मणिपुर में सेना के जवान का गोलियों से छलनी शव मिला, एक दिन पहले हथियारबंद लोगों ने किया था अपहरण

भारतीय सेना ने इस कायरतापूर्ण हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस कठिन समय में सेना उनके शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी रहेगी। सेना की एक टीम शोक संतप्त परिवार को हरसंभव सहायता देने के लिए मारे गए सैनिक के घर पहुंची।

मणिपुर में सेना के जवान का गोलियों से छलनी शव मिला
मणिपुर में सेना के जवान का गोलियों से छलनी शव मिला
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर के इम्‍फाल पूर्वी जिले में भारतीय सेना के एक जवान का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ है। कोम आदिवासी समुदाय से आने वाले डिफेंस सर्विस कोर के जवान का शनिवार को तीन हथियारबंद लोगों ने इम्‍फाल पश्चिम जिले के हैप्पी वैली के तारुंग स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तीन हथियारबंद लोगों ने शनिवार को बंदूक की नोक पर डिफेंस सर्विस कोर (डीएससी) के 49 वर्षीय सर्टो थांगथांग कोम का इम्‍फाल पश्चिम जिले के हैप्पी वैली के तारुंग स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था। उनका गोलियों से छलनी शव रविवार को इम्‍फाल पूर्वी जिले के खुनिंगथेक गांव पूर्व में पाया गया।


सैनिक के परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है। अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाएगा। सेना की एक टीम शोक संतप्त परिवार को हरसंभव सहायता देने के लिए मारे गए सैनिक के घर पहुंची। भारतीय सेना ने इस कायरतापूर्ण हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस कठिन समय में सेना उनके शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी रहेगी।

थांगथांग, 8वीं असम रेजिमेंट से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद, कुछ साल पहले डीएससी में फिर से नियुक्त हुए थे। वह छुट्टी पर थे और सोमवार को उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करनी थी। उनकी पत्नी सोमिवोन कॉम ने कहा कि उनका परिवार अपने दो बच्चों की पढ़ाई के लिए हैप्पी वैली इलाके में रह रहा है।


सर्टो थांगथांग कोम राज्य के कोम आदिवासी समुदाय से आते थे। कोम यूनियन मणिपुर (केयूएम) के अध्यक्ष, सर्टो अहोउ कोम ने कहा कि कोम आदिवासी समुदाय मणिपुर में अल्पसंख्यक है। उन्होंने कहा कि कोम समुदाय एक शांतिप्रिय समाज है और यह किसी समुदाय के साथ शामिल या पक्षपात नहीं करता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia