बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध को गोली मारने के आरोप में फौजी जीतू गिरफ्तार, दो पुलिस अधिकारियों का तबादला 

बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाला फौजी को नोएडा एसटीएफ की टीम ने दबोच लिया। शुक्रवार की देर रात को टीम जम्मू से हवाई जहाज से फौजी को दिल्ली लाई।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में एसटीएफ ने आरोपी जीतू फौजी को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को जीतू की तलाश में एक टीम जम्मू-कश्मीर गई थी, जहां से उसे गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया। हिंसा को लेकर आरोपी जीतू रात भर पूछताछ हुई।

खबरों के मुताबिक, बुलंदशहर में सीजेएम कोर्ट से वारंट लेकर सब इंस्पेक्टर विजय गौतम और एसटीएफ नोएडा की एक टीम जम्मू-कश्मीर गई थी। पुलिस का मानना है कि इंस्पेक्टर से लूटी 0.32 बोर की निजी पिस्टल संभवत: जीतू फौजी के ही पास है। उसके आने के बाद यदि वह पिस्टल को बरामद कर लेते हैं तो यह बड़ी कामयाबी होगी।

आरोपी फौजी को मिलाकर हत्या और हिंसा फैलाने के मामले में कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, अभी कई गिरफ्तारियां और होने की उम्मीद है।

खबरों के मुताबिक, यूपी पुलिस ने जीतू को हिंसा के कई वीडियो में दिखा है। हिंसा के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा सुमित नाम के एक कथित प्रदर्शनकारी की भी मौत हुई थी। हिंसा की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी 14 वीडियो की जांच-पड़ताल कर रही है। इसके अलावा वह आरोपियों और चश्मदीदों का बयान दर्ज कर रही है।

इस बीच स्याना के सीओ और चौकी इंचार्ज को हटा दिया गया है। इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार ने तुरंत हुई कार्रवाई करते हुए दोनों को हटा दिया है। इसके साथ ही इंटेलिजेंस रिपोर्ट के बाद आगे कुछ और लोगो पर भी कार्यवाही की तलवार लटक रही है।

बता दें कि 3 दिसंबर को गोकशी की अफवाह पर बुलंदशहर के स्याना में हिंसा भड़क उठी थी। घटना के दौरान भीड़ ने उत्पात मचाते हुए तोड़फोड़ और आगजनी की थी। हिंसा के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस घटना में सुमित नाम के लड़के की भी गोली लगने से मौत हुई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Dec 2018, 8:48 AM