बड़ी खबर LIVE: उद्धव ठाकरे की अहमद पटेल से नहीं हुई मुलाकात,  संजय राउत ने दी सफाई, कांग्रेस-एनसीपी से बात जारी

शिवसेना नेता संजय राउत ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें उद्धव ठाकरे और अहमद पटेल की मुलाकात की बात कही जा रही थी। राउत नेकहा कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ उनकी बातचीत जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Nov 2019, 11:14 PM

ब्राजील: BRICS सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लदिमिर पुतिन से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

13 Nov 2019, 10:42 PM

उद्धव ठाकरे की अहमद पटेल से नहीं हुई मुलाकात, संजय राउत ने दी सफाई, कांग्रेस-एनसीपी से बात जारी

शिवसेना नेता संजय राउत ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें उद्धव ठाकरे और अहमद पटेल की मुलाकात की बात कही जा रही थी। राउत नेकहा कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ उनकी बातचीत जारी है।

13 Nov 2019, 9:23 PM

NCP-कांग्रेस के बीच मुंबई में चल रही है बैठक, सरकार बनाने पर मंथन जारी

मुंबई में एनसीपी-कांग्रेस के बीच बैठक जारी है। यह बैठक एक होटल में चल रही है। इस बैठक में कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्रियों अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, राज्य इकाई के प्रमुख बालासाहेब थोरात, माणिकराव ठाकरे और विजय वडेट्टीवार शामिल हैं, जबकि एनसीपी की तरफ से जयंत पाटील, अजीत पवार, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे और नवाब मलिक को शामिल हैं।


13 Nov 2019, 9:11 PM

जेएनयू कुलपति की सफाई, हॉस्टल मैन्युल लागू नहीं होगा, कमरे का किराय अब 300 रुपए होगा, बीपीएल छात्रों को 50 फीसदी छूट

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद हॉस्टल की बढ़ी फीस से आंशिक तौर पर राहत दी है। जेएनयू कुलपति ने कहा है कि कमरे का किराया अब 300 रुपए होगा। वहीं बीपीएल छात्रों को 50 फीसदी छूट दी जाएगी। हॉस्टल मैन्युल लागू नहीं करने का भी फैसला किया गया है।

13 Nov 2019, 8:44 PM

दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूल 2 दिनों के लिए रहेंगे बंद, बढ़ते प्रदूषण की वजह से फैसला

प्रदूषण बढ़ने के कारण अगले दो दिन यानी 14 और 15 नवंबर तक दिल्ली-NCR के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण ने दिल्ली-एनसीआर में हॉट-मिक्स प्लांट्स और स्टोन-क्रशर पर प्रतिबंध को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया।


13 Nov 2019, 8:37 PM

वायु प्रदूषण की वजह से दो दिन बंद रहेेंगी गौतमबुद्ध नगर की सभी स्कूलें

13 Nov 2019, 8:19 PM

पर्यावरण प्रदूषण प्राधिकरण ने दी सलाह- अगले दो दिन स्कूल बंद रखें

पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण ने दिल्ली-एनसीआर में हवा में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अगले दो दिन तक स्कूलों को बंद रखने का सुझाव दिया है। साथ ही यहां कोयले और अन्य ईंधन जैसे गर्म मिक्स प्लांट आदि का उपयोग करने वाले उद्योगों को भी 15 तारीख तक बंद रखने का सुझाव दिया है।


13 Nov 2019, 7:45 PM

मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत, पेट में दर्द की शिकायत के बाद लखनऊ के SGPGI में भर्ती

समाजवादी पार्टी के संस्थापाक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ गई है। पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें लखनऊ के संजय गांधी मेडिकल इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

13 Nov 2019, 7:08 PM

अर्थव्यवस्था में एक और बुरी खबर, 15 महीने के उच्च स्तर को छूकर खुदरा महंगाई दर बढ़कर 4.2 फीसदी

