बड़ी खबर LIVE: बेलग्रेड के सम्मेलन में शशि थरुर ने पाक को लताड़ा, कहा- भारत में दखल देने की जरूरत नहीं

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बेलग्रेड में आयोजित 141वें अंतर जनप्रतिनिधि सम्मेलन में पाकिस्तान को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आंतरिक मामले को उठाया है, भारतीय दल इसकी कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि भारत में दखल देने की जरूरत नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

16 Oct 2019, 10:54 PM

पुणे एयरपोर्ट पर लगा हाईटेक बॉडी स्कैनर, कपड़े और शरीर में छिपाई चीज को फौरन खोज निकलता है

पुणे एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए 15 अक्टूबर से ट्रायल आधार पर हाईटेक बॉडी स्कैनर लगाया गया है। नया बॉडी स्कैनर स्वचालित तौर पर कपड़ों या शरीर में छिपाए गए किसी भी प्रतिबंधित वस्तु का पता लगा लेता है। पुणे एयरपोर्ट ऑथरिटी ने बताया कि एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया देश भर के एयरपोर्ट पर इसी तरह के 200 बॉडी स्कैनर लगाने की योजना बना रहा है।

16 Oct 2019, 10:51 PM

वेंकैया नायडू से मिले चिरंजीवी, उपराष्ट्रपति भवन में दिखाई गई तेलगु सुपरस्टार की फिल्म

16 Oct 2019, 10:36 PM

हरिद्वार में दो बंदूकें लहराते हुए शख्स का वीडियो वायरल, पुलिस ने जांच की बात कही

हरिद्वार में वायरल हो रहे एक वीडियो में एक शख्स द्वारा दो बंदूकें लहराने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की बात कही है। सर्किल ऑफिसर अभय सिंह ने कहा कि पुलिस वीडियो का सत्यापन और तथ्यों की जांच कराएगी। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि वीडियो हरिद्वार का है या नहीं।

16 Oct 2019, 10:05 PM

केरल में शख्स के गले से लिपटा विशाल अजगर, ग्रामीणों की मदद से बची जान, देखें वीडियो

केरल के तिरुअनंतपुरम में बुधवार को एक ग्रामीण की उस समय जान पर बन आई जब एक विशाल अजगर उसकी गर्दन से बुरी तरह लिपट गया और उसे जकड़ने की कोशिश करने लगा। किसी तरह वहां मौजूद ग्रामीणों ने मिलकर उस अजगर से शख्स की जान छुड़ायी। बाद में उस अजगर को ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया।

16 Oct 2019, 9:59 PM

यूपी के संभल में एसडीएम का अजीबोगरीब ऑफर, करवाचौथ पर सेल्फी खींचो और शौचालय बनवाओ

उत्तर प्रदेश में संभल के अनुमंडलाधिकारी दिपेंद्र यादव ने अपने क्षेत्रवासियों को करवाचौथ पर सेल्फी खींचकर पोस्ट करने का अजीबोगरीब ऑफर दिया है। अपने निर्देश में एसडीएम ने कहा है कि ऐसा करने वालों की पहचान की जाएगी और जिन लोगों के पास अपना शौचालय नहीं होगा उन्हें प्रशासन की ओर स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय उपलब्ध कराया जाएगा।

16 Oct 2019, 9:56 PM

मुंबई में शिवसेना-बीजेपी सरकार पर गरजे शरद पवार, बोले- इससे बुरी सरकार किसी ने नहीं देखी

एनसीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने मुंबई में एक चुनावी सभा में कहा कि बीजेपी-शिवसेना के राज में समाज का कोई भी वर्ग खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोगों ने उनसे कहा कि बीजेपी-शिवसेना सरकार से बुरा दौर उन्होंने नहीं देखा। पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले 5 वर्षों में 16,000 किसानों ने आत्महत्या की है।

16 Oct 2019, 9:40 PM

बेलग्रेड के सम्मेलन में शशि थरुर ने पाक को लताड़ा, कहा- भारत में दखल देने की जरूरत नहीं

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बेलग्रेड में आयोजित 141वें अंतर जनप्रतिनिधि सम्मेलन में पाकिस्तान को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के एक आंतरिक मामले को उठाया है। भारतीय प्रतिनिधिमंडल उसका पुरजोर विरोध करता है और उसे खारिज करता है। उन्होंने कहा कि भारत के आंतरिक मामले में सीमा पार के दखल की कोई जरूरत नहीं।

16 Oct 2019, 8:56 PM

सीमाओं की सुरक्षा के लिए ड्रोन खरीदने की तैयारी में भारतीय सेना

पाकिस्तान और चीन के साथ सीमाओं पर बढ़ते खतरों से पार पाने के लिए भारतीय सेना ऐसे ड्रोन खरीदने की योजना बना रही है, जो सामान की ढुलाई करने और मिसाइल की तरह अटैक करने में सक्षम होंगे। सेना के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही इन ड्रोन का इस्तेमाल ऊंचाई वाले सीमा क्षेत्र में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की तरह निगरानी करने के लिए किया जाएगा।

16 Oct 2019, 8:49 PM

जम्मू-कश्मीर: पंजाब के दो सेब व्यापारियों को आतंकवादियों ने गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर में पंजाब के दो सेब व्यापारियों चरणजीत सिंह और संजीव को आज शाम 7.30 बजे के करीब आतंकवादियों ने गोली मार दी। इलाज के दौरान चरणजीत की मौत हो गई जबकि संजीव की हालत गंभीर बनी हुई है।

16 Oct 2019, 8:36 PM

जम्मू और कश्मीर: पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आज अनंतनाग का किया दौरा

जम्मू और कश्मीर में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आज अनंतनाग का दौरा किया। उन्होंने पाजलपोरा, बिजबेहारा में सफल ऑपरेशन के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों की तारीफ की, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादी मारे गए थे।

16 Oct 2019, 8:31 PM

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सिद्धरमैया ने कहा, “बैठक अच्छी रही। हमने राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।”

16 Oct 2019, 8:18 PM

शाहजहांपुर केस: पूर्व गृह राज्यमंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्यमानंद की न्यायिक हिरासत बढ़ी

शाहजहांपुर केस में यौन शोषण के आरोपों से घिरी पूर्व गृह राज्यमंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्यमानंद की न्यायिक हिरासत बढ़ गई है। अब वो 30 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

16 Oct 2019, 8:11 PM

ग्लोबल हंगर इंडेक्स के जारी आंकड़ों पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- मोदी सरकार की असफलता

ग्लोबल हंगर ट्रैकिंग ने मंगलवार को भारत के संबंध में चौंकाने वाले आंकड़े जारी किए हैं। इसके मुताबिक भारत विश्व के उन 117 देशों में 102वें नंबर पर आ गया है इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने आगे कहा कि इस रैंकिंग से सरकार की नीति में भारी असफलता का पता चलता है और मोदी के खोखले ‘सबका साथ’ के दावे पर लगाम लग जाती है।

16 Oct 2019, 7:58 PM

दिल्ली: कल है करवा चौथ, तैयारियों में जुटी महिलाएं

16 Oct 2019, 7:56 PM

आतंकी हमले में मारे गए छत्‍तीसगढ़ के मजदूर के परिवार को मिलेगी 4 लाख की सहायता: भूपेश बघेल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को आतंकी हमले में मारे गए छत्तीसगढ़ के मजदूर के परिजनों को भूपेश सरकार ने 4 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। वहीं छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना की निंदा करते हुए अधिकारियों से पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता उलपब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

16 Oct 2019, 7:31 PM

मुंबई: पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक सुरिंदर अरोड़ा को आर्थिक अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

मुंबई में पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक सुरिंदर अरोड़ा को शहर की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले आज, उनसे ईओडब्लू द्वारा पीएमसी बैंक घोटाले के संबंध में पूछताछ की गई थी।

16 Oct 2019, 7:29 PM

अयोध्या केस: 5 जजों की संवैधानिक पीठ कल चेंबर में बैठेगी

16 Oct 2019, 7:16 PM

पाकिस्तान से आतंकवादियों के एक समूह ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की

रक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले से जुड़ी ताजा खुफिया सूचनाओं के बाद पंजाब और जम्मू में डिफेंस बेसों को हाई अलर्ट पर रखा गया हैं। ताजा खुफिया इनपुट इस ओर इशारा कर रहे हैं कि पाकिस्तान से आतंकवादियों के एक समूह ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की है।

16 Oct 2019, 6:57 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक फिलीपींस और जापान का दौरा करेंगे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, 'राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक फिलीपींस और जापान का दौरा करेंगे।

16 Oct 2019, 6:52 PM

आर्मी सूत्रों के मुताबिक, इंडियन आर्मी ने अमेरिका से तोप के लिए गाइडेड हथियार खरीदे

16 Oct 2019, 6:12 PM

अयोध्या केस: जो भी फैसला आएगा वह हमें मंजूर, दोबारा अपील नहीं करेंगे: इकबाल अंसारी

सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई पूरी होने के बाद मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि फैसले की घड़ी आ गई है, कोर्ट से जो भी फैसला आएगा वह हमें मंजूर है। उन्होंने कहा कि हम दोबारा अपील नहीं करेंगे।

16 Oct 2019, 5:17 PM

पंजाब, जम्मू में सन्य ठिकानों हमले की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी

पंजाब, जम्मू में सैन्य ठिकानों पर आतंकी हमले की ताजा खुफिया इनपुट के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से आतंकवादी हमले की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि पंजाब और उसके आसपास के इलाकों में आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने घुसपैठ की है जो हमले को अंजाम दे सकते हैं।

16 Oct 2019, 4:58 PM

मोदी राज में अर्थव्यवस्था बुरे हाल में है: कांग्रेस

देश की मौजूदा खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, “मोदी राज में अर्थव्यवस्था बुरे हाल में है। नवरत्न कंपनियों को बेचा जा रहा है। बैंकों की हालत खराब है। राष्ट्रीयकृत बैंकों के ₹9,20,530 करोड़ एनपीए हो चुके हैं। पिछले 23 दिन से महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक से लोग अपना पैसा नहीं निकाल पा रहे है।”

16 Oct 2019, 4:51 PM

अयोध्या विमाद: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी बोले- मुंह में राम,मन में नाथूराम । हे राम

16 Oct 2019, 4:43 PM

मध्य प्रदेश: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर बीजेपी नेता गोपाल भार्गव को चुनाव आयोग की नसीहत

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता गोपाल भार्गव की टिप्पणी पर सख्त हिदायत दी है। आयोग ने भार्गव से कहा कि जनता को संबोधित करते वक्त भविष्य में अधिक सावधान रहें।

भार्गव ने कहा था, “बीजेपी उम्मीदवार भारत का प्रतिनिधित्व करता है, कांग्रेस उम्मीदवार पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करता है।” झाबुआ में एक चुनावी रैली के दौरान भार्गव द्वारा दिए गए इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है।

16 Oct 2019, 4:23 PM

अयोध्या भूमि विवाद में 23 दिनों के भीतर फैसला आ जाएगा: हिंदू महासभा

अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई पूरी होने के बाद हिंदू महासभा के वकील वरुण सिन्हा ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने आदेश को सुरक्षित रखा है और यह स्पष्ट किया है कि इस मामले में 23 दिनों के भीतर फैसला आ जाएगा।”

16 Oct 2019, 4:02 PM

अयोध्या केस में बहस पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

अयोध्या केस में सभी पक्षों की बहस पूरी हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा लिया है। अब सुप्रीम कोर्ट पैसला लिखेगा। फैसला लिखने में कोर्ट को करीब एक हमीने का वक्त लगेगा।

16 Oct 2019, 3:51 PM

हिंदू पक्ष की दलील पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन बोले- हम दो सदी से जमीन का मालिक

सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई जारी है। मुस्लि पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि अगर हिंदू 1885 से टाइटल साबित करने में सक्षम हैं, तो मैं इसके जवाब में दो शताब्दियों से अधिक पहले से इस जगह का मालिक हूं।

वकील राजीव धवन ने हिन्दू पक्ष की दलील का जवाब देते हुए कहा कि यात्रियों की किताबों के अलावा इनके पास जमीन के मालिकाना हक का कोई सबूत नहीं है। धवन ने कहा कि इनकी विक्रमादित्य मन्दिर की बात मान भी लें तो भी यह राम जन्मभूमि मंदिर की दलील से मेल नहीं खाता।

16 Oct 2019, 3:47 PM

अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार मिला, गांगुली को BCCI अध्यक्ष बनने का मौका मिला, बंगाल को गर्व है: ममता

16 Oct 2019, 3:45 PM

सीपीआईएम के मोहम्मद सलीम ने बीजेपी महासचिव सायंतन बसु को कानूनी नोटिस भेजा

सीपीआईएम के मोहम्मद सलीम ने खुद पर की गई टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल के बीजेपी महासचिव सायंतन बसु को कानूनी नोटिस भेजा है। सायंतन बसु ने कहा था कि सलीम आईएसआई के एजेंटे हैं।

16 Oct 2019, 3:30 PM

अगर धवन को नक्शे पर आपत्ति थी तो वह कोर्ट से कह देते: कुणाल किशोर

कुणाल किशोर, वकील धवन को सौंपे गए नक्शे के प्रकाशक ने कहा, “वे एक बुद्धिजीवी हैं, उन्होंने सोचा कि अगर यह नक्शा अदालत के सामने पेश किया जाता है तो उनका मामला न के बराबर हो जाएगा। अगर धवन को नक्शे पर आपत्ति थी तो वह कोर्ट से कह देते।”

16 Oct 2019, 3:21 PM

तमिलनाडु: रामेश्वरम में हुई बारिश

16 Oct 2019, 3:20 PM

राजस्थान: ट्रक ड्राइवर का शव परिजनों ने लेने से माना किया, उचित मुआवजे की मांग

जम्मू-कश्मीर में 14 अक्टूबर को ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में राजस्थान के भरतपुर में ट्रक चालक के परिजनों ने पार्थिव शरीर को लेने से इनकार कर दिया। परिजनों ने कहा, “हम उन्हें शहीद का दर्जा दिए जाने के साथ पर्याप्त मुआवजा दिया जाए।”

16 Oct 2019, 3:16 PM

आएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत अर्जी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार तक सुनवाई स्थगित

16 Oct 2019, 3:14 PM

कर्नाटक: गुलबर्गा विश्वविद्यालय में कन्हैया कुमार के कार्यक्रम को अनुमति नहीं

कन्हैया कुमार के कार्यक्रम की अनुमति रद्द करने पर कर्नाटक की गुलबर्गा विश्वविद्यालय कि उपकुलपति परिमाला अम्बेकर ने कहा, “हमें परिसर की सुरक्षा को लेकर चिंता हुई, जिसे देखते हुए, मैंने कार्यक्रम को रद्द करने का निर्णय लिया। गवर्नर का कोई आदेश नहीं था।”

16 Oct 2019, 3:11 PM

हिंदू महासभा द्वारा पेश किए दावों में भिन्नता: मुस्लिम पक्ष

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई जारी है। इस दौरान कोर्ट में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि हिंदू महासभा द्वारा पेश किए दावों में भिन्नता है।

16 Oct 2019, 3:07 PM

मध्य प्रदेश: शिवपुरी के जिला अस्पताल में 50 साल के व्यक्ति की मौत मामले में 5 डॉक्टर निलंबित

मध्य प्रदेश में शिवपुरी के एक जिला अस्पताल में 50 वर्षीय व्यक्ति के शरीर पर चींटियों को देखे जाने और फिर मरने के बाद एक सिविल सर्जन सहित 5 डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है।

16 Oct 2019, 3:04 PM

अयोध्या भूमि विवाद: सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से कोई याचिका नहीं लगाई गई: जफरयाब जिलानी

अयोध्या भूमि विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अपील वापस लेने की खबरों पर सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने कहा, “किसी भी तरह की अर्जी दी जाएगी कोर्ट में दी जाएगी, कोई अर्जी दाखिल नहीं की गई है।”

16 Oct 2019, 3:01 PM

राम जन्मभूमि विवाद: मुस्लिम पक्ष के वकील कोर्ट में बोले- मैंने नक्शा फाड़ा ये वायरल हो गया

राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में जारी है। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन पक्ष रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह वायरल हो गया है कि मैंने कोर्ट में नक्शा फाड़ा, लेकिन मैंने कोर्ट के आदेश पर ऐसा किया। धवन ने कहा कि मैंने कहा था कि मैं इसे फेंकना चाहता हूं, तब चीफ जस्टिस ने कहा कि तुम इसे फाड़ सकते हो। इसपर चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने कहा था कि अगर आप फाड़ना चाहें तो फाड़ दें।

16 Oct 2019, 2:23 PM

अयोध्या भूमि विवाद: चीफ जस्टिस ने कहा, अब नहीं स्वीकार की जाएगी कोई नई याचिका

अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट मे जारी है। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि इस मामले में अब कोई नई याचिका स्वीकार नहीं की जाएगी।

16 Oct 2019, 2:07 PM

लंच के बाद सुप्रीम कोर्ट अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई फिर से शुरू

लंच के बाद सुप्रीम कोर्ट अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई फिर से शुरू हो गई है।

16 Oct 2019, 2:05 PM

जम्मू-कश्मीर: काकपोरा इलाके में इलाके में आतंकियों ने छत्तीसगढ़ के मजदूर की हत्या की

जम्मू-कश्मीर के काकपोरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा मारे गए नागरिक की पहचान छत्तीसगढ़ के सेठी कुमार सागर के रूप में हुई है, जो नेहामा में एक ईंट के भट्टे पर काम कर रहा था। राजस्थान के एक ट्रक चालक द्वारा 14 अक्टूबर को शोपियां में आतंकवादियों द्वारा मारे जाने के बाद यह दूसरी हत्या है।

16 Oct 2019, 1:44 PM

अयोध्या केस: उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों की छुट्टी 30 नवबंर तक रद्द

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई आज पुरी हो जाएगी। अगले महीने की 17 तारीख तक इस पर फैसाल आने की उम्मीद है। इस बीच अयोध्या में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों की छुट्टी 30 नवबंर तक रद्द कर दी गई है। अयोध्या में अभी से ही कई कंपनियों की तैनाती कर दी गई है।

16 Oct 2019, 1:38 PM

सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अपील वापस लेने की कोई जानकारी नहीं: जफरयाब जिलानी

ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा कि मुझे सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अपील वापस लेने की कोई जानकारी नहीं है।

16 Oct 2019, 1:33 PM

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के काकपोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक नागरिक की हत्या की

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलवामा के काकपोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक नागरिक की हत्या कर दी है। इलाके को घेरा गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है।

16 Oct 2019, 1:31 PM

हमने सोनिया गांधी से कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की: सिद्धारमैया

कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि यह एक अच्छी बैठक थी। हमने कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

16 Oct 2019, 1:27 PM

महाराष्ट्र: उस्मानाबाद में शिवसेना सांसद ओमराजे निंबालकर पर हमला

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में शिवसेना सांसद ओमराजे निंबालकर पर पार्टी के उम्मीदवार कैलाश पाटिल के चुनाव प्रचार के दौरान चाकू से हमला किया गया। घटना आज सुबह कलांब तालुका में नायगांव पाडोली में हुई।

16 Oct 2019, 1:08 PM

अयोध्या केस: मुस्लिम पक्ष के वकील धवन ने कोर्ट में राम मंदिर का नक्शा फाड़ा, CJI ने जताई नाराजगी

राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई लंच तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इससे पहले सुनवाई के दौरान कोर्ट में उस समय अजीबो-गरीब स्थित पैदा हो गई, जब मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा की तरफ से कोर्ट में पेश राम जन्मस्थान के नक्शे को फाड़ दिया। राजीव धवन के नक्शा फाड़ने पर सीजेआई रंजन गोगोई नाराज हो गए। उन्होंने धवन पर नाराजगी जताई और कहा कोर्ट रूम में इस तरह की रोक-टोक होगी तो सुनना मुश्किल होगा।

16 Oct 2019, 12:56 PM

एनआईए ने तीन साल तक मेरे खिलाफ जांच किए, लेकिन एक भी सबूत पेश नहीं किए: जाकिर नाईक

जाकिर नाइक ने खुद के ऊपर एनआईए द्वारा लगाए गए आरोपों पर बयान दिया है। उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एनआईए, जिसने 3 साल से अधिक समय तक मेरी जांच की, ने सार्वजनिक रूप से मुझे आतंकवाद से जोड़ने के दावे किए, लेकिन उसने एक भी सबूत पेश नहीं किए।

16 Oct 2019, 12:55 PM

पीएमसी बैंक ने पुणे पुलिस और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई

पीएमसी बैंक ने व्हाट्सएप, न्यूज साइट और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैंक के वित्तीय हालत के बारे में अफवाह फैलाने के खिलाफ पुणे पुलिस और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

16 Oct 2019, 12:46 PM

दिल्ली: सोनिया गांधी से मिले सिद्धारमैया

दिल्ली में कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

16 Oct 2019, 12:41 PM

विशाखापत्तनम ग्रामीण: 1800 किलो भांग जब्त, चार गिरफ्तार

विशाखापत्तनम ग्रामीण में आबकारी और निषेध विभाग ने गरिकाबांदा गांव में 1800 किलो भांग जब्त की है। साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

16 Oct 2019, 12:33 PM

राम जन्मभूमि विवाद: वकीलों की दलील पर भड़के चीफ जस्टिस, बोले- ऐसा चलता रहा तो उठकर चले जाएंगे बाहर

राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई हिंदू महासभा के वकील द्वारा प्रस्तुत दलील के बाद कहा कि अगर इस तरह के तर्क चलते रहे तो हम अभी बाहर चले जाएंगे।

सीजेआई की टिप्पणी पर हिंदू महासभा के वकील ने कहा कि कोर्ट का हम बहुत सम्मान करते हैं। मैंने कोर्ट के डेकोरम को भंग नहीं किया है।

16 Oct 2019, 12:22 PM

हाराष्ट्र के टूर ऑपरेटरों ने श्रीनगर का दौरा किया

जम्मू-कश्मीर में सरकार द्वारा कश्मीर पर ट्रेवल एडवाइजरी को हटाने के बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के टूर ऑपरेटरों ने श्रीनगर का दौरा किया। पर्यटन निदेशक, कश्मीर, निसार अहमद वानी ने कहा, “हम कश्मीर में पर्यटन को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।”

16 Oct 2019, 12:18 PM

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सरकार द्वारा मामलों की गलतफहमी के कारण उग्रवाद बढ़ रहा: गुलाम नबी आजादद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “जब से केंद्र में बीजेपी सत्ता में आई है, तब से आतंकवाद को पुनर्जीवित हो गया, क्योंकि वे स्थिति को संभाल नहीं पाए, उनके पास जम्मू-कश्मीर की राजनीति के बारे में कोई नारा नहीं था सिवाय नारेबाजी के। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सरकार द्वारा मामलों की गलतफहमी के कारण उग्रवाद बढ़ रहा है।”

16 Oct 2019, 12:11 PM

अयोध्या भूमि विवाद: हिन्दू महासभा की ओर आखिरी दलील

अयोध्या भूमि विवाद की आखिरी दिन की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ऑल इंडिया हिन्दू महासभा की ओर से विकास सिंह ने एडिशनल डॉक्यूमेंट के तौर पर पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल की ओर से शोधपरक ग्रन्थ पीठ को दिया गया। इस पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने आपत्ति जताई। राजीव धवन ने कहा कि इसे ऑन रिकॉर्ड ना लिया जाए, यह बिल्कुल नई चीज है। इस पर कोर्ट ने कहा कि यह किताब वो बाद में पढ़ेंगे। इसी के साथ ही कोर्ट ने किताब वापस दे दी।

हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने कहा कि कोर्ट ने किसी नए कागजातों को लाने पर मनाही की है। लेकिन कोई पार्टी किसी तरह का सबूत या किताब दे सकती है।

16 Oct 2019, 12:02 PM

अयोध्या भूमि विवाद: सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने दावा वापस लेने के लिए कोर्ट में दी याचिका!

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या भूमि विवाद की आखिरी दिन की सुनवाई जारी है। इस बीच एक बड़ी बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर अहमद फारूकी की ओर से कोर्ट में श्रीराम पांचू के माध्यम से एक आवेदन प्रस्तुत किया गया है, जिसमें इस केस से अपना दावा वापस लिए जाने की बात कही गई है। श्रीराम पांचू मध्यस्थता समूह का एक हिस्सा थे। हालांकि कोर्ट की ओर से अभी इस परर कोई टिप्पणी नहीं आई है।

16 Oct 2019, 11:46 AM

ओडिशा: पूर्व राज्य मंत्री दामोदर राउत ने बीजेपी से इस्तीफा दिया

ओडिशा के पूर्व राज्य मंत्री दामोदर राउत ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें पार्टी द्वारा दरकिनार किया गया और उनकी अनदेखी की गई।

16 Oct 2019, 11:43 AM

हमारे ऊपर कब्जा जमीन पर कब्जा करने का आरोप गलत: हिंदू पक्ष

रामजन्मभूमि की सुनवाई के दौरान रामलला विराजमान के वकील सीएस वैद्यनाथन ने कहा कि मुस्लिम पक्ष हमारे ऊपर कब्जा करने की बात कही है, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम जो मांग रहे हैं वह बाबर के द्वारा जो अवैध निर्माण हुआ था उसकी जमीन मांग रहे हैं।

16 Oct 2019, 11:38 AM

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने हयात अहमद को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज श्रीनगर शहर के डाउनटाउन क्षेत्र में कानून और व्यवस्था तोड़ने के मुख्य सूत्रधार हयात अहमद को गिरफ्तार कर लिया।

16 Oct 2019, 11:35 AM

पीएमसी बैंक मामले में आरोपी 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

पीएमसी बैंक मामले में आरोपी राकेश वधावन, सारंग वधावन और वरियाम सिंह को मुंबई कोर्ट ने 23 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

16 Oct 2019, 11:33 AM

मुस्लिम पक्ष के पास ऐसे कोई सबूत नहीं हैं, जिससे ये साबित हो कि जमीन उनकी है: हिंदू पक्ष

अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई के दौरान रामलला विराजमान की तरफ से सीएस वैद्यनाथन ने कहा कि मुस्लिम पक्ष के पास ऐसे कोई सबूत नहीं हैं, जिससे वे यह साबित कर सकें कि जमीन पर उनका हक है। वहीं मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट के सामने यह दावा किया कि विवादित स्थल पर 22-23 दिसंबर तक नमाज हो रही थी।

16 Oct 2019, 11:29 AM

16 दिसंबर, 1949 के बाद विवादित स्थल पर कोई नमाज अदा नहीं की गई: हिंदू पक्ष

अयोध्या भूमि विवाद की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में जारी है। सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष के सीएस वैद्यनाथन ने कहा कि इस बात के सबूत हैं कि 16 दिसंबर, 1949 के बाद विवादित स्थल पर कोई नमाज अदा नहीं की गई। 22/23 दिसंबर की रात से रामलला वहां विराजमान थे। 23 दिसंबर 1949 को शुक्रवार था, लेकिन मूर्ति होने की वजह से विवादित स्थल पर नमाज नहीं हो सकी थी।

16 Oct 2019, 11:22 AM

अनुच्छेद 370: शटडाउन और हिरासत से संबंधित रिकॉर्ड पेश करे केंद्र- सुप्रीम कोर्ट

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मुद्दे पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंध, शटडाउन और हिरासत से संबंधित सभी आदेशों से जुड़ा रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा है। जम्मू-कश्मीर में विभिन्न प्रतिबंधों के मामले की सुनवाई 25 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

16 Oct 2019, 11:18 AM

दिल्ली: तिहाड़ जेल से ईडी ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार

आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है।

16 Oct 2019, 11:17 AM

पटना: बांकीपुर के बीजेपी विधायक को हुआ डेंगू

बिहार के बांकीपुर के बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने डेंगू हो गया है। उन्होंने कहा, “मैं सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करना चाहता हूं। बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन को तत्काल कदम उठाने चाहिए।”

16 Oct 2019, 11:16 AM

1949 तक विवादित स्थल के अंदर मूर्ति नहीं थी: हिंदू पक्ष

हिंदू पक्ष के वकील सीएस वैद्यनाथन इस समय मुस्लिम पक्षकार के वकीलों की दलील का जवाब दे रहे हैं। जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि विवादित स्थल पर 1949 तक अंदर मूर्ति नहीं थी और हफ्ते में नमाज होती थी।

16 Oct 2019, 11:05 AM

हिंदू महासभा के हस्तक्षेप के आवेदन को खारिज सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया

अयोध्या भूमि विवाद मामले में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने एक पक्ष हिंदू महासभा के हस्तक्षेप के आवेदन को खारिज करते हुए कहा कि यह मामला आज शाम 5 बजे खत्म होने जा रहा है। अब बहुत हो गया है।

16 Oct 2019, 11:03 AM

अयोध्या विवाद की सुनवाई शुरू, हिंदू पक्ष के वकील बोले- मुगलों ने जबरन बनाई मस्जिद

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई शुरू हो गई है। हिंदू पक्ष के वकील अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुगलों ने जबरन मस्जिद बनाई।

16 Oct 2019, 10:58 AM

पी चिदंबरम से मिले कार्ति, कहा- झूठी जांच कर राजनीतिक खेल खेला जा रहा है।

अपने पिता पी चिदंबरम से मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि, मैं अपने पिता से मिलने आया था। वो ठीक हैं। जो भी ये प्रक्रियात्मक खेल खेले जा रहे हैं वे राजनीतिक नाटकीयता के लिए हैं। यह एक झूठी जांच है।

16 Oct 2019, 10:35 AM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में सभी 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए हैं। ये सभी हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे।

16 Oct 2019, 9:52 AM

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई, चार पक्षों को बहस के लिए मिलेंगे 45-45 मिनट

अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ आज आखिरी बार सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कहा कि बुधवार को अयोध्‍या विवाद मामले में वह सुनवाई पूरी करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए उन्‍होंने दोनों पक्षों को दलील देने के लिए कहा है।

16 Oct 2019, 9:48 AM

बिहार: गया में रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस का एक अधिकारी निलंबित

16 Oct 2019, 9:46 AM

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग के बाहरी इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ जारी

16 Oct 2019, 9:44 AM

श्रीनगर में 370 हटाने का विरोध, न्यायिक हिरासत में भेजी गईं उमर की बहन साफिया

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर श्रीनगर में प्रदर्शन किया गया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटने के 70 से अधिक दिन बीत चुके हैं। इतने दिनों के बाद श्रीनगर में मंगलवार को सिविल सोसायटी ने विरोध प्रदर्शन किया। लाल चौक पर कई कश्मीरी महिलाओं ने 370 को हटाने का विरोध किया। फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी साफिया को एक विरोध प्रदर्शन के चलते हिरासत में लिया गया है, आर्टिकल 370 को लेकर हो रहा था विरोध प्रदर्शन।

16 Oct 2019, 9:01 AM

अलीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस में फंदे से लटका मिला छात्र का शव, छात्रों का हंगामा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देर रात एक छात्र का शव बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। इस घटना से एएमयू कैंपस में सनसनी फैल गई। छात्र का शव आफताब हॉल के कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला। घटना की जानकारी मिलते ही आक्रोशित छात्रों ने जमकर बवाल काटा। सुरक्षा-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए कैंपस के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई। मृत छात्र की पहचान अनस शमशी के तौर पर हुई है। वह एमएसडब्ल्यू अंतिम वर्ष का छात्र था और पीलीभीत का रहने वाला था।

16 Oct 2019, 8:44 AM

चिदंबरम से पूछताछ के लिए तिहाड़ पहुंची ED, कार्ति और नलिनी भी मौजूद

16 Oct 2019, 8:21 AM

कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, घिरे आतंकी

16 Oct 2019, 8:21 AM

महाराष्ट्र में आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

16 Oct 2019, 7:55 AM

ओडिशा: मलकानगिरी में एक ट्रक से 150 किलोग्राम गांजा बरामद, दो गिरफ्तार

ओडिशा के मलाकनगिरी से पुलिस ने एक ट्रक से 150 किलोग्राम गांजा जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है।

16 Oct 2019, 7:51 AM

आंध्र प्रदेश: पूर्वी गोदावरी जिले में एक पत्रकार की हत्या, सीएम जगन ने दिए जांच के आदेश

16 Oct 2019, 7:49 AM

दिल्ली: वजीराबाद में एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

16 Oct 2019, 7:27 AM

राम जन्म भूमि मामले की आज ही पूरी हो सकती है सुनवाई, फैसले की आहट से अयोध्या में सुगबुगाहट तेज

अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ आज आखिरी बार सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कहा कि बुधवार को अयोध्‍या विवाद मामले में वह सुनवाई पूरी करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए उन्‍होंने दोनों पक्षों को दलील देने के लिए कहा है। मंगलवार को कोर्ट ने कहा कि बुधवार को एक घंटा मुस्लिम पक्षकार जवाब देंगे। जबकि चार पक्षकारों को 45-45 मिनट मिलेंगे।आज अयोध्या मामले की सुनवाई आज ही खत्म होने की उम्मीद है।

लोकप्रिय