बड़ी खबर LIVE: लता मंगेशकर की हालत स्थिर और स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, परिवार की अपील- अफवाहों पर ना दें ध्यान

भारत रत्न लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। इस बारे में एक प्रेस नोट जारी हुआ हैंl इसमें बताया गया है, ‘लता दीदी अभी ठीक हैंl उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा हैl आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए धन्यवादl’ लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

14 Nov 2019, 10:27 PM

अमेरिका के लॉस एंजेलिस के स्कूल में गोलीबारी, कम से कम 7 लोग घायल

14 Nov 2019, 9:55 PM

महाराष्ट्रः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है

14 Nov 2019, 9:49 PM

लता मंगेशकर की हालत स्थिर और स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, अफवाहों पर ना दें ध्यान

भारत की स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और वह अब पहले से ज्यादा अच्छी हालत में हैंl इस बारे में एक प्रेस नोट जारी हुआ हैंl इसमें बताया गया है, ‘लता दीदी अभी ठीक हैंl उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा हैl जैसे ही वह ठीक होंगी, हम उन्हें घर ले जाएंगेl आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए धन्यवादl’ लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा गया है।

14 Nov 2019, 9:25 PM

महाराष्ट्र : कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बनी सहमति, गठबंधन का ऐलान जल्द

महाराष्ट्र में सरकार गठन की कोशिशें जारी हैं। कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के बीच हुई बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनी है। इस कार्यक्रम का प्रस्ताव तीनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व को भेजा जाएगा।

14 Nov 2019, 8:38 PM

BJP-आजसू का गठबंधन टूटा, 80 सीटों पर अकेले लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी

झारखंड में विधानसभा चुनाव पहले भारतीय जनता पार्टी और आजसू (AJSU) का गठबंधन टूट गया। भारतीय जनता पार्टी अब झारखंड की सभी 80 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन के बीच सीटों के तालमेल नहीं होने की वजह से यह गठबंधन टूटा है।

14 Nov 2019, 8:16 PM

हितों का टकराव मामला: राहुल द्रविड़ के ऊपर लगे सभी आरोप खत्म

बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन ने गुरुवार को बताया कि राहुल द्रविड़ के ऊपर लगे हितों का टकराव मामला खत्म हो गया है।

14 Nov 2019, 8:11 PM

ब्राजीलः PM मोदी ने कहा- ब्रिक्स देशों के बीच सिर्फ 15% होता है व्यापार

14 Nov 2019, 7:50 PM

कर्नाटक निकाय चुनाव में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, बीजेपी को पछाड़कर बनी नंबर 1 पार्टी

कर्नाटक के 9 जिलों में हुए शहरी निकाय चुनावों में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। इन चुनावों में बीजेपी को पछाड़ते हुए कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सीटें जीत ली हैं। इन चुनावों में कांग्रेस को 151 सीटों पर जीत मिली है। वहीं बीजेपी को 125 और जेडीएस को 63 सीटों पर जीत हासिल हुई। ये चुनाव 12 नवंबर को हुए थे। कांग्रेस को कोलार, रामनगर और देवनगर निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें मिली। जेडीएस को चिकबल्लापुर में सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं। वहीं बीजेपी को दक्षिण कन्नड़, शिवमोगा और बेल्लारी में सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं।

14 Nov 2019, 7:39 PM

झारखंड विधानसभा चुनावः बीजेपी ने तीसरी सूची जारी की

14 Nov 2019, 7:30 PM

महाराष्ट्र: NDRF ने 300 फीट गहरे बोरवेल से 6 साल के बच्चे को सुरक्षित निकाला

14 Nov 2019, 7:04 PM

INX मीडिया केस: ईडी मामले में चिदंबरम की जमानत याचिका पर कल आदेश पारित करेगी दिल्ली हाई कोर्ट

14 Nov 2019, 6:17 PM

मुंबई: कांग्रेस और शिवसेना ने की साझा बैठक

मुंबई में कांग्रेस और शिवसेना ने दोनों पार्टियों के बीच के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक साझा बैठक की।

14 Nov 2019, 6:13 PM

कर्नाटक निकाय चुनाव: कांग्रेस ने जीती सबसे ज्यादा (151) सीटें

14 Nov 2019, 5:46 PM

कर्नाटक: कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी के पूर्व विधायक राजू कागे

14 Nov 2019, 5:23 PM

इंदौर टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, एक विकेट के नुक्सान पर टीम इंडिया का स्कोर 86 रन

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम 150 रन पर ही ढेर हो गई थी। बांग्लादेश की टीम ने दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 140 रन बना लिए थे, लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद अगले 10 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए और 150 रन पर ढेर हो गई।

इसके जवाब में दिन के अंत तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुक्सान पर 86 रन बनाए। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 6 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा ईशांत शर्मा, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए।

14 Nov 2019, 5:15 PM

IPL: राजस्थान की जगह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे अजिंक्या रहाणे

14 Nov 2019, 4:40 PM

कर्नाटकः बीजेपी ने शिवाजीनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए एम सर्वणा को प्रत्याशी बनाया

14 Nov 2019, 4:37 PM

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ ने राफेल घोटाले की जांच का एक बड़ा दरवाजा खोल दिया है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ ने राफेल घोटाले की जांच का एक बड़ा दरवाजा खोल दिया है। जांच अब पूरी गंभीरता से शुरू होनी चाहिए। इस घोटाले की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन भी किया जाना चाहिए।

14 Nov 2019, 4:33 PM

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से तीन बातें स्पष्ट

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से तीन बातें स्पष्ट है। 1. अनुच्छेद 32 में सीमित अधिकारों के तहत सुप्रीम कोर्ट को कीमत में हेराफेरी, अनुबंध का विवरण, तकनीकी विशेषताएं और शक्यता देखने का अधिकार नहीं है। आज के निर्णय के पैरा 19, 67, 73 में ये बात कही।

2. सुप्रीम कोर्ट ने आज फिर कहा कि पुलिस और सीबीआई सहित कोई भी स्वतंत्र एजेंसी इस मामले की जांच कर सकती है, बगैर उन पाबंदियों और दायरों के जिसके तहत सुप्रीम कोर्ट ऐसा नहीं कर सकती। ये उन्होंने निर्णय के पैरा 73 और 86 में पुनः कहा है

3. सुप्रीम कोर्ट ने आज एक रास्ता और खोल दिया। उन्होंने कहा है कि 14 दिसंबर 2018 और आज का उनका निर्णय किसी स्वतंत्र जांच या सीबीआई/पुलिस की तफ़्तीश में कोई अड़चन नहीं है।

14 Nov 2019, 4:19 PM

आज बीजेपी के लिए जश्न के ढ़ोल बजाने का दिन नहीं, संज़ीदगी से जांच स्वीकार करने का दिन है: सुरजेवाला

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आज बीजेपी के लिए जश्न के ढ़ोल बजाने का दिन नहीं, संज़ीदगी से जांच स्वीकार करने का दिन है। अपने आकाओं को जांच से कैसे बचाओगे।

उन्होंने आगे कहा, “आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा है कि उनके हाथ संविधान की मर्यादाओं और अधिकारों की वजह से बंधे हो सकते हैं, मगर किसी निष्पक्ष एजेंसी द्वारा की जाने वाली जांच के हाथ नहीं बंधे हैं, वो हो सकती है।”

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आज उच्चतम न्यायालय ने फिर कांग्रेस की उस दलील पर मुहर लगा दी कि सुप्रीम कोर्ट के संविधान के अनुच्छेद 32 में सीमित अधिकार हैं और इसलिए सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले की जांच नहीं कर सकती। इसलिए कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट नहीं गई थी।

14 Nov 2019, 4:16 PM

पिछले 5 साल में हर मामले का बिना विश्लेषण किए जश्न मनाने की बीजेपी को बुरी आदत पड़ गई है: सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आज कै फैसले ने आज जांच के रास्ते खोल दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की दलील पर मुहर लगा दी। कोर्ट ने कहा कि उसके पास संविधान के अनुसार सीमित अधिकार हैं।

उन्होंने आगे कहा, “पिछले 5 साल में हर मामले का बिना विश्लेषण किए जश्न मनाने की भाजपा को बुरी आदत पड़ गई है। आज राफेल मामले में बीजेपी नेताओं की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका में निर्णय से जीत के जश्न का नहीं, एक व्यापक आपराधिक जांच का रास्ता खोल दिया है।”

14 Nov 2019, 4:02 PM

कुलभूषण जाधव: पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा- पाकिस्तानी कानून के हिसाब से कोई निर्णय लिया जाएगा

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का कहना है कि कुलभूषण के जाधव को लेकर पाकिस्तानी कानून के हिसाब से आईसीजे के फैसले का सम्मान करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

14 Nov 2019, 3:43 PM

अफगानिस्तानः फायजाबाद के साउथवेस्ट इलाके में 122 किमी की दूरी भूकंप के झटके महसूस किए गए

14 Nov 2019, 3:42 PM

भारत को लगा पहला झटका, रोहित शर्मा लौटे पवेलियन

8वें ओवर की दूसरी गेंद पर अबु जायेद ने रोहित शर्मा को विकेट के पीछे लिटन दास के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम को पहला झटका दिया। रोहित शर्मा 14 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

14 Nov 2019, 3:29 PM

दिल्ली: जेएनयू में स्वामी विकेकानंद की मूर्ति शरारती तत्वों ने तोड़ी

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में चल रहे छात्रों प्रदर्शन के बीच तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। इसमें स्वामी विवेकानंद की एक मूर्ति को तोड़ दिया गया है। इसे किसने तोड़ा है यह फिलहाल साफ नहीं है।

14 Nov 2019, 3:10 PM

आर्थिक मोर्चे पर पहले से ही मुश्किलों में घिरी मोदी सरकार को एक और झटका, मूडीज ने घटाया आर्थिक विकास दर

आर्थिक मोर्चे पर पहले से ही मुश्किलों में घिरी मोदी सरकार को गुरुवार को एक और झटका लगा है। मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को 5.8 प्रतिशत से घटाकर 5.6 प्रतिशत कर दिया है।

14 Nov 2019, 3:03 PM

22 नवंबर अमित शाह भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट में शिरकत करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 नवंबर को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट में शिरकत करेंगे।

14 Nov 2019, 2:56 PM

इंदौर टेस्ट मैच, 150 पर ढेर हुए बांग्लादेशी शेर, भारतीय गेंदबाजों का दिखा कहर

59वें ओवर की तीसरी गेंद पर ईशांत शर्मा ने इबादत हुसैन को बोल्ड कर बांग्लादेश की पारी खत्म की। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

14 Nov 2019, 2:55 PM

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 13 प्रत्याशियों की सूची जारी की

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 13 प्रत्याशियों की सूची जारी की। आपको बता दें कि 5 दिसंबर को कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है और 9 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे।

14 Nov 2019, 2:54 PM

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा- केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में जल्द ही चुनाव होंगे

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में जल्द ही चुनाव होंगे, क्योंकि इसमें विधायिका है।

14 Nov 2019, 2:12 PM

मोहम्मद शमी ने भारत को दिलाई छठी सफलता, मुश्फिकुल रहीम लौटे पवेलियन

इंदौर टेस्ट मैच में 54वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मुश्फिकुल रहीम को बोल्ड कर भारतीय टीम को छठी सफलता दिलाई। रहीम 105 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। 53.5 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर पर 140 रन।

14 Nov 2019, 2:10 PM

आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ आत्महत्या मामला, चेन्नई पुलिस कमिश्नर बोले- जांच के लिए बनेगी टीम

चेन्नई पुलिस कमिश्नर एके विश्वनाथन आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ आत्महत्या मामले पर कहा कि एक टीम बनाई जाएगी, जो अतिरिक्त आयुक्त और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए बेहतर ध्यान और ध्यान देगी।

14 Nov 2019, 2:04 PM

कर्नाटक: जनता दल (सेक्यूलर) ने उपचुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों का ऐलान किया

14 Nov 2019, 1:36 PM

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार: 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ

14 Nov 2019, 1:33 PM

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की स्टार प्रचारों की लिस्ट जारी, सोनिया, राहुल गांधी समेत 40 लोगों के नाम

झारखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से चुनाव होने हैं।

14 Nov 2019, 1:26 PM

महाराष्ट्र: बर्बाद फसलों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश के कारण फसल के नुकसान के खिलाफ किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। बाद में किसानों को राजभवन की ओर मार्च करते हुए हिरासत में ले लिया गया।

14 Nov 2019, 1:13 PM

सरकार बनाने को लेकर अमित शाह के बयान पर कपिल सिब्बल का पलटवार, कहा- जोड़-तोड़ में शाह माहिर

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर अमित शाह की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह का जहां तक इन मामलों का संबंध है, बहुत अनुभवी हैं। वे जानता है कि राजनीतिक दलों को कैसे तोड़ना है और कैसे एकजुट करना है, हमने कई राज्यों में इसकी झलक देखी है। चाहे गोवा या कर्नाटक।

14 Nov 2019, 1:11 PM

टेस्ट क्रिकेट में अश्‍विन का बड़ा कारनामा, घरेलू मैदान पर 250 विकेट लेने वाले बने भारत के तीसरे गेंदबाज

भारतीय टीम के स्‍पिनर आर अश्‍विन बांग्‍लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक विकेट झटक लिया है। इसके साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाते हुए घरेलू मैदान पर 250 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह कमाल महान स्‍पिनर अनिल कुंबलेऔर हरभजन सिंह ही कर पाए हैं. इस मामले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले सबसे आगे हैं, उनके 350 विकेट हैं। वहीं हरभजन सिंह ने अपने 265 विकेट पूरे कर लिए हैं।

14 Nov 2019, 1:04 PM

अश्विन ने भारत को दिलाई चौथी सफलता

इंदौर टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम का एक और विकेट गिर गया है। 38वें ओवर की पहली गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने मोमिनुल हक को बोल्ड कर भारतीय टीम को चौथी सफलता दिलाई। कप्तान मोमिनुल हक 80 गेंदों में 6 चौके की मदद से 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 37.1 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 99 रन।

14 Nov 2019, 1:03 PM

जेएनयू छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी

फीस बढ़तोरी समेत कई मुद्दों को लेकर जेएनयू छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। उन्होंने आरोप लगाया कि शुल्क में केवल एक आंशिक रोल वापस किया गया था।

14 Nov 2019, 12:52 PM

थोक महंगाई दर अक्टूबर में घटकर 0.16% रह गई, 40 महीने में सबसे कम

थोक महंगाई दर अक्टूबर में घटकर 0.16% रह गई। यह पिछले 40 महीने में सबसे कम है। सितंबर में 0.33% थी। गैर खाद्य वस्तुओं के भाव में सामान्य बदलाव और मैन्युफैक्चर्ड वस्तुओं की कीमतें घटने से थोक महंगाई दर में कमी आई।

14 Nov 2019, 12:46 PM

महाराष्ट्र: एनसीपी के प्रमुख शरद पवार का नागपुर दौरा, वर्षा से प्रभावित कृषि क्षेत्रों का लिया जायजा

14 Nov 2019, 12:35 PM

थोड़ी देर में खट्टर सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, कई मंत्री लेंगे शपथ

हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार किया जा रहा है। 27 अक्तूबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) भी सरकार में कुछ अहम मंत्रालय चाहती है।

14 Nov 2019, 12:21 PM

राजनीतिक अभियान की गर्मागर्मी में कई बार ऐसे वक्तव्य निकलते हैं जिनका इरादा कोर्ट की अवमानना करना नहीं होता: सिंघवी

वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राजनीतिक अभियान की गर्मागर्मी में कई बार ऐसे वक्तव्य निकल आते हैं जिनका इरादा कोर्ट की अवमानना करना नहीं होता है, इस बात का जिक्र हमने अपने हलफनामे में भी किया था।

14 Nov 2019, 12:16 PM

धारा 370 को रद्द करने के बाद संचार और अन्य प्रतिबंधों के संबंध में याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करेगा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीर में लगी पाबंदियों के खिलाफ कश्मीर टाइम्स की एडिटर और अन्य के द्वारा दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट 10 दिसंबर को अंतिम सुनवाई करेगा। इसके अलावा कोर्ट ने केंद्र सरकार से इस संदर्भ में 22 नवंबर तक काउंटर ऐफिडेविट जमा करने के लिए कहा है

14 Nov 2019, 12:06 PM

प्रिंस चार्ल्स ने आज मुंबई में अपना 71वां जन्मदिन स्कूली बच्चों के साथ मनाया

14 Nov 2019, 12:01 PM

17 नवंबर को सर्वदलीय बैठक, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बुलाई

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा 17 नवंबर को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

14 Nov 2019, 11:54 AM

इंदौर टेस्ट मैच, लंच ब्रेक तक भारत ने झटके 3 विकेट, बांग्लादेश ने बनाए 63 रन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 26 ओवर का खेल होने के बाद अंपायरों ने लंच ब्रेक का फैसला किया। लंच ब्रेक तक बांग्लादेश ने तीन विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए थे। बांग्लादेश की ओर से कप्तान मोमिनुल हक 22 रन और मुश्फिकुर रहीम 14 रन बनाकर खेल रहे थे।

14 Nov 2019, 11:36 AM

सुप्रीम कोर्ट ने एनजीओ वकीलों कलेक्टिव और उसके संस्थापक सदस्यों को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने एनजीओ वकीलों कलेक्टिव और उसके संस्थापक सदस्यों को नोटिस जारी किया है। वरिष्ठ वकील आनंद ग्रोवर और इंदिरा जयसिंह ने सीबीआई की याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी जिसने एजेंसी को उनके खिलाफ कोई भी कठोर कार्रवाई करने से रोक दिया था।

14 Nov 2019, 11:26 AM

कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा की मौजूदगी में 15 बागी विधायक बीजेपी में हुए शामिल

कर्नाटक के 15 बागी विधायक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में आज बीजेपी में शामिल हो गए। बता दें कि 17 विधायकों को राज्य विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार द्वारा अयोग्य घोषित किया गया था और उनकी अयोग्यता को सुप्रीम कोर्ट ने कल बरकरार रखा था।

14 Nov 2019, 11:24 AM

इंदौर टेस्ट मैच: मोहम्मद शमी ने मिथुन को किया आउट

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 18वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने मोहम्मद मिथुन को एलबीडब्ल्यू कर भारतीय टीम को तीसरी सफलता। मिथुन 36 गेंदों में एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

14 Nov 2019, 11:11 AM

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की प्रक्रिया को बंद कर दिया है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला बंद हो गया है। खबरों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी का माफीनामा स्वीकार कर लिया और इसके बाद मामला बंद कर दिया।

14 Nov 2019, 11:03 AM

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में पुनर्विचार याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच राफेल विवाद को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया। तीन जजों की बेंच ने राफेल मामले में पुनर्विचार याचिका खारिज करते हुए कहा कि इसे याचिका में कोई योग्यता नहीं है। राफेल डील विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर 2018 के अपने फैसले को बरकरार रखा है। इसके अलावा राफेल डील के सीबीआई जांच से भी सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है।

14 Nov 2019, 10:49 AM

सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर मामले को बड़ी बेंच के पास भेजा, 7 जजों की बेंच करेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर मामले को बड़ी बेंच के पास भेजा है। अब 7 जजों की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। अभी इस मामले की सुनवाई 5 जजों की बेंच कर रही थी, जिसमें 2 जजों के असहमति के बाद मामले को बड़ी बेंच के पास भेजा गया है। सबरीमाला पुनर्विचार याचिका में 5 जजों में से सीजेआई रंजन गोगोई, जस्टिस इंदु मल्होत्रा और जस्टिस खानविलकर ने बहुमत में फैसला दिया है। जबकि जस्टिस फली नरीमन और जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने अलग से इस निर्णय के खिलाफ अपना फैसला दिया है।

14 Nov 2019, 10:46 AM

सबरीमाला केस का असर सिर्फ इस सबरमाला मंदिर नहीं बल्कि मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश पर भी पड़ेगा: सुप्रीम कोर्ट

सबरीमाला मामले पर फैसला पढ़ते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस का असर सिर्फ इस सबरमाला मंदिर नहीं बल्कि मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश, अग्यारी में पारसी महिलाओं के प्रवेश पर भी पड़ेगा।

14 Nov 2019, 10:43 AM

सबरीमाला विवाद, सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सौंपा मामला

केरल के सबरीमाला विवाद को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला पढ़ना शुरु कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में कई याचिकाएं दायर की गई थीं। यह मामला विश्वास और आवश्यक प्रथाओं से जुड़ा हुआ है। अनुच्छेद 25 के आधार पर, धार्मिक अधिकार व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर लागू नहीं हो सकता।

14 Nov 2019, 10:19 AM

बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौटे, उमेश-ईशांत को मिली सफलता

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराकर भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इससे छठे ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने इमरूल कायेस को स्लीप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई।

14 Nov 2019, 10:14 AM

सभी राजनीतिक दल इस रेत की कमी के खिलाफ लड़ रहे हैं: चंद्रबाबू नायडू

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि सभी राजनीतिक दल इस रेत की कमी के खिलाफ लड़ रहे हैं। सत्ता पक्ष विपक्षी नेताओं को गाली दे रहे है, जो रेत की मांग करते हैं। हम भी दुरुपयोग कर सकते हैं, लेकिन हम गरिमा बनाए हुए हैं। हमें गाली देना बंद करो, उस समय का उपयोग रेत प्रदान करने के लिए करो।

14 Nov 2019, 10:08 AM

नहीं रहे महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह, काफी दिनों से चल रहे थे बीमार

बिहार के महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन हो गया है। वशिष्ठ नारायण सिंह ने आरा स्थित पैतृक आवास पर अंतिम सांस ली है। काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। बताया जा रहा है कि आज उनकी तबियत खराब होने लगी, जिसके बाद तत्काल परिजन पीएमसीएच लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

14 Nov 2019, 9:48 AM

दिल्ली की हवा हुई जहरीली, कई इलाकों में AQI 500 के पार, स्कूल बंद

दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों एक बार हवा जहरीली हो गई है। अब ज्यादातर इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 के पार चला गया। हालात के मद्देनजर स्कूलों में दो दिनों की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

14 Nov 2019, 9:20 AM

राहुल गांधी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर याद किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर याद किया।

14 Nov 2019, 9:19 AM

इंदौर टेस्ट: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश का सामना कर रही है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है।

14 Nov 2019, 8:51 AM

दिल्ली के स्कूल 2 दिनों के लिए बंद

दिल्ली सरकार ने बुधवार को आदेश जारी किया कि राष्ट्रीय राजधानी के स्कूल शहर में वायु प्रदूषण के इमर्जेसी स्तर पर पहुंच जाने के कारण शुक्रवार तक बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सभी निजी और सरकारी स्कूल गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे।

14 Nov 2019, 8:19 AM

जवाहर लाल नेहरू की जयंती: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की

आज देश भर में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती मनाई जा रही है।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

14 Nov 2019, 8:14 AM

वायु प्रदूषण: बागपत जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे

बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच 14 और 15 नवंबर को बागपत जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।

14 Nov 2019, 8:10 AM

प्रदूषण से राजधानी दिल्ली को कोई राहत नहीं मिल रही है

प्रदूषण से राजधानी दिल्ली को कोई राहत नहीं मिल रही है, आज भी राजधानी के कई इलाकों में स्मॉग की मोटी चादर छाई हुई है। लोधी रोड इलाके में पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों का स्तर 500 पार कर गया है। इस स्तर को 'गंभीर' श्रेणी का माना जाता है।

14 Nov 2019, 8:09 AM

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

14 Nov 2019, 8:08 AM

राजस्थान के खाटूश्याम में सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, 12 लोग घायल

राजस्थान के सीकर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। खाटूश्याम थाना इलाके के चोमू पुरोहितान के पास हुए इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब एक क्रूजर जीप और मिनी बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

14 Nov 2019, 7:59 AM

राफेल डील मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

राफेल सौदे पर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा। सीजेआई रंजन गोगोई की नेतृत्व वाली पीठ इन दोनों अहम मामलों पर फैसला सुनाएगी।

लोकप्रिय