मणिपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर आईईडी विस्फोट से पुल क्षतिग्रस्त,यातायात बाधित

मणिपुर की राजधानी इंफाल को नगालैंड के दीमापुर से जोड़ने वाले पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। विस्फोट के कुछ मिनट बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुल की घेराबंदी की।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

पीटीआई (भाषा)

मणिपुर में जातीय हिंसा प्रभावित कांगपोकपी जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-दो (एनएच-2) पर एक पुल में विस्फोट से पुल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे क्षेत्र में यातायात बाधित हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि आईईडी विस्फोट मंगलवार रात करीब 12.45 बजे सपरमीना और कोउब्रू लेइखा के बीच पुल पर हुआ। इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) एक तरह का विस्फोटक है।ं

उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारी ने बताया कि पुल के दोनों छोर पर गड्ढे और दरारें देखी गईं।

मणिपुर की राजधानी इंफाल को नगालैंड के दीमापुर से जोड़ने वाले पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। विस्फोट के कुछ मिनट बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुल की घेराबंदी की। विस्फोट की घटना की जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि सुबह कुछ दोपहिया वाहन पुल से गुजरे।

इंफाल पश्चिम जिले में संघर्षरत दो समुदायों के ग्राम स्वयंसेवकों के बीच गोलीबारी के कुछ घंटों बाद पुल पर विस्फोट की यह घटना हुई।

मणिपुर में पिछले वर्ष मई में मेइती तथा कुकी जनजातियों के बीच हुए संघर्ष में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों लोग बेघर हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia