आखिरकार हथियार डाल दिए येदियुरप्पा ने, 26 जुलाई को दे देंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा!

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा 26 जुलाई को इस्तीफा दे सकते हैं। यह संकेत खुद उन्होंने गुरुवार को बेंग्लुरु में एक प्रेस कांफ्रेंस में दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व जो भी आदेश देगा वे उसका पालन करेंगे।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

बी एस येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से हटाए जा रहे हैं। इन अटकलों पर येदियुरप्पा ने खुद ही गुरुवार को चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी आलाकान कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर उनके भविष्य के बारे में 25 जुलाई को उन्हें निर्देश देगा। ध्यान रहे कि येदियुरप्पा सरकार के दो साल 26 जुलाई को पूरे हो रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा कि, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा का मेरे प्रति विशेष स्नेह एवं विश्वास है।“ उन्होंने कहा कि, “आप जानते हैं कि उन लोगों को कोई पद नहीं दिया जाता जिनकी उम्र 75 साल से अधिक हो गयी है लेकिन मेरे काम की सराहना करते हुए उन्होंने 78 वर्ष की आयु होने के बावजूद मुझे मौका दिया।’’

येदियुरप्पा ने कहा कि आने वाले समय में वे कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। उनहोंने कहा कि 25 जुलाई को जो भी आदेश मिलेगा उसी के अनुसार वे काम शुरु करेंगे। उन्होंने बताया कि 26 जुलाई को कर्नाटक सरकार के दो वर्ष का जश्न मनाया जाएगा, उसमें शामिल होने के बाद वे बीजेपी आलाकमान के निर्देश पर अमल करेंगे।

ध्यान रहे कि बीते काफी समय से चर्चा है कि येदियुरप्पा को हटाया जा रहा है। पार्टी के कुछ विधायक और कर्नाटक से एक सांसद ने भी उनके खिलाफ बयान दिया था, जिसके बाद येदियुरप्पा के इस पद से खुद ही हट जाने की अटकलें लगाई जानें लगीं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia