बड़ी खबर LIVE: एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने शनिवार को बुलाई पार्टी विधायकों की बैठक

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने पार्टी विधायकों की शनिवार को बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि शनिवार को ही विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है और माना जा रहा है कि इसी दिन उद्धव सरकार बहुमत साबित करेगी

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

29 Nov 2019, 10:59 PM

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने शनिवार को बुलाई पार्टी विधायकों की बैठक

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने पार्टी विधायकों की शनिवार को बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि शनिवार को ही विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है और माना जा रहा है कि इसी दिन उद्धव सरकार बहुमत साबित करेगी

29 Nov 2019, 10:13 PM

हैदराबाद में जिस जगह डॉक्टर की रेप के बाद की गई हत्या, वहीं मिला एक और महिला का जला हुआ शव

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से दरिंदगी का मामला अभी थमा नहीं था कि एक और ऐसा ही केस सामने आया है। शमशाबाद इलाके में एक महिला का जला हुआ शव मिला है। ये वही इलाका है जहां एक महिला डॉक्टर का रेप के बाद जला हुआ शव मिला था।

29 Nov 2019, 9:51 PM

गुजरात के दाहोद में घर से पती-पत्नी और चार बच्चों की लाश बरामद, हत्या की आशंका

गुजरात में एक घर से पुलिस ने 6 लोगों की लाश बरामद की है, जिसमे पती-पत्नी और चार बच्चे हैं। पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह हत्या का मामला लग रहा है। सभी की गर्दन पर घाव के निशान पाए गए हैं। पुलिस ने बताया कि एफआईआर दर्ज किया जा रहा है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

29 Nov 2019, 9:35 PM

ब्रिटेन में लंदन ब्रिज पर पुलिस ने एक शख्स को मार गिराया, आतंकी हमला मान चल रही पुलिस

ब्रिटेन के लंदन ब्रिज इलाके में अज्ञात शख्स द्वारा चाकू से हमले की खबर के बाद पहुंची पुलिस ने बताया है कि अभी घटना के बारे में कुछ साफ नहीं है। पुलिस ने कहा कि फिलहाल वह इस घटना को आतंकी वारदात मानकर चल रही है। इस बीच पुलिस गोली से एक शख्स की मौत हुई है।

29 Nov 2019, 9:27 PM

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के काफिले पर हमले के लिए वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस

आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी ने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के काफिले पर वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा हमले की शिकायत दर्ज कराई है। पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख को ले जा रही बस जब वेंकटपलेम के पास से गुजर रही थी, तो उसमें एक चप्पल फेंका गया था।

29 Nov 2019, 9:22 PM

लता मंगेशकर को देखने अस्पताल पहुंचे सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम मुंबई के ब्रिच कैंडी अस्पताल में भर्ती लता मंगेशकर को देखने पहुंचे। बता दें कि सांस लेने में शिकायत के बाद लता मंगेशकर को 11 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

29 Nov 2019, 8:59 PM

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं पर नक्सली हमले की मुख्य महिला आरोपी को एनआईए ने पकड़ा

छत्तीसगढ़ के दरभा घाटी में 25 मई 2013 को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के एक काफिले पर हुए जानलेवा नक्सली हमले में शामिल एक मुख्य आरोपी सुमित्रा पुनेम को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए ने बताया कि वह एक चार्जशीटेड आरोपी थी, वह 27 फरार आरोपियों में से एक थी। एजेंसी ने बताया कि अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास चल रहे हैं।

29 Nov 2019, 8:54 PM

ब्रिटेन में लंदन ब्रिज पर शख्स ने चाकू से किया हमला, कई के घायल होने की खबर

ब्रिटेन में लंदन ब्रिज इलाके में एक अज्ञात शख्स द्वारा चाकू से हमले की खबर है। घटना की खबर मिलने पर पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया। इस दौरान वहां से फायरिंग की भी खबर है। पुलिस ने कहा कि लंदन ब्रिज पर हुई घटना की जांच चल रही है।

29 Nov 2019, 8:16 PM

आरे में पेड़ कटाई पर रोक के सीएम उद्धव के फैसले को सुप्रिया सुले ने सराहा

मुंबई के आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड के लिए पेड़ों की कटाई पर तत्काल रोक लगाने के महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के फैसले का एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने स्वागत करते हुए नई सरकार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि हम सभी विकास के मुद्दों पर साथ हैं, लेकिन पर्यावरण की कीमत पर विकास नहीं हो सकता है।

29 Nov 2019, 8:08 PM

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा- महाराष्ट्र में नया सूर्य उदय हुआ है, जल्द ही गोवा में भी होगा

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि दूसरी तिमाही के जीडीपी के आंकड़े चिंताजनक हैं, लेकिन इस समय राजनीति हावी है। महाराष्ट्र में नया सूर्य उदय हो चुका है, और जल्द ही गोवा में भी नए सूरज का आगाज़ होगा

29 Nov 2019, 7:18 PM

जीडीपी पर मनमोहन सिंह बोले- डर के बजाए भरोसे का बने माहौल तो सुधरेगी देश की अर्थव्यवस्था

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि सिर्फ नीतियां बदल देने भर से कुछ नहीं होने वाला। समाज में डर के माहौल को भरोसे में बदला जाएगा तो अर्थव्यवस्था में भी सुधार आएगा और हम 8 फीसदी की विकास दर हासिल कर सकेंगे।

29 Nov 2019, 7:04 PM

जीडीपी की ये गिरावट अस्वीकार्य, देश चाहता है 8 से 9 फीसदी की दर से विकास

आर्थिक विकास दर में गिरावट पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चिंता जताते हुए कहा कि आज आए आंकड़ों में जीडीपी 4.5% रही है, जो स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य है। देश की आकांक्षा 8-9% की दर से विकास है। पहली तिमाही के 5% से दूसरी तिमाही में 4.5% तक की तेज गिरावट चिंताजनक है। सिर्फ आर्थिक नीतियों में बदलाव से अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद नहीं मिलेगी।

29 Nov 2019, 6:47 PM

जीडीपी पर मनमोहन सिंह- अर्थव्यवस्था चिंताजनक, लेकिन समाज की हालत कहीं ज्यादा चिंताजनक

आर्थिक विकास दर में गिरावट पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की हालत चिंता पैदा करती है, लेकिन समाज की वर्तमान हालत कहीं अधिक चिंताजनक है। बता दें कि आज आए आंकड़ों के अनुसार देश की जीडीपी 4.5 % पर पहुंच गई है।

29 Nov 2019, 6:41 PM

जीडीपी गिरवाट पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- बीजेपी भले न समझे, देश मंदी की चपेट में

देश के आर्थिक विकास दर के ताजा आंकड़ों से देश के मंदी में होने के संकेत मिलने लगे हैं। कांग्रेस ने दूसरी तिमाही में जीडीपी 4.5 फीसदी रहने पर बयान जारी कर कहा है कि भले बीजेपी इनकार करती रहे, लेकिन भारत आर्थिक मंदी की चपेट में है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की आर्थिक दृष्टि के दिवालियापन ने विकास दर को 4.5% तक पहुचा दिया है, क्योंकि जीडीपी से बीजेपी की समझ 'गोडसे डिवाइसिव पॉलिटिक्स है।

29 Nov 2019, 6:29 PM

सीएम बनने से इनकार कर देता तो बालासाहेब ठाकरे का नालायाक बेटा कहलाताः उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित सीएम उद्धव ठाकरे ने खुद के मुख्यमंत्री बनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि “मैं अप्रत्याशित तौर पर सीएम बना हूं। जब यह जिम्मेदारी मेरे पास आई, उस वक्त अगर मैं इससे दूर भागता, तो मुझे बालासाहेब ठाकरे का 'नालायक' पुत्र कहा जाता।”

29 Nov 2019, 6:25 PM

पीएम के मुख्य आर्थिक सलाहकार का दावा, अगली तिमाही में बढ़ेगी जीडीपी

प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन ने जीडीपी के ताजा आंकड़ों को लेकर कहा कि हम फिर से कह रहे हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था के मूल तत्व मजबूत हैं और तिसरी तिमाही में जीडीपी के बढ़ने की उम्मीद है।

29 Nov 2019, 6:15 PM

नैतिकता, शासन और सांख्यिकी में गिरावट का बीजेपी रोज नया रिकॉर्ड बना रही है- कांग्रेस

मोदी सरकार द्वारा जारी देश के आर्थिक विकास दर के चिंताजनक आंकड़ों पर को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी हर दिन नैतिकता, शासन और सांख्यिकी में गिरावट के रोज नये रिकॉर्ड बना रही है।

29 Nov 2019, 6:11 PM

जीडीपी में कमी पर सुरजेवाला ने कहा- गोडसे डिवाइसिव पॉलिटिक्स की वजह से जश्न में बीजेपी

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जीडीपी के आंकड़ों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भारत की जीडीपी गिरकर 4.5% पर पहुंच गई है। यह 6 साल में किसी तिमाही का सबसे कम जीडीपी आंकड़ा है। सुरजेवाला ने पूछा, “लेकिन फिर भी बीजेपी जश्न क्यों मना रही है? क्योंकि जीडीपी (गोडसे डिवाइसिव पॉलिटिक्स) की उनकी समझ दो अंकों के विकास स्तर का सुझाव देती है।”

29 Nov 2019, 5:57 PM

गोडसे को राष्ट्रवादी बताने वाली बीजेप सांसद प्रज्ञा ने राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस दिया

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार लोकसभा में महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताने वाली भोपाल से बीजेपी सांसद और मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। बता दें कि राहुल गांधी प्रज्ञा के बयान की आलोचना करते हुए गोडसे को आतंकी बताया था।

29 Nov 2019, 5:41 PM

औंधे मुंह गिरी देश की विकास दर, दूसरी तिमाही में 4.5 फीसदी रही जीडीपी

दूसरी तिमाही में भी देश की विकास दर को तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार शाम मोदी सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते तिमाही में देश की आर्थिक विकास दर 4.5 फीसदी पर रही, जो कि 6 साल का सबसे नीचला स्तर है। इससे पहले सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले 8 कोर सेक्टरों के आंकड़े जारी किए, जिसमें भी 5.8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। इससे स्पष्ट हो गया था कि जीडीपी में भी भारी कमी आएगी।

29 Nov 2019, 5:36 PM

चार्ज संभालते ही सीएम उद्धव का आदेश- आरे में मेट्रो शेड के काम पर रोक, नहीं कटेगा कोई पेड़

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद संभालते ही उद्धव ठाकरे ने बड़ा फैसला लेते हुए आरे में मेट्रो शेड के काम पर रोक लगाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मेट्रो का काम नहीं रुकेगा, लेकिन अगले फैसले तक आरे का एक भी पत्ता नहीं काटा जाएगा।

29 Nov 2019, 5:31 PM

इलेक्टोरल बॉन्ड पर रोक के लिए एडीआर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की नई याचिका

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने सुप्रीम कोर्ट में पहले से लंबित एक मुकदमे के इतर एक और याचिका दाखिल कर इलेक्टोरल बॉन्ड पर रोक लगाने की मांग की है। एडीआर ने नई याचिका कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को रिकॉर्ड में लाने के लिए दायर किया है जो हाल ही में सामने आए हैं और उनका मामले में एक मजबूत पक्ष है। उक्त दस्तावेजों का खुलासा सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत हुआ है और इसकी खबर मीडिया में भी आ चुकी है।

29 Nov 2019, 5:25 PM

देश के 8 कोर सेक्टर में 5.8 फीसद की गिरावट, जीडीपी में भी कमी की आशंका

भारत सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था से संबंधित ताजा आंकड़े जारी किए हैं। इसके अनुसार देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले 8 कोर सेक्टरों में अक्टूबर में 5.8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से जीडीपी में कमी आने की आशंका जताई जा रही है।

29 Nov 2019, 4:56 PM

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की

29 Nov 2019, 4:54 PM

महाराष्ट्र: कार्यभार संभालने के बाद उद्धव ठाकरे ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की

29 Nov 2019, 4:49 PM

हैदराबाद गैंगरेप: तेलंगाना के गृह मंत्री बोले- पहले बहन को नहीं पुलिस को करना चाहिए था फोन

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक की हत्या और गैंगरेप मामले में राज्य सरकार के एक मंत्री ने टिप्पणी की है। राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार में गृह मंत्री महमूद अली महमूद ने इस मामले पर विवादित बयान देते हुए कहा कि- 'वह एक डॉक्टर थी.. वह पढ़ी लिखी थी... क्यों उसने अपनी बहन को फोन किया? उसे 100 नंबर पर पहले कॉल करना चाहिए था।'

29 Nov 2019, 4:47 PM

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 336 अंक गिरकर बंद हुआ

29 Nov 2019, 4:37 PM

जेएनयू छात्र फिर सड़क पर, एचआरडी मंत्रालय की सुरक्षा बढ़ाई गई

राष्ट्रीय राजधानी में स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के आंदोलनकारी छात्रों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंत्रालय के बाहर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। जेएनयू के छात्र प्रस्तावित हॉस्टल शुल्क वृद्धि को पूरी तरह से वापस लेने की मांग कर रहे हैं। छात्रों ने हॉस्टल शुल्क वृद्धि को वापस लिए जाने की मांग को लेकर एचआरडी मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन की घोषणा की है।

29 Nov 2019, 4:34 PM

डेविस कपः नूर सुल्तान में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान से 2-0 की बढ़त ली

29 Nov 2019, 4:02 PM

दिल्लीः जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए ज्यूरिख एयरपोर्ट ने नीलामी में अडानी ग्रुप को भी छोड़ा पीछे

जेवर एयरपोर्ट के लिए
बिडिंग प्रोसेस में ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी को सफलता मिली है। बता दें कि आज ही जेवर एयरपोर्ट के लिए नोएड इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने फाइनेंशियल बिडिंग खोला था। जेवल एयरपोर्ट दिल्ली-NCR क्षेत्र में तीसरा एयरपोर्ट होगा।

29 Nov 2019, 3:45 PM

कल बुलाया गया महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र , बहुमत साबित कर सकते हैं CM उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र कल बुलाया गया है।

29 Nov 2019, 3:35 PM

महाराष्ट्र: एनसीपी विधायक दिलीप वालसे पाटिल को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक दिलीप वालसे पाटिल को महाराष्ट्र विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है।

29 Nov 2019, 3:32 PM

झारखंड: महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने दुमका से भरा पर्चा

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को दुमका विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

29 Nov 2019, 3:30 PM

झारखंड : छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में 12 गिरफ्तार

रांची पुलिस ने लॉ यूनिवर्सिटी की एक जनजातीय छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 12 युवकों को गिरफ्तार किया है। शिकायत के अनुसार, नौ युवकों ने पीड़ित को उसके दोस्त के साथ रोका। पीड़िता को जबरन कार में बैठाया गया और उसकी साथी को बंदूक की नोंक पर रोका गया। अपहरण के बाद उसे एक सुनसान जगह पर ले जाया गया, जहां तीन और युवक आ गए।
छात्रा से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसे वहीं छोड़ दिया गया। पीड़िता ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। एक आरोपी का मोबाइल, अपराध स्थल पर पाया गया, जिससे गुरुवार को सभी 12 को गिरफ्तार किया है।

29 Nov 2019, 3:22 PM

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास संसद पहुंचे

29 Nov 2019, 3:08 PM

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। बता दें कि उन्होंने कल सीएम पद की शपथ ली थी।

29 Nov 2019, 3:05 PM

लोकसभा में प्रज्ञा ठाकुर ने दोबारा मांगी माफी, कहा- मैंने गोडसे को नहीं बोला देशभक्त

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में दोबारा माफी मांगी है। प्रज्ञा ने कहा कि मैंने 27-11-2019 को एसपीजी बिल पर हो रही डिबेट में नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा, नाम भी नहीं लिय। फिर भी यदि किसी को ठेस पहुंचती हो तो मैं खेद प्रकट करते हुए क्षमा चाहती हूं।

29 Nov 2019, 3:00 PM

ग्रेटर नोएडा: पिता ने अपनी 2 बच्चियों की पटक-पटक की हत्या

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में पिता ने अपनी 2 बच्चियों की पटक-पटक कर हत्या कर दी। एक बेटी की उम्र 6 साल और दूसरी की उम्र 3 साल है। पत्नी के चरित्र पर शक के चलते शराब के नशे में दोनों बेटियों का क़त्ल करने के बाद आरोपी शख्स फरार हो गया।

29 Nov 2019, 2:59 PM

3 दिसंबर नहीं कल ही बहुमत साबित कर सकते हैं CM उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार कल यानी 30 नवंबर को अपना बहुमत साबित कर सकती है। इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बहुमत साबित करने के लिए उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक का वक्त दिया था।

29 Nov 2019, 2:56 PM

गोटाबाया ने की मच्छुआरों को छोड़ने की घोषणा

29 Nov 2019, 2:55 PM

चुनावी बांड की घोषणा से पहले RBI के साथ परामर्श

पूर्व वित्त सचिव एससी गर्ग ने कहा कि बजट 2017-18 के भाग के रूप में चुनावी बांड लाने के लिए संसद में घोषणा किए जाने के समय से, इसके कार्यान्वयन के लिए परामर्श की प्रक्रिया चल रही थी। इस प्रक्रिया के दौरान, RBI के साथ परामर्श के कई दौर भी किए गए।

29 Nov 2019, 2:54 PM

राज्य सचिवालय पहुंचे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद आज उद्धव ठाकरे राज्य सचिवालय पहुंचे।

29 Nov 2019, 2:49 PM

श्रीलंका में 400 मिलियन लाइन क्रेडिट बढ़ाया गया- PM मोदी

पीएम मोदी ने दिल्ली में श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ साझा बयान दिया। पीएम मोदी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए श्रीलंका में 400 मिलियन लाइन क्रेडिट बढ़ाया गया है। भारतीय आवास परियोजना के तहत, श्रीलंका में 46,000 घर पहले ही बन चुके हैं। तमिल मूल के लोगों के लिए 14,000 अधिक घर बनाए गए थे। सौर परियोजनाओं के लिए $ 100 मिलियन क्रेडिट लाइन प्रदान की गई।

29 Nov 2019, 2:16 PM

भारत-श्रीलंका के बीच मजबूत रिश्ते हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने दिल्ली में श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ संयुक्त बयान दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रीलंका और भारत एक मजबूत बंधन साझा करते हैं। हम अपनी नेबरहुड फर्स्ट नीति के तहत श्रीलंका के साथ अपने संबंधों को प्राथमिकता देते हैं।

29 Nov 2019, 2:01 PM

सिटिजनशिन बिल की मांग को लेकर नॉर्थ ईस्ट के सिविल सोसायटी संगठन अमित शाह से करेंगे मुलाकात

नागरिकता (संशोधन) विधेयक को लेकर आज, कल और 3 दिसंबर को त्रिपुरा, मिजोरम, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और नागालैंड के राजनीतिक दल और सिविल सोसायटी संगठन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

29 Nov 2019, 1:52 PM

सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना, NCP और कांग्रेस गठबंधन के खिलाफ डाली गई याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना, NCP और कांग्रेस के चुनाव बाद गठबंधन के खिलाफ डाली गई खारिज को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता प्रमोद पंडित जोशी द्वारा दायर इस याचिका को खारिज कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने दलील को खारिज करते हुए कहा, हमसे यह उम्मीद न करें कि जिन इलाकों में अदालत का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है, वहां जाना है। राजनीतिक दलों को किए गए वादों का पालन करना होगा। हम उम्मीद करते हैं कि पार्टियां वादों का पालन करेंगी लेकिन अगर किसी कारण से वे नहीं करते हैं, तो हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं।

29 Nov 2019, 1:46 PM

प्रज्ञा ठाकुर वाले बयान के लिए माफी नहीं मांगेंगे राहुल, बोले- मैं अपने बयान पर कायम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ कर दिया है कि वह साध्वी प्रज्ञा पर दिए गए बयान को वापस नहीं लेंगे। उन्होंने  कहा कि मैंने अपनी स्थिति साफ कर दी है। मैं अपने बयान पर कायम हूं और माफी नहीं मागूंगा।

29 Nov 2019, 1:37 PM

लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे को लेकर की गई टिप्पणी पर मचे सदन में हंगामे को खत्म करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

29 Nov 2019, 1:08 PM

दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित

29 Nov 2019, 1:08 PM

अधीर रंजन बोले- माफी मांगने में क्या दिक्कत है

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर साध्वी प्रज्ञा द्वारा माफी मांगने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि बाहर कौन क्या किया, बाहर कौन क्या बोला उससे कोई ताल्लुकात नहीं है। राजनाथ सिंह जी ने बात रखी, सरकार ने भी कुछ कदम उठाए मतलब वो मान रहे हैं कि वह गलत है। तो माफी मांगने में क्या दिक्कत है।

29 Nov 2019, 1:06 PM

ओवैसी ने पूछा- गोडसे देशभक्त था या कातिल था

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं आपके जरिए सरकार से जानना चाहता हूं कि गोडसे देशभक्त था या कातिल था।

29 Nov 2019, 1:01 PM

समाजवादी पार्टी सांसद मुलायम सिंह यावद ने लोकसभा स्पीकर को दी सलाह

समाजवादी पार्टी सांसद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं एक राय दे रहा हूं, आपसे मेरा निवेदन है कि जो उन लोगों को परेशानी है वो यहां इजहार कर रहे हैं। आप 5-10 मिनट के लिए सदन बंद कर उन लोगों को बुलाकर उनसे बात कर लीजिए। यह हमेशा होता रहा है।

29 Nov 2019, 1:01 PM

ए राजा ने बताया उस दिन क्या हुआ था...

ए राजा ने कहा कि मैं अपना वक्तव्य दे रहा था उसमें मैंने गांधी हत्याकांड की बात की उसमें नाथूराम गोडसे का नाम आते ही उन्होंने कहा कि वो देशभक्त थे। लेकिन आपने उसे स्पंज कर दिया, आप ठीक थे। लोकसभा स्पीकर ने कहा कि मैंने स्पंज नहीं किया वह कार्यवाही का हिस्सा ही नहीं था। ए राजा ने कहा कि यह मामला मीडिया में गया वहां से यह विश्व पटल पर गया। जो मैंने कहा या राहुल गांधी ने कहा उससे मतलब नहीं लेकिन जो सदन में कहा गया उस पर पूरा देश नजर रखता है।

29 Nov 2019, 1:00 PM

उत्तर प्रदेश के हालात पर प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

29 Nov 2019, 12:57 PM

प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे वाले बयान के खिलाफ यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

29 Nov 2019, 12:49 PM

कांग्रेस ने की क्षमा की मांग

जिस ढंग से सत्तारुढ़ पार्टी के लोग कर रहे हैं ये लोग साबित कर रहे हैं कि ये लोग नाथूराम गोडसे के समर्थक हैं। सदन के अंदर जो हुआ है उसके लिए हमने शिकायत किया है। ये लोग बाहर का रिफरेंस लेकर आ रहे हैं। इसका सदन के अंदर क्या ताल्लुक है। यह सदन की नहीं देश की गरिमा का मसला है। पूरी दुनिया जिसको गुरू मानता है उसकी हत्या करने वाले को देशभक्त मानना गलत है। बाहर क्या हुआ उसकी जिम्मेदारी सदन की नहीं। सदन के अंदर जो हुआ उस पर हम आपका ध्यान दिलाना चाहते हैं। वो क्षमा मांगे यह हमारी मांग है।

29 Nov 2019, 12:47 PM

महाराष्ट्र में कल हो सकता है फ्लोर टेस्ट, महा विकास अघाड़ी को 170 विधायकों का समर्थन: अब्दुल सत्तार

29 Nov 2019, 12:42 PM

इस विषय पर राजनीति नहीं करनी चाहिए: लोकसभा स्पीकर

लोकसभा स्पीकर ने अधीर रंजन चौधरी को सभी कांग्रेस सांसदों को सीट पर बैठाने की जिम्मेदारी दी। उन्होंने कहा कि यह देश ही नहीं पूरा विश्व उनके विचारों के कारण उनका सम्मान करता है। आज भी हम उनके विचारों को आत्मसात करते हैं। इस विषय पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

29 Nov 2019, 12:37 PM

कांग्रेस सांसद बोले- पूरे विश्व में इसकी निंदा हो रही है

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सदन के अंदर यह घटना घटी है। इसीलिए यह चर्चा सारी मीडिया में छाई हुई है कि एक चुने हुए नुमाइंदे ने सदन में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले को देशभक्त कहा। पूरे विश्व में इसकी निंदा हो रही है।

29 Nov 2019, 12:34 PM

डॉ. हर्षवर्धन ने लोकसभा में पेश की वैश्विक टीबी रिपोर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने लोकसभा में एक लिखित उत्तर में कहा कि वैश्विक टीबी की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, भारत में टीबी एचआईवी के कारण अनुमानित मौतों में 85% की कमी हुई है जो 2010 में 63,000 से घटकर 2018 में 9,700 हो गई है।

29 Nov 2019, 12:32 PM

लोकसभा स्पीकर बोले- मैंने सदस्य को माफी मांगने के लिए कहा

महात्मा गांधी जी के हत्या के मामले के अंदर किसी भी व्यक्ति को किसी का महिमामंडन करने का सदन इजाजत नहीं देता। इसीलिए रक्षा मंत्री ने सरकार की तरफ से अपना जवाब दिया। आप सब ने कहा कि भले ही यह कार्यवाही सदन का हिस्सा न हो लेकिन मीडिया में चल रहा है इसलिए ही मैंने सदस्य को माफी मांगने के लिए कहा।

29 Nov 2019, 12:31 PM

दिल्ली:पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से मिले

29 Nov 2019, 12:28 PM

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 400 अंक लुढ़का

29 Nov 2019, 12:25 PM

कांग्रेस सांसद सदन में कर रहे हैं नारेबाजी

कांग्रेस सांसदों द्वारा लोकसभा में भारी हंगामे के बीच काफी नारेबाजी हुई। सांसदों ने सदन में महात्मा गांधी की जय... और डाउन-डाउन गोडसे... के नारे लगाए गए।

29 Nov 2019, 12:14 PM

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को 'देशभक्त' बताने वाले बयान के लिए लोकसभा में मांगी माफी

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को 'देशभक्त' बताने वाले बयान के लिए लोकसभा में माफी मांगी है। प्रज्ञा ने कहा कि महोदय इस घटनाक्रम में सबसे पहले मेरे बयान से यदि किसी प्रकार से कोई चोट पहुंची हो तो मैं क्षमा चाहती हूं। परन्तु मैं यह भी कहना चाहती हूं कि संसद में मेरे बयानों को तोड़मरोड़कर प्रस्तुत किया गया। यह निंदनीय है। महात्मा गांधी द्वारा देश के लिए काम का मैं सम्मान करती हूं।

29 Nov 2019, 12:04 PM

प्रोनोग्रॉफी को लेकर एक अलग ग्रुप बनाकार उसका समाधान निकालें वरिष्ट सांसद: वेंकैया नायडू

राज्यसभा सभापति ने वरिष्ठ सांसदों को सलाह दी कि आप लोग एक ग्रुप बनाकर प्रोनोग्रॉफी और उसका बच्चों पर पड़ रहे असर पर चर्चा करें। और एक समाधान निकाल कर लाने की कोशिश करें। मुझे लगता है कि जयराम रमेश इसमें इनिशिएट कर सकते हैं। हम उच्च सदन हैं हमें आगे आकर इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए.।चर्चा में जो सुझाव आए उन्हें भी शामिल किया जाए।

29 Nov 2019, 12:03 PM

गोवा में भी बने 'माहा विकास अघाड़ी' की सरकार: विजय सरदेसाई, गोवा फॉर्वर्ड पार्टी

संजय राउत के गोवा को लेकर दिए बयान के बाद उनकी गोवा में सहयोगी पार्टी गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख और गोवा के पूर्व डिप्टी सीएम विजई सरदेसाई ने कहा कि घोषणा करने के बाद सरकार बदलती नहीं है। यह अचानक होता है। महाराष्ट्र में जो हुआ, वह गोवा में भी होना चाहिए। विपक्ष को साथ आना चाहिए। हम संजय राउत से मिले। महा विकास अघाड़ी का गठन किया गया है, जिसे गोवा तक भी बढ़ाया जाना चाहिए।

29 Nov 2019, 12:01 PM

दिल्ली: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

29 Nov 2019, 11:57 AM

INX मीडिया केस: कोर्ट का CBI को नोटिस, 6 नौकरशाहों को अंतरिम जमानत

4 पूर्व नौकरशाह जो INX मीडिया अनुमोदन में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) के सदस्य थे, उन्होंने दिल्ली की एक विशेष अदालत में जमानत याचिका दायर की है। कोर्ट ने INX मीडिया मामले के CBI मामले में संज्ञान लेते हुए 6 FIPB सदस्यों के खिलाफ समन जारी किया था। दिल्ली की एक विशेष अदालत ने उन सभी छह नौकरशाहों को अंतरिम जमानत दी जो विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) का हिस्सा थे, जिन्होंने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के वित्त मंत्री के रूप में कार्यकाल के दौरान INX मीडिया को मंजूरी दी थी।

कोर्ट ने इन सभी नौकरशाहों की जमानत याचिका पर CBI को नोटिस जारी किया है।इस मामले की अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी।

29 Nov 2019, 11:55 AM

राजीव कुमार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के बाद यह टिप्पणी की है। इस याचिका में कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा शारदा चिट फंड घोटाले में राजीव कुमार की कथित संलिप्तता के लिए जमानत रद्द करने की मांग की गई थी।

29 Nov 2019, 11:52 AM

राज्यसभा में उठा फीस वृद्धि का मुद्दा

यूपी से बीजेपी सांसद शिव प्रताप शुक्ल ने राज्यसभा में प्राइवेट स्कूलों कीस वृद्धि का मुद्दा उठााया। उन्होंने कहा कि अगर हम लोग इस सदन में विचार नहीं करेंगे तो रोज कुकुरमुत्तों की तरह पैदा होने वाले संस्थान खुलते जाएंगे। इस पर ध्यान दिया जाए। जिससे एकरुपता आए और फीस का एक ढांचा बन सके।

29 Nov 2019, 11:51 AM

राज्यसभा में उठा जम्मू-कश्मीर के किसानों का मुद्दा

पीडीपी सांसद नजीर अहमद लवाय ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो बर्फबारी उससे बहुत नुकसान हुआ। जो किसान लोग वहां काम करते हैं. उनका बहुत नुकसान हुआ है। पहले से जो समस्याएं थीं अब मौसम की वजह से और बढ़ गई हैं। सबसे ज्यादा नुकसान फूड ग्रोवर का हुआ है। मेरी गुजारिश है कि कृषि मंत्री एक टीम घाटी भेजें। मैं खुद एक फूड ग्रोवर हूं, मेरा भी लोन है। पहले 10 लाख आता है अब 1 लाख नहीं आ रहा। गरीबों का लोन माफ किया जाए ताकि गरीब किसान कुछ कमा सकें।

29 Nov 2019, 11:34 AM

मैं श्रीलंका-भारत संबंध को उच्च स्तर पर ले जाना चाहता हूं: गोटाबाया राजपक्षे

भारत दौरे पर आए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे ने राष्ट्रपति भवन पहुंचने के बाद अपने संबोधन में कहा, राष्ट्रपति के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान, मैं भारत-श्रीलंका संबंध को नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहता हूं। दोनों देशों में लंबे समय से मित्रता है। हमें अपने लोगों के आर्थिक विकास और सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।

29 Nov 2019, 11:31 AM

कांग्रेस नेताओं से लिया जा रहा राजनीतिक बदला, हम जेल जाने कौ तैयार: डीके शिवकुमार

29 Nov 2019, 11:26 AM

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने किया स्वागत

भारत दौरे पर आए श्रीलंका के नए निर्वाचित राष्ट्रपति गोताबया राजपक्षे का राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने स्वागत किया है।

29 Nov 2019, 11:25 AM

श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया

श्रीलंका के नए निर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। वो 30 नवंबर तक भारत के दौरे पर हैं।

29 Nov 2019, 11:23 AM

मुंबई: सचिवालय में मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर लगी सीएम उद्धव बाला साहेब ठाकरे की नेम प्लेट

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव बाला साहेब ठाकरे की नेम प्लेट महाराष्ट्र सचिवालय में उनके केबिन के बाहर लगाई गई। वो आज अपना कार्यभार संभालेंगे।

29 Nov 2019, 11:19 AM

राज्यसभा में उठा पार्किंग का मुद्दा

राजस्थान से बीजेपी सांसद विजय गोयल ने सदन के सामने पार्किंग की समस्या उठाई। उन्होंने कहा कि इसकी वजह से कई बार हिंसक झड़प हो चुकी है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि दिल्ली सरकार पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर ध्यान नहीं दे रही है। पार्किंग के लिए अभी से सोचना पड़ेग।

29 Nov 2019, 11:18 AM

लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा आज देंगी अपना बयान

साधवी प्रज्ञा लोकसभा में 12 बजे गोडसे वाले बयान पर सदन में स्टेट्मेंट देंगी

29 Nov 2019, 11:15 AM

महाराष्ट्र के बाद अब गोवा की बारी, पूरे देश में एक गैर-बीजेपी राजनीतिक मोर्चा की है तैयारी: संजय राउत

संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र के बाद अब गोवा है। फिर हम अन्य राज्यों में जाएंगे। हम इस देश में एक गैर-भाजपा राजनीतिक मोर्चा बनाना चाहते हैं।

29 Nov 2019, 11:09 AM

संजय राउत ने दिए संकेत, गोवा में भी जाएगी बीजेपी की सरकार

चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर कोर्ट ने समन जारी किया है। इस बारे में जब शिवसेना नेता संजय राउत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे मालूम नहीं है, हमलोग अभी गोवा की राजनीति में व्यस्त हैं, महाराष्ट्र की राजनीति खत्म हो गई है।

29 Nov 2019, 11:08 AM

संसद भवन परिसर में डीएमके सांसदों का प्रदर्शन, फारुख अब्दुल्ला की रिहाई की मांग

29 Nov 2019, 11:04 AM

'कॉरपोरेट टैक्स में कटौती निवेश के लिए महत्वपूर्ण'

सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन ने कहा है कि कॉरपोरेट टैक्स रेट में कटौती निवेश के लिए महत्वपूर्ण है।उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति ने हमें महत्वपूर्ण संरचनात्मक सुधारों में प्रयास करने और लाने का अवसर प्रदान किया है। निवेश को आगे बढ़ाने के लिए कॉरपोरेट टैक्स रेट में कटौती, श्रम सुधार और ऋण पूंजी और ऋण बाजार महत्वपूर्ण हैं। तो आगे समय अच्छा है।

29 Nov 2019, 10:50 AM

महाराष्ट्र के बाद गोवा में भी बीजेपी सरकार पर लटकी तलवार, संजय राउत बोले- जल्द दिखाएंगे चमत्कार

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और गोवा के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई 3 विधायक शिवसेना के साथ गठबंधन करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि एक नया राजनीतिक मोर्चा गोवा में आकार ले रहा है, ठीक वैसे ही जैसे महाराष्ट्र में हुआ था। संजय राउत का दावा है कि गोवा में भी जल्दी ही एक चमत्कार दिखेगा।

29 Nov 2019, 10:46 AM

नॉर्थ ईस्ट के कांग्रेस सांसदों का नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन

29 Nov 2019, 10:43 AM

बीएसपी का लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा में किसानों को बेमौसम बारिश और किसानों को मुआवजे की मांग के कारण पश्चिमी यूपी में फसलों के नुकसान पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

29 Nov 2019, 10:38 AM

व्हाट्सएप प्राइवेसी मुद्दे पर टीएमसी ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने व्हाट्सएप प्राइवेसी मुद्दे पर लोकसभा में आज स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

29 Nov 2019, 10:37 AM

कश्मीर के किसानों को लेकर राज्यसभा में होगी चर्चा, सांसद नजीर अहमद लावे ने दिया शून्यकाल नोटिस

राज्यसभा सांसद नजीर अहमद लावे ने राज्यसभा में कश्मीर घाटी के किसानों की भारी समस्याओं के कारण शून्यकाल नोटिस दिया है।

29 Nov 2019, 10:28 AM

मनमानी फीस बढ़ोत्तरी को लेकर राज्यसभा में होगी चर्चा

भारतीय जनता पार्टी के सांसद शिव प्रताप शुक्ला ने राज्यसभा में निजी स्कूलों द्वारा शुल्क में मनमानी वृद्धि को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

29 Nov 2019, 10:27 AM

बीजेपी सांसद ने एससी और एसटी के खिलाफ अत्याचार को लेकर राज्यसभा में दिया शून्यकाल नोटिस

बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने एससी और एसटी के खिलाफ अत्याचार को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

29 Nov 2019, 10:24 AM

चीन द्वारा अतिक्रमण का मामला, कांग्रेस ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

लोकसभा में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश, गौरव गोगोई और अब्दुल खलेक ने "अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ चीन द्वारा अतिक्रमण" के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दिया है।

29 Nov 2019, 10:22 AM

विदेश मंत्री एस जयशंकर से मिले श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे

29 Nov 2019, 10:20 AM

उद्धव ठाकरे आज संभालेंगे CM पद का कार्यभार

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज अपने पद का कार्यभार संभालने वाले हैं।इसको देखते हुए महाराष्ट्र सचिवालय में सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

29 Nov 2019, 9:52 AM

लाल निशान में शेयर बाजार, सेंसेक्स 41035 पर खुला

आज बाजार की शुरुआत धीमी हुई है।सेंसक्स आज 100 अंक नीचे गिरकर 41.0009.66 अंकों पर पहुंच गया है। वहीं निफ्टी फिलहाल 12,100 अंकों पर बना हुआ है।

29 Nov 2019, 9:52 AM

तमिलनाडु में बारिश के चलते आज स्कूल बंद

तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए त्रिची में सभी स्कूल आज बंद हो गए हैं। देशभर में दो दिनों से मौसम में बदलाव हुआ है। मैदानी इलाकों में बारिश तो पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है।

29 Nov 2019, 9:50 AM

महाराष्ट्र के पूर्व CM फडणवीस ने खाली करना शुरू किया मुख्यमंत्री आवास

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दक्षिण मुंबई में स्थित सरकारी आवास खाली करना शुरू कर दिया है।

29 Nov 2019, 9:38 AM

ऋषिकेश-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के कोच में आग लगाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

हरिद्वार में पुलिस ने कल ऋषिकेश- दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के एक कोच में आग लगाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी ने बताया, मेरा आईडी कार्ड जारी नहीं किया जा रहा था इसलिए मैंने कोच को आग लगा दी और ट्रेन के सीट कवर भी फाड़ दिया।

29 Nov 2019, 9:33 AM

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में जीत के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस को किया पेंट

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में जीत के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उत्तर 24 परगना जिले के पानपुर, नैहाटी, मद्राल और बैरकपुर में 4 बीजेपी कार्यालयों को कल पेंट कर दिया। उपचुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद टीएमसी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की थी।

29 Nov 2019, 9:25 AM

मुंबई में लगे सीएम उद्धव ठाकरे के बधाई वाले बैनर

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख शिवसेना प्रमुख और महा विकास अघाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मुंबई में उनके होर्डिंग्स और बैनर-पोस्टर देखे गए।

29 Nov 2019, 9:15 AM

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हलफनामे में छुपाए दो क्रिमिनल केस? कोर्ट का समन

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर कोर्ट ने समन जारी किया है। फडणवीस पर चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप है। वकील सतीश उके का आरोप है कि फडणवीस ने अपने हलफनामे में दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी को छिपाई।

इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट से फडणवीस को राहत मिल गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नागपुर की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने फडणवीस के खिलाफ समन जारी किया है। इस संबंध में नागपुर सदर थाने के इंस्पेक्टर महेश बंसोड़े ने बताया कि समन पूर्व मुख्यमंत्री तक पहुंचा दिया गया है।

29 Nov 2019, 8:00 AM

गोडसे बयान: BJP MP साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दर्ज कराया केस

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताने के बाद बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंदौर के कोतवाली पुलिस स्टेशन में प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता आज भी साध्वी के बयान के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन करेंगे।

29 Nov 2019, 7:38 AM

दिल्ली में पिछले 55 दिनों में वायु गुणवत्ता सबसे अच्छी, आज हो सकती है गिरावट

29 Nov 2019, 7:30 AM

सामना में BJP पर निशाना, 'भगवा ध्वज से दुश्मनी मोल मत लो, दुश्मनी करोगे तो खुद का ही नुकसान करोगे'

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। सामना में लिखा गया है कि भगवा ध्वज से दुश्मनी मोल लेने वाले संभल जाओ। अगर दुश्मनी करोगे तो खुद ही नुकसान में रहोगे। वहीं उद्धव सरकार के बारे में कहा गया है कि यह सरकार सत्य और न्याय की सारी कसौटियों पर खरी उतरकर स्थिर रहेगी।

लोकप्रिय