बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने झारखंड के लिए जारी की 19 और उम्मीदवारों की दूसरी सूची

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेसोमवार देर शाम 19 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। पहली सूची में कांग्रेसके प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर ओरांव को लोहरदगा से उम्मीदवार बनाया गया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

11 Nov 2019, 11:14 PM

कांग्रेस ने झारखंड के लिए जारी की 19 और उम्मीदवारों की दूसरी सूची

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार देर शाम 19 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। पहली सूची में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर ओरांव को लोहरदगा से उम्मीदवार बनाया गया था। दूसरी सूची में इरफान अंसारी को जामताड़ा से टिकट दिया गया है। उन्होंने 2014 के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को करीब 10 हजार वोटों से हराया था

11 Nov 2019, 10:22 PM

BRICS समिट में हिस्सा लेने के लिए 13 नवंबर को ब्राजील जाएंगे पीएम मोदी

11 Nov 2019, 9:54 PM

महाराष्ट्र पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं की कल फिर से बैठक बुलाई


11 Nov 2019, 9:35 PM

मुंबई: राजभवन में राज्यपाल से मिले एनसीपी नेता

11 Nov 2019, 9:32 PM

मुंबईः बीजेपी कोर टीम की मीटिंग खत्म, मौजूदा हालात पर पार्टी की नजर


11 Nov 2019, 9:23 PM

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने अब एनसीपी को कल रात 8.30 बजे तक का समय दिया

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने बीजेपी और शिवसेना के बाद एनसीपी को राज्य में सरकार बनाने के लिए न्योता दिया है। राज्यपाल ने एनसीपी को कल रात 8.30 बजे तक का वक्त दिया है। एनसीपी ने कहा है कि सरकार बनाने का फैसला वो कांग्रेस से चर्चा करने के बाद करेंगे।

11 Nov 2019, 9:00 PM

मुंबई: राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे अजीत पवार


11 Nov 2019, 8:50 PM

कांग्रेस से चर्चा कर महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई फैसला करेंगे: नवाब मलिक

एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्यपाल ने हमारे नेता को बुलाया है। ऐसा लगता है सरकार बनाने को लेकर बुलाया गया है। हमारे नेता उनसे मिलने गए हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने का फैसला हम कांग्रेस से चर्चा करने के बाद लेंगे।

11 Nov 2019, 8:43 PM

राज्यपाल ने फोन करके बुलाया है: अजीत पवार

राज्यपाल ने एनसीपी नेता अजीत पवार को फोन करने बुलाया है। अजीत पवार ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि क्यों बुलाया गया है। छगन भुजबल, अजीत पवार के साथ एनसीपी के नेता राज्यपाल से मुलाकात करने जा रहे है।


11 Nov 2019, 8:31 PM

महाराष्ट्र में सरकार का गठन का मुद्दा, राज्यपाल ने अब एनसीपी को बुलाया

शिवसेना को समय देने से इनकार करने के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने एनसीपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। राज्यपाल ने एनसीपी को 24 घंटे का समय दिया है।

11 Nov 2019, 8:16 PM

महाराष्ट्र: राजभवन ने जारी किया बयान, राज्यपाल का शिवसेना को समय देने से इनकार

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को और समय देने से इनकार कर दिया है। राजभवन की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि शिवसेना ने राज्यपाल से मुलाकात कर महाराष्ट्र में सरकार बनाने की इच्छा जताई है। शिवसेना ने इसके लिए तीन दिन का वक्त मांगा थ, लेकिन राज्यपाल ने समय देने से इनकार कर दिया है।


11 Nov 2019, 8:12 PM

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता माणिक राव बोले- एनसीपी से चर्चा के बाद बढ़ेंगे आगे

11 Nov 2019, 7:40 PM

शिवसेना ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, राज्यपाल से मिलकर कहा- दो दिन का वक्त चाहिए

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने आज महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलने के बाद आदित्य ने बताया कि शिवसेना सरकार बनाना चाहती है और इसके लिए हमें दो दिन का वक्त चाहिए। आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम स्थिर सरकार चाहते हैं। आदित्य ने कहा कि सहयोगी दलों से बात हो रही है।


11 Nov 2019, 7:37 PM

शिवसेना को समर्थन पर फैसला नहीं, सोनियां गांधी करेंगी शरद पवारसे बात: कांग्रेस

महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस ने अभी अपना रुख साफ नहीं किया है। सोनिया गांधी के साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है और सोनिया गांधी फिर से एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बातचीत कर आगे कोई फैसला लेंगी।

बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने झारखंड के लिए जारी की 19 और उम्मीदवारों की दूसरी सूची
11 Nov 2019, 7:28 PM

JNU छात्रों के समर्थन में आए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, बोले- फीस वृद्धि नाइंसाफी


11 Nov 2019, 7:01 PM

दिल्ली: सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक खत्म

11 Nov 2019, 6:53 PM

राजभवन में राज्यपाल कोशियारी से मिले आदित्य ठाकरे और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और आदित्य ठाकरे ने राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात की। इस बीच खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की है और कांग्रेस बाहर से शिवसेना को समर्थन दे सकती है।


11 Nov 2019, 6:48 PM

पंजाब में कल गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती समारोह में भाग लेंगे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

11 Nov 2019, 6:29 PM

राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे आदित्य ठाकरे के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने राजभवन पहुंच चुके हैं। इस बीच खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की है और कांग्रेस बाहर से शिवसेना को समर्थन दे सकती है।


11 Nov 2019, 6:05 PM

टीएन सेशन के दृढ़ संकल्प की विरासत को आज भुला दिया गया है: प्रियंका गांधी

देश के पूर्व चुनाव आयुक्त टीएन सेशन के जिधन के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “मुझे शेनन के साथ मेरे पिता और उनके शानदार मिलानसार और हास्यप्रद रिश्ते की कुछ यादें हैं।उनकी राजनीतिक आकाओं की इच्छा के आगे झुकने वाले मजबूत और निष्पक्ष संस्थानों को सक्षम करने में निर्भीकता और दृढ़ संकल्प की विरासत को आज भुला दिया गया है।”

11 Nov 2019, 5:44 PM

भोपालः अयोध्या फैसले पर बयान देने को लेकर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज


11 Nov 2019, 5:25 PM

सोनिया गांधी और उद्धव ठाकरे ने फोन पर की बात

महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन के फैसले पर विचार के लिए सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक चल रही है। इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं समेत अहमद पटेल और एके एंटनी जैसे वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं। इस बीच खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीधे फोन पर सोनिया गांधी से बात की है।

11 Nov 2019, 5:25 PM

लता मंगेशकर को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पहुंचीं


11 Nov 2019, 4:56 PM

फीस बढ़ोतरी मामला: जेएनयू के वीसी के जाने से छात्र और भड़के, लगाए ‘शेम-शेम’ के नारे

11 Nov 2019, 4:45 PM

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। इस चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी दिन 18 नवंबर है। दूसरे चरण में विधानसभा की 20 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि झारखंड की मौजूदा विधानसभा पां जनवरी, 2020 तक जारी रहेगी।

राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव होंगे। इसकी शुरुआत 30 नवंबर से होगी और परिणाम की घोषणा 23 दिसंबर को होगी। दूसरे चरण में जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है, उसमें बहरागोड़ा, घाटशिला (एसटी), पोटका (एसटी), जुगसलाई (एससी), जमशेदपुर पूर्व, जमशेदपुर पश्चिम, सरायकेला (एसटी), चाईबासा (एसटी), मझगांव (एसटी), जगन्नाथपुर ( एसटी), मनोहरपुर (एसटी), चक्रधरपुर (एसटी), खरसावां (एसटी), तमार (एसटी), तोरपा (एसटी), खूंटी (एसटी), मंडार (एसटी), सिसई (एसटी), सिमडेगा (एसटी) और कोलेबिरा (एसटी) शामिल हैं। दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की नाम वापसी की अंतिम तिथि 21 नवंबर है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)


11 Nov 2019, 4:32 PM

संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सदन की सभी पार्टियों के सदस्यों को वेंकैया नायडू ने किया अपने आवास पर आमंत्रित

राज्यसभा के चेयरमैन और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सदन की सभी पार्टियों के सदस्यों को अपने आवास पर आमंत्रित किया। बता दें कि 18 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है।

11 Nov 2019, 4:09 PM

महाराष्ट्र मुद्दे पर चर्चा के लिए सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे एके एंटनी और अहमद पटेल

दिल्ली में कांग्रेस नेता एके एंटनी और अहमद पटेल कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पहुंचे। महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र के नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। थोड़ी देर में बैठक होने वाली है।


11 Nov 2019, 4:07 PM

कोलकाता में चक्रवात बुलबुल से प्रभावित इलाकों का सीएम ममता बनर्जी ने किया हवाई सर्वेक्षण

11 Nov 2019, 3:56 PM

जेएनयू: छात्र-छात्राओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की, देखें वीडियो

फीस वृद्धि और छात्रावास ड्राफ्ट मैनुअल को लेकर जवाहरलाल नेहरू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के सदस्यों और विद्यार्थियों द्वारा सोमवार को परिसर से बाहर आयोजित विरोध प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने उन पर पानी की बौछारें की। यह विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ है, जब सोमवार को विश्वविद्यालय में तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया है। वहीं जेएयू कैंपस के बाहर प्रदर्शन कर रही छात्राओं के साथ पुलिस ने धक्कामुक्की की।


11 Nov 2019, 3:51 PM

लता मंगेशकर ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

11 Nov 2019, 3:47 PM

JNU में हॉस्टल फीस बढ़ाने पर बवाल, पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच हाथापाई, देखें वीडियो

जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ द्वारा फीस वृद्धि सहित कई मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच हाथापाई भी हुई, जिसका वीडियो सामने आया है। यह घटना विश्वविद्यालय परिसर के बाहर जारी है।


11 Nov 2019, 3:44 PM

छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल ने फोन टैपिंग के मामले 3 सदस्यीय समिति बनाने का दिया निर्देश

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने फोन टैपिंग के मामले को देखने के लिए प्रमुख सचिव गृह की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय समिति बनाने का निर्देश दिया है। समिति शिकायतों की विस्तृत जांच करेगी और एक महीने के भीतर एक रिपोर्ट पेश करेगी

11 Nov 2019, 3:42 PM

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने लीलावती अस्पताल में भर्ती


11 Nov 2019, 3:41 PM

एचडी देवगौड़ा बोले- बीजेपी के झूठे वादों पर शिवसेना दिखा रही सख्ती, अब एनसीपी-कांग्रेस दे शिवसेना का साथ

जेडीएस के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि बाला साहेब ने महाराष्ट्र में बीजेपी को जगह दी, आडवाणी और वाजपेयी बाला साहेब के घर पर पर गए और उनसे सीटों के लिए अनुरोध किया। बाद में बीजेपी ने शिवसेना को धोखा दिया। अब यह कांग्रेस और एनसीपी के पास बीजेपी को धूल चटाने का मौका है।

एचडी देवगौड़ा ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस शिवसेना को समर्थन देती है, तो उन्हें अगले 5 साल तक परेशान नहीं होना चाहिए। तभी लोग कांग्रेस पर भरोसा करेंगे।

11 Nov 2019, 3:15 PM

आप आदित्य ठाकरे को यू-ट्यूब पर देखेंगे तो आपको उनकी क्षमता का पता चलेगा: अरविंद सावंत

शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आप आदित्य ठाकरे को यू-ट्यूब पर देखेंगे तो आपको उनकी क्षमता का पता चलेगा। इस युवा लड़के के पास क्या क्षमता है। वह देश का दूरदर्शी नेता है।


11 Nov 2019, 2:58 PM

दिल्ली: पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तूफान बुलबुल के बाद राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा हुई

दिल्ली में पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तूफान बुलबुल के बाद राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा के लिए नैशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी की मीटिंग कैबिनेट सेक्रटेरियट में हुई। पश्चिम बंगाल तूफान बुलबुल के कहर से 7 लोगों की मौत हुई है। लगभग 1 लाख घरों और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा। इसके अलावा बिजली, दूरसंचार सेवाएं चरमरा गई है।

11 Nov 2019, 2:26 PM

शरद पवार और उद्धव ठाकरे की बैठक खत्म, घंटे भर तक हुई दोनों में बातचीत, सरकार पर सस्पेंस बरकरार

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अभी सस्पेंस  बना हुआ है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुंबई में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब घंटे भर बातचीत हुई। लेकिन अभी कुछ साफ नहीं है कि बैठक में क्या हुआ।


11 Nov 2019, 2:06 PM

मुंबई में शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात खत्म

मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच चल रही मुलाकात खत्म हो गई। वहीं, एनसीपी ने अपने सीनियर नेताओं की बैठक 4 बजे बुलाई है। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी 4 बजे सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है।

11 Nov 2019, 1:48 PM

मोदी मंत्रिमंडल से शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, कहा- बीजेपी ने भरोसा तोड़ा

शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर अरविंद सावंत ने कहा कि बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से 50-50 फार्मूले का वादा किया था, लेकिन अब बीजेपी अपने वादों से मुकर गई है। इससे हालात खराब हुए और हमारा गठबंधन नहीं रहा। सावंत ने कहा कि ऐसे माहौल में मैं कैबिनेट में रहूं, यह उचित नहीं है। इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र पीएम को सौंप दिया है। उन्होंने आगे कहा कि ठाकरे परिवार जो वचन देता है उसे निभाता है।

एनडीए से शिवसेना के बाहर आने के सवाल पर बोले अरविंद सावंत ने कहा, “जब मैंने इस्तीफा दे दिया है, तो इसका मतलब आप समझ सकते हैं।”


11 Nov 2019, 1:25 PM

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच बैठक जारी

मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच मीटिंग चल रही है। बता दें कि एनसीपी की बैठक थोड़ी देर पहले खत्म हुई है। बैठक के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमारा जो भी फैसला होगा वो कांग्रेस से बात करके होगा। कांग्रेस ने शाम 4 बजे बैठक बुलाई है और उसके बाद ही महाराष्ट्र को लेकर तस्वीर साफ हो पाएगी।

11 Nov 2019, 1:21 PM

ओवैसी के बयान पर एआईएमपीएलबी और मुस्लिम पक्षकार ने जताया ऐतराज

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या भूमि विवाद पर आए फैसले के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बयान को लेकर अयोध्या में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के सदस्य और बाबरी पक्षकार ने ऐतराज जताया है। एआईएमपीएलबी के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा, “पूरे मुल्क में जिस तरह से इतने बड़ा फैसला आने के बावजूद किसी प्रकार की कोई वारदात नहीं हुई, इससे संदेश मिलता है कि तमाम हिन्दुस्तानी चाहते हैं कि अब मंदिर-मस्जिद मुद्दे से आगे की बात होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट द्वारा सदियों पुराना मसला खत्म कर दिया गया है। अब इस मुद्दे पर किसी राजनीतिक व्यक्ति की सियासत के लिए कोई जगह बची नहीं है। जिस प्रकार से अवाम द्वारा लगातार शांति बरकार है, इससे उन लोगों को संदेश मिल गया होगा जो इस पर सियासत करते हैं।”


11 Nov 2019, 1:06 PM

बिहार: संजय करोल बने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

पटना हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश संजय करोल को आज राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। उन्हें उन्हें शपथ राज्यपाल फागू चौहान ने दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई लोग मौजूद थे।

11 Nov 2019, 1:01 PM

हैदराबाद में दो ट्रेनों के बीच टक्कर, दो बोगियां पटरी से उतरी, अभी तक 5 लोग घायल

हैदराबाद में दो ट्रेनों के बीच टक्कर के बाद दो बोगियां पटरी से उतर गई है। इस हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं। इस हादसे के बाद बचाव कार्य जारी है।


11 Nov 2019, 12:42 PM

सरकार बनाने को लेकर एनसीपी की बैठक खत्म, नवाब मलिक बोले- कांग्रेस के साथ मिलकर लेंगे कोई फैसला

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर एनसीपी की चल रही बैठक खत्म हो गई है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमारा जो भी फैसला होगा वो कांग्रेस से बात करके होगा। कांग्रेस ने शाम 4 बजे बैठक बुलाई है और उसके बाद ही महाराष्ट्र को लेकर तस्वीर साफ हो पाएगी। नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी कांग्रेस के बिना सदन में शिवसेना को बहुमत नहीं देगी।

नवाब मलिक ने कहा कि हम फैसला लेने के लिए कांग्रेस का इंतजार कर रहे हैं। हमने एकसाथ चुनाव लड़ा और जो भी फैसला होगा, वह एक साथ लिया जाएगा।

11 Nov 2019, 12:23 PM

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में फिर शाम 4 बजे होगी कांग्रेस की बैठक

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर चल रही सीडब्ल्यूसी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बैठक में शिवसेना को समर्थन देने पर चर्चा हुई और शाम 4 बजे फिर बैठक होगी। शिवसेना के समर्थन पर महाराष्ट्र के नेताओं से बातचीत करने के बाद फैसला लिया जाएगा।


11 Nov 2019, 12:18 PM

हरियाणा के हिसार-अंबाला नेशनल हाईवे पर बस हादसा, 30 लोग घायल

हरियाणा के हिसार-अंबाला नेशनल हाईवे पर एक बस हादसे का शिकार हो गई है। इस सड़क हादसे में 30 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

11 Nov 2019, 11:58 AM

हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों में भिड़ंत, कई लोग घायल

हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में भिड़ने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में करीब दर्जन लोग घायल हुए। घायलों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, एक एमएमटीएस ट्रेन थी जबकि दूसरी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन थी।


11 Nov 2019, 11:32 AM

शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में दरार पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बोलने से किया इनकार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि शिवसेना एनडीए छोड़ रही है? इसपर आपको क्या कहना है? इस पर नीतीश कुमार ने कहा, 'वो जानें भाई, इसमें हमको क्या मतलब है?'

11 Nov 2019, 11:17 AM

सोनिया गांधी ने टीएन शेषन के निधन पर शोक व्यक्त किया

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने टीएन शेषन के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि टीएन शेषन को हमेशा भारत के चुनाव आयोग को मजबूत करने और चुनावी सुधारों के लिए कई दूरगामी नेतृत्व करने के लिए याद किया जाएगा।


11 Nov 2019, 11:13 AM

महाराष्ट्र: संजय राउत मुंबई में पार्टी मुखिया उद्धव ठाकरे के आवास पर पहुंचे

11 Nov 2019, 11:11 AM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद 2 आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।


11 Nov 2019, 11:03 AM

फीस में बढ़ोतरी समेत अलग-अलग मुद्दों को लेकर जेएनयू छात्रों का प्रदर्शन

दिल्ली में जेएनयू के स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर फीस में बढ़ोतरी समेत अलग-अलग मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने बताया, “पिछले 15 दिनों से हम फीस की बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां करीब 40 फीसदी स्टूडेंट्स गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं, वे स्टूडेंट्स यहां कैसे पढ़ाई कर पाएंगे?”

छात्रों की मांगें:

1. फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया जाए।

2. हॉस्टल में छात्रों से कोई सर्विस चार्ज नहीं लिया जाए।

3. हॉस्टल में आने-जाने के लिए समय सीमा खत्म हो।

3. हॉस्टल में ड्रेस कोड नहीं लागू किया जाए।

4. नया हॉस्टल मैन्यू पूरी तरह रद्द किया जाए।

11 Nov 2019, 10:55 AM

महाराष्ट्र को लेकर बैठकों का दौर जारी, दिल्ली में सीडब्ल्यूसी की बैठक शुरू तो मुंबई में एनसीपी का मंथन

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मुंबई में एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है, साथ ही शिवसेना विधायक भी बैठक कर रहे हैं. दूसरी ओर दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है।


11 Nov 2019, 10:47 AM

राहुल गांधी ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन के निधन पर दुख जताया

11 Nov 2019, 10:29 AM

राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की बीजेपी की साजिश है: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए 72 घंटे का वक्त दिया गया, हमें इतना कम दिया गया। यह बीजेपी की साजिश है राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की।


11 Nov 2019, 10:22 AM

सीडब्ल्यूसी की बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे कई नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति को लेकर पार्टी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के लिए पहुंचे।

11 Nov 2019, 10:08 AM

शिवसेना के समर्थन पर बोले शरद पवार, कांग्रेस से चर्चा करने के बाद लेंगे फैसला

मोदी मंत्रिमंडल से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत के इस्तीफे पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मैं किसी के इस्तीफे के बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगा। आज एनसीपी और कांग्रेस के बीच बातचीत होगी। जो भी फैसला होगा वह कांग्रेस से बातचीत के बाद लिया जाएगा।


11 Nov 2019, 9:57 AM

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र में हालात को लेकर शिवसेना नहीं, बीजेपी जिम्मेदार

शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “बीजेपी शिवसेना पर इल्जाम नहीं लगा सकती। पहले ही 50-50 के फॉर्मुले पर सरकार बनाने का ऐलान हुआ था। महाराष्ट्र में हालात को लेकर हम जिम्मेदार नहीं है। बीजेपी से रिश्ता अब औपचारिकता रह गई है।” उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को उद्धव ठाकरे पर बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे का समय दिया है और बीजेपी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार है, लेकिन सरकार बनाने को तैयार नहीं है।

11 Nov 2019, 9:40 AM

हलचल तेज, NCP-कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक, मुंबई में फडणवीस के घर बीजेपी करेगी मंथन

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है। राज्यपाल की ओर से शिवसेना को सरकार बनाने के लिए पूछा गया है, जिसके बाद अब बैठकों का दौर शुरू हो गया है। शिवसेना के विधायकों की बैठक के अलावा आज NCP-कांग्रेस की भी कोर कमेटी की बैठक होनी है, जिसमें राजनीतिक हालात पर चर्चा संभव है। वहीं बीजेपी ने भी एक बार फिर बैठक बुलाई है।


11 Nov 2019, 9:34 AM

एनसीपी प्रमुख शरद पवार पार्टी कोर कमिटी की मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे

महाराष्ट्र में सियासी हलचल जारी है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार पार्टी कोर कमिटी की मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे, जो आज मुंबई में होगी। इसमें प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले, अजीत पवार, जयंत पाटिल और पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

11 Nov 2019, 9:15 AM

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दिल्ली में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर बैठक

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति को लेकर दिल्ली में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है।


11 Nov 2019, 9:13 AM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग में 2 आतंकियों की ढेर होने की खबर है।

11 Nov 2019, 9:13 AM

महाराष्ट्र: बीजेपी कोर कमिटी की बैठक आज मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के आवास पर होगी


11 Nov 2019, 9:02 AM

तूफान बुलबुल दक्षिणी-पूर्व बांग्लादेश और दक्षिणी त्रिपुरा में कमजोर हो रहा है: मौसम विभाग

मौसम विभाग ने बताया कि तूफान बुलबुल दक्षिणी-पूर्व बांग्लादेश और दक्षिणी त्रिपुरा में कमजोर हो रहा है। अगले 6 घंटों में यह और कमजोर होगा।

11 Nov 2019, 8:42 AM

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग जारी है।


11 Nov 2019, 8:41 AM

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा- रास्ते की परवाह करूंगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर लिखा है कि रास्ते की परवाह करूंगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी। उनका टवीट साफ दिखाता है कि शिवसेना का जो लक्ष्य है वह मुख्यमंत्री पद है और उसके लिए वह नए रास्ते को चुनने के लिए तैयार हैं।

11 Nov 2019, 8:24 AM

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने की मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा

महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी के बीच सरकार बनाने की संभावना प्रबल होती दिखाई दे रही है। इस बीच शिवसेना के कोटे से केंद्र में मंत्री अरविंद सांवत ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। सावंत आज दिल्ली में 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।


11 Nov 2019, 8:20 AM

महाराष्ट्र पर खड़गे बोले- हम हाईकमान से मिले निर्देश के आधार पर ही आगे बढ़ेंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के फैसले पर पर कहा है कि आज सुबह 10 बजे हमनें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। हम हाईकमान से मिले निर्देश के आधार पर ही आगे बढ़ेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में सरकरार बनाने को लेकर रविवार को उस समय एक नया मोड़ ले लिया, जब बीजेपी की बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस राजभवन पहुंचे। जहां बीजेपी ने राज्यपाल को सरकार बनाने के बारे में असमर्थता के बारे में सूचित किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia