बड़ी खबर LIVE: सियाचिन में 19 हजार फीट की ऊंचाई पर हिमस्खलन, सेना के 4 जवान शहीद, 2 पोर्टरों की भी मौत 

सियाचिन में हुए हिमस्खलन के बाद बर्फ में दबने से भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा इस घटना में 2 पोर्टरों की भी मौत हुई है। बर्फ में दबे कुल 8 लोगों में से जिंदा बचे 2 अन्य जवानों का सैन्य अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

18 Nov 2019, 10:51 PM

सियाचिन में 19 हजार फीट की ऊंचाई पर हिमस्खलन, सेना के 4 जवान शहीद, 2 पोर्टरों की भी मौत

सियाचिन में हुए हिमस्खलन के बाद बर्फ में दबने से भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा इस घटना में 2 पोर्टरों की भी मौत हुई है। बर्फ में दबे कुल 8 लोगों में से जिंदा बचे 2 अन्य जवानों का सैन्य अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

18 Nov 2019, 9:20 PM

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने की पीएम मोदी से मुलाकात

18 Nov 2019, 9:06 PM

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दे रही मुंहतोड़ जवाब

18 Nov 2019, 8:59 PM

हैदराबाद: केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, 1 घायल, जांच जारी

18 Nov 2019, 8:51 PM

हरियाणा: सिरसा में 1450 पेटी अवैध शराब जब्त, 1 शख्स गिरफ्तार

18 Nov 2019, 8:32 PM

शरद पवार से मिलने के बाद बोले संजय राउत- महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार

एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलने के बाद संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने की ज़िम्मेदारी हमारी नहीं थी, जिन लोगों के पास वो ज़िम्मेदारी थी, वे भाग गए, लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही हमारी सरकार बन जाएगी।

18 Nov 2019, 8:30 PM

गुजरात के कई हिस्सों में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

गुजरात के कई शहरों में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. गुजरात के कच्छ, भचाउ, अंजार, तहसील के इलाको में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई। शाम को 7.01 बजे यह झटके महसूस किए गए। भूकंप का एपी सेन्टर भचाउ बताया जा रहा है। भूकंप का एहसास होने के बाद लोग घरों, दफ्तरों और दुकानों से बाहर सड़क पर आ गए। फिलहाल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

18 Nov 2019, 8:10 PM

गुवाहाटी: नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ NESO और AASU ने किया प्रदर्शन

18 Nov 2019, 7:54 PM

दिल्ली: विदेश मंत्री ने भूटान के विदेश मामलों के मंत्री तोंडी दोरजी से की द्विपक्षीय बैठक

18 Nov 2019, 7:48 PM

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले एक्टर कमल हासन

18 Nov 2019, 7:33 PM

सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में सैन्य चौकी, बचाव कार्य जारी

दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन ग्लेशियर में सोमवार को भारतीय सेना की पोस्ट बर्फीले तूफान की चपेट में आ गई। यह घटना करीब 3.30 बजे की है। सेना के सूत्रों ने बताया कि सेना के कई जवान बर्फ के नीचे दबे हुए हैं। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

18 Nov 2019, 7:28 PM

दिल्ली: पुलिस ने सफदरजंग मकबरे के पास प्रदर्शन कर रहे जेएनयू छात्रों को हटाया

दिल्ली पुलिस ने सफदरजंग मकबरे के पास प्रदर्शन कर रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों को हटा दिया है।बता दें किपूरी फीस रोल बैक और अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

18 Nov 2019, 7:15 PM

पीएफ घोटाले पर जवाब देने के बजाए मुंह मोड़ रही बीजेपी सरकार, जवाब तो देना पड़ेगा: प्रियंका

पीएफ घोटाले को लेकर उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मचारी 48 का कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियांका गांधी इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “DHFL-PF घोटाले के सम्बंध में ये जानना जरुरी है कि RTGS लेन देन के आंकडों के अनुसार 41 अरब रुपए की धनराशि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में DHFL के हवाले की गई। अब बीजेपी सरकार अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रही है। लेन-देन के आंकड़े सामने हैं, लेकिन बीजेपी सरकार केवल डायलॉगबाज़ी कर रही है। न असल घोटालेबाज अंदर हैं, न ही कर्मचारियों को पैसे मिलने का कोई आश्वासन मिला है।”

18 Nov 2019, 6:59 PM

5 साल से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहा हूं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई: सरयू राय

बीजेपी के बागी नेता और जमशेदपुर पूर्व से निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय ने कहा, “मैं 5 साल से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहा हूं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उलटे मेरा टिकट रोक दिया गया।”

18 Nov 2019, 6:31 PM

सोनिया से मिले पवार, कहा, कांग्रेस-NCP के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद तय करेंगे आगे की रणनीति

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात करने के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की परिस्थिति पर हमारी नजर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के वरिष्ठ नेता बैठक करेंगे। बैठक में मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी। सभी को भरोसे में लेकर आगे का फैसला लिया जाएगा।

18 Nov 2019, 6:21 PM

एक या दो दिन के भीतर कांग्रेस-NCP के प्रतिनिधि दिल्ली में बैठक कर आगे का रास्ता निकालेंगे: सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ट्वीट कर सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच मुलाकात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कह, “शरद पवार ने आज कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र की स्थिति के बारे में जानकारी दी। यह तय किया गया कि एक या दो दिन में एनसीपी और कांग्रेस के प्रतिनिधि दिल्ली में बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।”

18 Nov 2019, 6:13 PM

जम्मू-कश्मीर: सुंदरबनी के राजौरी में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी के राजौरी में सीमा पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी आर्मी की ओर से शाम 4.15 बजे सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

18 Nov 2019, 6:07 PM

दिल्ली: सोनिया गांधी से मिलने के बाद शरद पवार अपने आवास पर पहुंचे

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात करने के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपने आवास पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीति पर चर्चा हुई है।

18 Nov 2019, 6:01 PM

बढ़ी फीस के खिलाफ JNU छात्रों का धरना जारी, पुलिस ने HRD मिनिस्ट्री से मुलाकात कराने का दिया प्रस्ताव

दिल्ली में जेएनयू के छात्र सफदरजंग मकबरा के पास धरने पर बैठ गए हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्रों के सामने प्रस्ताव रखा है कि अगर छात्र चाहें तो उनके प्रतिनिधिमंडल को एचआरडी मिनिस्ट्री से मुलाकात करवा सकते हैं। हालांकि छात्रों ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। पुलिस ने छात्रों को सफदरजंग मकबरा के पास रोक दिया है। छात्र फीस बढ़ोतरी के खिलाफ संसद मार्च निकाल रहे हैं।

18 Nov 2019, 5:48 PM

दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर हुई उच्च स्तरीय बैठक

दिल्ली में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सचिव सीके मिश्रा, वायु प्रदूषण पर एक उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने कहा, "केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अब स्पष्ट रूप से कहा है कि किसी भी प्रकार के जानबूझकर चूक या लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।”

18 Nov 2019, 5:44 PM

बीजेपी-शिवसेना के बीच समझौते को लेकर मैंने संजय राउत से बात की है: रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, “मैंने समझौते के बारे में संजय राउत जी से बात की थी। मैंने उन्हें 3 साल (बीजेपी से सीएम) और 2 साल (शिवसेना से सीएम) का फॉर्मूला सुझाया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सहमत होती है तो शिवसेना इस बारे में सोच सकती है। मैं बीजेपी के साथ इस पर चर्चा करूंगा।”

18 Nov 2019, 5:40 PM

इलेक्टोरल बॉन्ड से कालेधन को बढ़ावा मिलेगा: कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “किसी भी देश के लोकतंत्र के चुनावों में चुनावी चंदा बहुत महत्वपूर्ण पहलू होता है। चुनावी चंदे के दो महत्वपूर्ण पहलू होते हैं। पहला चंदा कहां से आ रहा है और दूसरा किस पार्टी को कितना चंदा मिल रहा है? इससे ही यह स्पष्ट हो जाता है कि क्या किसी बड़े औद्योगिक घराने से पैसा लेकर सरकार ने उसके लिए कोई नीति बदली, किसी विशेष के पक्ष में कोई निर्णय लिए हों?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा, “28 जनवरी 2017 की दोपहर 1.45 मिनट पर वित्त मंत्रालय ने भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर श्री रामा सुब्रमण्यम गांधी को एक मेल भेजा। इस नोट में भारतीय रिजर्व बैंक से ‘चुनावी बॉण्ड’ योजना लागू करने हेतू आरबीआई एक्ट में संशोधन का ड्राफ्ट था। जनवरी 30, 2017 को भारतीय रिजर्व बैंक ने चुनावी बॉण्ड एवं प्रस्तावित संशोधन दोनों ही को एक ‘गलत मिसाल’ करार दिया ”

पवन खेड़ा ने कहा, “आरबीआई ने विरोध करते हुए कहा कि इस योजना से एवं इस संशोधन से कालेधन को बढ़ावा मिलेगा, काले धन को सफेद बनाने का मौका मिल जाएगा एवं भारतीय मुद्रा पर लोगों की आस्था कमजोर हो जाएगी एवं भारतीय बैंकिग प्रणाली के मौलिक सिद्धांतों को भी कमजोर कर देगा

18 Nov 2019, 5:05 PM

दिल्ली: सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिलने पहुंचे शरद पवार

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिलने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीति पर चर्चा होगी।

18 Nov 2019, 4:58 PM

दिल्ली: JNU छात्रों का प्रदर्शन, 4 मेट्रो स्टेशन अस्थाई तौर पर बंद

18 Nov 2019, 4:36 PM

JNU छात्रों से हम बात करने की कोशिश कर रहे हैं: दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मनदीप एस रंधावा ने कहा, “हम छात्रों से उनकी मांगों के बारे में बात करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें समझा हैं कि वे कानून को हाथ में न लें। लाठीचार्ज के आरोप के बारे में जांच करेंगे।”

18 Nov 2019, 4:21 PM

दिल्ली: JNU छात्र सफदरजंग मकबरा के पास कर रहे हैं प्रदर्शन, पुलिस ने रोका

दिल्ली में जेएनयू के छात्र सफदरजंग मकबरा के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने छात्रों को यहीं पर रोक दिया है। इससे पहले पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया था।

18 Nov 2019, 4:08 PM

राष्ट्रीय सुरक्षा को दरकिनार कर इलेक्टोरल बॉन्ड को हरी झंडी दी गई थी: प्रियंका गांधी

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को दरकिनार कर इलेक्टोरल बॉन्ड को हरी झंडी दिखाई गई थी। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि बीजेपी कालाधन बटोर सके। प्रियंका ने कहा कि कालेधन को खत्म करने के वादे के साथ बीजेपी सत्ता में आई थी, लेकिन वो खुद इससे जुड़ी रही।

18 Nov 2019, 4:05 PM

दिल्ली: पुलिस ने JNU छात्रों को सफदरजंग मकबरा के पास रोका

संसद की ओर मार्च कर रहे जेएनयू के छात्रों को दिल्ली पुलिस ने सफदरजंग मकबरा के पास रोक दिया है। फीस बढ़ोतरी के विरोध में जेएनयू छात्र संसद भवन तक मार्च कर रहे हैं।

18 Nov 2019, 4:03 PM

शिवसेना, टीएमसी समेत अन्य दलों का राज्यसभा के स्पीकर को नोटिस, आर्थिक संकट पर चर्चा कराने की मांग

शिवसेना और तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने राज्यसभा के स्पीकर वेंकैया नायडू को नोटिस दिया है। देश में पैदा हुई आर्थिक संकट पर राज्यसभा में चर्चा कराने की मांग की गई है।

18 Nov 2019, 3:53 PM

केंद्र सरकार ने मेघालय के HNLC को गैरकानूनी संगठन घोषित किया

18 Nov 2019, 3:34 PM

दिल्ली: JNU छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जेएनयू के छात्र बेर सराय रोड के पास बैरिकेड्स तोड़ने के बाद संसद की ओर मार्च कर रहे हैं। इस बीच पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया है। कई छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है।

18 Nov 2019, 3:25 PM

झारखंड में मिनरल बहुत, फिर भी वहां के लोग गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने को मजबूर: निशिकान्त दुबे

गोड्डा (झारखंड) से बीजेपी सांसद निशिकान्त दुबे ने अपने क्षेत्र की समस्या उठाते हुए कहा कि झारखंड में मिनरल बहुत है फिर भी वहां के लोग गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने को मजबूर हैं। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा की कमी की वजह से स्कूल में ड्रॉप आउट रेशियो काफी ज्यादा है।

18 Nov 2019, 2:49 PM

राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोल रहे हैं

राज्यसभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में ऐसा देखा गया कि जो बिल यहां पेश किए गए उनमें से बहुत कम ऐसे बिल थे जन्हें संसद की समितियों के पास भेजा गया।

18 Nov 2019, 2:49 PM

बाबा साहेब अंबेडकर की वजह से देश को बहुत कुछ मिला: पीएम

राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “बाबा साहेब लोकसभा के लिए नहीं चुने जा सके, लेकिन वे राज्यसभा पहुंचे। बाबा साहेब अंबेडकर के कारण देश को बहुत कुछ प्राप्त हुआ है।”

18 Nov 2019, 2:40 PM

देश की बेहतरी के लिए राज्यसभा हमेशा तत्पर रहा: पीएम मोदी

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा, “जब भी देश की भलाई की बात आई यह सदन उसके लिए खड़ा हुआ है। यह व्यापक रूप से माना जाता था कि ट्रिपल तालाक बिल यहां पारित नहीं होगा, लेकिन यह किया गया। इस सदन में पारित होने के बाद जीएसटी अपने वजूद में आया।”

18 Nov 2019, 2:36 PM

राज्यसभा, चुनावी राजनीति से दूर लोगों को देश के विकास में योगदान देने का अवसर देती: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा चुनावी राजनीति से दूर लोगों को देश और इसके विकास में योगदान करने का अवसर देती है।

18 Nov 2019, 2:31 PM

राज्यसभा के 250वें सत्र के मौके पर पीएम मोदी राज्यसभा में बोल रहे हैं

राज्यसभा के 250वें सत्र के मौके पर पीएम मोदी राज्यसभा में बोल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, “इस सदन ने कई ऐतिहासिक क्षण देखे हैं, इसने इतिहास बनाया है और इतिहास बनते देखा भी है। यह दूर-दृष्टि वाला सदन है।”

18 Nov 2019, 2:05 PM

चेन्नई: छात्रा की आत्महत्या की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर दो छात्र अनशन पर बैठे

चेन्नई में आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की आत्महत्या की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर दो आईआईटी मद्रास के छात्र अनशन पर बैठ गए हैं।

18 Nov 2019, 1:50 PM

दिल्ली: संसद की ओर मार्च कर रहे कई JNU छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया

जेएनयू के छात्र बेर सराय रोड के पास बैरिकेड्स तोड़ने के बाद संसद की ओर मार्च कर रहे हैं। इस बीच पुलिस, छात्रों को रोकने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

18 Nov 2019, 1:42 PM

पानी की जांच के लिए 2-3 अधिकारी केजरीवाल सरकार नियुक्त करे, हम भी नियुक्त करेंगे: रामविलास पासवान

दिल्ली में नल के पानी पर लोकसभा में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा, “इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैं 2-3 वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति करूंगा और दिल्ली सरकार को भी 2-3 अधिकारियों की नियुक्ति करनी चाहिए जो जांच कर सकते हैं और पानी के नमूनों की जांच करवा सकते हैं, और हम सार्वजनिक रूप से रिपोर्ट को रखेंगे।”

18 Nov 2019, 1:36 PM

दोपहर 2 बजे पीएम मोदी राज्यसभा में बोलेंगे

राज्यसभा के 250वें सत्र के मौके पर दोपहर 2 बजे पीएम मोदी सदन को संबोधित करेंगे।

18 Nov 2019, 1:33 PM

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने लोकसभा में दिल्ली में पानी की गुणवत्ता का मुद्दा उठाया

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने लोकसभा में दिल्ली में पानी की गुणवत्ता का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात हैं।

18 Nov 2019, 1:30 PM

एक अनुबंध के चलते मैं प्रदूषण को लेकर होने वाली बैठक में शामिल नहीं हो सका: गौतम गंभीर

दिल्ली में 15 नवंबर को प्रदूषण को लेकर आयोजित बैठक में शामिल नहीं होने पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, “जनवरी के महीने में एक अनुबंध पर मैंने हस्ताक्षर किया, लेकिन मैं अप्रैल में राजनीति में शामिल हुआ था। अनुबंध के कारण मै बैठक में शामिल नहीं हो सका। 11 नवंबर को मुझे मेल मिला और उसी दिन मैंने उन्हें बैठक में शामिल नहीं होने के कारण की जानकारी दे दी थी।”

18 Nov 2019, 1:22 PM

दिल्ली: गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल संसद पहुंचे

18 Nov 2019, 1:07 PM

कर्नाटक: बागी विधायक के गोपालैया ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया

कर्नाटक में बागी विधायक के गोपालैया विधानसभा उपचुनाव के लिए महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

18 Nov 2019, 1:04 PM

JNU छात्रों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, बैरिकेड्स तोड़कर संसद की ओर आगे बढ़े छात्र

दिल्ली पुलिस और जेएनयू छात्रों के बीच बेर सराय रोड पर धक्का-मुक्की हुई है। बातया जा रहा है कि छात्र तीन बैरिकेड तोड़ आगे बढ़े गए हैं। छात्र संसद की ओर मार्च कर रह हैं, जिन्हें पुलिस रोकने की कोशिश कर रही है।

18 Nov 2019, 12:47 PM

11 नमूनों के आधार पर किसी भी शहर की पानी की गुणवत्ता का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता: केजरीवाल

दिल्ली में पानी की खराब गुणवत्ता पर सीएम केजरीवाल ने कहा, “11 नमूनों के आधार पर किसी भी शहर की पानी की गुणवत्ता का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। इसके अलावा, रामविलास पासवान जी इस बात का खुलासा नहीं कर रहे हैं कि नमूने कहां से लिए गए थे। मैं प्रत्येक वार्ड से 5 नमूने लूंगा। दिल्ली में इसकी जांच करवाएं और डेटा सार्वजनिक करें।”

18 Nov 2019, 12:39 PM

दिल्ली: ऑड-ईवन फॉर्मूले को केजरीवाल सरकार फिलहाल आगे नहीं बढ़ाएगी, किया ऐलान

18 Nov 2019, 12:33 PM

दिल्ली: JNU के छात्रों को पुलिस ने बेर सराय रोड पर रोका

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों को बेर सराय रोड पर रोक दिया है। यहां से छात्रों को पुलिस ने संसद के लिए आगे मार्च करने की अनुमति नहीं दी है।

18 Nov 2019, 12:29 PM

TMC सांसद नुसरत जहां आज संसद सत्र में नहीं ले रहीं हिस्सा, सांस में दिक्कत के कारण अस्पताल में भर्ती

अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां आज संसद सत्र में भाग नहीं ले रहे हैं। उन्हें सांस की समस्या के कारण कल पश्चिम बंगाल के कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

18 Nov 2019, 12:27 PM

कैलिफोर्निया में 10 लोगों को मारी गई गोली, चार की मौत

18 Nov 2019, 12:12 PM

फारूक अब्दुल्ला को रिहा किया जाए: अधीर रंजन चौधरी

कश्मीर में हिरासत में रखे गए फारूक अब्दुल्ला को रिहा करने की मांग की गई है। यह मुद्दा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उठाया है। उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला को रिहा किया जाए साथ ही गृह मंत्री इस पर जवाब दें। चौधरी ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला जी को हिरासत में लिए हुए आज 108 दिन हो गए हैं। ये क्या जुल्म हो रहा है? हम चाहते हैं कि उन्हें संसद में लाया जाए। यह उसका संवैधानिक अधिकार है।

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाने का मुद्दा भी अधीर रंजन चौधरी ने उठाया। उन्होंने कहा कि जब यह सरकार जानती है कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ क्या हुआ था।

18 Nov 2019, 12:05 PM

लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कश्मीर में हिरासत में रखे गए फारूक अब्दुल्ला को छोड़ने की मांग

लोकसभा में विपक्ष का हंगामा जारी है। विपक्षी सांसदों ने कश्मीर में हिरासत में रखे गए फारूक अब्दुल्ला को छोड़ने की मांग कर रहे हैं। विपक्षी सांसद नारेबाजी कर रहे हैं कि विपक्ष पर हमला बंद करो, फारूक अब्दुल्ला को रिहा करो।

18 Nov 2019, 12:02 PM

क्या सरकार ये मानने के लिए तैयार है कि देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा: भगवंत मान

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने पूछा कि क्या सरकार यह मानने को तैयार है कि देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है?

18 Nov 2019, 12:00 PM

राज्यसभा सांसद और ओलिंपिक मेडलिस्ट मैरी कॉम संसद पहुंचीं

18 Nov 2019, 11:50 AM

INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार

आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। मंगलवार या बुधवार को इस मामले में सुनवाई हो सकती है। दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके खिलाफ चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है।

18 Nov 2019, 11:47 AM

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, “सरकार धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों पर स्विच कर रही है, क्योंकि वे प्रदूषण मुक्त हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे सार्वजनिक परिवहन, इलेक्ट्रिक वाहनों आदि का उपयोग करना शुरू करें।”

18 Nov 2019, 11:38 AM

लोकसभा में हंगामा कर रहे सांसदों से संसदीय कार्य मंत्री बोले- हम हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार

लोकसभा में हंगामा कर रहे विपक्षी सांसदों से संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि हम हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं। उन्होंने विपक्षी सांसदों से नारेबाजी बंद करने की अपील की है।

18 Nov 2019, 11:36 AM

सुरक्षा कारणों से उद्धव ठाकरे ने अयोध्या का दौरा रद्द किया

18 Nov 2019, 11:35 AM

जेटली अच्छे छात्र, अच्छे संचालक और एक अच्छे नेता थे: गुलाम नबी आजाद

राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “मैं अरुण जेटली को व्यक्तिगत रूप से जानता था। छात्र जीवन से लेकर अपनी मृत्यु तक, उनका जीवन बहुत सक्रिय रहा। वह एक अच्छे छात्र, अच्छे संचालक और एक अच्छे नेता थे।”

18 Nov 2019, 11:28 AM

संसद भवन परिसर में शिवसेना सांसदों का प्रदर्शन

महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश को प्राकृतिक आपदा घोषित करने की मांग को लेकर शिवसेना सांसदों ने संसद भवन परिसर में में विरोध-प्रदर्शन किया।

18 Nov 2019, 11:27 AM

सोनिया गांधी संसद भवन पहुंचीं

18 Nov 2019, 11:24 AM

लोकसभा में प्रश्नकाल जारी, कार्यवाही के बीच विपक्षी सांसदों का हंगामा

लोकसभा में प्रश्नकाल जारी है। कार्यवाही के बीच सांसद हंगामा कर रहे हैं। अलग-अलग मुद्दों को लेकर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया गया है, जिस पर चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्ष के सांसद हंगामा कर रहे हैं।

18 Nov 2019, 11:18 AM

दिल्ली: JNU छात्रों के मार्च से पहले संसद के आसपास धारा 144 लागू

18 Nov 2019, 11:17 AM

दिल्ली: बीजेपी सांसद मनसुख मंडाविया साइकिल से संसद भवन पहुंचे

18 Nov 2019, 11:15 AM

दिल्ली: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी साइकिल से संसद भवन पहुंचे

18 Nov 2019, 11:12 AM

लोकसभा में दिवंगत सांसदों और पूर्व सांसदों को श्रद्धांजलि

लोकसभा की कार्यवाही जारी है। लोकसभा में दिवंगत सांसदों और पूर्व सांसदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

18 Nov 2019, 11:09 AM

आम जनता के हित से जुड़े सभी मुद्दों पर संसद के अंदर चर्चा हो: अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “हम पीएम और सत्तारूढ़ पार्टी से भी उम्मीद करते हैं कि आम जनता के हित से जुड़े सभी मुद्दों पर संसद के अंदर चर्चा हो। संसद चर्चा, बहस और संवाद के लिए होती है।”

18 Nov 2019, 11:04 AM

लोकसभा की कार्यवाही शुरू

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। लोकसभा की कार्यवाही जारी है। नए सांसद शपथ ले रहे हैं।

18 Nov 2019, 10:58 AM

टीएमसी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में रखने के मुद्दे पर टीएमसी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

18 Nov 2019, 10:51 AM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा बहाल

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर और बनिहाल के बीच ट्रेन सेवा आज फिर से शुरू हो गई है। धारा 370 और 35ए को निरस्त करने के बाद 5 अगस्त को कश्मीर में ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई थी।

18 Nov 2019, 10:48 AM

एनसीपी प्रमुख शरद पवार दिल्ली पहुंचे, सोनिया गांधी से शाम 4 बजे मिलेंगे

एनसीपी प्रमुख शरद पवार दिल्ली पहुंच गए हैं। आज वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक करेंगे। शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज उनकी सोनिया गांधी से मुलाकात है।

18 Nov 2019, 10:46 AM

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा के दो सांसदों ने किया प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा में सांसद नजीर अहमद लावे और मीर मोहम्मद फैयाज ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

18 Nov 2019, 10:43 AM

शिवसेना ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

शिवसेना ने महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण फसलों के नुकसान को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

18 Nov 2019, 10:36 AM

जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता को लेकर कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

अनुच्छेद 370 से जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता को लेकर कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

18 Nov 2019, 10:35 AM

शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे अमित शाह

18 Nov 2019, 10:34 AM

कांग्रेस को अर्थव्यवस्था को मुद्दा उठाते हुए इस मुद्दे पर मोदी सरकार को बेनकाब करना चाहिए: पी चिदंबरम

पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “आज शीतकालीन सत्र की शुरूआत होते ही कांग्रेस को अर्थव्यवस्था को मुद्दा उठाते हुए इस मुद्दे पर मोदी सरकार को बेनकाब करना चाहिए। मोदी सरकार कह रही है कि अर्थव्यवस्था में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है।”

18 Nov 2019, 10:28 AM

जेएनयू छात्रों और दिल्ली पुलिस में टकराव जारी, पुलिस बोली- JNU छात्रों को संसद तक नहीं जाने दिया जाएगा

18 Nov 2019, 10:22 AM

शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी बोले- संसद में उत्तम संवाद होना जरूरी

शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि संसद में उत्तम संवाद होना जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि उम्मीद है कि इस सत्र से भी काफी सकारात्मक नतीजे निकलेंगे। सभी मुद्दों पर चर्चा हो, चाहे वाद हो, विवाद हो, संवाद हो, हरेक कोई अपनी बुद्धि शक्ति का प्रचुर मात्रा में काम करें।

18 Nov 2019, 9:54 AM

शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच बैठक, आगे की रणनीति पर होगी चर्चा: नवाब मलिक

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि आज एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार जी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया जी के बीच एक बैठक है। आज की बैठक में तय किया जाएगा कि आगे कैसे बढ़ा जाए। निश्चित रूप से अब तेजी आएगी और महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार बनेगी।

18 Nov 2019, 9:53 AM

कर्नाटक: एक कुत्ता 13 अयप्पा श्रद्धालुओं के पीछे-पीछे 480 किलोमीटर दूर आ गया, देखिए विडियो

कर्नाटक में एक कुत्ता 13 अयप्पा श्रद्धालुओं के पीछे-पीछे 480 किलोमीटर दूर आ गया। श्रद्धालुओं ने उसे खाने की वस्तुएं दीं। श्रद्धालुओं ने कहा कि यह उनके लिए नया अनुभव था। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

18 Nov 2019, 9:41 AM

देश को मिला नया सीजेआई, जस्टिस बोबडे ने मुख्य न्यायाधीश पद की ली शपथ, 17 महीने का होगा कार्यकाल

जस्टिस शरद अरविंद बोबडे भारत के 47वें प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) के रूप में शपथ ली। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

18 Nov 2019, 9:28 AM

जस्टिस एसए बोबडे राष्ट्रपति भवन के लिए निकले, सीजेआई पद की लेंगे शपथ

जस्टिस एसए बोबडे राष्ट्रपति भवन के लिए निकले। वह आज भारत के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

18 Nov 2019, 9:10 AM

राजस्थान के बीकानेर में एक भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत, 20-25 लोग घायल

राजस्थान के बीकानेर में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। श्री डूंगरगढ़ के पास नैशनल हाइवे 11 पर एक बस और ट्रक की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 से 25 लोग घायल हो गए हैं।

18 Nov 2019, 9:07 AM

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- केंद्र को किसानों से बदला नहीं लेना चाहिए

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के माध्यम से किसानों के जरिए केंद्र में बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। सामना के संपादकीय में लिखा गया कि किसानों को भरपाई के रूप में उचित मूल्य नहीं दिया गया है। मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। सामना में यह भी आरोप लगाया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार न बनने से केद्र सरकार इसका बदला किसानों से निकाल रही है।

18 Nov 2019, 8:55 AM

मिनिस्ट्री ऑफ इन्वाइरनमेंट ऐंड क्लाइमेट चेंज के सेक्रटरी ने आज एयर पलूशन पर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है

मिनिस्ट्री ऑफ इन्वाइरनमेंट ऐंड क्लाइमेट चेंज के सेक्रटरी ने आज एयर पलूशन पर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और यूपी के सेक्रटरी शामिल होंगे। इस बैठक में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, ऊर्जा मंत्रालय और कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

18 Nov 2019, 8:42 AM

कर्नाटक के मैसूर में कांग्रेस विधायक तनवीर सेत पर जानलेवा हमाल, सामने आया वीडियो

कर्नाटक के मैसूर में कांग्रेस विधायक तनवीर सेत पर जानलेवा हमला किया गया। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। हमले की खबर मिलते ही मैसूर के पुलिस कमिश्नर भी अस्पताल पहुंचे और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि हमले के आरोपी 20 वर्षीय फरहान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

18 Nov 2019, 8:13 AM

एमएलए हॉस्टल श्रीनगर में हाधापाई की खबर झूठी: जम्मू-कश्मीर पुलिस

जम्मू-कश्मीर पुलिस इम्तियाज हुसैन ने कहा कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि एमएलए हॉस्टल श्रीनगर में कुछ लोगों ने हाधापाई की। यह स्पष्ट किया जाता है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई। जरूरत के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

18 Nov 2019, 8:12 AM

आईटीओ में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 'खराब' श्रेणी में रहा जो 215 दर्ज किया गया

दिल्ली में सैंट्रल पलूशन कंट्रोल बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार आज सुबह आईटीओ में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 'खराब' श्रेणी में रहा जो 215 दर्ज किया गया।

18 Nov 2019, 8:11 AM

दिल्ली-एनसीआर में आज स्कूल फिर से खुल गए

दिल्ली-एनसीआर में आज स्कूल फिर से खुल गए हैं। बता दें कि बढ़ते प्रदूषण से सभी स्कूलों को 14-15 नवंबर तक बंद कर दिए गए थे।

18 Nov 2019, 8:10 AM

जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े आज भारत के मुख्य न्यायाधीश का पदभार ग्रहण करेंगे

जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े आज भारत के मुख्य न्यायाधीश का पदभार ग्रहण करेंगे। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

18 Nov 2019, 8:07 AM

हरियाणा के पानीपत में आसाराम केस के अहम गवाह पर पूर्व सरपंच ने किया हमला

हरियाणा के पानीपत में नाबालिग से रेप के केस में दोषी करार आसाराम के केस के अहम गवाह महेंद्र चावला पर पूर्व सरपंच ने जानलेवा हमला कर दिया। हमला करते हुए पूर्व सरपंच का एक वीडियो भी सामने आया है।

लोकप्रिय