राजस्थान सीमा पर 24 घंटे के भीतर पाक की दूसरी ‘नापाक’ साजिश नाकाम, एक और पाकिस्तानी ‘जासूस ड्रोन’ मारा गया

राजस्थान के गंगानगर सेक्टर में बीएसफ के जवानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। रक्षा विभाग के अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है। 24 घंटे के भीतर पाक ड्रोन ने दूसरी बार घुसपैठ की कोशिश की है।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

बॉर्डर पर पाकिस्तान अपनी हकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक तरफ जहां पाकिस्तानी आर्मी सीमा पर सीजफार का उल्लंघन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी जासू ड्रोन भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। राजस्थान में सीमा पर 24 घंटे के बीतर सेना ने पाकिस्तान के दो जासूस ड्रोन को मार गिराया है।

राजस्थान के गंगानगर सेक्टर में बीएसफ के जवानों ने भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है। राजस्थान में रक्षा विभाग के जन संपर्क अधिकारी कर्नल संबित घोष ने बताया, “शनिवार की रात को गंगानगर सेक्टर में करीब 7.30 बजे एक मानव रहित वाहन की घुसपैठ की खबर मिली थी। ड्रोन पर हमला कर उसे गिरा दिया गया।” राजस्थान सीमा पर शनिवार को पाकिस्तानी जूस ड्रोन द्वारा 24 घंटे के भीतर यह दूसरी घुसपैठ की कोशिश थी।

इससे पहले शनिवार सुबह करीब 5 बजे गंगानगर के पास हिंदूमलकोट सीमा पर एक अन्य ड्रोन ने भी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी। जिसे देखते ही जवानों ने गोलीबारी शुरू कर दी और मार गिराया था।

पाकिस्तान पिछले 11 दिनों में राजस्थान सीमा पर 4 ड्रोन भेज चुका है। इससे पहले 26 फरवरी को बारमर सीमा पर एक ड्रोन को सेना ने मार गिराया था। वहीं, 4 मार्च को एक अन्य पाकिस्तानी जासूस ड्रोन को सुखोई लड़ाकू विमान ने मार गिराया था।

जैसलमेर जिला के पुलिस अधीक्षक किरन कंग ने कहा कि शनिवार को ही सुरक्षा एजेंसियों ने एक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान जैसलमेर के सोनू गांव निवासी फतान खान के रूप में हुई है।

उधर, जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी आर्मी की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी है। एक बार फिर पाकिस्तानी आर्मी ने पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी में सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। इससे पहले शनिवार को भी सीमा पर तीन जगहों पर पकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;