NCP का समर्थ नहींं, ये अजित पवार का खुद का फैसला : शरद पवार

23 Nov 2019, 9:29 AM

शरद पवार का महाराष्ट्र में गठित सरकार से कोई लेना-देना नहीं: प्रफुल्ल पटेल

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार का महाराष्ट्र में गठित सरकार से कोई लेना-देना नहीं है और न ही यह फैसला एनसीपी का है।


23 Nov 2019, 9:21 AM

एनसीपी के नवाब मलिक बोले, महाराष्ट्र सरकार गठन से शरद पवार नाखुश

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने शनिवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार महाराष्ट्र में शनिवार को गठित हुई नई सरकार से नाखुश हैं। इससे पहले सुबह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

23 Nov 2019, 9:12 AM

नितिन गडकरी ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी है।


23 Nov 2019, 9:08 AM

पवार जी तुसी ग्रेट हो: अभिषेक मनु सिंघिवी

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस की ओर से अभिषेक मनु सिंघिवी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि पवार जी तुसी ग्रेट है। क्या ये सच है, यकीन नहीं हो रहा।

23 Nov 2019, 8:47 AM

एनसीपी प्रमुख भी चर्चा में शामिल थे

अजीत पवार NCP के संसदीय बोर्ड के नेता हैं और NCP का कोई भी फैसला शरद पवार की सहमति के बिना नहीं लिया जाता है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार के गठन के लिए चर्चा का हिस्सा थे। उन्होंने अजीत पवार को अपनी सहमति दी थी।


23 Nov 2019, 8:46 AM

गृह मंत्री अमित शाह ने भी देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की दी बधाई

23 Nov 2019, 8:38 AM

राजस्थान: नागौर में सड़क हादसा, आपस में टकराई दो बसें, 12 लोगों की मौत


23 Nov 2019, 8:29 AM

पीएम नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का दोबारा सीएम बनने पर बधाई दी है। पीएम ने कहा, देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को क्रमशः मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

23 Nov 2019, 8:28 AM

महाराष्ट्र में उपमुख्मयंत्री बनने के बाद बोले अजित पवार- महाराष्ट्र में स्थिर सरकार देने के लिए फैसला

अजित पवार ने कहा कि परिणाम दिन से लेकर आज तक कोई भी सरकार सरकार बनाने में सक्षम नहीं थी, महाराष्ट्र किसान मुद्दों सहित कई समस्याओं का सामना कर रहा था, इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया।


23 Nov 2019, 8:25 AM

महाराष्ट्र में स्थिर शासन देने की जरूरत थी: देवेंद्र फडणवीस

शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था। हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार कर दूसरी जगह गठबंधन बनाने का प्रयास किया। महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी। महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए अजित पवार को धन्यवाद।

23 Nov 2019, 8:20 AM

महाराष्ट्र में राजनीतिक खेल, फडणवीस फिर बने CM, अजित पवार डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार के बीच देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। एनसीपी के अजीत पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia