लखनऊ में बिल्डिंग हादसा: अब तक 14 लोगों को निकाला गया बाहर, अभी भी कई लोग मलबे में दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस, दमकल, एसडीआरएफ और सेना के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर अब तक 14 लोगों को बाहर निकाल अस्पताल में भर्ती कराया है। बाकी फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत-बचाव कार्य जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ में पांच मंजिला इमारत ढहने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। अभी तक 14 लोगों को जिंदा बाहर निकाला गया है, 2-3 और लोगों के फंसे होने की सूचना है। सभी की हालत ठीक है।

लखनऊ के संभागीय आयुक्त रोशन जैकब ने बताया कि ये अवैध निर्माण इमारत थी जिसका नक्शा पास नहीं हुआ था और ये पुरानी इमारत थी। जांच के लिए जोन की कमेटी बनी हुई है।

बता दें कि लखनऊ के वजीर हसन रोड स्थित चार मंजिला अलाया अपार्टमेंट मंगलवार को अचानक गिर गई। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। मलबे में दबे लोग मदद की गुहार लगाने लगे। इस हादसे में कई लोगो की दबे होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस, दमकल, एसडीआरएफ और सेना के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर अब तक 14 लोगों को बाहर निकाल अस्पताल में भर्ती कराया है। बाकी फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत-बचाव कार्य जारी है। 

डीजीपी डीएस चौहान का कहना है कि अभी भी कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं। उन्हें उचित ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले की उचित जांच की जाएगी। इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia