पंजाब सीमा पर नापाक साजिश, BSF ने इस तरह किया नाकाम

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया है। बीएसएफ जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया है। बीएसएफ जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर की भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 8 नवंबर को रात 11.25 बजे बीएसएफ के जवानों ने फिरोजपुर सेक्टर के गंडू गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी ली गई, जहां गोलीबारी में नीचे गिरे हेक्सा-कॉप्टर (ड्रोन) को बरामद किया गया।

इस पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 136 सीमांत बटालियन ने अंजाम दिया। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ताकि ड्रोन से लाए गए किसी भी संदिग्ध सामग्री को बरामद किया जा सके।


गौरतलब है कि पिछले महीने 14 अक्टूबर को गुरदासपुर सेक्टर, 16 और 18 अक्टूबर को अमृतसर सेक्टर में भी इसी तरह बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;