बड़ी खबर LIVE: हैदराबाद गैंगरेप के 72 घंटे बाद जागी सरकार, एक्शन के नाम पर 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ रेप और निर्मम हत्या के 72 घंटे बाद सरकार जागी है। शनिवार शाम को साइबराबाद कमिश्नर ने घटना की एफआईआर दर्ज करने में टालमटोल करने के आरोप में एक सब इंसपेक्टर और दो हेड कांस्टेबल सहित 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

30 Nov 2019, 10:40 PM

हैदराबाद गैंगरेप के खिलाफ सड़क पर उतरी यूथ कंग्रेस, दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

हैदराबाद में बुधवार की देर रात एक महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ रेप और जलाकर निर्मम हत्या के खिलाफ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस विभत्स कांड के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला और इंसाफ की मांग की।

30 Nov 2019, 10:28 PM

हैदराबाद गैंगरेप के 72 घंटे बाद जागी सरकार, एक्शन के नाम पर 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ रेप और निर्मम हत्या के 72 घंटे बाद सरकार जागी है। शनिवार शाम को साइबराबाद कमिश्नर ने घटना की एफआईआर दर्ज करने में टालमटोल करने के आरोप में एक सब इंसपेक्टर और दो हेड कांस्टेबल सहित 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है।

साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आज 27 और 28 नवंबर की मध्यरात्रि को शमशाबाद पुलिस स्टेशन इलाके की एक लापता महिला से संबंधित एफआईआर दर्ज करने में देरी को लेकर ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले की विस्तृत जांच की गई। जिसके निष्कर्षों के आधार पर शमशाबाद पुलिस स्टेशन के एसआई एम रवि कुमार, पुलिस के एसआई, आरजीआईए एअरपोर्ट थाने के हेड कांस्टेबल पी वेणु गोपाल रेड्डी और हेड कॉन्स्टेबल सत्यनारायण गौड़ को अगले आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया गया है।

30 Nov 2019, 10:12 PM

जम्मू और कश्मीर में एसपीओ बनने के लिए हजारों युवाओं ने किया आवेदन


30 Nov 2019, 10:10 PM

हैदराबाद में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के विरोध में चिलकुर बालाजी मंदिर बंद रहा

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की बलात्कार के बाद हत्या के खिलाफ शनिवार को प्रदर्शन करने के लिए चिलकुर बालाजी मंदिर को बंद कर दिया गया और भक्तों के प्रवेश को लगभग 20 मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया। इस दौरान भक्तों ने बाहर रहकर महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए 'महा प्रदक्षिणम' प्रार्थना का आयोजन किया।

30 Nov 2019, 9:58 PM

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारे गए 2 नक्सली


30 Nov 2019, 9:29 PM

उपचुनाव पर एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान, बीजेपी ने कई विधायकों को खरीदा, फिर कर रही तलाश

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने उपचुनाव को लेकर कहा है कि बीजेपी पहले ही कई विधायकों को खरीद चुकी है और उनके साथ जानवरों जैसा व्यवहार कर रही है। उपचुनाव में कुछ भी उलट-पलट होने पर एहतेयात के लिए वे फिर से नए जानवरों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देखते हैं कि 9 दिसंबर के बाद क्या होगा।

30 Nov 2019, 8:55 PM

पंजाब में आम आदमी पार्टी कर रही सरकार गिराने की साजिश, पार्टी विधायक ने खुद किया दावा


30 Nov 2019, 8:52 PM

आंध्र प्रदेशः टीडीपी ने सरकार पर चंद्रबाबू नायडू की सुरक्षा से समझौता करने का लगाया आरोप

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने आंध्र प्रदेश सरकार के गृह विभाग के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी वाईएसआरसीपी के इशारे पर पुलिस टीडीपी के कार्यक्रमों में खलल डालने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा, एन चंद्रबाबू नायडू की सुरक्षा को कम किया जा रहा है जिसके परिणामस्वरूप कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है।

30 Nov 2019, 8:28 PM

बेंगलुरु में 8 दिन के नवजात को दादी ने घर से फेंककर मारा, पुलिस वजह जानने में जुटी

कर्नाटक के बेंगलुरु के सोलादेवनहल्ली इलाके में कल एक 8 दिन के नवजात शिशु को दादी (पिता की मां) ने कथित तौर पर घर से बाहर फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इलाके के डीसीपी एन शशिकुमार ने बताया कि हम तथ्यों का पता लगा रहे हैं और अपराध का कारण जानने की कोशिश कर रहे हैं।।


30 Nov 2019, 8:22 PM

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से की मुलाकात

30 Nov 2019, 7:29 PM

हैदराबाद में भीड़ ने उस थाने का किया घेरा, जिसमें रखे गए हैं महिला डॉक्टर से रेप-हत्या के आरोपी

हैदराबाद के जिस थाने में महिला डॉक्टर से रेप, हत्या के आरोपियों को रखा गया है, वहां भीड़ जमा हो गई। लोग थाने में घुसने कोशिश कर रहे थे। बेहद मुश्किल से लोगों को पुलिस ने समझाया है। मौके पर जमा भीड़ ‘हमें न्याय चाहिए’ का नारा लगा रहे थे।


30 Nov 2019, 7:22 PM

पंजाब: लुधियाना में कपड़े की फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर

पंजाब के लुधियाना के वेट गंज इलाके में कपड़े की फैक्ट्री की तीन मंजिला इमारत में आग लग गई है। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

30 Nov 2019, 7:14 PM

मुंबई: सौरव गांगुली, जय शाह वार्षिक आम बैठक में भाग लेने के बाद BCCI कार्यालय से रवाना हुए

मुंबई में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह वार्षिक आम बैठक में भाग लेने के बाद बीसीसीआई कार्यालय से रवाना हुए।


30 Nov 2019, 6:49 PM

गुवाहाटी: छात्रों ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ मशाल जुलूस निकाला

30 Nov 2019, 6:43 PM

हैदराबाद में शादनगर पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस का लाठीचार्ज

हैदराबाद में शादनगर पुलिस स्टेशन के बाहर पुलिस पर चप्पल फेंकने वाले लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ लोग पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर रह थे। पुलिस पर आरोप है कि उसने मामले में लापरवाही बरती है।


30 Nov 2019, 6:31 PM

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस से मुठभेड़ में दो नक्सलियों की मौत

30 Nov 2019, 6:26 PM

हैदराबाद केस में पुलिस ने सही ढंग से नहीं की कार्रवाई: रेखा शर्मा

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के मामले में सही ढंग से पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा, “न्यायिक प्रणाली है, जिसका पालन किया जाएगा। लेकिन इसमें देरी नहीं होनी चाहिए और सजा-ए-मौत से कम कुछ भी नहीं होना चाहिए। उन्हें फांसी दी जानी चाहिए और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाना चाहिए।”


30 Nov 2019, 6:23 PM

महाराष्ट्र कैबिनेट का अगले हफ्ते हो सकता है विस्तार, 14 मंत्री ले सकते हैं शपथ

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। अब कैबिनेट विस्तार किया जाना है। खबरों के मुताबिक, दिसंबर के पहले हफ्ते में कैबिनेट विस्तार हो सकता है। खबरों के अनुसार, 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

30 Nov 2019, 6:03 PM

बिहार: मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम में लहराए गए हथियार, केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस


30 Nov 2019, 6:02 PM

हैदराबाद: महिला डॉक्टर की हत्या से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

30 Nov 2019, 5:15 PM

मुंबई पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस ने किया स्वागत


30 Nov 2019, 5:01 PM

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी

30 Nov 2019, 4:54 PM

मुझे गर्व है कि मैंने अपने आदर्शों का नाम लेकर शपथ ली: सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे सदन में काम करने का अनुभव नहीं है, मैं मैदान में लड़ने वाला आदमी हूं। उन्होंने कहा कि वैचारिक मतभेद रखने का अलग तरीका होता है। सदन में वैचारिक मतभेदों को गलत तरीके से रखा गया, जोकि यह महाराष्ट्र की परंपरा नहीं है। सीएम उद्धव ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैंने अपने आदर्शों का नाम लेकर शपथ ली।


30 Nov 2019, 4:37 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सीमा पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

30 Nov 2019, 4:31 PM

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले आरोपी पुलिस रिमांड में भेजा गया

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले के आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।


30 Nov 2019, 4:28 PM

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, फ्लोर टेस्ट कराया गया: नवाब मलिक

महाराष्ट्र विधानसभा से बीजेपी विधायकों के वॉकआउट पर एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, “शपथ ग्रहण समारोह और विधानसभा सत्र आयोजित किया गया था। प्रोटेम स्पीकर को राज्यपाल की सहमति से नियुक्त किया गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, फ्लोर टेस्ट कराया गया है।”

30 Nov 2019, 4:24 PM

महाराष्ट्र जैसा दूसरे प्रदेशों में हुआ तो बीजेपी हार जाेगी: आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, “अगर गैर-बीजेपी दलों और महाराष्ट्र के फॉर्मूले को लागू किया जाता है, तो बीजेपी हार जाएगी। उसके लिए कोई विकल्प नहीं बचेगा।”


30 Nov 2019, 3:39 PM

आंध्र प्रदेश: कडप्पा आईआईआईटी परिसर में प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग छात्र ने की खुदकुशी

आंध्र प्रदेश के कडप्पा के इदुपुलपाया में आईआईआईटी परिसर में प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग छात्र ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

30 Nov 2019, 2:52 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े हैं। वहीं चार सदस्यों ने किसी के पक्ष में वोट नहीं डाला।


30 Nov 2019, 2:49 PM

हम राज्यपाल के पास जाएंगे: देवेंद्र फडणवीस

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होता है तो पहले रेगुलर स्पीकर की नियुक्ति के बाद होता है। उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रखकर प्रोटेम स्पीकर चुना और फ्लोर टेस्ट करवाया जा रहा है। नियमों को और संविधान को तोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को यह कार्यवाही रद्द करनी चाहिए। हम राज्यपाल के पास जाएंगे।

30 Nov 2019, 2:44 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जारी

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जारी है। हेड काउंट से फ्लोर टेस्ट हो रहा है।


30 Nov 2019, 2:36 PM

बीजेपी के विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभ से वॉकआउट किया

महाराष्ट्र विधानसभ से बीजेपी के विधायकों ने वॉकआउट कर दिया है। इस बीच स्पीकर ने सदन के दरवाजे को बंद करने के लिए कहा है। सदन के अंदर फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया जारी है। बीजेपी का आरोप है कि प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति नियम के हिसाब से नहीं हुआ है।

30 Nov 2019, 2:32 PM

अशोक चव्हाण ने महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव रखा

महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस विधायक अशोक चव्हाण ने विश्वास मत का प्रस्ताव रख दिया है। सभी सदस्य विश्वास प्रस्ताव पर अपना विश्वास व्यक्त कर रहे हैं औरअपनी सहमति दे रहे हैं। हेड काउंट से फ्लोर टेस्ट हो रहा है।


30 Nov 2019, 2:25 PM

महराष्ट्र विधानसभा का मौजूदा अधिवेशन नियम के हिसाब से नहीं: देवेंद्र फडणवीस

प्रोटेम स्पीकर के बाद विधानसभा में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनसे कहा, “अगर मुझे संविधान पर बोलने की अनुमति नहीं है, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है इस सदन में बैठूं।”

फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के इतिहास में कभी भी अध्यक्ष चुने बिना विश्वास मत का आयोजन नहीं किया गया था। इस बार क्या डर था?

30 Nov 2019, 2:20 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे अपने मंत्रियों का परिचय कराया

महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने मंत्रियों का परिचय करा दिया है। इस बीच बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी है।


30 Nov 2019, 2:20 PM

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने अधिवेशन को सही ठहराया, बीजेपी के आरोप को खारिज किया

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने बीजेपी के उस आरोप को खारिज कर दिया है, जिसमें वह कह रही थी कि यह अधिवेशन नियम के हिसाब से सही नहीं है। वहीं, स्पीकर ने कहा कि यह अधिवेशन नियह के हिसाब से सही है। बीजेपी का आरोप है कि राष्ट्रगान के बाद अधिवेशन खत्म हो गया था, ऐसे में सरकार को अधिवेशन बुलाने के लिए फिर से राज्यपाल से संपर्क करना चाहिए। इस बीच सदन में बीजेपी के विधायक हंगामा कर रहे हैं।

30 Nov 2019, 2:02 PM

महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही शुरू, थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट होगा।


30 Nov 2019, 1:27 PM

उत्तर प्रदेश में 11 प्रांतीय पुलिस सेवा (PPS) अधिकारियों का तबादला

30 Nov 2019, 1:08 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया


30 Nov 2019, 1:08 PM

महाराष्ट्र: विधानसभा परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज को उद्धव ठाकरे ने श्रद्धांजलि अर्पित की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य विधानसभा परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की।

30 Nov 2019, 12:50 PM

आर्थिक कारणों से नहीं बल्कि प्रशासनिक कारणों से अर्थव्यवस्था का पतन हुआ: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, “आर्थिक कारणों से नहीं बल्कि प्रशासनिक कारणों से अर्थव्यवस्था का पतन हुआ है। शासन के गुजरात मॉडल के कारण जो तीन स्तंभों सीबीआई, ईडी और आईटी विभाग पर टिकी हुई है।”


30 Nov 2019, 12:48 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया

30 Nov 2019, 12:39 PM

हमें बीजेपी का कोई डर नहीं: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी का कोई डर नहीं है। उन्होंने कहा कि हम जो कुछ भी हैं बालासाहेब की वजह से हैं। शिंदे ने कहा कि बीजेपी को यह कैसे पता हो सकता है कि हम कल क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि हम कोई नियम नहीं बदल रहे हैं।


30 Nov 2019, 12:33 PM

हैदराबाद: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम महिला पशु चिकित्सक के घर पहुंची

हैदराबाद में राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम महिला पशु चिकित्सक के घर पहुंच गई है। महिला डॉक्टर से रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

30 Nov 2019, 12:30 PM

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस 'महा विकास अघडी' सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा पहुंच गए हैं।


30 Nov 2019, 12:26 PM

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले NCP विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने जारी किया व्हिप

महाराष्ट्र में दोपहर 2 बजे फ्लोर टेस्ट होना है। उद्धव ठाकरे सदन में बुहमत साबित करने के लिए तैयार हैं। इस बीच फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने उद्धव ठाकरे के पक्ष में वोट डालने के लिए अपने विधायकों को व्हिप जारी कर दिया है। फ्लोर टेस्ट के मद्देनजर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले भी विधानसभा पहुंच गई हैं।

30 Nov 2019, 12:18 PM

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चेन्नई में रोड शो किया


30 Nov 2019, 12:16 PM

मुंबई: कांग्रेस नेता नाना पटोले ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

मुंबई में कांग्रेस नेता पटोले ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए महा विकास आघाडी के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

30 Nov 2019, 12:11 PM

एनसीपी को मिलेगा डिप्टी सीएम का पद: प्रफुल्ल पटेल

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “डिप्टी सीएम का पद एनसीपी के पास है और हम विधानसभा सत्र के बाद इस पद को भरेंगे जो 22 दिसंबर को समाप्त होगा।”


30 Nov 2019, 11:48 AM

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले नवाब मलिक का बड़ा बयान, कहा- NCP में आना चाहते हैं BJP के कई विधायक

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि बीजेपी बेचैन हो रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि उद्धव की शपथ सही नहीं थी तो उसके लिए जिम्मेदार बीजेपी ही है। उन्होंने ऐसा करना संसद में शुरू किया था तो अगर वे सुप्रीम कोर्ट जाते हैं तो वे अपने ही सांसदों की पोल खोलेंगे। नवाब मलिक ने कहा कि बीजेपी को यह पता होना चाहिए कि उनके ज्यादातर विधायक कांग्रेस और एनसीपी के हैं और वे वापस आने के इच्छुक हैं।

30 Nov 2019, 11:21 AM

हैदराबाद: महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के विरोध में प्रदर्शन

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ शादनगर पुलिस स्टेशन के बाहर लोग कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन।


30 Nov 2019, 11:02 AM

बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव सरकार पर बोला हमला

बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नई सरकार विधानसभा के नियम तोड़ रहे हैं। उन्होंने प्रोटेम स्पीकर बदल दिया. नियमों के अनुसार नए स्पीकर के चुने जाने तक प्रोटेम स्पीकर वही रहता है। प्रक्रिया के अनुसार,  पहले स्पीकर चुना जाना चाहिए उसके बाद फ्लोर टेस्ट होना चाहिए।

30 Nov 2019, 10:58 AM

महाराष्ट्र: बीजेपी ने किशन कठोरे को बनाया स्पीकर पद का उम्मीदवार

बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने घोषणा की है कि किसान कठोरे बीजेपी की तरफ से विधानसभा स्पीकर के पद के उम्मीदवार होंगे।


30 Nov 2019, 10:26 AM

एनसीपी नेता जयंत पाटिल, अजित पवार और प्रफ्फुल पटेल विधान भवन पहुंचे

30 Nov 2019, 10:24 AM

कांग्रेस की तरफ से नाना पटोले होंगे स्पीकर पद के उम्मीदवार: बालासाहेब थोराट

कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा कि कांग्रेस की ओर से नाना पटोले स्पीकर पद के उम्मीदवार होंगे।


30 Nov 2019, 10:22 AM

दिल्ली: गुलाबी बाग इलाके में 55 साल की महिला की संदिग्ध हालत में लाश मिली

30 Nov 2019, 10:06 AM

अजित पवार से मिले बीजेपी सांसद प्रतापराव पाटिल चिखलीकर

बीजेपी सांसद प्रतापराव पाटिल चिखलीकर से आज सुबह मिलने पर अजीत पवार ने कहा कि यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी। भले ही हम अलग-अलग पार्टियों से हों, हम सभी एक-दूसरे के साथ संबंध रखते हैं। फ्लोर टेस्ट पर कोई चर्चा नहीं हुई। जैसा कि संजय राउत ने कहा, हमारा गठबंधन आज सदन में बहुमत साबित करेगा।


30 Nov 2019, 9:47 AM

महाराष्ट्र: धुले जिले में नदी में गिरी पिकअप वैन, 7 लोगों की मौत, 24 घायल

महाराष्ट्र के धुले जिले में एक दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 24 लोग घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब शिरूर तालुका में विन्चर गांव के पास एक पिकअप वैन बोरी नदी में गिर गई।

30 Nov 2019, 9:02 AM

प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला- वादा तेरा वादा...क्या किसी वादे का हिसाब मिलेगा?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जीडीपी आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अच्छे दिन आएंगे। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि वादा तेरा वादा... दो करोड़ रोजगार हर साल, फसल का दोगुना दाम, अच्छे दिन आएंगे, मेक इन इंडिया होगा, अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन होगी... क्या किसी वादे पर हिसाब मिलेगा?

उन्होंने आगे लिखा कि आज जीडीपी ग्रोथ 4.5 फीसदी हो गई है। जो दिखाता है सारे वादे झूठे हैं और तरक्की की चाह रखने वाले भारत और उसकी अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया है।


30 Nov 2019, 8:35 AM

आज सुबह 9.30 बजे कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक, स्पीकर के नाम पर हो सकता है फैसला

30 Nov 2019, 8:34 AM

बिहार: सस्ती प्याज खरीदने के लिए आरा में भी बिहार सरकार की दुकान लंबी कतार


30 Nov 2019, 8:19 AM

लंदन ब्रिज आतंकी हमले में दो लोग मारे गए, संदिग्ध को पुलिस ने मारी गोली

ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी में शामिल संदिग्ध 2012 में भी आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तत होने का दोषी पाया गया था। गौरतलब है कि ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोग मारे गए थे।

30 Nov 2019, 8:18 AM

बिहार: पटना में सस्ता प्याज खरीदने के लिए लोंगो की लंबी लाइन


30 Nov 2019, 8:08 AM

संजय राउत का दावा- महा विकास अघाड़ी को 170+++++ विधायकों का समर्थन

30 Nov 2019, 8:06 AM

बागपत: पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर कार और ट्रक की टक्कर, 1 की मौत, 2 घायल


30 Nov 2019, 7:57 AM

महाराष्ट्र में आज बहुमत साबित करेगी महा विकास अघाड़ी की सरकार, 170 विधायकों के समर्थन का दावा

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। विधान भवन के एक अधिकारी के मुताबिक विश्वास मत की प्रक्रिया दोपहर बाद होगी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिए तीन दिसंबर तक का वक्त दिया है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता दिलीप वलसे पाटिल को शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

/* */