शाहीन बाग में 'बुलडोजर एक्शन'! विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, MLA अमानतुल्लाह भी मौके पर मौजूद

मौके पर मौजूद लोगों का आरोप है की एमसीडी बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है। लोगों ने सवाल किया है कि ये कार्रवाई उसी समय क्यों कि गई जब एमसीडी का टर्म खत्म होने वाला है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने का काम विरोध के कारण अभी शुरू नहीं हो सका है। कुछ स्थानीय नेता और लोग वहां पहुंचे और MCD के बुलडोजर के आगे बैठ गए। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ने उन लोगों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लोगों में कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे। वहीं मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी पहुंच गए हैं। अमानतुल्लाह खान खान का कहना है कि एमसीडी बताएं कि आखिर अतिक्रमण है कहां? क्योंकि जहां बुलडोजर कार्रवाई करने जा रहा है वो वैध है।

मौके पर मौजूद लोगों का आरोप है की एमसीडी बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है। लोगों का आरोप है कि ये कार्रवाई उसी समय क्यों कि गई जब एमसीडी का टर्म खत्म होने वाला है।

इससे पहले एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में इलाके के निगम पार्षद वाजिद खान ने कहा कि 'जिसे एनक्रोचमेंट का नाम दिया जा रहा है, इस रोड पर कोई एनक्रोचमेंट नहीं हैं। लोगों ने अपने प्‍लॉट छोड़कर पीछे सीढ़‍ियां बना रखी हैं।' खान ने कहा कि अगर किसी ने गलत किया है तो उसे तोड़ दें। पार्षद ने कहा कि अगर एमसीडी किसी के साथ गलत करती है तो हम विरोध करेंगे। उन्‍होंने भाजपा पर एमसीडी चुनाव से पहले राजनीति चमकाने का आरोप लगाया।

स्थानीय पार्षद ने एमसीडी के अभियान के बारे में पूछने पर कहा, '12 बजे दुकान खुलती है, वह खुलकर रहेगी। ऐसी अफवाहों से काम नहीं चलेगा। कार्रवाई उन लोगों पर की जाए, जिन्होंने अवैध कब्जा किया हुआ है। यहां सभी लोगों की दुकानें वैध हैं। किसी ने रोड के ऊपर मकान नहीं बनाया हुआ है। अवैध कहते हुए किसी का घर तोड़ते हो तो 80 पर्सेंट दिल्ली अवैध है। ऐसे तो पूरी दिल्ली को तोड़ दिया जाना चाहिए।'

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia