बड़ी खबर LIVE: यूपी में दरोगा का हुआ तबादला, तो एक थाने से दूसरे थाने तक लगा दी दौड़, भागते-भागते हुआ बेहोश

उत्तर प्रदेश में पुलिस लाइन के रिजर्व इंस्पेक्टर ने एक दरोगा का तबादला कर दिया। तबादले से गुस्साए दरोगा ने नए थानेमें ड्यूटी के लिए दौड़ लगा दी और भागते-भागते बेहोश हो गया। दरोगा ने इसे वरिष्ठोंकी तानाशाही बताया है

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

15 Nov 2019, 10:59 PM

ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद भारत लौटे पीएम मोदी

15 Nov 2019, 10:41 PM

यूपी में दरोगा का हुआ तबादला, तो एक थाने से दूसरे थाने तक लगा दी दौड़, भागते-भागते हुआ बेहोश

उत्तर प्रदेश में पुलिस लाइन के रिजर्व इंस्पेक्टर ने एक दरोगा का तबादला कर दिया। तबादले से गुस्साए दरोगा ने नए थाने में ड्यूटी के लिए दौड़ लगा दी और भागते-भागते बेहोश हो गया। दरोगा ने इसे वरिष्ठों की तानाशाही बताया है

15 Nov 2019, 9:49 PM

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सोनिया- पवार की मुलाकात 17 को, इसके बाद तय होगी रणनीति- खड़गे

महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार 17 नवंबर को मुलाकात करेंगे, इसके बाद ही आगे की रणनीति तय की जाएगी

15 Nov 2019, 9:23 PM

दिल्लीः कस्टम विभाग ने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर ड्रोन के साथ एक यात्री को दबोचा

15 Nov 2019, 8:38 PM

केरलः सबरीमाला मंदिर के पट खुलने से पहले पत्तनमतिट्टा जिले में सुरक्षा बलों की तैनाती

15 Nov 2019, 7:34 PM

मध्य प्रदेशः टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने के बाद दिव्यांग बच्चों से मिले क्रिकेटर मयंक अग्रवाल

15 Nov 2019, 7:33 PM

हरियाणा: गुरुग्राम की 7 वर्षीय दिव्यांशी सिंघल ने गूगल डूडल कम्पटीशन जीता

15 Nov 2019, 7:03 PM

महाराष्ट्र के रायगढ़ के क्रिप्टो इंजिनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड की इमारत में विस्फोट,17 मजदूर घायल

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एमआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में क्रिप्टो इंजिनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड की इमारत में विस्फोट से 17 मजदूर घायल हो गए। घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

15 Nov 2019, 6:57 PM

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और पुडुचेरी के लिए अतिरिक्त कोष की मांग की।

15 Nov 2019, 6:30 PM

अप्रैल-अक्टूबर 2019-20 में ओवरऑल इम्पोर्ट 359.68 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है: भारत सरकार

भारत सरकार ने कहा कि अप्रैल-अक्टूबर 2019-20 में ओवरऑल इम्पोर्ट 359.68 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है, जो पिछले साल की इसी अवधि में 4.61% की नकारात्मक वृद्धि को दिखाता है। अप्रैल-अक्टूबर 2019-20 में भारत के ओवरऑल एक्सपोर्ट (मर्चेंडाइज ऐंड सर्विसेज दोनों) का अनुमान 310.23 बिलियन अमरीकी डॉलर है, जो पिछले साल की समान अवधि में 1.51% की सकारात्मक वृद्धि दिखाता है।

15 Nov 2019, 6:28 PM

राष्ट्रपति भवन आईआईटी, एनआईटी और IIEST शिबपुर के डॉयरेक्टर्स की कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेगा

राष्ट्रपति भवन 19 नवंबर को आईआईटी, एनआईटी और IIEST शिबपुर के डॉयरेक्टर्स की कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेगा। सम्मेलन राष्ट्रपति कोविंद की नियमित बातचीत का हिस्सा है, जिसमें 152 केंद्रीय संस्थानों और उच्च शिक्षण संस्थानों के आने वाले लोगों के रूप में उनकी क्षमता है।

15 Nov 2019, 6:23 PM

पश्चिम बंगाल: चक्रवात प्रभावित जिले में केंद्रीय मंत्री देवश्री चौधरी, करना पड़ा विरोध का सामना

15 Nov 2019, 6:14 PM

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट बार कोऑर्डिनेशन कमेटी ने हड़ताल वापस लेने का किया फैसला

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट बार कोऑर्डिनेशन कमिटी ने अपनी हड़ताल को खत्म करने का फैसला किया है। यह हड़ताल तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के बाद 3 नवंबर से शुरू हुआ था। वकील कल से अपने काम पर लौट आएंगे।

15 Nov 2019, 5:56 PM

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्ट हाउस से श्रीनगर किया गया शिफ्ट

पीडीपी नेता और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्मा शाही हट से श्रीनगर के सरकारी क्वॉर्टर में भेजा गया।

15 Nov 2019, 5:56 PM

सबरीमाला मंदिर: एक्टिविस्ट तृप्ती देसाई ने कहा- हमें सुरक्षा प्रदान की जाएगी, लेकिन हम वहां जाएंगे

सबरीमाला मंदिर को लेकर एक्टिविस्ट तृप्ती देसाई ने कहा कि हमें सुरक्षा प्रदान की जाएगी, यह तय करने के लिए सरकार है लेकिन हम वहां जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि अगर हमें पुलिस सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट से आदेश लेना पड़े तो यह उसके फैसले का असम्‍मान होगा

15 Nov 2019, 5:35 PM

फेमा के उल्लंघन के मामले में बेंगलुरु के एमनेस्टी इंटरनैशनल ग्रुप के ऑफिस पर सीबीआई की छापेमारी

कर्नाटक में विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (FCRA) के उल्लंघन के मामले में बेंगलुरु के एमनेस्टी इंटरनैशनल ग्रुप के ऑफिस पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है।

15 Nov 2019, 5:32 PM

कांग्रेस ने महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक

कांग्रेस ने महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए 16 नवंबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिवों, सचिवों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई है।

15 Nov 2019, 5:23 PM

सैलरी जीएसटी के दायरे में नहीं आती है: सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस ऐंड कस्टम्स

सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस ऐंड कस्टम्स ने आज स्पष्ट किया कि सैलरी जीएसटी के दायरे में नहीं आती है और सीईओ या कर्मचारियों को दिए जाने वाली सैलरी पर कोई जीएसटी की मांग नहीं की गई है। मीडिया में चलने वाली इस तरह की खबरें अफवाह हैं।

15 Nov 2019, 5:16 PM

प्रदूषण पर बैठक में शामिल न होने पर गौतम गंभीर ने दी सफाई, कहा- मुझे गाली देने से नहीं कम होगा प्रदूषण

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आज दिल्ली में शहरी विकास बैठक की संसदीय स्थायी समिति को गायब करने पर एक बयान जारी किया। उन्होंने बैठक में नहीं शामिल पर सफाई दी है। उन्होंने लिखा, “मेरा काम खुद बोलेगा। अगर मुझे गाली देने से दिल्ली का प्रदूषण कम होता है तो आप मुझे जी भरकर गाली दीजिए। बता दें कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी संसद की स्‍टैंडिंग कमेटी के सदस्‍य हैं। गंभीर को भी बैठक में शामिल होना था लेकिन वो नहीं पहुंचे।

15 Nov 2019, 5:10 PM

इंदौर टेस्ट: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत को 343 रनों की बढ़त, मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

इंदौर टेस्ट मैच में 114 ओवर का खेल खत्म होने के बाद अंपायरों ने दूसरे दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 493 रन बना लिए थे और बांग्लादेश के खिलाफ 343 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रवींद्र जडेजा 60 रन और उमेश यादव 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

15 Nov 2019, 5:02 PM

हम राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं: महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा संख्या है। 119 विधायकों के साथ हम राज्य में बीजेपी सरकार बनाएंगे, देवेंद्र फड़नवीस ने पार्टी के नेताओं के समक्ष यह विश्वास व्यक्त किया है। हम राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं हो सकती।

15 Nov 2019, 4:55 PM

बीजेपी सरकार डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी: प्रियंका गांधी

बीजेपी सरकार पर आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “शेखचिल्ली के लतीफों के बारे में खास बात ये थी कि डींगें बड़ी-बड़ी होती थीं, लेकिन असल काम में सब चौपट। बीजेपी सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है। तो बहनों-भाइयों नया डाटा कहता है कि लोग गरीब हो रहे हैं। लोगों की खर्च करने की क्षमता घट रही है।”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “गांवों में लोगों के पास खाने पर खर्च करने के पैसे भी कम हो रहे हैं। बीजेपी वालों, डाटा को किनारे मत लगाओ, गरीबी को किनारे करो।”

15 Nov 2019, 4:52 PM

हिमाचल प्रदेश: बर्फबारी को ध्यान में रखते हुए रोहतांग दर्रा आधिकारिक रूप से बंद

हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के एडीएम अक्षय सूद ने कहा, “रोहतांग दर्रा आधिकारिक रूप से बंद हो गया है। अगर 15 नवंबर के बाद बर्फबारी होती है, तो पर्यटकों को अब रोहतांग घाटी में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मैं लोगों से उच्च इलाकों में न जाने की अपील करता हूं। क्योंकि लोगों की सुरक्षा बेहद जरूरी है।”

15 Nov 2019, 4:37 PM

दिल्ली: चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को दी जा रही है विदाई, समारोह आयोजित

दिल्ली में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को सुप्रीम कोर्ट परिसर में विदाई दी गई। आज सीजेआई के रूप में उनका आखिरी कार्यदिवस था। वह 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। जस्टिस शरद अरविंद बोबडे अगले चीफ जस्टिस होंगे।

15 Nov 2019, 4:32 PM

उन रिपोर्ट और खबरों को दबा दिया जाता है, जो सरकार पर सवाल खड़े करते हैं: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस से बात करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था पर भी घेरा। उन्होंने कहा, “इस सरकार में उन रिपोर्ट और खबरों को दबा दिया जाता है, जो इन पर सवाल खड़ा करे। ऐसी रिपोर्ट सिर्फ लीक होती है। राष्ट्रीय सांख्यिक कार्यालय की एक कमिटी ने NSO के आंकड़ों को जून 2019 में जारी करने की मंजूरी दे दी थी, लेकिन सरकार ने जारी होने से रोक दिया।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “NSO के लीक हुए उपभोग व्यय सर्वेक्षण से पता चला है कि भारत वासियों के महीने के औसतन खर्चे में 3.7 प्रतिशत गिरावट आई है। इस तरह की गिरावट 40 साल में पहली बार आई है। जो व्यक्ति 2011-12 में महीने का 1501 रूपये खर्च करता था, वह 2017-18 में 1446 रुपये खर्च कर रहा है। ग्रामीण भारत में तो यह गिरावट 8.8 प्रतिशत है। सबसे गंभीर विषय यह है कि लोगों के भोजन की खपत तक में गिरावट आई है।”

15 Nov 2019, 4:20 PM

कश्मीर पिछले 103 दिनों से लॉकडाउन की स्थिति में है: कांग्रेस

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “कश्मीर पिछले 103 दिनों से लॉकडाउन की स्थिति में है। पीएम मोदी पूरे विश्व में “सब चंगा सी’, 'ऑल इज वेल’ कह रहे हैं। कश्मीर में न मंदिरों में घंटे बज रहे हैं, न आरती की मधुर वाणी सुनाई दे रही है, न मस्जिदों से अजान की आवाज। न मोबाइल फोन बज रहे हैं, न बिजली है, न ही दवाइयां। यह कैसा समाधान है, जिसमें लोगों को बात करने की इजाजत नहीं है, बिजली नहीं है, दवाई नहीं है। कश्मीर कर्फ्यू में, कश्मीरी परेशान, और आप कहते हैं हो गया समाधान?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “आपने (मोदी सरकार) डेटा सर्विस बंद कर रखी है, तो एसएमएस, ब्रॉडबैंड एवं प्रीपेड सेवाएं क्यों बंद हैं? क्या कारण हैं कि आपने स्थापित राजनैतिक दलों के नेताओं को अभी तक बंद कर रखा है? जब भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात हैं, तो मुख्यधारा के इन नेताओं को किस आधार पर अंदर रखा गया है?”

पवन खेड़ा ने कहा, “कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाने में नेहरू जी, पटेल साहब सहित कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ-साथ इन नेताओं का भी योगदान रहा है, जिन्हें आज आपने हिरासत में रखा है। हम यह जानना चाहते हैं कि सोमवार से शुरू होने वाले संसद के सत्र में क्या डाक्टर फारूख अब्दुला अपनी आवाज उठा पाएंगे ? क्या उन्हें आने दिया जाएगा?”

15 Nov 2019, 3:53 PM

भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट: मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

बांग्लादेश के खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया है। मयंक ने 303 गेंदों में 202 रन बनाए।

15 Nov 2019, 3:44 PM

दिल्ली: राजघट पहुंचकर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने बापू को दी श्रद्धांजलि

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने दिल्ली में राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। आज मुख्य न्यायाधीश के रूप में उनका अंतिम कार्य दिवस है। सीजेआई गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो जाएंगे।

15 Nov 2019, 3:36 PM

दिल्ली की एक अदालत का पुलिस को निर्देश, शेहला को गिरफ्तार करने से 10 दिन पहले जारी करें नोटिस

दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह शेहला रशीद को गिरफ्तार करने से 10-दिन पहले नोटिस जारी करे। शेहला रशीद ने भारतीय सेना को लेकर एक बयान दिया था।

6 सितंबर को जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया था। उनके खिलाफ यह प्राथमिकी आईपीसी की धारा 124 ए (राजद्रोह), 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देना) के तहत दर्ज की गई थी।

शेहला के खिलाफ यह मामला सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। अलख ने अपनी शिकायत में कथित तौर पर भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप लगाते हुए शेहला को गिरफ्तार करने की मांग की थी।

15 Nov 2019, 3:29 PM

सबरीमाला मंदिर जाने वाली महिलाओं को सुरक्षा नहीं देगी सरकार: केरल देवस्वोम बोर्ड के मंत्री

केरल देवस्वोम बोर्ड के मंत्री सुरेन्द्रन ने कहा, “राज्य सरकार सबरीमाला मंदिर जाने वाली किसी भी महिला को सुरक्षा प्रदान नहीं करेगी। तृप्ति देसाई जैसे कार्यकर्ताओं को सबरीमाला को अपनी ताकत दिखाने की जगह के रूप में नहीं देखना चाहिए। अगर उन्हें पुलिस सुरक्षा चाहिए तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए।”

15 Nov 2019, 3:25 PM

कर्नाटक उपचुनाव: अरुण कुमार गुठथुर को रानीबेन्नूर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया

15 Nov 2019, 3:22 PM

आईएनएक्स मीडिया केस: दिल्ली हाई कोर्ट से चिदंबरम की नियमित जमानत खारिज

आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की नियमित जमानत खारिज कर दी है। चिदंबरम फिलहाल आएनएक्स मीडिया मामले ईडी से संबंधिन मामले में तिहाड़ जेल में बंद है।

15 Nov 2019, 3:02 PM

वादा याद दिलाने पर भड़के मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे, विरोध कर रहे लोगों को हड़काया, फाड़ डाले बैनर

बिहार के बक्सर में वादा याद दिलाने पर मोदी के मंत्री अश्विनी चौबे भड़क गए। इस दौरान उन्होंने विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों को हड़काया और उनका बैनर फाड़ डाला। दरअसल यह लोग उस गेस्ट हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे, जहां अश्विनी चौबे रुके हुए थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि मंत्री जी ने वादा किया था कि बक्सर जिला अस्पताल में खराब अल्ट्रासाउंड मशीन को एक महीने के भीतर ठीक करा दिया जाएगा। बावजूद इसके तीन महीने बाद भी अल्ट्रासाउंड मशीन ठीक नहीं कराया गया। नाराज लोगों को जैसे इस बात की खबर लगी की मंत्री जी गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं वे मौके पर हुंच गए हैं और प्रदर्शन करने लगे।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पिछले 10 महीनों से अल्ट्रासाउंड मशीन अस्पताल में खराब पड़ी हुई है। मंत्री जी ने इसे ठीक कराने का आश्वासन दिया था। अप्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब इसका विरोध किया गया तो मंत्री जी भड़क गए और धक्का देने लगे।

15 Nov 2019, 2:46 PM

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ऑड-ईवन वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने का नहीं हो सकता उपाय

प्रदूषण पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बात कही है। कोर्ट ने कहा कि ऑड-ईवन स्कीम वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने का उपाय नहीं हो सकता है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के लोग प्रदूषण से लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि दिल्ली वासी आखिर कैसे सांस लें?

सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ऑड-ईवन एक स्थायी समाधान नहीं हो सकता है, खासकर जब केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कहना है कि कारों में प्रदूषण का स्तर 3 प्रतिशत है। कचरा डंपिंग, निर्माण अपशिष्ट और सड़क की धूल भी प्रदूषण के स्तर में प्रमुख योगदानकर्ता हैं।

15 Nov 2019, 2:14 PM

दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम से 5 से 15 फीसदी प्रदूषण घटा: केजरीवाल सरकार

15 Nov 2019, 2:11 PM

दिल्ली में एयर प्यूरीफायर टावर लगाने के लिए रोड मैप तैयार करे केंद्र सरकार: सुप्रीम कोर्ट

प्रदूषण पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रदूषण संकट से निपटने और दिल्ली की हवा को साफ करने के लिए केंद्र सरकार एयर प्यूरीफायर टावर लगाने के लिए रोड मैप तैयार करे। इसके साथ ही कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि बताएं दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम लागू करने से कोई फायदा हुआ है?

15 Nov 2019, 2:02 PM

जेएनयू विवाद: वीसी जगदीश कुमार ने हॉस्टल चार्ज में बदलाव को बताया वाजिब

जेएनयू में चल रहे विवाद पर कुलपति जगदीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हड़ताल खत्म करने की अपील और हॉस्टल चार्ज में बदलाव को वाजिब बताया है।

15 Nov 2019, 1:33 PM

प्रकाश जावड़ेकर बोले- हम प्रदूषण के मुद्दे पर बहुत गंभीर हैं

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम प्रदूषण के मुद्दे पर बहुत गंभीर हैं और सभी एजेंसियों के संयुक्त सहयोग की जरूरत है।

15 Nov 2019, 1:30 PM

वकील-पुलिस झड़प मामला: HC ने कहा- जांच पूरी होने तक पुलिस पक्ष से नहीं होगी गिरफ्तारी

15 Nov 2019, 1:14 PM

ढ़ते प्रदूषण को लेकर बुलाई गई पार्ल्यामेंट्री स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर बुलाई गई पार्ल्यामेंट्री स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में अधिकारी नहीं पहुंचे।

15 Nov 2019, 1:03 PM

‘मोदीनॉमिक्स’ के डंक से अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता, सरकार को छिपानी पड़ रही अपनी रिपोर्ट- राहुल

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “देश की अर्थव्यवस्था पर ‘मोदीनॉमिक्स’ के डंक का इतना बुरा असर पड़ा है कि सरकार को अपनी ही रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है।”

15 Nov 2019, 12:53 PM

मुंबई: लता मंगेशकर की हालत में सुधार, ब्रिज कैंडी अस्पताल में इलाज जारी

15 Nov 2019, 12:49 PM

महाराष्ट्र: राज्यपाल ने शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस को मिलने का दिया समय, किसानों के मुद्दों पर होगी चर्चा

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं को मिलने के लिए शनिवार को दोपहर 3 बजे का समय दिया है। तीनों पार्टियों ने किसानों के मुद्दों पर बात करने के लिए राज्यपाल से समय मांगा था।

15 Nov 2019, 12:43 PM

भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट: मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक

बांग्लादेश के खिलाफ मध्य प्रदेश के इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही मयंक ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया है।

15 Nov 2019, 12:37 PM

वीर बिरसा मुंडा की जयंती पर सादर नमन: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “वीर बिरसा मुंडा की जयंती पर सादर नमन। उनका आदिवासी समाज की दशा और दिशा बदलने का अदम्‍य साहस हम सब के लिए प्रेरणा का स्रोत है।”

15 Nov 2019, 12:36 PM

महाराष्ट्र: शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने किसानों के मुद्दों पर बात करने के लिए राज्यपाल से समय मांगा

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस नेताओं ने किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए शनिवार को एक बैठक के लिए राज्य के राज्यपाल से समय मांगा है।

15 Nov 2019, 12:31 PM

सोमवार को ऑड-ईवन बढ़ाने पर केजरीवाल सरकार लेगी फैसला

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अगले दो दिनों में हवा कुछ साफ होने के आसार हैं, ऐसे में वह जबरन दिल्ली वासियों पर ऑड-ईवन थोपना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर अगले दो दिनों में स्थिति नहीं सुधरी तो सोमवार को ऑड-ईवन बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा। आज दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम खत्म हो रहा है।

15 Nov 2019, 12:21 PM

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू, 5 साल चलेगी सरकार: शरद पवार

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, सरकार पूरे 5 साल चलेगी। इससे पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने यह साफ किया था कि राज्य का मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

15 Nov 2019, 12:17 PM

चीफ जस्टिस गोगोई शाम 5:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश भर के जजों को करेंगे संबोधित

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का आज अंतिम कार्य दिवस है। जस्टिस गोगोई शाम 5:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश भर के जजों को संबोधित करेंगे।

15 Nov 2019, 11:41 AM

मनी लाउंड्रिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट से ईडी को बड़ा झटका, डीके शिवकुमार को मिली राहत

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। साथ ही ईडी को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की ओर से दायर उस याचिका को खारिज कर दी है, जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट से डीके शिवकुमार को मिली जमानत को चैलेंज किया गया था। फिलहाल डीके शिवकुमार मनी लाउंड्रिंग मामले में जमानत पर जेल से बाहर हैं।

सुनवाई के दौरान जस्टिस नरीमन ने ईडी को फटकार भी लगाई है। जस्टिस नरीमन ने ईडी से कहा कि अपने अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को पढ़ने के लिए कहें। कोर्ट ने कहा कि हमारे फैसलों को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। कोर्ट ने ईडी को फटकार लगाते हुए कहा कि आप डीके शिवकुमार केस में पी चिदंबरम की दलील पेश कर रहे हैं, जो कि कॉपी-पेस्ट है और इसमें बदलाव भी नहीं किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने डीके शिवकुमार की याचिका पर ईडी को नोटिस दिया कि वह उनके खिलाफ एफआईआर को खारिज करें।

दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद डीके शिवकुमार 23 अक्टूबर को तिहाड़ जेल से रिहा हुए थे। कोर्ट ने उन्हें 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा किया था। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने उन्हें बिना इजाजत विदेश न जाने का भी निर्देश दिया है। शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था। ईडी पूरे मामले की जांच कर रही है।

15 Nov 2019, 11:23 AM

शीतकालीन सत्र को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ने 17 नवंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 17 नवंबर को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने जा रहा है।

15 Nov 2019, 11:09 AM

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच NCP नेता नवाब मलिक का बड़ा बयान, कहा- शिवसेना का ही होगा सीएम

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल के बीच एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का सीएम होगा क्या? सीएम के पोस्ट को लेकर ही शिवसेना-बीजेपी के बीच में विवाद हुआ, तो निश्चित रूप से सीएम शिवसेना का होगा। शिवसेना को अपमानित किया गया है, उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी बनती है।”

15 Nov 2019, 11:02 AM

पंजाब: अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने प्रार्थना की

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह ने आज तड़के पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना की। दोनों कलाकारों ने गुरुवार को अपनी पहली शादी की सालगिरह मनाई।

15 Nov 2019, 10:56 AM

बतौर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का आज अंतिम कार्य दिवस

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का आज अंतिम कार्य दिवस है। सीजेआई गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। उन्होंने कोर्ट 1 में अगले मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे के साथ बैठक की और आज सूचीबद्ध सभी 10 मामलों में नोटिस जारी किए।

15 Nov 2019, 10:38 AM

भारत-चीन सीमा पर हम सूझबूझ से काम ले रहे: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

15 Nov 2019, 9:58 AM

शिवसेना ने कहा- महाराष्ट्र में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत होगा सरकार का गठन

मुंबई में शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार का गठन होगा। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे फैसला लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी।

15 Nov 2019, 9:51 AM

राजस्थान: जयपुर झील में 1000 पक्षी मृत पाए गए

15 Nov 2019, 9:24 AM

मुंबई: नौसेना कर्मी ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की

मुंबई पुलिस के मुताबिक, 25 साल के नौसेना कर्मी अखिलेश यादव ने गुरुवार को आईएनएस आंग्रे में अपनी राइफल से खुद को गोली मार ली। उन्हें आईएनएचएस असविनी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

15 Nov 2019, 8:57 AM

आदिवासी महानायक और स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को उनकी जयंती पर नमन: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बिरसा मुंडा को उनकी जयंती पर नमन किया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ जल, जंगल, जमीन और आदिवासी अस्मिता के लिए संघर्ष कर अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए। आपने कहा कि आदिवासियों के जल, जंगल, जमीन से जुड़े फैसले आदिवासी लेंगे। आदिवासी महानायक और स्वतंत्रता सेनानी भगवान बिरसा मुण्डा को उनकी जयंती पर शत शत नमन।”

15 Nov 2019, 8:51 AM

हरियाणा: गुरुग्राम में भी खतरनाक स्तर पर प्रदूषण का स्तर

15 Nov 2019, 8:49 AM

दिल्ली में चारों तरफ छाया धुएं का गुबार

15 Nov 2019, 8:48 AM

गाजियाबाद में भी हवा की गुणवत्ता खराब

15 Nov 2019, 8:02 AM

ट्रेड डील को मूर्त रूप देने के लिए अगले हफ्ते भारत आएगा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल

15 Nov 2019, 7:57 AM

दिल्ली में आज भी प्रदूषण खतरनाक स्तर पर

15 Nov 2019, 7:28 AM

बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच वोडाफोन आइडिया, एयरटेल को झटका, दूसरी तिमाही में 74,000 करोड़ का घाटा

देश की गिरती अर्थव्यवस्था के बीच वोडाफोन आइडिया और एयरटेल को झटका लगा है। दोनों कंपनियों को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में करीब 74,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इसमें वोडाफोन आइडिया ने पुरानी सांविधिक देनदारियों के लिए दूसरी तिमाही में ऊंचे प्रावधान के चलते 50,921 करोड़ रुपये और जबकि भारती एयरटेल ने इसी के चलते 23,045 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

लोकप्रिय