बीजेपी सत्ता में आई तो जारी रहेंगी कांग्रेस सरकार  की अच्छी योजनाएं, बस नाम बदलेगा: येदियुरप्पा

अगर बीजेपी कर्नाटक में सत्ता में आई तो कांग्रेस सरकार की अच्छी कल्याणकारी योजनाओं को जारी रखेगी, हां उनके नाम बदल दिए जाएंगे। यह कहना है बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा का।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यह बात जगजाहिर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पिछली यूपीए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को नाम बदलकर पेश करती रही है और अपनी पीठ थपथपाती रही है। ऐसा ही होगा कर्नाटक में, बशर्ते वहां बीजेपी की सरकार सत्ता में। रविवार को बेंग्लुरु प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो वे सिद्धारमैया सरकार की अच्छी कल्याणकारी योजनाएं जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के नाम जरूर बदले जाएंगे। उन्होंने बताया कि मिसाल के तौर पर सिद्धारमैया सरकार की अन्ना भाग्य योजना को अन्ना दसोहा योजना के नाम से लागू किया जाएगा। इस योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों को मुफ्त और गरीबी रेखा के ऊपर वाले लोगों को सब्सिडी पर अनाज दिया जाता है। इसके अलावा भी कई योजनाएं हैं जिन्हें बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में शामिल किया है।

बीजेपी सत्ता में आई तो जारी रहेंगी कांग्रेस सरकार  की अच्छी योजनाएं, बस नाम बदलेगा: येदियुरप्पा

जब उनसे पूछा गया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दावा करते हैं कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में उनकी सरकार की कई योजनाओं की नकल की है, तो बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि, “हम कांग्रेस सरकार की अच्छी योजनाओं को जारी रखेंगे।” उन्होंने बताया कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो बेंग्लुरु और दूसरे शहरी इलाकों में इंदिरा कैंटीन से सस्ता नाश्ता और भोजन देने की योजना जारी रहेगी, बस इस कैंटीन का नाम इंदिरा से बदलकर किसी ‘अच्छे’ नेता के नाम पर रखा जाएगा।

येदियुरप्पा ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार सभी समुदायों को बराबरी का हक और सम्मान देगी। उन्होंने बताया कि, “पारदर्शिता, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और विकास” ही उनकी सरकार की प्राथमिकता होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी और बादामी दोनों ही सीटों पर हारेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी में जबरदस्त अंदरूनी मतभेद हैं, और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, लोकसभा में कांग्रेस नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर अलग-अलग बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि इन तीनों ने इस बार के प्रचार में एक बार भी एक साथ मंच साझा नहीं किया।

येदियुरप्पा ने त्रिशंकू विधानसभा की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि जेडीएस से किसी किस्म के गठबंधन की बात से सभी इनकार किया। जी जनार्दन रेड्डी द्वारा बीजेपी का प्रचार करने के सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि रेड्डी बीजेपी में नहीं हैं। लेकिन, लोकतंत्र में उन्हें अपने मित्रों को लिए प्रचार करने का अधिकार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 May 2018, 3:39 PM