बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर को भूना, हमलावरों में एक पाकिस्तानी आतंकी

जम्मू-कश्मीर के श्रीमाल में दो आतंकियों ने राजस्थान के ट्रक पर अंधाधुंध गोलीबारी कर ड्राइवर शरीफ खान की हत्या कर दी। इस हमले में बागीचे का मालिक घायल हुआ है। पुलिस ने बताया कि हमलावरों में एक पाकिस्तानी आतंकी शामिल है। जिनकी धरपकड़ के लिए ऑपरेशन जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

14 Oct 2019, 7:46 PM

यूपी में किसान आत्महत्या कर रहे और योगी कहते हैं- सब ठीक है: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “कितना शर्मनाक है ये। जब उप्र में किसान कर्ज की मार से आत्महत्या कर रहे हैं, उसी समय उप्र के मुख्यमंत्री और मंत्री दूसरे प्रदेशों में जाकर बोल रहे हैं कि उप्र में सब ठीक-ठाक है।

14 Oct 2019, 11:37 PM

राजधानी दिल्ली में अपराधियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक अपराधी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने भलस्वा डेयरी के पास अपराधियों के साथ मुठभेड़ में प्रथ आनंद उर्फ तुषार नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। अपराधी के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।

14 Oct 2019, 11:33 PM

बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए सौरव गांगुली के नामांकन पर विनोद राय ने जताई खुशी

प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली के नामांकन पर खुशी जताते हुए इसे अच्छी पहल बताया है। उन्होंने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश हूं, क्योंकि वह न केवल एक पूर्व क्रिकेटर, बल्कि एक बहुत ही सफल कप्तान और एक अनुभवी क्रिकेट प्रशासक हैं।”


14 Oct 2019, 11:30 PM

भूकंप के हल्के झटकों से हिला हिमाचल प्रदेश का शिमला

14 Oct 2019, 10:20 PM

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाला नियम बदला, अब फाइनल में नतीजे आने तक सुपर ओवर रहेगा जारी

आईसीसी ने पुराने नियम को बदलते हुए कहा है कि ग्रुप स्टेज के मैचों में अगर सुपर ओवर भी टाई रहता है तो इसके बाद मैच टाई घोषित कर दिया जाएगा। जबकि सेमीफाइनल और फाइनल में अगर सुपर ओवर की नौबत आती है तो ऐसे में जो भी टीम ज्यादा रन बनाएगी, वो विजेता घोषित होगी और इसके लिए सुपर ओवर तब तक जारी रहेगा जब तक एक टीम दूसरी टीम से ज्यादा रन नहीं बना लेती।

बता दें कि इसी साल हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को सुपर ओवर टाई होने पर बाउंड्री काउंट के आधार पर विजेता घोषित किया गया था। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर में नहीं निकलने पर बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड के पक्ष में घोषित किया गया था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। अब आईसीसी ने इस नियम को हटा लिया है।


14 Oct 2019, 10:09 PM

नोबेल पुरस्कार मिलने पर अभिजीत मुखर्जी ने जताई खुशी, कहा- यह पूरे आंदोलन का ईनाम है

14 Oct 2019, 10:04 PM

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर को भूना, हमलावरों में एक पाकिस्तानी आतंकी

जम्मू-कश्मीर के श्रीमाल में दो आतंकियों ने राजस्थान में निबंधित एक ट्रक पर अंधाधुंध गोलीबारी कर उसके ड्राइवर शरीफ खान की हत्या कर दी। इस हमले में एक बागीचे का मालिक भी घायल हो गया है। पुलिस ने बताया कि हमलावरों में एक पाकिस्तानी आतंकी है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके में ऑपरेशन जारी है।


14 Oct 2019, 10:01 PM

फिर से आईसीसी में शामिल हुआ जिंबाब्वे, बोर्ड में सरकारी दखल की वजह से किया गया था बाहर

दुनिया में क्रिकेट की शीर्ष संस्था आईसीसी में जिंबाब्वे को फिर से शामिल कर लिया गया है। आईसीसी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ जिंबाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष और जिंबाब्वे के खेल मंत्री और स्पोर्ट्स रिक्रिएशन कमिशन के अध्यक्ष की बैठक में ये फैसला लिया गया। बता दें कि जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड में वहां की सरकार के बढ़ते दखल के कारण जुलाई 2019 में आसीसी से निलंबित कर दिया गया था।

14 Oct 2019, 9:47 PM

मायावती का ऐलान, समय आने पर लेंगी बौद्ध धर्म की दीक्षा

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने ऐलान किया है कि वह निश्चित तौर पर बौद्ध धर्म की दीक्षा लेंगी, लेकिन सही समय पर। नागपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “बाबासाहेब ने अपने निधन से कुछ समय पहले धर्म परिवर्तन किया था। आप सब भी मेरे धर्म परिवर्तन के बारे में जरूर सोचते होंगे। तो मैं बता दूं कि बौद्ध धर्म की अनुयायी बनने के लिए मैं निश्चित तौर पर दीक्षा लूंगी, लेकिन सही समय आने पर।”

मायावती ने आगे कहा कि वह वक्त तब आएगा, जब देश भर में लोग बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन करेंगे। और ऐसा धर्म परिवर्तन तभी संभव है जब बाबासाहेब के अनुयायी राजनीति में भी उनके नक्शेकदम पर चलें।


14 Oct 2019, 9:40 PM

एयर मार्शल अरविंद सिंह बुटोला संभालेंगे बेंगलुरू स्थित एयरफोर्स ट्रेनिंग कमांड की कमान

14 Oct 2019, 8:54 PM

पटना में बाढ़ को लेकर कार्रवाई, कंकरबाग के 4 सेनेटरी इंस्पेक्टर निलंबित

पटना में बाढ़ पर बिहार के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि कंकरबाग के 4 सेनेटरी इंस्पेक्टरों को निलंबित किया गया है, पाटलिपुत्र के 2 सेनेटरी इंस्पेक्टरों को भी निलंबित किया गया है। साथ ही पंपिंग स्टेशनों पर काम करने वाले 22 कर्मचारियों को भी ड्यूटी की लापरवाही के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।


14 Oct 2019, 8:51 PM

पटना में बाढ़ पर 11 इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस, 7 दिनों के भीतर होगी कार्रवाई: मुख्य सुरक्षा अधिकारी

पटना में बाढ़ पर बिहार के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि 11 इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। दोषियों के खिलाफ 7 दिनों के भीतर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक कार्यकारी अभियंता का तबादला कर दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि पटना नगर निगम के 2 कार्यकारी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया। कंकरबाग के सिटी मैनेजर और चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर, और बंकिपुर में सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों को भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

14 Oct 2019, 8:09 PM

हम डेटा सुरक्षा कानून पर काम कर रहे हैं: रविशंकर प्रसाद

दिल्ली के एक कार्यक्रम में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डेटा एक बड़ी संपत्ति के रूप में उभर रहा है। हम डेटा सुरक्षा कानून पर काम कर रहे हैं और यह जल्द ही संसद में जाएगा।


14 Oct 2019, 7:55 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नोबेल जीतने पर अभिजीत बनर्जी को दी बधाई

14 Oct 2019, 7:51 PM

CBI ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में 7 भारतीयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है


14 Oct 2019, 7:25 PM

अभिजीत विनायक बनर्जी को पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने इकॉनमी में नोबेल पुरस्कार पाने वाले भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने एस्तेय डिफ्लो और माइकल क्रेमर को भी बधाई दी।

14 Oct 2019, 7:21 PM

पंजाब में विभिन्न जेलों में सजा काट रहे 5 पंजाब पुलिस कर्मियों को विशेष छूट देने का अनुरोध स्वीकारा

भारत सरकार ने पंजाब में मिलिटेंसी की अवधि के दौरान किए गए अपराधों के लिए पंजाब में विभिन्न जेलों में सजा काट रहे 5 पंजाब पुलिस कर्मियों को विशेष छूट देने और पंजाब सरकार द्वारा रिहा करने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।


14 Oct 2019, 7:17 PM

आरबीआई ने पीएमसी के जमाकर्ताओं के लिए निकासी की सीमा को बढ़ाई

आरबीआई ने पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कॉपोरेशन बैंक (पीएमसी) लिमिडेट के जमाकर्ताओं के लिए निकासी की सीमा को बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दिया है।

14 Oct 2019, 6:56 PM

PMC धोखाधड़ी मामले में HDIL के निदेशकों, प्रमोटर्स और अधिकारियों की 3830 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के निदेशकों, प्रमोटर्स, पीएमसी बैंक के अधिकारियों और अन्य संबंधित संस्थाओं के स्वामित्व वाली 3830 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया है।


14 Oct 2019, 6:43 PM

एमआई-17 हेलीकॉप्टर हादसा: 6 अधिकारियों पर वायुसेना करेगा कार्रवाई, 2 का हो सकात है कोर्ट मार्शल

14 Oct 2019, 6:22 PM

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम के बस कंडक्टर ने की खुदकुशी की कोशिश

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम के बस कंडक्टर ने अपनी हाथ काटकर आत्महत्या की कोशिश की है। कंडक्टर को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में चिकित्सा सहायता दिए जाने के बाद छुट्टी दे दी गई। टीएसआरटीसी कर्मचारियों द्वारा विरोध-प्रदर्शन के दौरान खुदुकुशी की कोशिश की।


14 Oct 2019, 6:09 PM

14 महीने के उच्च स्तर पर खुदरा महंगाई दर, सितंबर में बढ़कर 3.99% हुई

सितंबर के महीने में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 3.99 प्रतिशत हो गई, जोकि 14 महीने में सबसे उच्च स्तर पर है। यह जुलाई 2018 के बाद सबसे ज्यादा है। सरकार ने सोमवार को महंगाई दर के आंकड़े जारी किए। अगस्त की महंगाई दर 3.21 प्रतिशत से संशोधित कर 3.28 प्रतिशत की गई है।

14 Oct 2019, 5:54 PM

सोनिया गांधी ने अभिजीत बनर्जी को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार मिलने पर बधाई दी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारतीय मूल के अर्थशास्त्री और अकादमिक प्रोफेसर अभिजीत बनर्जी को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है।


14 Oct 2019, 5:46 PM

अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीतने पर अभिजीत बनर्जी को बधाई: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार जीतने पर अभिजीत बनर्जी को बधाई। अभिजीत ने ‘न्याय’ की अवधारणा में मदद की जो गरीबी को खत्म करने और भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने की शक्ति थी। इसके बजाय अब हमारे पास मोदीनॉमिक्स है, जो अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रहा है और गरीबी को बढ़ा रहा है।”

14 Oct 2019, 5:41 PM

आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम की गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षि

दिल्ली की विशेष अदालत ने ईडी की अर्जी पर आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। मंगलवार को कोर्ट आदेश पारित करेगा।


14 Oct 2019, 5:25 PM

दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के एमए के छात्र ने की खुदकुशी

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ आर्ट्स के प्रथम वर्ष के छात्र ने आत्महत्या कर ली है।

14 Oct 2019, 5:21 PM

अयोध्या केसः सुप्रीम कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर अहमद फारूकी को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है। अयोध्या मामले में मध्यस्थों में से एक- श्रीराम पंचू के माध्यम से फारूकी ने अदालत के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ को सूचित किया था कि उनकी जान को खतरा है।


14 Oct 2019, 5:14 PM

वडोदरा: वन विभाग के अधिकारियों ने लक्ष्मी विला पैलेस के पास से 8 फीट लंबे मगरमच्छ को पकड़ा

14 Oct 2019, 5:13 PM

सीएम नीतीश कुमार ने पटना में जलभराव को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की


14 Oct 2019, 4:39 PM

सीएम केजरीवाल बोले- पिछले 4 महीनों में दिल्ली की हवा की गुणवत्ता अच्छे श्रेणी में रही है

14 Oct 2019, 4:22 PM

बालाकोट में 45 से 50 आतंकी ले रहे ट्रेनिंग, आत्मघाती हमलावर भी शामिल: सरकारी सूत्र


14 Oct 2019, 3:55 PM

नामाकंन के बाद बोले सौरव गांगुली- भारतीय क्रिकेट के लिए कुछ अच्छा करना संतोषजनक होगा

14 Oct 2019, 3:44 PM

अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ गई हैं, छोटे व्यापारी रो रहे हैं और पीएम मोदी चांद दिखा रहे हैं: राहुल

हरियाणा के नूह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ मन की बात करते हैं काम की नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि हम मन की बात करने नहीं काम की बात करने आए हैं। राफेल के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राफेल के सामने फोटो खिंचा सकते हैं। लेकिन, वो ये नहीं बता सकते की इसमें कितने का घोटाला हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यस्था धज्जियां उड़ गई उड़ गई है। छोटे व्यापारी रो रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी चांद की बात करते हैं। आसमान की बात करते हैं। रोजगार की बात नहीं करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यस्था को पटरी पर लाना है तो गरीब लोगों की जेब में पैसा डालना होगा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी अबानी-अडानी के लाउडस्पीकर हैं। उन्हें गरीबों से कोई लेना देना नहीं है।


14 Oct 2019, 3:39 PM

अभिजीत बनर्जी, एस्थर डुफलो और माइकल क्रेमर को मिला अर्थशास्त्र का इस साल का नोबेल पुरस्कार

इस साल का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार अभिजीत बनर्जी, उनकी पत्नी एस्थर डुफलो और माइकल क्रेमर को दिया गया है। उन्हें वैश्विक गरीबी को कम करने के लिए किए गए अपने कामों के लिए नोबेल से सम्मानित किया गया। अभिजीत बनर्जी ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

14 Oct 2019, 3:26 PM

सौरव गांगुली चुने गए BCCI के अध्यक्ष? 23 अक्टूबर को होगी घोषणा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा है कि, हमने सौरव गांगुली को BCCI अध्यक्ष के रूप में चुना है, 23 अक्टूबर को अंतिम परिणाम आएगा। बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष बनना अब तय हो गया है। बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सौरव गांगुली ने बृजेश पटेल को पछाड़ा है। इससे पहले बृजेश को एन श्रीनिवासन के समर्थन की वजह से अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन गांगुली के नाम पर सहमति के बाद उनकी दावेदारी खत्म हो गई। अध्यक्ष पद के अलावा बीसीसीआई के अन्य पदों के लिए भी चुनाव होना है। जिनमें सचिव और कोषाध्यक्ष के पद भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव हो सकते हैं, जबकि अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जा सकता है।


14 Oct 2019, 3:11 PM

तमिलनाडु: मसाले की फैक्ट्री में आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

14 Oct 2019, 3:06 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की


14 Oct 2019, 2:46 PM

RBI गवर्नर ने मुझे आश्वस्त किया है, PMC बैंक मुद्दे को हल करते वक्त ग्राहकों के हितों का ध्यान रखेंगे : वित्तमंत्री

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने PMC बैंक संकट के बारे में कहा, "मैं आज (सोमवार) सुबह ही RBI के गवर्नर से PMC बैंक के मुद्दे पर बात की है। RBI के गवर्नर ने मुझे आश्वस्त किया है कि इस मुद्दे को हल करते वक्त वह ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखेंगे। मैं स्थिति पर नजर रखे हुए हूं।"

14 Oct 2019, 2:11 PM

अयोध्या में विवादित परिसर में दीप जलाना चाहते थे VHP कार्यकर्ता, नहीं मिली अनुमति

विश्व हिंदू परिषद को अयोध्या के विवादित स्थल पर दीपोत्सव की अनुमति नहीं मिली। राम मंदिर के रिसीवर कमिश्नर मनोज मिश्र ने मामले पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश स्पष्ट किया और कहा कि यहां पर परंपरागत कार्यक्रमों के अलावा किसी अन्य उत्सव की अनुमति नहीं दी जा सकती।


14 Oct 2019, 2:02 PM

सरकारी बैंकों के सीएमडी से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

14 Oct 2019, 1:57 PM

मुंबई: अंधेरी में कमर्शियल बिल्डिंग में लगी आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर


14 Oct 2019, 1:44 PM

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

भारत की जल, थल और वायु तीनों सेनाओं के लिए लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर बनाने वाली सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कर्मचारी सोमवार से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों के भत्तों में संशोधन समेत मांगों को लेकर प्रबंधन से वार्ता विफल रहने के बाद यह फैसला लिया गया।

14 Oct 2019, 1:36 PM

मुंबई: नामांकन दाखिल करने BCCI मुख्यालय पहुंचे सौरव गांगुली और जय शाह


14 Oct 2019, 1:28 PM

कांग्रेस का बड़ा हमला- 'हमने पहले भी कहा है, हम फिर कहते हैं...बीजेपी से बेटी बचाओ'

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा सोनिया गांधी को लेकर दिए गए शर्मनाक बयान की चारों तरफ कड़ी आलोचना हो रही है। कांग्रेस ने सीएम खट्टर के बयान का कड़ा विरोध जताया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि, “ हमने पहले भी कहा है, हम फिर कहते हैं...BJP से बेटी बचाओ” कांग्रेस ने अपने ट्वीट में सीएम मनोहर खट्टर के विवादित बयानों का भी जिक्र किया है।

14 Oct 2019, 1:15 PM

प्रियंका गांधी ने मऊ की घटना पर जताया दुख, कहा- खबर सुनकर मन काफी आहत है


14 Oct 2019, 1:03 PM

होशंगाबाद कार हादसे में हॉकी खिलाड़ियों की मौत पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख जताया

14 Oct 2019, 12:52 PM

मुंबई: 16 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजे गए पीएमसी घोटाले के आरोपी सारंग और राकेश वधावन


14 Oct 2019, 12:49 PM

हरियाणा में बीजेपी को घोषणा पत्र नहीं माफी पत्र जारी करना चाहिए: पवन खेड़ा

14 Oct 2019, 12:39 PM

महिला विरोधी काम कर रही बीजेपी, कुछ बेहतर करने की मंशा नहीं: पवन खेड़ा


14 Oct 2019, 12:27 PM

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल से हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

14 Oct 2019, 12:24 PM

अयोध्या विवाद में मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- हिंदुओं को जमीन नहीं, सिर्फ पूजा का अधिकार

अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनावई जारी है। मुस्लिम पक्ष की ओर से राजीव धवन ने कहा कि मैं किसी डायरी, श्रद्धा या विश्वास की बात नहीं करूंगा। हिंदू पक्ष का विवादित स्थल पर कभी कब्जा नहीं रहा था, उन्हें सिर्फ पूजा का अधिकार मिला था। किसी ने आजतक नहीं माना है कि हिंदू पक्ष का आंतरिक अहाते पर कब्जा था।


14 Oct 2019, 11:58 AM

कश्मीर में शुरू हुई पोस्टपेड मोबाइल सेवा

जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू हो गई है। करीब 70 दिनों तक बंद रखे जाने का बाद आज (सोमवार) दोपहर 12 बजे के करीब पोस्टपेड मोबाइल सेवा को शुरू किया गया। राज्य सरकार ने दो दिन पहले पोस्टपेड सेवाओं पर पाबंदी हटाने का फैसला लिया था।

14 Oct 2019, 11:53 AM

हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ बढ़ता अपराध बीजेपी की सोच का प्रतीक: कांग्रेस


14 Oct 2019, 11:51 AM

अपने तुच्छ बयान, महिलाओं के अपमान और असामाजिक सोच के लिए माफी मांगें खट्टर: कांग्रेस

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। जिस पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी की सोच का ही नतीजा है कि हरियाणा में पिछले पांच सालों में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है। कांग्रेस ने कहा कि, “कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के खिलाफ अपने तुच्छ बयान, महिलाओं के अपमान और असामाजिक सोच के लिए मुख्यमंत्री खट्टर को देश की समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।”

14 Oct 2019, 11:46 AM

अयोध्या भूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 38वें दिन की सुनवाई शुरू


14 Oct 2019, 11:44 AM

सुप्रीम कोर्ट का सोशल मीडिया एकाउंटों को आधार से जोड़ने की मांग वाली PIL पर सुनवाई से इंकार

सोशल मीडिया अकाउंट को आधार कार्ड से लिंक करने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और वकील अश्विनी कुमार उपाध्याय की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया था कि आधार से सोशल मीडिया अकाउंट्स जोड़े जाने से डुप्लीकेट, फेक और घोस्ट अकाउंट पर लगाम कसा जा सकेगा।

14 Oct 2019, 11:40 AM

NIA कांफ्रेंस में बोले डोभाल- एफएटीएफ ने पाकिस्तान पर बनाया बड़ा दबाव

एनएसए अजित डोभाल ने कहा, 'यदि किसी अपराधी को देश का समर्थन मिलता है तो यह बहुत बड़ी चुनौती बन जाता है। कुछ देशों को इसमें महारत हासिल है। हमारे मामले में पाकिस्तान ने इसे अपनी नीति का एक साधन बना लिया है। आज पाकिस्तान पर जो सबसे बड़ा दबाव है वह वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की कार्यवाही के कारण है। इसने उसके ऊपर इतना दबाव बनाया है कि जो शायद किसी अन्य कार्रवाई से नहीं हो सकता था।'


14 Oct 2019, 11:30 AM

उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट में मृतकों की संख्या 12 हुई , कई लोग मलबे में दबे

उत्तर प्रदेश के मऊ में सोमवार सुबह हुए सिलेंडर ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग मलबे में दबे रह गए हैं। मोहम्दाबाद के वलीदपुर गांव में यह हादसा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक एक घर में रसोई गैस का सिलेंडर फट गया जिसके बाद दो मंजिला इमारत गिर गई।

14 Oct 2019, 11:28 AM

मुंबई: PMC बैंक के ग्राहकों का एस्प्लेनेड कोर्ट के बाहर प्रदर्शन, आरोपियों को बेल न देने की मांग


14 Oct 2019, 11:09 AM

डोभाल बोले- कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सबसे ज्यादा असर NIA ने डाला

दिल्ली में एन्टी-टेररिज़्म स्क्वाड (ATS) / स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के प्रमुखों के साथ हो रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की नेशनल कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जो असर NIA डाल पाई है, वैसा असर किसी दूसरी एजेंसियों का नहीं हुआ है।

14 Oct 2019, 11:00 AM

ऐसे समय में पद संभाल रहा हूं, जब BCCI की छवि खराब है, कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका : सौरव गांगुली

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि उनके लिए यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है, क्योंकि वह ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं, जब उसकी छवि काफी खराब हुई है।


14 Oct 2019, 10:51 AM

JDS के बागी विधायक एच विश्वनाथ ने कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा से की मुलाकात

14 Oct 2019, 10:46 AM

बांग्लादेशियों की आड़ में आतंकी संगठन JMB सक्रिय, कई राज्यों में पसार रहा पांव: NIA के DG

बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) देश में तेजी से अपनी गतिविधियां बढ़ा रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के DG वाईसी मोदी ने कहा कि JBM बांग्लादेशियों की आड़ में पांव पसार रहा है। वह असम, झारखंड, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक में सक्रिय है. 125 संदिग्धों की सूची राज्यों को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि एनआईए ने पिछले दस सालों में आईएसआईएस, जेहादी कार्रवाई, टेरर फंडिंग सहित कई क्षेत्रों में जांच की है।


14 Oct 2019, 10:42 AM

दिल्लीः NIA की नेशनल कॉन्फ्रेंस जारी, NSA समेत कई अधिकारी मौजूद

14 Oct 2019, 10:41 AM

तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 81.16 अंकों की बढ़त

देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सोमवार को मजबूती का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 81.16 अंकों की मजबूती के साथ 38,208.24 पर, जबकि निफ्टी 30.85 अंकों की बढ़त के साथ 11,335.90 पर खुला। शुरुआती कारोबार में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.18 बजे 98.80 अंकों की मजबूती के साथ 38,225.88 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी लगभग इसी समय 31.90 अंकों की बढ़त के साथ 11,336.95 पर कारोबार करते देखे गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ


14 Oct 2019, 10:17 AM

मुंबई: रेप और ब्लैकमेल करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने 58 वर्षीय डॉक्टर को गिरफ्तार किया

मुंबई पुलिस ने 58 वर्षीय एक डॉक्टर को 27 वर्षीय एक महिला मरीज के साथ कथित रूप से बलात्कार करने, ब्लैकमेल करने और आपत्तिजनक वीडियो फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच चल रही है।

14 Oct 2019, 10:09 AM

हरियाणा विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी आज नूह में करेंगे जनसभा को संबोधित


14 Oct 2019, 10:07 AM

कोलकाता: प्रगति मैदान इलाके से 6 किलो मादक पदार्थ बरामद, 3 गिरफ्तार

14 Oct 2019, 9:36 AM

अमृतसर: जम्मू-कश्मीर अब पूरी तरह भारतीय संविधान के दायरे में: राज्यपाल के सलाहकार फारुक खान

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार फारुक खान ने अमृतसर में कहा, “जम्मू और कश्मीर अब पूरी तरह भारतीय संविधान के दायरे में आ चुका है। जिन समुदायों को भी संविधान द्वारा अल्पसंख्यक का दर्जा दिया गया है, वही दर्जा उन्हें जम्मू और कश्मीर में भी मिलेगा।”


14 Oct 2019, 9:30 AM

दिल्लीः नीदरलैंड के किंग और क्वीन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी से की मुलाकात

नीदरलैंड के राजा विलियम-एलेक्ज़ेंडर तथा रानी मैक्सिमा ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अन्य से मुलाकात की।

14 Oct 2019, 9:16 AM

मध्य प्रदेश: होशिंगाबाद में कार हादसा, राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में आज (सोमवार) को जबरदस्त कार हादसा हुआ है। इस हादसे में राष्ट्रीय स्तर से चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जानकारी में अभी इस बात का पता नहीं चला कि वो कहां जा रहे थे।


14 Oct 2019, 8:53 AM

पश्चिम बंगाल: आसनसोल के कुल्टी में एक कोयला खदान में 3 लोग फंसे, बचाव अभियान जारी

14 Oct 2019, 8:52 AM

कश्मीर में आज दोपहर से मोबाइल सेवा होगी शुरू, 5 अगस्त से घाटी में बंद थी पोस्टपेड सेवा


14 Oct 2019, 8:50 AM

सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय, गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बनेंगे सचिव : सूत्र

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। हालांकि इस रेस में पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल भी शामिल हैं। लेकिन, बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सौरव गांगुली और बृजेश पटेल सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सचिव नियुक्त किए जाने की तैयारी हो गई है।

14 Oct 2019, 8:49 AM

हरियाणा: गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी करेंगे कई चुनावी रैलियां


14 Oct 2019, 8:45 AM

उत्तर प्रदेश के मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से दो मंजिला इमारत गिरी, 7 लोगों की मौत, 15 घायल

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के मोहम्मदाबाद में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस का सिलिंडर फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की अश्नाका है। हादसे में 15 घायल हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

14 Oct 2019, 8:39 AM

पीएम मोदी को पत्र लिखने वाले वर्धा विश्वविद्यालय के सभी 6 छात्रों का निष्कासन रद्द

महाराष्ट्र के वर्धा स्थित विश्वविद्यालय में बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के चलते निष्कासित किए गए छह छात्रों का निष्कासन रद्द कर दिया गया है। महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा के छात्रों को 9 अक्टूबर को निष्कासित कर दिया गया था। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने छात्रों पर 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगाया था।

बड़ी खबर LIVE: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर को भूना, हमलावरों में एक पाकिस्तानी आतंकी

बता दें कि छात्रों ने नौ अक्टूबर को बीएसपी संस्थापक कांशी राम की पुण्यतिथि मनाने के लिए गांधी पहाड़ी पर एक सभा करने की योजना बनाई थी। इन छह छात्रों में से एक ने बताया कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने उन्हें सभा की इजाजत नहीं दी और बाद में उन्हें निष्कासित कर दिया गया।


14 Oct 2019, 7:21 AM

अयोध्या भूमि विवाद मामले की आज से आखिर दौर की सुनवाई, शहर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144

अयोध्या भूमि विवाद मामले में आज से आखिरी दौर की सुनवाई होगी। इससे पहले प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए अयोध्या जिले में धारा 144 लागू कर दी है। अयोध्या मामले में आने वाले संभावित फैसले के मद्देनजर बड़े पैमाने पर फोर्स बुलाई गई है। फोर्स के लिए 200 स्कूलों को आरक्षित किया गया है।

जिलाधिकारी अनुज झा ने अयोध्या में धारा 144 लगाई है। हालांकि अयोध्या में आने वाले दर्शनार्थियों और दीपावली महोत्सव पर धारा 144 का कोई असर नहीं होगा। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पहले धारा 144 लगाई गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia