बड़ी खबर LIVE: फडणवीस बोले, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन दुर्भाग्यपूर्ण, जल्द बनेगी स्थिर सरकार 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू होना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें उम्मीद है कि महाराष्ट्र में जल्द ही स्थिर सरकार होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

12 Nov 2019, 10:04 PM

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन

12 Nov 2019, 9:36 PM

उद्धव का सवाल- महबूबा के साथ BJP जा सकती है तो कांग्रेस-NCP के साथ हम क्यों नहीं?

उद्धव ने कहा, 'हमसे पूछा जा रहा है कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ कैसे आ जाएंगे? तो जवाब यही है कि जैसे नीतीश और बीजपी साथ आ गए वैसे ही हम तीनों साथ आ जाएंगे। जब बीजेपी महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बना सकती है तो हम क्यों नहीं? मोदी हटाओ की बात करने वाले चंद्रबाबू नायडू जब साथ आ गए तो हमारे साथ क्या आपत्ति है। हम कांग्रेस-एनसीपी के साथ बातचीत कर तय करेंगे कि किस बात पर एक होना है।

12 Nov 2019, 9:02 PM

महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने की कोशिस करेगी: सुधीर मुगंतीवार

12 Nov 2019, 8:29 PM

राष्ट्रपति शासन दुर्भाग्यपूर्ण, उम्मीद है कि महाराष्ट्र को जल्द ही एक स्थिर सरकार मिलेगी: फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू होना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हमें उम्मीद है कि महाराष्ट्र में जल्द ही स्थिर सरकार होगी।

12 Nov 2019, 8:27 PM

BJP ने रिश्ता खत्म किया, हमने नहीं- उद्धव ठाकरे

12 Nov 2019, 8:21 PM

मुंबईः बीजेपी नेता नारायण राणे बोले-सरकार बनाने के लिए हर कोशिश जारी

बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा है कि सरकार बनाने के लिए जो भी करना पड़ेगा वो करेंगे। नारायण राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए उन्हें जो कुछ करना पड़ेगा वो करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वो जब भी राज्यपाल के साथ जाएंगे 145 विधायकों का नाम लेकर जाएंगे।

12 Nov 2019, 8:14 PM

मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले अरविंद सावंत पर बोले उद्धव ठाकरे- वह शिव सैनिक हैं

12 Nov 2019, 8:01 PM

राज्यपाल ने हम बहुमत जुटाने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया- उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे शिवसेना पार्टी के विधायकों से मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने के लिए हमने राज्यपाल से वक्त मांगा था लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने को लेकर एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत जारी है। उद्धव ने कहा कि सरकार बनाने का दावा हमारा अब भी बरकरार है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बातचीत जारी है। जल्द ही इस पर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विधायक धैर्य रखें, इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और जल्द ही महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाएगी।

12 Nov 2019, 7:57 PM

सरकार गठन पर कांग्रेस से बातचीत पूरी होने के बाद शिवसेना से करेंगे चर्चा-शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि हमें कोई जल्दी नहीं है। पहले हम कांग्रेस के साथ सरकार बनाने को लेकर चर्चा करेंगे फिर कोई फैसला करेंगे।

12 Nov 2019, 7:53 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर बोले अहमद पटेल- संविधान का मजाक उड़ाने की कोशिश हुई

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाकर लोकतंत्र और संविधान का मजाक उड़ाने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रपति शासन की आलोचना करती है। अहमद पटेल ने कहा कि केंद्र ने कभी नियमों का पालन नहीं किया और कई राज्यों में मनमानी की। अहमद पटेल ने कहा कि राज्यपाल द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को न्योता न देना गलत है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले एनसीपी से चर्चा होगी उसके बाद शिवसेना से सरकार बनाने को लेकर चर्चा करेंगे।

12 Nov 2019, 7:40 PM

कांग्रेस-एनसीपी का बयान- शिवसेना ने आधिकारिक तौर पर कल पहली बार किया था संपर्क, चर्चा कर लेंगे फैसला

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस-एनसीपी की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद दोनों दलों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें कहा गया कि शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कल (सोमवार) पहली पार संपर्क किया। इस पर एनसीपी और कांग्रेस दोनों चर्चा करेगी इसके बाद फैसला लिया जाएगा।

12 Nov 2019, 7:01 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज नहीं होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने के खिलाफ कल शिवसेना दूसरी याचिका दाखिल करेगी। इस अर्जी में शिवसेना महाराष्ट्र में राष्ट्रपति लगाने के फैसले को चुनोती देगी। बता दें कि शिवसेना ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। शिवसेना ने इस मामले में आज ही सुनवाई की मांग की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने कहा कि बुधवार 10.30 बजे याचिका समुचित बेंच के आगे मेंशन करें, आज बेंच का गठन संभव नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना के वकील को कहा कि बुधवार को सुबह 10.30 बजे अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करें।

12 Nov 2019, 6:56 PM

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस और NCP नेताओं की बैठक जारी

12 Nov 2019, 6:49 PM

PM के दबाव में राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने का लिया फैसला : दिग्विजय सिंह

12 Nov 2019, 6:44 PM

गुरुपर्व के मौके पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में आतिशबाजी

12 Nov 2019, 6:05 PM

जम्मू कश्मीर: पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टर में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

12 Nov 2019, 5:52 PM

खुलेआम लोकतांत्रिक मूल्यों की हो रही हत्या, बीजेपी के द्वारपाल बन गए हैं राज्यपाल: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के राज्यपाल के फैसले की कड़ी निंदा की है। संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “ राज भवन अब “राजा भवन” में तब्दील हो गया है जहाँ खुलेआम लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या हो रही है, राज्यपाल BJP के द्वारपाल बन गये हैं जिनका काम मालिक के हुक्म पर सलामी बजाना है।”

12 Nov 2019, 5:47 PM

शरद पवार से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर होगी चर्चा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मिल रहे हैं। दोनों पार्टियों के बीच राज्य की मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा होगी।

12 Nov 2019, 5:34 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की कैबिनेट की सिफारिश पर हस्ताक्षर कर दिया है। पंजाब के दौरे पर गए राष्ट्रपति जैसे ही दिल्ली लौटे उन्होंने गृह मंत्रालय द्वारा राष्ट्रपति शासन की भेजी गई सिफारिश पर अपनी मुहर लगा दी। इसके साथ ही महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर से बरकरार राजनीतिक अनिश्चितता का फिलहाल पटाक्षेप हो गया है।

12 Nov 2019, 5:28 PM

'गिरावट' के मामले में नए कीर्तिमान बना रही BJP सरकार: कांग्रेस

12 Nov 2019, 5:27 PM

जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट देश की बदहाल अर्थव्यवस्था को बयां करने के लिए काफी: कांग्रेस

12 Nov 2019, 5:02 PM

जम्मू-कश्मीर: डोडा सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 16 पहुंची

12 Nov 2019, 4:54 PM

महाराष्ट्र: मुंबई पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और वेणुगोपाल, शरद पवार से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल मुंबई पहुंच गए हैं। ये नेता यहां एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

12 Nov 2019, 4:46 PM

करतारपुर गुरुद्वारा: सीएम अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी और पाक पीएम इमरान खान को कहा धन्यवाद

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं करतारपुर गुरुद्वारा जाने के सिख समुदाय के सपने को साकार करने में मदद के लिए पीएम मोदी और पाक पीएम इमरान खान को धन्यवाद देता हूं। मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान में इस तरह के गुरुद्वारों जैसे पंजा साहिब और ननकाना साहिब में भारतीय श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा।

12 Nov 2019, 4:32 PM

जम्मू-कश्मीर में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत, तीन लोग गंभीर रुप से घायल

जम्मू-कश्मीर के डोडा से भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है। इस हादसे में 12 लोगों की जान चली गई है। जबकि तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।

12 Nov 2019, 4:31 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश पर रणदीप सुरजेवाला बोले- राज्यपाल ने संवैधानिक प्रक्रिया का बनाया मजाक

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “राज्यपाल कोशियारी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को फिर से लागू करने के लिए लोकतंत्र की घोर निंदा की है और संवैधानिक प्रक्रिया का मखौल बनाया है। संवैधानिक योजना के चार गंभीर उल्लंघन, एसआर बोम्मई निर्णय में व्यक्त किए गए हैं।”

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि राज्यपाल ने कांग्रेस को क्यों नहीं बुलाया।

12 Nov 2019, 4:27 PM

गौतम नवलखा की गिरफ्तारी से 3 दिन की मोहलत के आवेदन को पुणे सेशंस कोर्ट ने किया खारिज

भीमा कोरेगांव मामले में गौतम नवलखा की गिरफ्तारी से 3 दिन की मोहलत के आवेदन को भी पुणे सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

12 Nov 2019, 4:15 PM

गुरु नानक देव जी के 550वें जन्मदिवस: बेर साहिब गुरुद्वारा पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

गुरु नानक देव जी के 550वें जन्मदिवस पर पंजाब के सुलतानपुर लोधी स्थित बेर साहिब गुरुद्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद पहुंचे।

12 Nov 2019, 4:07 PM

याचिका में शिवसेना ने की मांग, कहा- शिवसेना को समर्थन जुटाने के किये पर्याप्त समय दिया जाए

सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना ने अपनी याचिका में मांग की है कि राज्यपाल के उस आदेश को रद्द किया जाए जिसमें उन्होंने शिवसेना को समर्थन पत्र जमा करने के लिए तीन दिनों का समय देने से इनकार किया था। साथ ही याचिका में शिवसेना ने मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट गर्वनर को आदेश दे कि शिवसेना को समर्थन जुटाने के किये पर्याप्त समय दिया जाए।

12 Nov 2019, 3:51 PM

भीमा कोरेगांव मामला: पुणे सेशन कोर्ट ने गौतम नवलखा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की

12 Nov 2019, 3:41 PM

शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले को दी चुनौती

शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जिसमें महाराष्ट्र राज्यपाल के फैसले को चुनौती दी गई कि सरकार बनाने की उनकी क्षमता को साबित करने के लिए पार्टी को समय नहीं दिया जाए। वकील सुनील फर्नांडीज ने शिवसेना के लिए याचिका दायर की है।

12 Nov 2019, 3:28 PM

राष्ट्रपति शासन को लेकर राज भवन की ओर से की गई पुष्टि, महाराष्ट्र में संविधान के अनुसार नहीं चल सकती सरकार

राष्ट्रपति शासन को लेकर राज भवन की ओर से की पुष्टि की गई है। महाराष्ट्र में संविधान के अनुसार नहीं सरकार चल सकती है, राज्यपाल ने रिपोर्ट में की राष्ट्रपति शासन की सिफारिश।

12 Nov 2019, 3:17 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को कैबिनेट की मंजूरी, शिवसेना जाएगी सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच खबर आ रही है कि मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रपति को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की अनुशंसा कर दी है। इसी बीच शिवसेना भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। दूसरी ओर शिवसेना ने राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है। शिवसेना ने अर्जी में कहा है कि बीजेपी को 72 घंटे और शिवसेना को 24 घंटे का क्यों दिया गया। सुप्रीम कोर्ट जस्टिस बोबडे की बेंच सुनवाई करेगी।

12 Nov 2019, 3:12 PM

पीएम मोदी 11वें ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए ब्राजील रवाना हो गए

12 Nov 2019, 3:03 PM

एनसीपी नेता नवाब मलिक का दावा- राजभवन ने स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रपति शासन की सिफारिश नहीं भेजी गई

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एनसीपी नेता नवाब मलिक का दावा किया है कि राजभवन ने स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रपति शासन की सिफारिश नहीं भेजी गई। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी का स्पष्ट मानना है कि जो तीन पार्टियां सरकार बनाना चाहती हैं, सभी लोग जब तक सत्ता में सहभागी नहीं होंगे तब तक महाराष्ट्र में स्थिर सरकार नहीं बन सकती है।

12 Nov 2019, 2:56 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की खबरों के बीच हलचलें तेज, कांग्रेस नेताओं की पवार से शाम को मुलाकात

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की खबरों के बीच राजनीतिक हलचलें और तेज़ हो गई हैं। एनसीपी विधायक दल की बैठक में सरकार गठन पर फैसले के लिए शरद पवार को अधिकृत किया गया है। वहीं कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता आज शाम 5 बजे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे। राज्यपाल ने एनसीपी को शाम 8.30 बजे तक का समय दिया है।

12 Nov 2019, 2:46 PM

एनसीपी विधायक दल ने सरकार बनाने पर फैसले के लिए शरद पवार को अधिकृत किया

12 Nov 2019, 2:42 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को कैबिनेट की मंजूरी की खबर, शिवसेना जा सकती है सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की खबरों के बीच नई खबर आ रही है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल नेराष्ट्रपति शासन को मंजूरी दे दी है। इस बीच शिवसेना के तरफ से संकेत मिले हैं किवह इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है

12 Nov 2019, 2:24 PM

जो भी फैसला लिया जाएगा, वह एक साथ किया जाएगा: सुशील कुमार शिंदे

कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि कांग्रेस के देर से आने का कोई मुद्दा नहीं है, हम शुरू से ही सतर्क रहे हैं। हमने उनसे (एनसीपी) पूछा था कि क्या उन्होंने (राज्यपाल को) एक पत्र भेजा है। चीजों को एक साथ करना होगा, वे हमारे साथी हैं। जो भी फैसला लिया जाएगा, वह एक साथ किया जाएगा।

12 Nov 2019, 2:20 PM

डीडी न्यूज के मुताबिक, महाराष्ट्र के गवर्नर ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी है

डीडी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि महाराष्ट्र के गवर्नर ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर दी है। यह खबर सामने आते ही शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर ली है। बता दें कि, राज्यपाल ने आज शाम 8:30 बजे तक एनसीपी को सरकार बनाने का दावा पेश करने का समय दिया है।

12 Nov 2019, 2:14 PM

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की अटकलें, पीएम ने बुलाई कैबिनेट बैठक, सेना जा सकती है सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की अटकलों के बीच पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ब्राजील रवाना होने से पहले कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। दूसरी ओर शिवसेना डेडलाइन से पहले राष्ट्रपति लगाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और अहमद पटेल से बातचीत की है।

12 Nov 2019, 1:59 PM

पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ब्राजील रवाना होने से पहले कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई

पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के लिए ब्राजील रवाना होने से पहले कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। कैबिनेट बैठक को महाराष्ट्र में चल रही सियासी घटनाक्रम के मद्देजनर माना जा रहा है।

12 Nov 2019, 1:34 PM

पहले निकाह होने दो फिर सोचेंगे बेटा होगा या बेटी: औवेसी

12 Nov 2019, 1:17 PM

हम बीजेपी या शिवसेना की नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन नहीं करेंगे: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम न तो बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करेंगे और न ही शिवसेना सरकार का नेतृत्व करेंगे। हम अपना रुख दोहराते हैं।

12 Nov 2019, 12:55 PM

मुंबई जाकर शरद पवार से मिलेंगे कांग्रेस नेता, केसी वेणुगोपाल ने दी जानकारी

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा कि सोनिया गांधी ने आज सुबह शरद पवार से बात की और आगे की बातचीत का काम अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुझे सौंपा है। हम तीनों मुंबई जा रहे हैं और हम शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

12 Nov 2019, 12:45 PM

मुंबई: बीजेपी नेता आशीष सेलार शिवसेना के नेता संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे

12 Nov 2019, 12:41 PM

सोनिया गांधी ने आज शरद पवार से बात की: मल्लिकार्जुन खड़गे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज शरद पवार से बात की। हम आगे की बातचीत करेंगे और हम सभी मिलकर फैसला लेंगे।

12 Nov 2019, 12:38 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरु नानकदेव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरुद्वारा बेर साहिब में मत्था टेका

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरु नानकदेव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर पंजाब के सुल्तान लोधी के गुरुद्वारा बेर साहिब में मत्था टेका। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे।

12 Nov 2019, 12:23 PM

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर खड़गे बोले- सभी से बातचीत करने के बाद ही हम किसी फैसले पर पहुंचेंगे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सभी से बातचीत कर रहे हैं। एनसीपी के मुखिया शरद पवार के साथ बातचीत जारी है। सब मिलकर बात करेंगे और मसला सुलझाएंगे। बातचीत के बाद ही हम किसी फैसले पर पहुंचेंगे।

12 Nov 2019, 12:23 PM

मल्लिकार्जुन खड़गे और अहमद पटेल आज मुंबई में एनसीपी के नेताओं से मिलेंगे

12 Nov 2019, 12:18 PM

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रणव नाम के एक दिव्यांग पेंटर को अनुशंसा राशि दी

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रणव नाम के एक दिव्यांग पेंटर को अनुशंसा राशि दी। प्रणव ने अपने पैरों से चेक लिया और अपने पैरों की मदद से मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी भी ली।

12 Nov 2019, 12:12 PM

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे

मुंबई में अस्पताल में भर्ती शिवसेना नेता संजय राउत से मिलने के लिए उद्धव ठाकरे पहुंचे हैं। इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी अस्पताल पहुंचे थे और संजय राउत का हालचाल जाना था। बता दें कि संजय राउत को सोमवार को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

12 Nov 2019, 11:47 AM

झारखंड में आजसू के बाद LJP ने बीजेपी को दिखाई आंखें, अलग से 50 सीटों पर लड़ने का किया फैसला

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। इस बीच झारखंड में बीजेपी की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने राज्य में गठबंधन तोड़ने के संकेत दिए हैं। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा लोक जनशक्ति पार्टी की राज्य इकाई ने फैसला किया है कि हम झारखंड की 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले सोमवार को चिराग पासवान ने कहा था कि एलजेपी ने जिन सीटों की मांग की थी उनमें से अधिकांश की घटक दल भाजपा के घोषणा कर दिए जाने के मद्देनजर उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है।

12 Nov 2019, 11:34 AM

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर के गुरुद्वारा नानकसर वेरका में मत्था टेका

12 Nov 2019, 11:29 AM

पटना: गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती पर श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारा पटना साहिब में मत्था टेका

12 Nov 2019, 11:22 AM

पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या में दोषी करार एजी पेरारिवलन को मिला परोल

पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या में दोषी करार एजी पेरारिवलन को आज मंगलवार को परोल मिल गई है। कोर्ट ने 30 दिनों की परोल दी है। एजी पेरारिवलन को परोल उनके पिता की तबियत खराब होने पर मिली है।

12 Nov 2019, 11:21 AM

राजस्थान: जयपुर में सांभर झील के आसपास करीब 1000 पक्षी मृत पाए गए

राजस्थान के जयपुर में सांभर झील के आसपास करीब 1000 पक्षी मृत पाए गए है। इसमें प्रवासी पक्षी भी शामिल हैं। सहायक वन संरक्षक संजय कौशिक ने कहा, 'हम पानी का परीक्षण करवाएंगे कि कहीं वह दूषित तो नहीं है जिससे पक्षियों में वायरल बीमारियां फैलीं।

12 Nov 2019, 11:09 AM

गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती के शुभ अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दी शुभकामनाएं

गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती के शुभ अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संदेश जारी कहा है कि मैं गुरु नानक देव जी महाराज की 550 वीं जयंती के पावन और शुभ अवसर पर भारत और दुनिया भर के सभी सिख भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देती हूं।

सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा है कि उनके आपसी प्रेम, सच्चाई, करुणा और मानवता के संदेश ने मानवता को सदैव रास्ता दिखाया है।

अपने संदेश में आगे कहा, “गुरु नानक देव जी का आपसी प्रेम, सच्चाई, करुणा और मानवता का संदेश सदैव प्रकाश पुंज की तरह पूरे विश्व को रास्ता दिखाता आया है। उनका संदेश आज भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना 500 साल पहले था। शांति और सद्भाव उनकी शिक्षा और ज्ञान का मूल मंत्र हैं जो आज भी विश्व को रास्ता दिखाते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “550वें प्रकाश पर्व के इस पावन अवसर पर, आइए हम मानवतावाद और सामाजिक समानता के उनके उदात्त आदर्शों का पालन करने का संकल्प लें, जो हमें एक शांतिपूर्ण और न्यायपूर्ण समाज की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।”

12 Nov 2019, 10:54 AM

शरद पवार ने शिवसेना के नेता संजय राउत से लीलावती अस्पताल में मुलाकात की

एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज मुंबई के लीलावती अस्पताल में शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात की। बता दें कि संजय राउत को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

12 Nov 2019, 10:50 AM

दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर गुरुद्वारा बंगला साहिब पहुंचीं

12 Nov 2019, 10:32 AM

शरद पवार आज मुंबई के लीलावती अस्पताल में शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात करेंगे

एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज मुंबई के लीलावती अस्पताल में शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात करेंगे। संजय राउत को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

12 Nov 2019, 10:31 AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरविंद सावंत का इस्तीफा स्वीकार किया

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मंगलवार को केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अरविंद सावंत का केंद्रीय मंत्रिपरिषद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

12 Nov 2019, 10:30 AM

गृह मंत्रालय ने बलवंत सिंह राजोआना के मृत्युदंड की सजा को कम कर दिया है

गृह मंत्रालय ने बलवंत सिंह राजोआना के मृत्युदंड की सजा को कम कर दिया है। राजोआना को साल 2007 में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के केस में फांसी की सजा सुनाई गई थी।

12 Nov 2019, 10:18 AM

राजस्थन: बीकानेर में कार और ट्रक की टक्कर में 7 लोगों की मौत, 5 से अधिक घायल

राजस्थन के बीकानेर में कार और ट्रक की टक्कर में सात लोगों की मौत हो गई और 5 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12 Nov 2019, 10:17 AM

महाराष्ट्र पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार बोले- मैं कांग्रेस से बात करूंगा

12 Nov 2019, 10:15 AM

महाराष्ट्र पर जो भी फैसला होगा एनसीपी और कांग्रेस मिलकर लेगी: अजीत पवार

एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि जो भी फैसला लिया जाएगा, वह एकसाथ लिया जाएगा। हम इसका फैसला अकेले नहीं लेंगे। यहां कोई गलतफहमी नहीं है। हमने एक साथ चुनाव लड़ा है और हम साथ हैं।

12 Nov 2019, 9:54 AM

वायु प्रदूषण में फिर इजाफा, मंगलवार को खतरनाक स्तर पर पहुंचा

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से वायु प्रदूषण लगातार खराब श्रेणी में बना हुआ है। मंगलवार की सुबह दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू और लोधी रोड इलाके में वायु गुणवत्ता सूचकांक स्तर 382 रहा। वहीं गाजियाबाद के वसुंधरा में गुणवत्ता सूचकांक स्तर 482 पहुंच गया है। जिसे खराब श्रेणी में माना जाता है और यह स्वास्थ्य के लिहाज से भी खतरनाक है।

12 Nov 2019, 9:50 AM

बिहारः नालंदा में नदी में स्नान के दौरान 2 युवतियों की मौत, बचाने वाला शख्स भी डूबा

12 Nov 2019, 9:48 AM

गुरु नानक जयंती पर शेयर बाजार बंद

गुरु नानक जयंती के अवसर पर अवकाश होने के कारण आज मंगलवार को देश के शेयर बाजार एवं कमोडिटी वायदा बाजार में कारोबार बंद है। हालांकि कमोडिटी वायदा बाजार में शाम के सत्र में अंतर्राष्ट्रीय कमोडिटी के लिए कारोबार जारी रहेगा। पिछले सत्र में प्रमुख संवेदी सूचकांकों में मामूली बढ़त दर्ज की गई थी।

12 Nov 2019, 9:46 AM

सरकार बनाने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है: कगडा चंद्या पाडवी

महाराष्ट्र से कांग्रेस नेता कगडा चंद्या पाडवी ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है, लेकिन अंतिम परिणाम सकारात्मक होगा। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि तीनों (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी) दल सरकार बनाएंगे।

12 Nov 2019, 9:39 AM

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत का ट्वीट, कहा- कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। उन्होंने आगे लिखा है कि हम होंगे कामयाब और जरूर होंगे। बतका दें कि राज्यपाल ने एनसीपी को आज रात 8.30 बजे तक अपना दावा पेश करने का मौका दिया है। इससे पहले राज्यापाल ने शिवसेना को सोमवार को शाम 7.30 बजे तक सरकार बनाने का मौका दिया था।

12 Nov 2019, 9:20 AM

पीएम मोदी ने लोगों को गुरुपर्व की बधाई दी है

12 Nov 2019, 9:15 AM

कार्तिक पूर्णिमा आज, नदियों में स्नान के लिए उमड़े श्रद्धालु

देशभर में आज पूरे हर्षोल्लास के साथ कार्तिक पूर्णिमा का त्योहार मनाया जा रहा है। शिव की नगरी वाराणसी में भी कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नानार्थियों का जमघट लगा हुआ है। दशाश्वमेघ घाट पर स्नान करने वाला का जमावड़ा है।

12 Nov 2019, 9:15 AM

दिल्ली: गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के लिए गुरुद्वारा बंगला साहिब में भक्तों की भीड़ उमड़ी

12 Nov 2019, 9:14 AM

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। खबरों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को गांदरबल के गुंड में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सेना ने आज सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया।

12 Nov 2019, 8:28 AM

वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को बीती रात बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीके शिवकुमार को रात में अचानक सीने में दर्द होने लगा, जिसके चलते उन्हें भर्ती कराया गया है।

12 Nov 2019, 8:25 AM

जम्मू कश्मीर के गांदरबल के गुंड में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, गांदरबल के गुंड में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

लोकप्रिय