BSF ने पंजाब में एक दिन में दूसरे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 7.5 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद

इससे पहले 28 नवंबर की देर रात ही बीएसएफ की महिला जवानों ने अमृतसर सेक्टर के चाहरपुर गांव में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक ड्रोन को मार गिराया था। बीते कुछ महीनों में बीएसएफ ने पंजाब सीमा में ड्रग्स और हथियार लाने वाले कई पाक ड्रोनों को मार गिराया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक दिन में दूसरी बार विफल कर दिया। बीएसएफ के सैनकों ने पंजाब के तरनतारन में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय क्षेत्र में घुसे एक और ड्रोन को मार गिराया। वहीं 7.5 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार देर रात बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन जिले के कलश हवेलियां गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। गोलीबारी में चीन में निर्मित ड्रोन नीचे आ गिरा।


बीएसएफ के मुताबिक इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी ली गई, जहां गोलीबारी में नीचे गिरे एक हेक्सा-कॉप्टर (ड्रोन) को बरामद किया गया। वहीं सफेद रंग की पॉलीथिन में करीब 7.5 किलो हेरोइन भी बरामद की गई है। हेरोइन की कीमत करोड़ो में आंकी जा रही है। घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ताकि ड्रोन से लाए गए और भी किसी संदिग्ध सामग्री को बरामद किया जा सके।

गौरतलब है कि 28 नवंबर की देर रात को ही बीएसएफ की महिला जवानों ने अमृतसर सेक्टर के चाहरपुर गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक ड्रोन को मार गिराया था। पिछले कुछ महीनों में बीएसएफ ने पंजाब सीमा में ड्रग्स और हथियार लाने वाले कई पाकिस्तानी ड्रोनों को मार गिराया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia