बड़ी खबर LIVE: कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव का ऐलान- सभी किसान योजनाओं की समीक्षा के बाद लेंगे बड़ा फैसला

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी। उन्होंने मुख्य सचिव को किसानों के लिए चल रही सभी योजनाओं और फैसलों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Nov 2019, 10:56 PM

विपक्ष के खत्म होने की बात कहने वाले फडणवीस बने नेता विपक्ष, संजय राउत ने किया तंज

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस नेता विरोधी दल चुने गए हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने फडणवीस पर तंज कसते हुए इसकी बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है, “महाराष्ट्र में विरोधी पक्ष ही नहीं रहेगा, यह दावा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विरोधी दल नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई!”

28 Nov 2019, 10:32 PM

पहली कैबिनेट बैठक के बाद बोले उद्धव ठाकरे- राज्य को एक अच्छी सरकार देंगे

अपनी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन के सभी दल मिलकर राज्य को एक अच्छी सरकार देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों को खुश करने वाला काम करेगी।

28 Nov 2019, 10:27 PM

पहली कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव का आदेश- सभी किसान योजनाओं की समीक्षा रिपोर्ट दें मुख्य सचिव

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि वह जल्दबाजी में किसानों के लिए कोई छिटपुट ऐलान नहीं करना चाहते, बल्कि इस तरह मदद करना चाहते हैं, जिससे उनकी जिंदगी खुशहाल हो सके। इसके लिए उन्होंने मुख्य सचिव को किसानों के लिए चल रही सभी योजनाओं और फैसलों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। ताकि उसके आधार पर कोई फैसला लिया जा सके।


28 Nov 2019, 10:13 PM

असम वन विभाग ने गैंडों का शिकार करने वाले दो लोगों को पकड़ा, एक राइफल भी बरामद

28 Nov 2019, 10:12 PM

जेपी नड्डा और राम माधव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व विधायक बायरेड्डी राजशेखर रेड्डी


28 Nov 2019, 10:01 PM

उद्धव ठाकरे को रितेश देशमुख ने दी बधाई, आदित्य ठाकरे को भी दी शुभकामनाएं

महाराष्ट्र का सीएम बनने पर उद्धव ठाकरे को बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने बधाई दी है। रितेश देशमुख ने ट्विटर के जरिए उद्धव ठाकरे के साथ ही उनके बेटे आदित्य ठाकरे को भी बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने उद्धव सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट और एनसीपी नेता जयंत पाटिल को भी बधाई दी। बता दें कि रितेश महाराष्ट्र के पूर्व सीएम विलास राव देशमुख के बेटे हैं।

28 Nov 2019, 9:52 PM

नासिक से गोरखपुर के लिए चले ट्रक से 20 लाख के प्याज गायब, केस दर्ज

देश में प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच नासिक से प्याज लेकर गोरखपुर के लिए चले एक ट्रक से बीच रास्ते ही करीब 20 लाख रुपये के प्याज गायब होने का सनसनिखेज मामला सामने आया है। यह घटना मध्य प्रदेश के शिवपुरी के पास की है। नासिक के कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने ट्रांसपोर्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


28 Nov 2019, 9:46 PM

दिल्ली पुलिस की महिला पेट्रोलिंग यूनिट अब गुलाबी स्कूटी से करेगी गश्त

28 Nov 2019, 9:45 PM

आईएएस अधिकारी मनोज कुमार होंगे त्रिपुरा के नये मुख्य सचिव


28 Nov 2019, 9:44 PM

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में नई महाराष्ट्र सरकार की पहली कैबिनेट बैठक जारी, हो सकते हैं बड़े फैसले

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार की पहली बैठक सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में जारी है। बैठक में कैबिनेट के सभी 6 मंत्रियों के साथ एनसीपी नेता अजित पवार और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं। इस बैठक में कई बड़े फैसले होने की उम्मीद है।

28 Nov 2019, 9:38 PM

केरल में जज के चैंबर में घुसकर हंगामे पर न्यायिक अधिकारी और वकील संघ आमने-सामने

केरल के न्यायिक अधिकारियोंके संघ ने केरल हाईकोर्ट को पत्र लिखकर तिरुवनंतपुरम बार एसोसिएशन के उन पदाधिकारियों और सदस्यों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है, जिन्होंने एक दिन पहले प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपा मोहन के कक्ष में घुसकर विरोध प्रदर्शन किया था।


28 Nov 2019, 9:20 PM

अखिलेश यादव ने उद्धव ठाकरे को दी बधाई, कहा- इस गठबंधन के साथ ही बीजेपी के अच्छे दिन पूरे

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र का सीएम बनने पर उद्धव ठाकरे को बधाई देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी की नवनिर्वाचित सरकार और नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी को हार्दिक बधाई व शुभेच्छा!”

उन्होंने आगे लिखा, ‘सेक्युलरिज़्म’ और ‘सोशलिज़्म’ का ये नया महाराष्ट्रीय गठजोड़, आनेवाले नये राष्ट्रीय राजनीतिक युग की दस्तक है। भाजपा के (अच्छे) दिन पूरे हुए।”

28 Nov 2019, 9:16 PM

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में नई महाराष्ट्र सरकार की पहली कैबिनेट बैठक शुरू, हो सकते हैं बड़े फैसले

महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी की सरकार की पहली बैठक सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में शुरू हो गई है। बैठक में कैबिनेट के सभी 6 मंत्री भी मौजूद हैं। पहली कैबिनेट बैठक में किसानों के मुद्दे समेत कई बड़े फैसले होने की संभावना है।


28 Nov 2019, 9:06 PM

भारत और सिंगापुर की वायुसेना के बीच चल रहा है संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण अभियान

भारतीय वायु सेना ने बताया है कि भारत और सिंगापुर की वायुसेना बीते 31 अक्टूबर से बंगाल के कालैकुंडा एयरफोर्स स्टेशन में संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण चला रही हैं। यह प्रशिक्षण अभियान 12 दिसंबर तक चलेगा।

28 Nov 2019, 9:03 PM

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के अधिकारियों के साथ बैठक की


28 Nov 2019, 9:01 PM

एनआईए ने 5 ग्रामीणों की हत्या के मामले में उल्फा के सदस्य के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र

एनआईए ने 2018 के एक मामले में आरोपी और यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम के सदस्य बुबुल मोरन के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया, जिसमें सेना की पोशाक पहने अज्ञात सशस्त्र लोगों के एक समूह ने बिशनिमुख खेरबारी गांव के 5 ग्रामीणों की हत्या कर दी थी।

28 Nov 2019, 8:56 PM

महा विकास अघाड़ी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के लिए पहुंचे उद्धव ठाकरे, हो सकते हैं बड़े फैसले

महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी की सरकार के शपथ के बाद सीएम उद्धव ठाकरे अपने कैबिनेट की पहली बैठक के लिए पहुंच गए हैं। बैठक में आज ठाकरे सरकार में शपथ लेने वाले तीनों दलों के 6 मंत्री भी मौजूद हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पहली कैबिनेट बैठक में राज्य की नई सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है, जिसमे किसानों की कर्जमाफी और मुआवजे का ऐलान हो सकता है।


28 Nov 2019, 8:30 PM

महाराष्ट्र में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक थोड़ी देर में, मंत्रियों का पहुंचना शुरू

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी महाराष्ट्र की एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन सरकार की कुछ ही देर में पहली बैठक होगी। इस बैठक के लिए एक-एक कर मंत्रियों का सहयाद्री गेस्ट हाउस पहुंचना शुरू हो गया है।

28 Nov 2019, 8:30 PM

एनसीपी नेता अजित पवार ने भी उद्धव ठाकरे को दी बधाई


28 Nov 2019, 8:14 PM

महाराष्ट्र के सीएम बनने के बाद उद्धव ठाकरे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने परिवार के साथ सिधिविनायक मंदिर पहुंचकर आशीर्वाद लिया। अब से थोड़ी देर में उद्धव ठाकरे अपने कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे।

28 Nov 2019, 8:10 PM

महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम बनने पर पार्टी में खुशी, महिला नेता ने कहा- आज सपना पूरा हुआ

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सीएम बनने पर पार्टी में खुशी की लहर है। शिवसेना की महिला नेता नीलम गोरहे ने पार्टी को सीएम पद मिलने पर कहा कि सभी दलों द्वारा दी गई जिम्मेदारी से हम वास्तव में खुश और अभिभूत हैं। सीएम के तौर पर हम शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के नेता के रूप में चुने गए हैं। हम वर्षों से इसी स्थिति में रहे हैं, अब जाकर आज सपना पूरा हुआ है।


28 Nov 2019, 8:02 PM

गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर सवाल से भागीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर

28 Nov 2019, 8:00 PM

नितिन राउत के महाराष्ट्र की नई सरकार में मंत्री बनने पर दीपेंद्र हुड्डा ने दी बधाई


28 Nov 2019, 7:56 PM

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार बनने पर सिलचर कांग्रेस कार्यालय में आतिशबाजी

भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने सिलचर के कांग्रेस कार्यालय का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना सरकार बनने पर आतिशबाजी के साथ जश्न मनाया जा रहा है।

28 Nov 2019, 7:54 PM

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उद्धव ठाकरे को दी बधाई

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे के लिए बधाई संदेशों का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उद्धव ठाकरे को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि तीनों दलों का न्यूनतम साझा कार्यक्रम राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।


28 Nov 2019, 7:42 PM

केंद्र सरकार ने असम के अलगाववादी संगठन 'उल्फा' पर प्रतिबंध 5 साल बढ़ाया

केंद्र सरकार ने अलगाववादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) पर जारी प्रतिबंध को 5 साल के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही सरकार ने सभी गुटों, अंगों और सहयोगी संगठनों के साथ उल्फा को एक गैरकानूनी संगठन करार दिया है।

28 Nov 2019, 7:33 PM

बंगाल सांस्कतिक और महाराष्ट्र आर्थिक राजधानी, दोनों जगह बीजेपी के खिलाफ वोटः ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल देश की सांस्कृतिक राजधानी और महाराष्ट्र वित्तीय राजधानी है। इन दोनों राज्यों में लोगों ने बीजेपी के खिलाफ वोट किया है। सच ये है कि लोकसभा में एक बड़ी जीत के बाद 5-6 महीनों के भीतर राज्य दर राज्य उन्हें खारिज किया जा रहा है।


28 Nov 2019, 7:24 PM

पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे को दी बधाई, कहा- विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के लिए लगन से काम करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।” उद्धव ठाकरे ने अब से थोड़ी देर पहले महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

28 Nov 2019, 7:22 PM

उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर जम्मू में शिवसैनिकों ने मनाया जश्न


28 Nov 2019, 7:19 PM

महाराष्ट्र में ‘महा विकास अघाड़ी’ की सरकार, उद्धव ठाकरे ने 6 मंत्रियों के साथ ली शपथ

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण हो गया है। ठाकरे के साथ कैबिनेट के 6 मंत्रियों ने भी शपथ लिया, जिनके नाम हैं, एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, बालासाहेब थोराट, नितिन राउत, जयंत पाटिल और छगन भुजबल।

28 Nov 2019, 7:02 PM

महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे, कांग्रेस से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत बने मंत्री

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के सीएम के तौर पर उद्धव ठाकरे ने शपथ ले लिया है। उद्धव ठाकरे के कैबिनेट मंत्री के तौर पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और 8 बार के विधायक बालासाहेब थोराट और नितिन राउत ने मंत्री पद की शपथ ली है।


28 Nov 2019, 7:00 PM

महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे, एनसीपी से छगन भुजबल और जयंत पाटिल बने मंत्री

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के सीएम के तौर पर उद्धव ठाकरे ने शपथ ले लिया। उद्धव ठाकरे के बाद कैबिनेट के मंत्रियों के तौर पर शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने शपथ लिया। एनसीपी की तरफ से छगन भुजबल और जयंत पाटिल ने भी शपथ ली है।

28 Nov 2019, 6:50 PM

उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के तौर पर शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने ली शपथ

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण जारी है। सीएम के तौर पर उद्धव ठाकरे के शपथ लेने के बाद कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ चल रहा है। शिवसेना की ओर से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने मंत्री पद की शपथ ली है। वहीं एनसीपी की तरफ से छगन भुजबल और जयंत पाटिल ने मंत्री पद की शपथ ली है।


28 Nov 2019, 6:47 PM

महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे, ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में मराठी में लिया शपथ

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के सीएम के तौर पर उद्धव ठाकरे ने शपथ ले लिया। शिवाजी पार्क में हजारों लोगों की भीड़ के बीच ठाकरे ने मराठी भाषा में राज्य के 19वें सीएम के तौर पर शपथ लिया।

28 Nov 2019, 6:39 PM

उद्धव ठाकरे के शपथ के लिए मुकेश अंबानी पहुंचे, साथ में पत्नी और बेटा भी मौजूद

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण के लिए शिवाजी पार्क में कई दलों के नेता जुट चुके हैं। समारोह में शामिल होने के लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी भी अपनी पत्नी औऱ बेटे के साथ मंच पर पहुंचे हैं।


28 Nov 2019, 6:35 PM

उद्धव सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, मंच पर जुटे देश भर के नेता, राज ठाकरे भी मौजूद

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण के लिए शिवाजी पार्क में कई दलों के नेता जुट चुके हैं। मंच पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के साथ डीएमके नेता टीआर बालू और एमएनएस के राज ठाकरे सहित कई नेता मौजूद हैं।

28 Nov 2019, 6:31 PM

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र, महाराष्ट का 19वां सीएम बनने की दी बधाई

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अपनी शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि “मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि आप महाराष्ट्र के 19 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे हैं। यह एक ऐतिहासिक घटना है और मैं आपके दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करता हूं।


28 Nov 2019, 6:25 PM

शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी, मंच पर जुटे देश भर के नेता, राज ठाकरे भी पहुंचे

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण के लिए शिवाजी पार्क पूरी तरह से तैयार है। मंच पर गठबंधन के साथ देश भर के कई नेता पहुंच चुके हैं। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के राज ठाकरे भी समारोह में पहुंचे हैं।

28 Nov 2019, 6:17 PM

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद ने 22800 करोड़ रुपये के रक्षा खरीद को मंजूरी दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज हुई रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक में 22,800 करोड़ रुपये से अधिक की सेवाओं की खरीद के लिए मंजूरी दी गई।


28 Nov 2019, 6:12 PM

भारत के 3 दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचे श्रालंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 3 दिवसीय दैरे पर आज शाम भारत पहुंचे। बीजेपी सांसद वीके सिंह ने एयरपोर्ट पर अधिकारियों के साथ उनका स्वागत किया।

28 Nov 2019, 6:08 PM

राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दी शुभकामनाएं, कहा- समारोह में नहीं आने का दुख

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर बधाई दी है। उन्होंने समारोह में शामिल नहीं हो पाने पर माफी मांगते हुए कहा है कि वह खुश हैं कि बीजेपी के लोकतंत्र को चोट पहुंचाने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए ‘महा विकास अघाड़ी’ एक साथ आया है।


28 Nov 2019, 5:59 PM

शपथ ग्रहण के लिए शिवाजी पार्क तैयार, मंच पर जुटने लगे नेता, थोड़ी देर में पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में थोड़ी देर में एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण के लिए शिवाजी पार्क पूरी तरह से तैयार है। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए लोग मैदान में जुटने लगे हैं। मंच पर भी शिवसेना नेता संजय राउत सहित कई नेता पहुंच चुके हैं। बस थोड़ी ही देर में उद्धव ठाकरे भी समारोह में पहुंचने वाले हैं। उनके आने के बाद राज्यपाल पहुंचेंगे, जिसके बाद शपथ समारोह शुरू हो जाएगा।

28 Nov 2019, 5:55 PM

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कल होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में थोड़ी ही देर में शपथ लेने जा रही उद्धव ठाकरे सरकार के गठन खिलाफ अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता प्रमोद पंडित जोशी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर कल सुनवाई होगी। याचिका में मांग की गई है कि शीर्ष अदालत को महाराष्ट्र में चुनाव के बाद बने गठबंधन के खिलाफ एक आदेश पारित करना चाहिए और उसे असंवैधानिक और अवैध घोषित करना चाहिए।


28 Nov 2019, 5:46 PM

राजस्थान के 25 रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक के कप की जगह लेंगे मिट्टी के कुल्हड़

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय ने घोषणा की है कि राजस्थान के 25 रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक के कपों की जगह 'कुल्हड़’ (मिट्टी के कप) लेंगे। इन 25 स्टेशनों में बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जैसलमेर, अजमेर और उदयपुर शामिल हैं।

28 Nov 2019, 5:44 PM

केंद्र सरकार और एशियाई विकास बैंक के बीच 451 मिलियन डॉलर के कर्ज के लिए समझौता

एशियाई विकास बैंक और भारत सरकार ने आज तमिलनाडु में चेन्नई-कन्याकुमारी औद्योगिक गलियारे के दक्षिणी और उत्तरी हिस्सों के बीच बिजली संपर्क को मजबूत करने के लिए 451 मिलियन डॉलर के ऋण के समझौते पर हस्ताक्षर किए।


28 Nov 2019, 5:40 PM

नहीं रुक रहा देश में बाल विवाह, महज 4 साल में दर्ज हुए 1516 मामले

तमाम कानूनों और सरकार के दावों के बावजूद देश में बाल विवाह नहीं रुक रहा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया है कि देश में साल 2013 से 2017 के बीच बाल विवाह के 1516 केस दर्ज हुए।

28 Nov 2019, 5:27 PM

शपथ ग्रहण के फौरन बाद रात 8 बजे उद्धव ठाकरे करेंगे कैबिनेट बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शपथ ग्रहण के फौरन बाद कैबिनेट बैठक बुलाई है। यह बैठक रात 8 बजे सहयाद्री गेस्ट हाउस में होगी। माना जा रहा है कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में किए गए वादों को लेकर कैबिनेट कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। प्रेस कांफ्रेंस में एकनाथ शिंदे ने बताया कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के मुद्दे पर रात को होने वाली कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जाएगी।  प्रोग्राम के तहत नौकरी में स्थानीय लोगों को 80 फीसदी आरक्षण देने के लिए कानून लाया जा सकता है।


28 Nov 2019, 5:10 PM

मुंबई: जया बच्चन ने उद्धव ठाकरे को बधाई दी

28 Nov 2019, 5:09 PM

उद्धव ठाकरे को सोनिया गांधी का पत्र, कहा- मुझे खेद है कि मैं समारोह में उपस्थित नहीं हो पाऊंगी

महाराष्ट्र की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल नहीं होंगी। उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में सोनिया गांधी कहा, “शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस काफी असाधारण परिस्थितियों में एक साथ आए हैं, ऐसे समय में जब देश को बीजेपी से अभूतपूर्व खतरों का सामना करना पड़ रहा है। मुझे खेद है कि मैं समारोह में उपस्थित नहीं हो पाऊंगा।”


28 Nov 2019, 4:49 PM

चिट फंड संशोधन बिल, 2019 राज्यसभा से पास

28 Nov 2019, 4:11 PM

महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन की ओर से कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जारी

महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन की ओर से कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की एक सूची जारी की गई है। इसमें किसानों की समस्याओं, बोरोजगारी, महिलाओं की परेशानी और शिक्षा समेत कई मुद्दे पर फोकस किया गया है। 'महा विकास अघडी' की ओर से प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि नानार रिफाइनरी प्रोजेक्ट और बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर हमारी कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा। वहीं एनसीपी नेता जयंत पाटील ने कहा कि हमारी सरकार की पहली कैबिनेट आज होगी।

किसानों के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में ये है:

  • बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों को तुरंत राहत दी जाएगी
  • किसानों के कर्ज तुरंत माफ किए जाएंगे
  • जिन किसानों ने अपनी फसल खो दी है, उन्हें तत्काल मुआवजा सुनिश्चित करने के लिए फसल बीमा योजना को संशोधित किया जाएगा
  • कृषि उपज के लिए पारिश्रमिक मूल्य सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय किया जाएगा
  • सूखा प्रभावित क्षेत्रों के लिए स्थायी जल आपूर्ति प्रणाली के निर्माण के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएंगे

प्रदेश से बोरोजगारी दूर करने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में ये है:

  • राज्य सरकार में सभी खाली पदों को भरने की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाएगी
  • शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए फेलोशिप प्रदान की जाएगी
  • स्थानीय युवाओं के लिए नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए एक कानून बनाया जाएगा

महिलाओं के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में ये है:

  • महिलाओं की सुरक्षा इस सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होगी
  • आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी
  • शहरों और जिला मुख्यालयों पर कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास का निर्माण किया जाएगा
  • मानदेय बढ़ाया जाएगा और आंगनवाड़ी सेविका और आशा कार्यकर्ताओं के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी

शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ये कदम उठाएगी:

  • राज्य में शिक्षा के मानक को बढ़ाने के लिए सभी उपाय किए जाएंगे
  • खेतिहर मजदूरों के बच्चे और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर शिक्षा लोन दिया जाएगा

28 Nov 2019, 4:08 PM

दिल्ली: मनीष सिसोदिया मानहानि केस में मनोज तिवारी समेत अन्य बीजेपी नेताओं को समन

28 Nov 2019, 4:01 PM

बंगाल: उत्तर 24 परगना में बीजेपी जिला अध्यक्ष के घर में TMC कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ का आरोप


28 Nov 2019, 3:46 PM

भारतीय नौसेना ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय नौसेना ने अरब सागर में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।

28 Nov 2019, 3:38 PM

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी समेत 50 सांसदों ने स्पीकर को लिखा पत्र, प्रज्ञा ठाकुर के बयान की निंदा की

अधीर रंजन चौधरी, दयानिधि मारन, मणिका टैगोर, एन के प्रेमचंद्रन समेत 50 सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को एक पत्र सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए प्रज्ञा ठाकुर के बयान की हम कड़ी निंदा करते हैं।”


28 Nov 2019, 3:22 PM

संघियों की संसद में मौजूदगी ही संसद और गांधीजी का अपमान है: आरजेडी

28 Nov 2019, 3:07 PM

दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनियों के डिजिटल नक्शे 31 दिसंबर से पहले नए पोर्टल पर होंगे अपलोड

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में कहा, “दिल्ली की सभी 1731 अनधिकृत कॉलोनियों के डिजिटल नक्शे 31 दिसंबर से पहले नए पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे।


28 Nov 2019, 3:01 PM

दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के महानिदेशक एके सिंह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

28 Nov 2019, 2:45 PM

आज तीनों दलों के सिर्फ दो-दो मंत्री ही शपथ लेंगे : प्रफुल्ल पटेल

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि उद्ध ठाकरे के साथ आज सिर्फ 6 मंत्री ही शपथ लेंगे। इनमें तीनों दलों, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के दो-दो मंत्री होंगे। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में बाकी मंत्रियों के नामों का ऐलान होगा।


28 Nov 2019, 2:41 PM

उद्धव ठाकरे के साथ अजित पवार आज नहीं लेंगे शपथ, खुद ही पत्रकारों को बताया

एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा है कि वे आज शपथ नहीं लेंगे। उन्होंने पत्रकारों को खुद ही बताया कि वे उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह के दौरान शपथ ग्रहण नहीं करेंगे

28 Nov 2019, 2:23 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर के कांटी में 8 कम तीव्रता के बम को डिफ्यूज किया गया


28 Nov 2019, 2:22 PM

हिमाचल प्रदेश: सिरमौर में प्रइवेट बस खाई में गिरी, 4 लोग घायल, बस में 23 लोग थे सवार

28 Nov 2019, 2:21 PM

मुंबई: जयंत पाटील ने कहा, मैं एक मंत्री के रूप में शपथ लूंगा


28 Nov 2019, 2:20 PM

जब तक प्रज्ञा ठाकुर माफी नहीं मांगती उन्हें संसद में बैठने की इजाजत नहीं देनी चाहिए: शशि थरूर

28 Nov 2019, 2:19 PM

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हमने सभी बड़े नेताओं को न्योता दिया है: एकनाथ शिंदे


28 Nov 2019, 1:36 PM

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे अजित पवार

मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी चल रही है। इस बीच मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर अजित पवार पहुंचे हैं।

28 Nov 2019, 1:24 PM

अठावले बोले- सुप्रीम कोर्ट से फ्लोर टेस्ट की डेडलाइन नहीं मिलती तो BJP महाराष्ट्र में सरकार बना लेती

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, “महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बना सकती है। अगर सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट के लिए 24 घंटे की समय सीमा नहीं दी होती। देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार इस्तीफा नहीं देते। 24 घंटे की छोटी अवधि में बहुमत साबित करना मुश्किल था।”


28 Nov 2019, 1:18 PM

बंगाल विधानसभा उपचुनाव: TMC के उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने खड़गपुर सदर सीट पर जीत दर्ज की

28 Nov 2019, 1:15 PM

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में 80 से 90 रुपये किलो बिक रहा है प्याज


28 Nov 2019, 1:11 PM

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

28 Nov 2019, 1:10 PM

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी की बढ़त पर बोलीं ममता, यह जनता की जीत है


28 Nov 2019, 12:59 PM

आईएनएक्स मीडिया केस: पी चिदंबरम की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

28 Nov 2019, 12:57 PM

बीएसएनएल और एमटीएनएल को हमने पुनर्जीवित करने का फैसला किया है: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा में कहा, “बीएसएनएल और एमटीएनएल देश के लिए रणनीतिक संपत्ति हैं, इसलिए हमने उन्हें पुनर्जीवित करने का फैसला किया है। बीएसएनएल की कर्मचारियों की लागत 75.06% राजस्व, एमटीएनएल 87.15%, एयरटेल सिर्फ 2.95%, वोडाफोन-आइडिया 5.59% और जियो 4.27% थी।


28 Nov 2019, 12:53 PM

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर दी सफाई

मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे वाले वाले बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। प्रज्ञा ने कहा कि वह स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह का जिक्र कर रही थीं।

28 Nov 2019, 12:44 PM

दिल्ली: एमडीएमके प्रमुख वाइको को जंतर-मंतर पर हिरासत में लिया गया

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे एमडीएमके प्रमुख वाइको को हिरासत में लिया गया गया है। वाइको और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता नव निर्वाचित श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे थे।


28 Nov 2019, 12:42 PM

महाराष्ट्र की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए स्टालिन मुंबई पहुंचे

महाराष्ट्र की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन मुंबई पहुंच गए हैं।

28 Nov 2019, 12:40 PM

दिल्ली: एमडीएमके का नव निर्वाचित श्रीलंकाई राष्ट्रपति के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना

दिल्ली में एमडीएमके प्रमुख वाइको और उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नव निर्वाचित श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दिया। श्रीलंकाई राष्ट्रपति 28-30 नवंबर तक भारत के दौरे पर हैं।


28 Nov 2019, 11:44 AM

बंगाल उपचुनाव: TMC के उम्मीदवार तपन देब सिंहा ने कलियागंज सीट पर 2,304 वोटों से जीत दर्ज की

28 Nov 2019, 11:42 AM

गोडसे को दशभक्त कहने के खिलाफ राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने विजय चौक पर किया प्रदर्शन

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने पर राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन किया।


28 Nov 2019, 11:38 AM

गोडसे को देशभक्त कहने पर ओवैसी ने बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की निंदा की

बापू के हत्यारे गोडसे को बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा देशभक्त कहने पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा, “यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऐसा कहा है। यह दिखाता है कि वह गांधी का दुश्मन हैं और उनके हत्यारों का समर्थक हैं। मैंने स्पीकर को प्रिविलेज मोशन दिया है, देखते हैं क्या होता है।”

28 Nov 2019, 11:31 AM

महान नायक ज्योतिबा फुले को उनकी पुण्य तिथि पर शत शत नमन: प्रियंका गांधी


28 Nov 2019, 11:25 AM

प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर लोकसभा से कांग्रेस सांसदों ने किया वॉकआउट

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर लोकसभा में हंगामे के बाद कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया है।

28 Nov 2019, 11:24 AM

प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे को देशभक्त बताना भारत की संसद के इतिहास का दुखद दिन: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा आतंकी गोडसे को देशभक्त कहती हैं। भारत की संसद के इतिहास में सबसे दुखद दिन है।”


28 Nov 2019, 11:18 AM

सपथ ग्रहण समारोह में उद्धव ठाकरे के साथ कुथ मंत्री शपथ लेंगे: बालासाहेब थोराट

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा, “मुझे नहीं पता कि आज कितने मंत्री शपथ लेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री और तीनों दलों के कुछ मंत्री (कांग्रेस-एनसीपी, शिवसेना) इस समारोह में शपथ लेंगे।”

28 Nov 2019, 11:12 AM

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे को देशभक्त कहने पर कांग्रेस सांसदों का लोकसभा में हंगामा

संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है। बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा बुधवार को महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को लोकसभ में देशभक्त बताने को लेकर कांग्रेस के सांसदों ने हंगामा किया है। कांग्रेस के सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर हैं।

लोकसभा में हंगामे के बीच रक्षा मंत्री ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे को देशभक्त तो दूर हमारी पार्टी इस तरह की सोच का भी खंडन करती है। राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की विचारधारा हमेशा प्रासंगिक रहेगी। आज भी उनकी सोच प्रेरणादायक है और हमेशा रहेगी।


28 Nov 2019, 11:08 AM

प्याज के दाम बढ़ने पर लोकसभा में डीएमके का स्थगन प्रस्ताव नोटिस

डीएमके सांसद कनिमोझी ने प्याज की कीमत बढ़ने पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

28 Nov 2019, 11:00 AM

नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का नाम रक्षा समिति से हटाया गया

नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का नाम रक्षा समिति से हटा दिया गया है। लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान बुधवार को प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त कहा था। इस बयान के बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गई है।


28 Nov 2019, 10:21 AM

बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की शर्मनाक कोशिश: सोनिया गांधी

संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित कांग्रेस संसदीय दल की बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की शर्मनाक कोशिश की। सोनिया ने सरकारी कंपनियों को बेचे जाने के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकारी कंपनियों को नरेंद्र मोदी के दोस्तों को बेचा जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर में यूरोपीय सांसदों को जाने देने और देश के सांसदों के रोक पर भी सोनिया गांधी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के राजनीतिक नेताओं को जम्मू-कश्मीर में अनुमति नहीं थी, लेकिन कुछ यूरोपीय सांसद को कश्मीर में जाने दिया गया है। उहोंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा किया गया शर्मनाक कृत्य था।

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यार नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मुद्दा भी उठा। इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि इस मुद्दे पर जो कुछ भी कहना था पार्टी ने कहा है।

व्हाट्सएप प्राइवेसी ब्रीच मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार मौलिक अधिकार छीन रही है।

गौरतलब है कि एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए भारत के सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और राजनेताओं की जासूसी की गई थी। खबर सामने आने के बाद विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा था और इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

28 Nov 2019, 10:17 AM

मुंबई: शिवाजी पार्क में बीएमसी द्वारा मच्छर रोधी फॉगिंग

मुंबई में शिवाजी पार्क में बीएमसी द्वारा मच्छर रोधी फॉगिंग की जा रही है। महाराष्ट्र की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम शिवाजी पार्क में होगा।


28 Nov 2019, 10:13 AM

विधानसभा उपचुनाव: पश्चिम बंगाल की तीन और उत्तराखंड की एक सीट मतगणना जारी

पश्चिम बंगाल की तीन और उत्तराखंड की एक सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। बंगाल की करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालीगंज सीट पर सोमवार को वोट डाले गए थे।

बंगाल में तीन सीटों में से एक पर तृणमूल, एक पर कांग्रेस और एक सीट बीजेपी आगे चल रही है। वहीं, उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस यहां पर दूसरे चल रही है।

28 Nov 2019, 10:06 AM

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गोडसे वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' कहने से जुड़े बयान को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।


28 Nov 2019, 9:26 AM

मुंबई: नई सरकार के शपथग्रहण से पहले पोस्टर और बैनर से पटा शहर

मुंबई में महाराष्ट्र की नई सरकार के गठन से पहले पूरा शहर पोस्टर और बैनर से पट गया है। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने बैनर पोस्टर में नही सरकार का स्वागत किया गया है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में आज नई सरकार शपथग्रहण होगा।

28 Nov 2019, 9:22 AM

अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी सीएम, आज शपथ नहीं लेंगे: सूत्र


28 Nov 2019, 9:12 AM

संजय राउत ने ट्वीट कर पूछा -- हाऊ इज द जोश...

28 Nov 2019, 8:31 AM

मुंबई में उद्धव ठाकरे के घर के बाहर की तस्वीरें, आज लेंगे सीएम पद की शपथ


28 Nov 2019, 8:31 AM

मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर के बाहर सुरक्षा, महाराष्ट्र सरकार का शपथग्रहण आज

28 Nov 2019, 7:41 AM

महाराष्ट्र नई सरकार का शपथग्रहण आज, मुंबई के शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे लेंगे सीएम पद की शपथ

मुंबई के शिवाजी पार्क में आज महाराष्ट्र की नई सरकार का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे। शाम करीब 6.40 बजे शपथग्रहण समारोह आजोति किया जाएगा। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर राज्य में सरकार बनाने जा रही हैं।

खबरों के मुताबिक, शिवसेना की ओर से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे, एनसीपी की ओर से जयंत पाटिल और छगन भुजबल मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण भी की शपथ लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia