बड़ी खबर LIVE: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसे में बस के परखच्चे उड़े, 4 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक भीषण सड़क हादसे में एक बस के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में बस में सवार 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Nov 2019, 2:30 AM

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसे में बस के परखच्चे उड़े, 4 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक भीषण सड़क हादसे में एक बस के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में बस में सवार 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

27 Nov 2019, 11:24 PM

उद्धव ठाकरे ने फोन पर प्रधानमंत्री मोदी से की बात, शपथ समारोह का न्योता दिया

27 Nov 2019, 10:09 PM

सोनिया गांधी के बाद मनमोहन सिंह से मिले आदित्य ठाकरे, दिया शपथ ग्रहण का निमंत्रण


27 Nov 2019, 10:08 PM

शपथ ग्रहण के लिए सोनिया गांधी को निमंत्रण देने के बाद बोले आदित्य ठाकरे- उनका आशीर्वाद लेने आया था

27 Nov 2019, 9:45 PM

महा विकास अघाड़ी की बैठक में फैसला, कांग्रेस से स्पीकर और एनसीपी से डिप्टी स्पीकर होगा

महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण से पहले तीनों दलों की बैठक के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि बैठक में तीनों दल के नेताओं के बीच राय बनी है कि तीनों दलों से एक या दो मंत्री ही कल शपथ लेंगे। 3 दिसंबर को बहुमत साबित करने के बाद आगे मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। पटेल ने कहा कि बैठक में फैसला हुआ कि स्पीकर कांग्रेस से होगा और डिप्टी सीएम और डिप्टी स्पीकर एनसीपी से होंगे। एनसीपी नेता ने कहा कि आज रात में मंत्रियों के नाम पर फाइनल मुहर लग जाएगी।


27 Nov 2019, 9:41 PM

सोनिया गांधी को पिता उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण का न्योता देने पहुंचे आदित्य ठाकरे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिए शिवसेना सुप्रीमो और विधायक आदित्य ठाकरे उनके घर पहुंचे हैं।

27 Nov 2019, 9:25 PM

झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों-गरीबों को लुभाने की भरपूर कोशिश

बीजेपी ने झारखंड चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणापत्र में मुख्मंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत प्रत्येक किसान को 5000 रुपये और ई-एनएएम के तहत पंजीकृत सभी किसानों को मोबाइल फोन और प्रत्येक बीपीएल परिवार के 1 सदस्य को नौकरी या स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का वादा किया गया है।


27 Nov 2019, 9:19 PM

सोनिया गांधी को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण का निमंत्रण देने आदित्य ठाकरे दिल्ली रवाना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिए शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे दिल्ली के लिए निकल गए हैं।

27 Nov 2019, 9:14 PM

महा विकास अघाड़ी के नेताओं के साथ बैठक के बाद वाई बी चौहान सेंटर से निकले अजित पवार


27 Nov 2019, 9:11 PM

उद्धव ठाकरे के शपथ में शामिल होंगे मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, केजरीवाल नहीं पहुंचेंगे

महाराष्ट्र में कल शपथ लेने जा रही कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन की ओर से मिले शपथ समारोह के निमंत्रण को मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने स्वीकार कर लिया है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल निजी व्यस्तता के कारण इस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।

27 Nov 2019, 9:09 PM

एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन की बैठक खत्म, सभी मुद्दों पर बनी सहमति, कल होगा ऐलान

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना के गठबंधन महा विकास अघाड़ी के  नेताओं की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद गठबंधन के नेता उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के अहमद पटेल ने कहा कि सभी मुद्दों पर सहमति हो गई है और इसका ऐलान कल किया जाएगा।


27 Nov 2019, 8:57 PM

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को राष्ट्रवादी बताने को ए राजा ने बताया निंदनीय

डीएमके सांसद ए राजा ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा आज लोकसभा में नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार देने की घटना की निंदा करते हुए बताया कि मैंने जब कहा कि नाथूराम गोडसे ने गांधी की जघन्य हत्या की थी, तो साध्वी प्रज्ञा अपनी जगह से खड़ी हुई और कहा कि वह राष्ट्रवादी था।

27 Nov 2019, 8:54 PM

महाराष्ट्र की नई सरकार के शपथ के लिए मुंबई पुलिस की तैयारी शुरू, 2000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात


27 Nov 2019, 8:35 PM

कर्नाटक के डिप्टी सीएम पर वोटरों को पैसे बांटने का आरोप, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

27 Nov 2019, 8:08 PM

सोनिया गांधी का कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को पत्र- सभी गर्भवती महिलाओं और मांओं को दिया जाए 6000 रुपए

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर सभी गर्भवती महिलाओं और मांओं को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) 2013 के तहत कम से कम 6000 रुपये का भुगतान सुनिश्चित करने को कहा है।


27 Nov 2019, 7:55 PM

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 28-30 नवंबर तक भारत के दौरे पर आएंगे

27 Nov 2019, 7:50 PM

निर्मला सीतारमण का दावा- देश की आर्थिक वृद्धि थोड़ी धीमी हुई है लेकिन ये मंदी नहीं है न होगी


27 Nov 2019, 7:50 PM

सिटी सेंटर घोटाला मामले में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बरी

27 Nov 2019, 7:06 PM

नेपाल: अरगखानची जिले में खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत

नेपाल बड़ा सड़क हादसा हुआ है। अरगखानची जिले में आज एक बस के सड़क से खाई में गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है।


27 Nov 2019, 6:36 PM

लोकसभा में गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने देशभक्त कहा

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने संसद पटल में नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा है। दरअसल लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर डीएमके सांसद ए राजा अपनी राय रख रहे थे। इस दौरान ए राजा ने गोडसे के एक बयान का जिक्र किया जिसमें गोड़से ने कहा कि था कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा था। जब ए राजा बोल ही रहे थे उसी समय प्रज्ञा ठाकुर ने बीच में दखल देते हुए कहा कि आप एक देश भक्त का उदाहरण नहीं दे सकते हैं।

27 Nov 2019, 5:41 PM

मुंबई की जगह हैदराबाद में होगा पहला टी20, पुलिस ने सुरक्षा देने से कर दिया था इनकार


27 Nov 2019, 5:18 PM

चिदंबरम ने महाराष्ट्र के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला, कहा- पीएम, राज्यपाल और राष्ट्रपति जिम्मेदार

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को शपथ दिलाने के तरीके को लेकर बुधवार को भगवा पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि राष्ट्रपति शासन खत्म करने के लिये आदेश हासिल करने को लेकर सुबह चार बजे राष्ट्रपति को जगा कर राष्ट्रपति कार्यालय का अतिक्रमण किया गया। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति शासन को हटाने के आदेश पर हस्ताक्षर के लिये सुबह 4 बजे उनके (राष्ट्रपति के) कार्यालय का अतिक्रमण किया गया। उसने (सरकार ने) इसके लिये सुबह 9 बजे तक इंतजार क्यों नहीं किया।’

27 Nov 2019, 4:54 PM

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी की अहम बैठक, उद्धव ठाकरे भी बैठक में पहुंचे

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी की बैठक चल रही है। इस बैठक में उद्धव ठाकरे भी पहुंचे हैं। बैठक में शरद पवार, सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल पहले से मौजूद हैं। उद्धव ठाकरे के साथ संजय राउत भी बैठक में मौजूद हैं।


27 Nov 2019, 4:48 PM

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने पर लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने दी सफाई

लोकसभा में SPG एक्ट संशोधन पर चर्चा के दौरान सांसदों के सवालों का जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जिन लोगों से एसपीजी सुरक्षा वापस ली गई है, उन्हें सीआरपीएफ की सुरक्षा दी गई है।

27 Nov 2019, 4:42 PM

लोकसभा में SPG एक्ट संशोधन पर चर्चा के बाद गृह मंत्री अमित शाह जवाब दे रहे

लोकसभा में SPG एक्ट संशोधन पर चर्चा के बाद सांसदों द्वारा उठाए गए सवालों का गृह मंत्री अमित शाह जवाब दे रहे हैं।


27 Nov 2019, 4:34 PM

मुंबई में आयोजित होने वाले शपथग्रहण समारोह में 400 किसानों को न्योता दिया गया: शिवसेना संसद विनायक राउत

शिवसेना संसद विनायक राउत ने कहा, “गुरुवार को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के करीब 400 किसानों को आमंत्रित किया गया है। किसानों को सम्मान देने के लिए, उन किसानों के परिवार के सदस्य जिन्होंने आत्महत्या की है, उन्हें भी आमंत्रित किया गया है।”

27 Nov 2019, 4:30 PM

मुंबई में गुरुवार को आयोजित होने वाले शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को न्योता

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा, “गुरुवार को शपथग्रहण समारोह के लिए सभी कांग्रेस मुख्यमंत्रियों, एमके स्टालिन, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया है।”


27 Nov 2019, 4:13 PM

शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी को न्योता दिया गया है: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे

27 Nov 2019, 4:08 PM

आएनएक्स मीडिया केस: पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ी


27 Nov 2019, 4:05 PM

मुख्यमंत्री गुरुवार को शपथ लेंगे: अजित पवार

मुंबई में एनसीपी विधायकों की बैठक में हिस्सा लेने के बाद अजित पवार ने कहा, “मुख्यमंत्री गुरुवार को शपथ लेंगे, मैंने अपने विधायकों को कार्यक्रम के बारे में सूचित किया और उन्हें बताया कि हम सभी को वहां रहना है।”

27 Nov 2019, 3:34 PM

मुंबई: गुरुवार को शिवाजी पार्क में शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे, शपथग्रहण की तैयारी शुरू

मुंबई में गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह की शिवाजी पार्क में तैयारी चल रही है।


27 Nov 2019, 3:25 PM

मोदी सरकार किसानों के लिए कहती कुछ और करती कुछ और: आनंद शर्मा

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा, “बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा कि वह 5 साल में कृषि में 25 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी यानी हर साल 5 लाख करोड़। लेकिन बजट में सिर्फ 53 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। यह सवाल विश्वसनीयता का है। किसानों को भरोसा होना चाहिए कि सरकार क्या कहती है।”

27 Nov 2019, 3:08 PM

लोकसभा में SPG एक्ट संशोधन पर चर्चा, कांग्रेस ने पूछा, गांधी परिवार से क्यों हटाई SPG सुरक्षा

लोकसभा में एसपीजी एक्ट संशोधन पर चर्चा के दौरान गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाने का मुद्दा कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सदन में उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार यह बताए की ऐसी क्या वजह है जिसकी वजह से गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा वापस ले ली गई। मनीष तिवारी ने कहा कि जून 2019 से नवंबर 2019 के बीच लगातार यह कहा गया कि जिन लोगों को एसपीजी सुरक्षा मिली है, उनके लिए खतरा बढ़ा है। तिवारी ने कहा कि सरकार यह बताए कि जून 2019 से नवंबर 2019 के बीच ऐसा क्या बदलाव आया है कि जिसकी वजह से एसपीजी सुरक्षा सारकार ने छीन ली। उन्होंने कहा कि जिस तरह का हवाला फिलहाल सरकार ने दिया है। ठीक उसी तरह का हवाला पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी को भी दिया गया था।

मनीष तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने जैसे कदम को सरकार को वापस लेना चाहिए।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहने लोकसभा में विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) अधिनियम में संशोधन बिल रखा। संशोधन के बाद इस अधिनियम के तहत एसपीजी सुरक्षा सिर्फ पीएम और उनके परिवार के सदस्यों को दिया जाएगा जो पीएम के निवास पर उनके साथ आधिकारिक तौर पर रहते हैं।


27 Nov 2019, 2:24 PM

'2016 और 13 अक्टूबर 2019 के बीच असम में हिरासत केंद्रों और अस्पतालों में 28 लोगों की मौत'

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, “2016 और 13 अक्टूबर 2019 के बीच असम में हिरासत केंद्रों और अस्पतालों में 28 लोगों की मौत हो गई।”

27 Nov 2019, 1:59 PM

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी


27 Nov 2019, 1:49 PM

मुंबई में 3 बजे के बाद एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की होगी अहम बैठक

मुंबई में तीन बजे के बाद एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की बैठक होगी। बैठक में सरकार गठन को लेकर चर्चा की जाएगी। खबरों के मुताबिक, इस बैठक में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा भी होगी। दिल्ली से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और दूसरे नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे। शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर यह नेता कई बड़े फैसले लेंगे।

27 Nov 2019, 1:38 PM

उत्तराखंड: केदारनाथ में हुई ताजा बर्फबारी


27 Nov 2019, 1:36 PM

शिवसेना नेताओं ने संसद परिसर में मिठाई बांटकर जश्न मनाया

दिल्ली में शिवसेना नेताओं ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से पहले संसद परिसर में जश्न मनाया।

27 Nov 2019, 1:19 PM

नेपाल: कास्की में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की जनसभा स्थल के पास पार्किंग में धमाका

नेपाल के कास्की में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की जनसभा स्थल के पास पार्किंग क्षेत्र में विस्फोट हुआ है। धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


27 Nov 2019, 1:16 PM

बांग्लादेश: 2016 में ढाका कैफे में हुए धमाका मामले में 7 आतंकवादी दोषी करार

बांग्लादेश में 2016 में ढाका कैफे में हुए धमाका मामले में 7 आतंकवादियों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई थी।

27 Nov 2019, 1:06 PM

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन कर रही: सिद्धारमैया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव पर कहा, “बीजेपी करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, हम उससे मुकाबला नहीं कर सकते। वे धार्मिक और जातिगत आधारों पर भी वोट मांग रहे हैं। सीएम बीएस येदियुरप्पा खुलेआम लिंगायतों को वोट देने के लिए कह रहे हैं, यह सब आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।”


27 Nov 2019, 1:02 PM

मुंबई: कांग्रेस नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे

मुंबई में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में बैठक होगी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे।

27 Nov 2019, 12:58 PM

कांग्रेस के सवाल पर रक्षा मंत्री बोले- कश्मीर में हालात हो रहे हैं सामान्य

जम्मू-कश्मीर पर लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस सांसद एस कोडिकुन्निल का जवाब दिया। उन्होंने कहा, “सुरक्षा बल और पुलिस बेहतर काम कर रहे हैं और उचित कार्रवाई कर रहे हैं। धारा 370 हटाने के बाद आतंकवादी घटनाएं कश्मीर में शून्य के करीब हैं। जम्मू कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं।” राजनाथ सिंह के इस बयान पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया।


27 Nov 2019, 12:52 PM

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सरकार गुमराह कर रही है: कांग्रेस सांसद एस कोडिकुन्निल

लोकसभा में कश्मीर का मुद्दा उठा है। सरकार द्वारा यह कहने पर कि कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। इस पर कांग्रेस सांसद एस कोडिकुन्निल कहा, “जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में आतंकवादी हमले हुए हैं। कश्मीर में कहां हालात सामान्य है? सरकार सदन को गुमराह कर रही है।”

27 Nov 2019, 12:46 PM

महाराष्ट्र में जो कुछ भी हुआ वो बीजेपी के मुंह पर तमाचा है: सिद्धारमैया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ भी हुआ वो बीजेपी के मुंह पर तमाचा है।


27 Nov 2019, 12:42 PM

अजित पवार से समर्थन लेने पर बीजेपी में बवाल! एकनाथ खडसे बोले नहीं लेना चाहिए था सपोर्ट

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने अजित पवार से समर्थन लेने के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मेरी निजी राय है कि बीजेपी को अजित पवार का समर्थन नहीं लेना चाहिए था। वह बड़े पैमाने पर सिंचाई घोटाले के आरोपी हैं और कई आरोपों का सामना कर रहे हैं, इसलिए हमें उनके साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए।”

27 Nov 2019, 12:33 PM

शशि थरूर ने लोकसभा में अर्थव्यवस्था का मुद्दा उठा, कहा- लगातार जीडीपी में हो रही है गिरावट

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “तथ्य यह है कि हम दुनिया भर में सांख्यिकीय विश्वसनीयता के मामले में एक संकट का सामना कर रहे हैं। लगातार जीडीपी में गिरावट दर्ज की जा रही है। इस पर सवाल उठ रहे हैं।”


27 Nov 2019, 12:29 PM

महाराष्ट्र: नागपुर में 80 रुपये किलो बिक रहा है प्याज

27 Nov 2019, 12:08 PM

मिड-डे मील में भ्रष्टाचार के मामले में यूपी नंबर 1 पर: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ MHRD की रिपोर्ट कह रही है कि मिड-डे मील में भ्रष्टाचार के मामले में यूपी नम्बर 1 पर है। उत्तर प्रदेश में सरकार के मुखिया रोज ढोल पीटते हैं कि ये ऐक्शन हुआ-वो ऐक्शन हुआ। लेकिन असल में केवल दिखावा हो रहा है। सारा भ्रष्टाचार बीजेपी सरकार की नाक के नीचे हो रहा है।”


27 Nov 2019, 12:03 PM

संसद में दिखे बीजेपी के वरिष्ठ सांसद लालकृष्ण आडवाणी

27 Nov 2019, 11:57 AM

हम एक नया महाराष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं: आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा, “हम एक नया महाराष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पहली बार विधायक बना हूं और शपथ लेने के बाद हम सभी गर्व महसूस कर रहे हैं। राज्य के लोगों की सेवा करना चाहते हैं।”


27 Nov 2019, 11:54 AM

यूपी: विधायक अदिति सिंह को अयोग्य घोषित करने के लिए कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, “पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष एक याचिका दायर की है, जिसमें रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह को अयोग्य घोषित करने की अपील की है। राज्य सरकार के विशेष सत्र के बहिष्कार के लिए पार्टी के व्हिप को उन्होंने नजरअंदाज किया था।”

27 Nov 2019, 11:50 AM

अजित पवार से समर्थन लेने पर फडणवीस बोले- अगर ये गलती तो सही समय पर मैं कहूंगा अपनी बात

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगर अजित पवार के साथ समर्थन हासिल करना गलती थी तो मैं सही समय पर सही बात कहूंगा, चिंता न करें।


27 Nov 2019, 11:47 AM

एनसीपी के साथ था और मैं एनसीपी के साथ हूं: अजित पवार

अजित पवार ने कहा, “मैंने पहले ही कहा था कि मैं एनसीपी के साथ था और एनसीपी के साथ हूं। क्या उन्होंने मुझे निष्कासित कर दिया है? क्या आपने इसे कहीं सुना या पढ़ा है? मैं अभी भी एनसीपी के साथ हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मैंने इस्तीफा दे दिया।

27 Nov 2019, 11:31 AM

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर दोपहर 12 बजे कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक

महाराष्ट्र विधानसभा में शपथ ग्रहण के बाद दोपहर 12 बजे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास सिल्वर ओक पर तीनों दलों एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की बैठक होगी। इस बैठक में तीनों पार्टियों के बड़े नेता शामिल होंगे। इस बैठक में कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और के सी वेणुगोपाल शामिल होंगे।


27 Nov 2019, 11:17 AM

अजित पवार की घर वापसी पर NCP बोली- उन्होंने मानी गलती, शरद पवार ने किया माफ

अजित पवार की घर वापसी पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “अजित पवार ने अपनी गलती मान ली है। यह परिवार का मामला है, पवार साहेब ने उन्हें माफ कर दिया है। वह पार्टी में ही हैं और उनका पद नहीं बदला है।”

27 Nov 2019, 11:10 AM

सीपीएम ने कहा है कि वह महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा नहीं होगी

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के सीएम पद की शपथ लेने से पहले महाराष्ट्र सीपीएम का बयान आया है। सीपीएम ने कहा है कि वह सरकार का हिस्सा नहीं होगी, लेकिन बहुमत परीक्षण के दौरान शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी का विरोध भी नहीं करेगी। महाराष्ट्र में सीपीएम का एक ही विधायक है।


27 Nov 2019, 11:06 AM

संसद की कार्यवाही शुरू

संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है। प्रश्नकाल जारी है।

27 Nov 2019, 10:39 AM

गुरुवार को उद्धव ठाकरे लेंगे सीएम पद की शपथ, उनके साथ दूसरे विधायक भी लेंगे शपथ: बालासाहेब थोराट

कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुरुवार को सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्होंने बताया कि उद्धव ठाकरे के अलावा कई दूसरे विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि यहब एक बड़ा समारोह होने वाला है। थोराट ने कहा कि जल्द ही मंत्रालयों के बंटवारे पर भी फैसला होगा।


27 Nov 2019, 10:28 AM

हमारा ‘सूर्य यान’ मंत्रालय की छठी मंजलि पर सुरक्षित लैंड गर गया: संजय राउत

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार गिरने क बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला है। संजय राउत ने अपने पुराने बयानों की याद दिलाई। उन्होंने कांग्रेस, “मैंने कहा था आपको याद होगा, हमारा ‘सूर्य यान’ मंत्रालय की छठी मंजलि पर सुरक्षित लैंड करेगा। तब लोग मुझ पर हंस रहे थे। लेकिन हामरा ‘सूर्य यान’ एक दम सुरक्षित मंत्रालय की छठी मंजिल पर लैंड कर गया है। यह ‘सूर्य यान’ अगर आने वाले समय में दिल्ली में भी उतरे तो आपको आश्चर्य नहीं होगा।”

27 Nov 2019, 10:25 AM

सरकार द्वारा देश के सरकारी संस्थानों को प्राइवेट हाथों में देने को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया


27 Nov 2019, 10:14 AM

हमारे पस नबंर नहीं थे इसलिए देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना पड़ा: बीजेपी नेता बबनराव बी पचपुते

बीजेपी नेता बबनराव बी पचपुते ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सब प्रोग्राम बदल गया। बीजेपी कोर कमेट की बैठक हुई उसमें तय हुआ अपने पास नबंर नहीं। देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए, कोई घोड़ा बाजारी नहीं करनी चाहिए। ‘कमल’ और कुछ नहीं करना चाहिए।”

27 Nov 2019, 9:47 AM

हिमचाल प्रदेश: बर्फबारी की वजह से किन्नौर में स्कूल बंद किए गए


27 Nov 2019, 9:40 AM

दिल्ली: तिहाड़ जेल में पी चिदंबरम से मिलने के बाद राहुल और प्रियंका गांधी रवाना हुए

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तिहाड़ जेल से रवाना हुए।

27 Nov 2019, 9:32 AM

मिलिट्री सैटेलाइट कार्टोसैट-3 सफलतापूर्वक लॉन्च

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने सुबह 9.28 बजे मिलिट्री सैटेलाइट कार्टोसैट-3 को सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया।


27 Nov 2019, 9:30 AM

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक कल संसद में होगी

27 Nov 2019, 9:27 AM

डिप्टी सीएम कौन होगा इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है: बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम कौन होगा इस पर कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।


27 Nov 2019, 9:18 AM

शिवसेना प्रमुख और महा विकास अघाडी के नेता उद्धव ठाकरे राजभवन में राज्यपाल से मिले

मुंबई में राजभवन में कांग्रेस, एनसीपी और शिवेसना विधायक दल के नेता उद्धव ठाकरे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले हैं। उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं।

27 Nov 2019, 9:11 AM

अजित पवार लौट आए इस बात की हमें खुसी है: रोहित पवार

एनसीपी प्रमुख अजित पवार के पड़पोते रोहित पवार ने कहा कि अजित पवार लौट आए हैं, इस बात की हमें खुशी है।


27 Nov 2019, 9:08 AM

मुंबई: सुप्रिया सुले ने अजित पवार का स्वागत किया

महाराष्ट्र विधानसभा में अजित पवार के पहुंचने पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने अजित पवार का स्वागत किया। इस दौरान अजित पवार सुप्रिया सुले के गले मिले।

27 Nov 2019, 8:19 AM

महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र शुरू, विधायकों को दिलाई जा रही शपथ, अजित पवार, फडणवीस ने ली शपथ

महाराष्ट्र विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। विधाययकों को शपथ दिलाई जा रही है। एनसीपी नेता अजित पवार और बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमत्री देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ले ली है।


27 Nov 2019, 8:15 AM

मुंबई: देवेंद्र फडणवीस विधानसभा पुहंचे

27 Nov 2019, 8:15 AM

मुंबई: अजित पवार और सुप्रिया सुले विधानसभा पहुंचे


27 Nov 2019, 7:56 AM

मुंबई: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सिद्धिविनायक मंदिर में आदित्य ठाकरे ने पूजा की

मुंबई में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे आज नई विधानसभा के पहले सत्र से पहले सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना की। सुबह 8 बजे से विधानसभा में विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।

27 Nov 2019, 7:54 AM

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा को एग्जाम में बैठने की इजाजत नहीं मिली

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा को महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड यूनिवर्सिटी ने एलएलएम थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी है। वीसी अनिल शुक्ला ने कहा कि उन्हें परीक्षा में शामिल होने के लिए 75 प्रतिशत अटेंडेंस की जरूरत थी, जोकि नहीं है।


27 Nov 2019, 7:50 AM

जम्मू-कश्मीर में जिनके दादा शिक्षक थे आज होटलों उनकी हिस्सेदारी: सत्यपाल मलिक

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, “जो लोग वहां (जम्मू-कश्मीर) में लोकतांत्रिक रूप से चुने गए थे। पहले की पीढ़ी उनके दादा स्कूल शिक्षक थे, लेकिन आज उनके पास श्रीनगर, दिल्ली, दुबई, लंदन और फ्रांस में घर हैं। कई होटलों में उनकी हिस्सादेरी भी है।”

27 Nov 2019, 7:37 AM

शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा- गैरकानूनी तरीके से बनी सरकार 72 घंटों में विदा, हवा में उड़ी शेखी

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार गिरने के बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा सभी की शेखी हवा में उड़ गई है। आखिरकार देवेंद्र फडणवीस की क्षणिक सरकार विश्वासमत के पहले ही गिर गई।

शिवसेना ने सामना में आगे लिखा, “जिन अजित पवार के समर्थन से फडणवीस ने सरकार बनाने का दावा किया, उन्होंने पहले ही उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। अजित पवार के साथ दो विधायक भी नहीं बचे। जैसे ही इस बात का अंदाजा देवेंद्र फडणवीस हुआ, उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया। भ्रष्ट और गैरकानूनी तरीके से महाराष्ट्र की गर्दन पर बैठी सरकार सिर्फ 72 घंटों में विदा हो गई।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia