ना'पाक' साजिश फिर नाकाम! BSF ने एक और पाक ड्रोन को मार गिराया, भारतीय क्षेत्र में हुआ था दाखिल

बीएसएफ ने बताया कि गोलीबारी के चलते पाक वापस लौट रहा ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार पाकिस्तानी क्षेत्र में गिर गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में पाकिस्तान से आए एक ड्रोन को गोलीबारी कर मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक ड्रोन देर रात को भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था। फिलहाल आसपास के इलाके में तालाशी अभियान चलाया जा रहा है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि 7-8 फरवरी की देर रात के दौरान, पंजाब के अमृतसर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने बीओपी बाबापीर के एओआर में पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले एक ड्रोन का पता लगाया। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की और सभी काउंटर-ड्रोन उपायों को तैनात किया।

बीएसएफ ने बताया कि गोलीबारी के चलते पाक वापस लौट रहा ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार पाकिस्तानी क्षेत्र में गिर गया। घटना के बाद जवानों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी और फिलहाल आसपास के इलाके में तालाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं ड्रोन के जरिए कोई ड्रग्स या हथियार तो नहीं गिराए गए हैं।

गौरतलब है की पाकिस्तानी तस्कर अक्सर भारत की सीमा में ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की कोशिश करते हैं। इसी तरह के प्रयास को विफल करते हुए पिछले हफ्ते भी बीएसएफ ने अमृतसर में ही एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

इससे पहले 1 फरवरी को पंजाब के फाजिल्का जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 2.622 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ ने बताया था कि बुधवार को सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों को फाजिल्का में अपने सीमावर्ती गांव मुंबेके के पास के क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की भनभनाहट और टिमटिमाती हुई लाल बत्ती दिखी।

ड्रिल के मुताबिक जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को रोकने की कोशिश की। बीएसएफ ने कहा कि इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित किया गया। वहीं क्षेत्र की तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने 2.622 किलोग्राम हेरोइन के 3 पैकेट बरामद किए। हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। बीएसएफ एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर तस्करी करने के तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */