बृजभूषण को लगा झटका, अनुमति नहीं मिलने पर रद्द हुई रैली, FIR में चौंकाने वाले खुलासे, सीने पर हाथ फेरा...

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर में बृजभूषण के खिलाफ कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। दूसरी ओर प्रशासन ने अयोध्या में 5 जून को रैली करने की अनुमति नहीं दी है। इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह की रैली रद्द हो गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह अब एक के बाद झटके लग रहे हैं। प्रशासन ने अयोध्या में 5 जून को रैली करने की अनुमति नहीं दी है। इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह ने बयान जारी कर रैली रद्द करने की घोषणा कर दी है।

इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज दो एफआईआर सामने आई है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर में बृजभूषण के खिलाफ कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। शिकायत में गलत तरीके से छूना, किसी बहाने से छाती के ऊपर हाथ रखने की कोशिश या हाथ रखना, छाती से पीठ तक हाथ को लेकर जाना बताया गया है।


खबरों के मुताबिक, एफआईआर में 6 बालिग रेसलर्स ने आरोप लगाया है कि सांसद बृजभूषण ने उन्हें गलत तरीके से छुआ। बहाने से सीने पर हाथ रखने की कोशिश की। सांस को चेक करने के बहाने से उनकी टी-शर्ट भी उतारी। एक घायल महिला खिलाड़ी का खर्च कुश्ती संघ द्वारा उठाने को लेकर संबंध गलत डिमांड किया गया। जब महिला खिलाड़ी ने इनकार कर दिया तो उसके कई भेदभाव किया जाने लगा।

28 अप्रैल को हुई दोनों एफआईआर में आईपीसी की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 34 (सामान्य इरादे) का हवाला दिया गया है। इन आरोपों में एक से तीन साल की जेल की सजा का प्रावधान है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia