बुलंदशहर हिंसा में बड़ा खुलासा, इंस्पेक्टर सुबोध से नाराज बीजेपी नेताओं ने की थी उनके ट्रांसफर की मांग

यूपी के बुलंदशहर में पिछले दिनों हुई हिंसा में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह से बीजेपी के स्थानीय नेता कुछ खुश नहीं थे। उन्होंने करीब तीन महीने सिंह के ट्रांसफर की मांग की थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के बुलंदशहर में कथित गोकशी के शक में हुई हिंसा मामले में लगातार नये खुलासे हो रहे हैं। हिंसा के चार दिन बाद एक लेटर के जरिए इस बात का खुलासा हुआ है कि शहीद इंस्पेक्टर से बीजेपी के कुछ स्थानीय बीजेपी नेता खुश नहीं थे। घटना के तीन महीने पहले एक स्थानीय बीजेपी नेता ने सांसद को पत्र लिखकर शहीद इंस्पेक्टर सुबोध की शिकायत की थी। इस पत्र में उन्होंने लिखा था, “इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को हिंदुओं के धार्मिक आयोजनों में बाधा डालते है। इस कारण हिंदू समाज में उनके लिए गुस्सा है।” इस लेटर के आखिरी में यह भी लिखा गया था कि यह मांग बीजेपी के सभी स्थानीय नेताओं की है।

बुलंदशहर हिंसा में बड़ा खुलासा, इंस्पेक्टर सुबोध से नाराज बीजेपी नेताओं ने की थी उनके ट्रांसफर की मांग

पत्र में गोकशी और गाय चोरी करने के मामले में सुबोध कुमार सिंह द्वारा गंभीरता नहीं दिखाने का भी जिक्र था। बीजेपी बुलंदशहर के महासचिव संजय श्रोतिया के मुताबिक, “कई बार इंस्पेक्टर सुबोध हिंदुओं के कार्यक्रम में खलल डालते थे। उनके खिलाफ हिंदू समाज में गुस्सा था। लोग उनके ट्रांसफर की मांग कर रहे थे इसलिए हम लोगों ने स्थानीय सांसद के नाम 1 सितंबर को पत्र लिखा था और इंस्पेक्टर सुबोध के ट्रांसफर की मांग की थी।” इस पत्र में बीजेपी के पूर्व पार्षद मनोज त्यागी के साथ कई स्थानीय नेताओं ने हस्ताक्षर किए थे।

बता दें कि 3 दिसंबर को गोकशी की अफवाह पर बुलंदशहर के स्याना में हिंसा भड़क उठी थी। घटना के दौरान भीड़ ने उत्पात मचाते हुए तोड़फोड़ और आगजनी की थी। हिंसा के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस घटना में सुमित नाम के लड़के की भी गोली लगने से मौत हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Dec 2018, 1:02 PM