देश की अर्थव्यवस्था के लिए एक और मोर्चे से बुरी खबर आई है। अक्टूबर माह में खुदरा महंगाई की दर 4.62 फीसदी पहुंच गई। यह 15 महीने का सबसे उच्चतम स्तर है। आरबीआई ने खुदरा महंगाई दर के लिए चार फीसदी का अनुमान लगाया था।


13 Nov 2019, 6:18 PM

अक्टूबर में खुदरा महंगाई दर 4.62% रही: भारत सरकार

13 Nov 2019, 6:12 PM

झारखंड विधानसभा चुनाव: LJP ने जारी की 5 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट


13 Nov 2019, 5:53 PM

मध्य प्रदेश: 'मुख्‍यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' की तीर्थ स्थलों की सूची में शामिल गुरुद्वारा करतारपुर साहिब

मध्य प्रदेश सरकार ने पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब, को 'मुख्‍यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' के तहत तीर्थ स्‍थलों की सूची में शामिल किया है। इस योजना के तहत राज्‍य के वरिष्‍ठ नागरिकों (जिनकी आयु 60 वर्ष या उससे अधिक हो) को इस सूची में शामिल किसी भी एक तीर्थ स्थल की यात्रा प्रदान का जाएगी।

13 Nov 2019, 5:53 PM

कांग्रेस नेता डीके शिव कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी


13 Nov 2019, 5:45 PM

सरकार और बोर्ड SC के फैसले को लागू करने और भक्तों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: टीडीबी अध्यक्ष

सबरीमाला फैसले को लेकर टीडीबी अध्यक्ष ने कहा, “ सरकार और बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने और भक्तों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

13 Nov 2019, 5:14 PM

सुप्रीम कोर्ट से अयोग्य ठहराए गए सभी 17 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे, येदियुरप्पा का ऐलान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ऐलान किया है कि सुप्रीम कोर्ट ने जिन 17 विधायकों को अयोग्य करार दिया है, वे सभी कल यानी गुरुवार को बीजेपी में शामिल होंगे


13 Nov 2019, 5:05 PM

भीमा कोरेगांव मामला: गौतम नवलखा ने बॉम्बे उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी दी

13 Nov 2019, 5:05 PM

इंदौर: अयोध्या भूमि के फैसले के बाद फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

इंदौर में अयोध्या भूमि के फैसले के बाद फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने के आरोप में पुलिस ने जितेंद्र चौहान नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।


13 Nov 2019, 4:56 PM

सोनभद्र: अनपरा पावर प्लांट में लगी आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका

सोनभद्र के अनपरा पावर प्लांट में भीषण आग लगने की खबर है। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। खबरों के मुताबिक, अनपरा पावर प्लांट में आग लगने से करोड़ों के नुकसान की आशंका है।

13 Nov 2019, 4:43 PM

छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद जेएनयू ने बढ़ी हुई फीस वापस ली

जेएनयू के छात्र छात्रावास और मेस का किराया बढ़ाने और छात्रावास के नियमों से सख्ती करने की वजह से आंदोलन कर रहे हैं। लगातार बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जेएनयू प्रशासन ने बढ़ी हुई फीस वापस को लेने का फैसला लिया है। साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की सहायता के लिए स्कीम का प्रस्ताव किया है।


13 Nov 2019, 4:39 PM

मध्य प्रदेशः इंदौर में आज सुबह विशेष सुधार गृह से 4 लड़के और 4 पुरुष भागे

13 Nov 2019, 4:24 PM

कांग्रेस ने राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 16 नवंबर को बैठक बुलाई

कांग्रेस ने राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 16 नवंबर को दिल्ली में एआईसीसी महासचिवों/ एआईसीसी सचिवों, पीसीसी अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं की बैठक बुलाई है।


13 Nov 2019, 4:11 PM

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपुरा में आतंकियों ने एक शख्स को गोली मारी, सर्च ऑपरेशन जारी

13 Nov 2019, 4:05 PM

दिल्लीः फीस बढ़ोतरी को लेकर यूजीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रही है एबीवीपी


13 Nov 2019, 3:58 PM

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार से पूछे सवाल

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार से 4 सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा कि अब मोदी जी से जनता के चार प्रश्न हैं।

1.क्या वो नाजायज येद्दियुरप्पा सरकार को बर्खास्त करने का साहस दिखाएंगे?

2.क्या 'ऑपेरशन कमल' की निष्पक्ष जांच होगी?

3.क्या येद्दियुरप्पा और अमित शाह की भूमिका की निष्पक्ष जांच होगी?

4.क्या इन भगौड़े विधायकों को बीजेपी का टिकट मिलेगा?

13 Nov 2019, 3:42 PM

येदियुरप्पा टेप्स की जांच हो, जिसमें विधायकों को इस्तीफा देने का प्रलोभन दिया गया था: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “येदियुरप्पा टेप्स की जांच हो, जिसमें 50 करोड़ रुपए के आधार पर विधायकों को राजनैतिक निष्ठा बदलने और इस्तीफा देने का प्रलोभन दिया गया था। ये सारा काला धन कहां से आया? उन्होंने आगे कहा कि टेप्स में येद्दियुरप्पा और अमित शाह का नाम लिया गया, इन दोनों की भूमिका की जांच हो।”


13 Nov 2019, 3:34 PM

कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराने के लिए भाजपाई षड़यंत्र की जांच हो: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में आगे कहा, “जनमत और प्रजातांत्रिक मूल्यों की मांग है कि न केवल येद्दियुरप्पा सरकार बर्खास्त हो, बल्कि धनबल के आधार पर खरीद-फरोख्त करके एक चुनी हुई कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराने के भाजपाई षड़यंत्र की जांच भी हो।”

13 Nov 2019, 3:32 PM

येद्दियुरप्पा सरकार कानून और संविधान की दृष्टि से एक नाजायज सरकार है: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक के 17 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने संबंधी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखे जाने के बाद बीजेपी सरकार पर जमकर हमला है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “बीजेपी का मतलब है- भगौड़े जुटाओ पार्टी। कर्नाटक के बारे में आज सुप्रीम कोर्ट के निर्णय ने 'ऑपेरशन कमल' के ढ़ोल की पोल खोलकर रख दी।”

उन्होंने आगे कहा कि तीन बातें स्पष्ट है, “पहला, भगौड़े जुटाओ पार्टी यानी बीजेपी ने प्रजातांत्रिक ढंग से चुनी हुई सम्पूर्ण बहुमत वाली जेडीएस-कांग्रेस सरकार को जबरन गिराया था। दूसरा, भगौड़े विधायक इस्तीफा देकर गैर-संवैधानिक ढंग से किए गए दल-बदल को ठीक नहीं ठहरा सकते। ये माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कहा है। तीसरा, येद्दियुरप्पा सरकार कानून और संविधान की दृष्टि से एक नाजायज सरकार है और उसे तुरंत बर्खास्त करना चाहिए”


13 Nov 2019, 3:23 PM

क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी येदियुरप्पा सरकार को बर्खास्त करने का साहस दिखाएंगे: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने यह सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी येदियुरप्पा सरकार को बर्खास्त करने और विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त के लिए चलाए गए ‘ऑपरेशन कमल’ की जांच का साहस दिखा पाएंगे?

उन्होंने ट्वीट कर दावा किया, “उच्चतम न्यायालय के निर्णय ने कर्नाटक में ‘ऑपरेशन कमल’ के ढोल की पोल खोल दी। अब साफ़ है कि बीजेपी ने जेडीएस -कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को जबरन गिराया था।”

13 Nov 2019, 3:11 PM

भारत दौरे पर आए प्रिंस चार्ल्स नई दिल्ली में स्थित गुरुद्वारा बंगला साहिब पहुंचे


13 Nov 2019, 3:11 PM

आज पूरे देश में 'ऑपरेशन कमल' दिखाई दे रहा है, कोर्ट के फैसले से यह बात पूरी तरह से एक्सपोज: अभिषेक मनु सिंघवी

कर्नाटक के अयोग्य विधायकों के फैसले पर वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व स्पीकर के अयोग्यता वाले फैसले को सही ठहराया। उन्होंने आगे कहा कि अयोग्यता से बचने के लिए इस्तीफे को टूल के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

उन्होंने आगे कहा कि दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित होने के बाद इस्तीफा देना सही नहीं है। स्पीकर को अधिकार है कि ऐसे मामले में वह निर्धारित 7 दिनों से पहले भी अपना फैसला ले सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आज पूरे देश में 'ऑपरेशन कमल' दिखाई दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से यह बात पूरी तरह एक्सपोज हो गई है। इससे बीजेपी का चाल, चरित्र और चेहरा एक्सपोज हो गया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्पीकर के फैसले को सही ठहराए जाने के बाद मैं कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार से इस्तीफे की मांग करता हूं।

13 Nov 2019, 3:05 PM

सीजेआई ऑफिस के आरटीआई के दायरे में लाने के सुप्रीम फैसले के बाद प्रशांत भूषण बोले- यह जरूरी था

सीजेआई ऑफिस के आरटीआई के दायरे में लाने के सुप्रीम फैसले के बाद वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि पारदर्शिता को बरकरार रखने के लिए यह जरूरी था।


13 Nov 2019, 3:03 PM

कांग्रेस नेताओं से मिलकर बोले उद्धव ठाकरे, बातचीत शुरू हुई, जो निर्णय होगा बता देंगे

कांग्रेस नेताओं से मिलकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बातचीत शुरू हुई है, जो निर्णय होगा आपको बता दिया जाएगा

13 Nov 2019, 3:02 PM

कोलकाता: 'डेंगू मुक्त' की मांग समेत कई मांगों को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

'डेंगू मुक्त' कोलकाता की मांग समेत कई मांगों को लेकर कोलकाता नगर निगम कार्यालय के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया।


13 Nov 2019, 2:53 PM

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, चीफ जस्टिस का ऑफिस आरटीआई के दायरे में आएगा

सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि चीफ जस्टिस का ऑफिस आरटीआई के दायरे में आएगा। कोर्ट ने आगे कहा कि पारदर्शिता न्यायिक स्वतंत्रता को कम नहीं करता। बता दें कि ये अपीलें सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल और शीर्ष अदालत के केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी द्वारा दिल्ली उच्च न्यायालय के साल 2009 के उस आदेश के खिलाफ दायर की गई थी, जिसमें कहा गया है कि सीजेआई का पद सूचना का अधिकार कानून के दायरे में आता है।

13 Nov 2019, 2:18 PM

पीएम मोदी ब्राजील पहुंचे, 2 दिन के दौरे पर रहेंगे

11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी ब्राजील पहुंच गए हैं। यहां पर दो दिनों के दौरे पर रहेंगे।


13 Nov 2019, 2:15 PM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पूरी तरह से खुश नहीं हूं: एचडी कुमारस्वामी

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 17 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के फैसले को बरकरार रखा, लेकिन उन्हें राज्य में उपचुनाव लड़ने की अनुमति दी। इस पर जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि मैं पूरी तरह से फैसले से खुश नहीं हूं। कुछ राजनीतिक नेता हमारे संवैधानिक निकायों का दुरुपयोग कर रहे हैं, जो नहीं होना चाहिए।

13 Nov 2019, 2:00 PM

लता मंगेश्कर के परिवार ने एक बयान जारी करके कहा-लता दीदी पहले से स्थिर और बहुत बेहतर हैं

दिग्गज गायिता लता मंगेशकर के परिवार ने बयान जारी कर कहा है, “लता दीदी की तबियत स्थिर और बहुत बेहतर हैं। आपकी प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हम उनके बेहतर होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वह जल्द से जल्द घर जा सके। हमारे साथ बने रहने और हमारी निजता का सम्मान करने के लिए धन्यवाद।”


13 Nov 2019, 1:57 PM

ऑड-ईवन स्कीम के खिलाफ दाखिल याचिका पर दिल्ली सरकार को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया, जिसमें एक वकील संजीव कुमार द्वारा दायर किया गया था। याचिका में कहा गया कि दिल्ली सरकार का ऑड-ईवन लागू करने का फैसला असंवैधानिक, मनमाना, शक्ति का दुरुपयोग है। कोर्ट शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करेगा।

13 Nov 2019, 1:50 PM

अगर जरुरत पड़ी तो ऑड-ईवन योजना को आगे बढ़ा सकते हैं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बढ़ते प्रदूषण पर कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो ऑड-ईवन योजना को आगे बढ़ा सकते हैं।


13 Nov 2019, 1:46 PM

फीस बढ़ोत्तरी समेत कई मुद्दों को लेकर जेएनयू के छात्रों का विरोध आज भी जारी

फीस बढ़ोत्तरी समेत कई मुद्दों को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र आज भी कैंपस में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

13 Nov 2019, 1:45 PM

कर्मचारियों के कई हजार करोड़ रुपए फंसाकर बीजेपी सरकार भाग नहीं सकती: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी सरकार ने बिजली विभाग के कर्मचारियों का ही नहीं, और भी विभागों का पैसा डीएचएफएल में लगाकर डुबाया है। अब पता चला है कि यूपी सिडको के कर्मचारियों की कमाई भी डीएचएफएल में फंस चुकी है। पीएफ का घोटाला और बड़ा है। कर्मचारियों के कई हजार करोड़ रुपए फंसाकर बीजेपी सरकार भाग नहीं सकती।”


13 Nov 2019, 1:42 PM

वायु प्रदूषण मामला: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से एयर क्वालिटी इंडेक्स का डेटा मांगा

वायु प्रदूषण मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को 14 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम शुरू करने की तारीख से एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) डेटा उपलब्ध कराने को कहा है।

13 Nov 2019, 1:35 PM

सरकार गठन को लेकर NCP ने भी बनाई कमिटी, साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर कांग्रेस से करेगी बातचीत

एनसीपी ने भी कांग्रेस के साथ साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर बातचीत के लिए महाराष्ट्र के नेताओं की एक समिति बनाई है। समिति में जयंत पाटिल, अजीत पवार, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे और नवाब मलिक शामिल हैं


13 Nov 2019, 1:26 PM

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की सुनवाई अब सिविल कोर्ट में होगी: पाक मीडिया

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने बड़ा फैसला लिया है। पाक मीडिया के मुताबिक, कुलभूषण जाधव के मामले को सिविलियन कोर्ट में चलाने के लिए आर्मी एक्ट में बदलाव किया जाएगा। इसके बाद जाधव को अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सिविलियन कोर्ट में अपील करना होगा।

पाक मीडिया के मुताबिक, कुलभूषण जाधव पर आर्मी कोर्ट में मुकदमा चलाया जा रहा है और आर्मी एक्ट के तहत ऐसे व्यक्तियों या समूहों को सिविल कोर्ट में अपील करने से मना किया जाता है, लेकिन कुलभूषण जाधव के लिए एक विशेष संशोधन किया जा रहा है।

13 Nov 2019, 1:22 PM

एनसीपी चीफ शरद पवार को थप्पड़ मारने वाले अरविंदर सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

2011 में एनसीपी चीफ शरद पवार को थप्पड़ मारने वाले अरविंदर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जो तब से फरार चल रहा था। उसे 2014 में दिल्ली की एक अदालत द्वारा अपराधी घोषित किया गया था।


13 Nov 2019, 12:52 PM

शिवसेना नेता संजय राउत की अस्पताल से छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती

शिवसेना नेता संजय राउत की अस्पताल से छुट्टी हो गई है। संजय राउत को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। खबरों के मुताबिक, अस्पताल से निकलने के बाद संजय राउत ने एक बार फिर कहा कि सीएम शिवसेना का ही होगा।

13 Nov 2019, 12:51 PM

पिंक बॉल से खेलने में थोड़ी मुश्किल होगी, इसके लिए समय देने की जरूरतः विराट कोहली


13 Nov 2019, 12:48 PM

CRPF कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा ले रही है

दिल्ली में गांधी परिवार की सुरक्षा से एसपीजी को हटाने के बाद सीआरपीएफ कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रही है और उन्हें सीआरपीएफ की जेड प्लस सुरक्षा दी गई है।

13 Nov 2019, 12:40 PM

कांग्रेस विधायक जयपुर से मुंबई के लिए रवाना, कहा- आलाकमान जो फैसला लेगा वो मान्य

कांग्रेस विधायक जयपुर से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए विधायकों ने कहा कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत बात होगी। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को दूर करने के लिए सरकार जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि आलाकमान जो फैसला लेगा वो मान्य होगा।


13 Nov 2019, 12:29 PM

बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सिद्धारमैया ने किया स्वागत, कहा- विधायकों के लिए सबक

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मैं पूरे फैसले का स्वागत करता हूं, यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें (17 अयोग्य विधायकों को) उपचुनाव लड़ने की अनुमति दी है। यह उन विधायकों के लिए एक सबक है, जो किसी भी अन्य राजनीतिक दल को अन्य पार्टियों द्वारा फरेब या जबरदस्ती में शामिल करना चाहते हैं।

13 Nov 2019, 12:24 PM

कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में भर्ती शिवसेना नेता संजय राउत से की मुलाकात

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता लीलावती अस्पताल में शिवसेना नेता संजय राउत से मिले। बता दें कि संजय राउत को सीने में दर्द की शिकायत के बाद 11 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


13 Nov 2019, 12:23 PM

कांग्रेस ने एनसीपी के साथ साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर बातचीत के लिए महाराष्ट्र के नेताओं की एक समिति बनाई

कांग्रेस ने एनसीपी के साथ साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर बातचीत के लिए महाराष्ट्र के नेताओं की एक समिति बनाई है। कमेटी में अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, मणिकराव ठाकरे, बालासाहेब थोरात और विजय वडेट्टीवार शामिल हैं।

13 Nov 2019, 12:20 PM

हमारे सभी विधायकों ने कहा कि सरकार का गठन जल्द से जल्द होना चाहिए: अजित पवार

एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा, “बैठक में आज हमारे सभी विधायकों ने कहा कि सरकार का गठन जल्द से जल्द होना चाहिए। यहां तक कि मुझे लगता है कि नया साल शुरू होने से पहले महाराष्ट्र को सरकार मिलनी चाहिए।”


13 Nov 2019, 12:19 PM

बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर बोले बीएस येदियुरप्पा, कल शाम तक करे इंतजार

कर्नाटक के बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जब सीएम बीएस येदियुरप्पा से पूछा गया कि क्या सभी 17 बागी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि कल शाम तक आप सभी इंतजार करिए। मैं इस मुद्दे पर राष्ट्रीय नेतृत्व से बात करूंगा।

13 Nov 2019, 12:03 PM

मैं सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत करता हूं: कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “मैं सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का स्वागत करता हूं जिसमें फैसला दिया गया है कि सभी 17 विधायक उपचुनाव लड़ सकते हैं।”


13 Nov 2019, 11:58 AM

राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट 14 नवंबर को अपना फैसला देगी

36 राफेल विमानों के सौदे को बरकरार रखने के 14 दिसंबर 2018 के अपने फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट 14 नवंबर को अपना फैसला सुनाएगा।

13 Nov 2019, 11:54 AM

सबरीमाला पर कल सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से जुड़े मामले में दायर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल यानी 14 नवंबर को सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाएगा।


13 Nov 2019, 11:53 AM

पहले कांग्रेस के साथ रणनीति बनाएंगे और उसके बाद शिवसेना से चर्चा करेंगे: अजित पवार

एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा, “आज हमारे नेता जयंत पाटिल आगे की चर्चा के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट को बुलाएंगे और उन तारीखों पर चर्चा करेंगे, जिसमें हम आगे बढ़ने के बारे में संयुक्त चर्चा कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “जहां तक शिवसेना से चर्चा का सवाल है, हम गठबंधन के सहयोगियों के साथ चर्चा करने के बाद ही ऐसा करेंगे, क्योंकि हमारे पास एक कॉमन मेनिफेस्टो था। शिवसेना का मेनिफेस्टो अलग था। इसलिए हम पहले कांग्रेस के साथ रणनीति बनाएंगे और उसके बाद शिवसेना से चर्चा करेंगे।”

13 Nov 2019, 11:38 AM

दिल्ली-NCR प्रदूषण मामला: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस, 3 दिसंबर तक रिपोर्ट पेश करने को कहा

दिल्ली-एनसीआर की हवा इस सीजन में दूसरी बार जहरीली बन गई। लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। दिल्ली-एसीआर में बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही कोर्ट ने हाई लेवल कमिटी को अपनी रिपोर्ट देने को कहा। सुप्रीम कोर्ट ने कमिटी से 3 दिसंबर तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है।


13 Nov 2019, 11:24 AM

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले अयोग्य विधायक एच विश्वनाथन- मैं फैसले का स्वागत करता हूं।

कर्नाटक के अयोग्य विधायकों के मामले पर सुप्रीम फैसला आने के बाद विधायक एएस विश्वनाथ ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। हमें खुश होना चाहिए कि क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने विधायकों की अयोग्यता को बरकरार रखा है, हालांकि उन्हें राज्य में उपचुनाव लड़ने की अनुमति मिल गई है।

13 Nov 2019, 11:20 AM

झारखंड चुनाव: लोहरदगा से बीजेपी ने सुखदेव भगत को टिकट दिया


13 Nov 2019, 11:10 AM

जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में सुरक्षाबलों की भर्ती में हिस्सा लेने पहुंचे स्थानीय युवा

13 Nov 2019, 10:50 AM

कर्नाटक के 17 धोखेबाज विधायकों को सुप्रीम कोर्ट ने भी ठहराया अयोग्य

कर्नाटक के बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ने भी 17 धोखेबाज विधायकों को आयोग्य ठहराया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “इस्तीफा देने से स्पीकर के अधिकार खत्म नहीं हो जाते हैं। हालांकि अयोग्यता के मामले में विधायकों को अपना पक्ष रखना का मौका मिलना चाहिए।”

हालांकि कोर्ट ने अयोग्य विधायकों को राहत देते हुए उनको विधानसभा उपचुनाव लड़ने की अनुमति दी। कोर्ट ने कहा कि विधायकों को विधानसभा के पूरे कार्यकाल के लिए अयोग्य ठहराया नहीं जा सकता। बता दें कि 5 दिसंबर को कर्नाटक में विधानसभा की 15 सीटों पर उपचुनाव होना है।


13 Nov 2019, 10:41 AM

आज शिवसेना की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर नहीं कर रहे हैं: शिवसेना के वकील

शिवसेना के वकील सुनील फर्नांडिस ने कहा कि हम आज शिवसेना की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर नहीं कर रहे हैं। यह कब दर्ज किया जाए, इस पर निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है। मंगलवार की याचिका का कोई उल्लेख नहीं है, महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ है जो उन्हें 3 और दिन देने से इनकार किया था।

13 Nov 2019, 10:29 AM

हमने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से 3 दिन का वक्ता मांगा था: अजित पवार

एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा, “एनसीपी ने राज्यपाल को एक पत्र देकर तीन दिनों की मोहलत मांगी थी क्योंकि कांग्रेस के नेता यहां नहीं थे और सुबह की स्थिति अलग थी। हम पूरी प्रक्रिया के लिए अधिक समय चाहते थे।”


13 Nov 2019, 10:15 AM

हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा

हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को होगा। राज्य मंत्रिमंडल के नए मंत्री कल 11 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं।

13 Nov 2019, 10:14 AM

काबुल में कार बम विस्फोट, सात की मौत, कई लोग घायल

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया, “काबुल के PD15 इलाके में कार बम विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है, और सात अन्य ज़ख्मी हो गए हैं।


13 Nov 2019, 10:13 AM

एनडीएमसी ने धूल हटाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण उपाय के तौर पर पानी का छिड़काव किया

दिल्ली-एनसीआर में बढ़े प्रदूषण से लोगों का जीना दूभर हो गया है। एनडीएमसी ने फिरोज शाह रोड के आसपास के क्षेत्र में धूल हटाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण उपाय के तौर पर पानी का छिड़काव किया।

13 Nov 2019, 10:12 AM

शरद पवार, अजीत पवार और पार्टी के अन्य नेता मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र में पहुंचे

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, अजीत पवार और पार्टी के अन्य नेता मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र में पहुंचे। बता दें कि मंगलवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया गया था।


13 Nov 2019, 9:59 AM

आर्थिक सुस्ती पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, ओला-ऊबर थ्योरी बुरी तरह से फ्लॉप

अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ओला-ऊबर थ्योरी और फिल्म हिट थ्योरी के बुरी तरह से फ़्लॉप होने के बाद अब सरकार की वित्त मंत्री ने मंदी के बारे में क़बूलनामा दिया है। कल पहली बार उनको लगा की मंदी है।”

13 Nov 2019, 9:54 AM

मुखपत्र ‘सामना’ में शिवसेना ने बीजेपी को फटकार, कहा-स्थिति को टाला जा सकता था

मुखपत्र ‘सामना’ में शिवसेना ने बीजेपी को फटकार लगाते हुए कहा कि स्थिति को टाला जा सकता था। बीजेपी ने अपना वादा नहीं निभाया।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी राजभवन के पेड़ के नीचे बैठकर पत्ते खेल रही है, महाराष्ट्र की जनता माफ नहीं करेगी : ‘सामना’ में शिवसेना


13 Nov 2019, 9:51 AM

सैयद अकबरुद्दीन ने न्यू यॉर्क में गुरु नानकदेव जी की जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्सा लिया

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने न्यू यॉर्क में गुरु नानकदेव जी की जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्सा लिया।

13 Nov 2019, 9:32 AM

जम्मू-कश्मीरः इलाके में बर्फबारी के बाद लुत्फ उठाने नाथाटॉप पहुंचे सैलानी


13 Nov 2019, 9:30 AM

बिहार के कटिहार में युवक की पीट-पीटकर हत्या, रंगदारी नहीं देने पर जमाल की हुई लिंचिंग

बिहार के कटिहार जिले में रंगदारी नहीं देने पर कुछ लोगों ने पीट-पीटकर एक युवक की हत्या कर दी। घटना कटिहार शहर के लाभा पुल के पास की है। घटना सोमवार की है। खबरों के मुताबिक, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामला दर्ज कर जांच कर रही है। मृतक की पहचान हाजीपुर निवासी मोहम्मद जमाल के रूप में हुई है।

13 Nov 2019, 8:34 AM

गाजियाबाद के कई इलाकों में हवा हुई जहरीली

गाजियाबाद में प्रदूषण का स्तर दोबारा बढ़ गया है। आज सुबह एयर क्वॉलिटी इंडेक्स इंदिरापुरम में 465, लोनी में 475, संजय नगर में 469 और वसुंधरा में 479 रहा जोकि गंभीर श्रेणी के अंतर्गत आता है।


13 Nov 2019, 8:09 AM

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-3 इलाके में आज सुबह एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 458 रहा जोकि गंभीर श्रेणी में आता है।

13 Nov 2019, 8:05 AM

सीजेआई पर आरटीआई कानून लागू हो या नहीं, आज सुप्रीम कोर्ट में होगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट आज मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) पर पारदर्शिता कानून लागू करने के मामले में फैसला सुनाएगा। पांच जजों की संविधान पीठ यह तय करेगी कि सीजेआई पर पारदर्शिता कानून और सूचना का अधिकार (आरटीआई) लागू किया जा सकता है या नहीं। बेंच ने 4 अप्रैल को इस मामले में आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia