ट्विटर के सर्वर में घुसा ‘बग’, सभी 33 करोड़ यूजर को पासवर्ड बदलने की सलाह

ट्विटर के सॉफ्टवेयर में जानकारी चोरी के इरादे से एक चोर यानी बग घुस गया है, इसलिए उसने दुनिया भर में अपने 33करोड़ यूजर से पासवर्ड बदलने को कहा है। 

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने शुक्रवार को दुनियाभर में अपने 33 करोड़ यूजर्स से अपना पासवर्ड बदलने को कहा। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यूजर्स से ऐसा करने की अपील की। कंपनी ने कहा कि सॉफ्टवेयर में बग होने की वजह से ऐसा करने को कहा जा रहा है।

ट्विटर सपोर्ट ने अपने ट्वीट में कहा कि हाल ही में हमें पहले से तय पासवर्ड में बग की शिकायत मिली है। हालांकि हमनें उस बग को ठीक कर दिया है और इस दौरान हमें किसी के डाटा में कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली। लेकिन कंपनी एहतियातन अपने सभी यूजर्स से अनुरोध करती है कि वह एक बार अपना पासवर्ड जरूर बदल लें।

ट्विटर ने अपने यूजर्स से यह अनुरोध उनके डाटा को सुरक्षित रखने को लेकर किया है। पिछले कुछ दिनों से कुछ सोशल नेटवर्किंग वाली साइट्स, खासकर फेसबुक से डाटा चोरी किए जाने का खबरें सामने आती रही हैं।

ट्विटर के सर्वर में घुसा ‘बग’, सभी 33 करोड़ यूजर को पासवर्ड बदलने की सलाह

इसे लेकर कई देशों की सरकार ने फेसबुक को लेकर नाराजगी जताते हुए खासी सख्ती भी बरती है। ट्विटर के अनुसार उसके सर्वर में यह खराबी खास तौर पर हैशिंग तकनीक का इस्तेमाल करते समय देखी जा रही थी। इस तकनीक के इस्तेमाल के लिए ट्विटर अपने यूजर्स से उसका पासवर्ड मांगता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia