नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी ने अपने पिता को किया नमन, कहा- उनका बेटा होने पर गर्व और कब थमेगा कोरोना का कहर?

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 29वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी को याद किया। उन्होंने कहा कि एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता के पुत्र होने पर मुझे गर्व है। साथ ही देखे 4 बड़ी खबरें।

user

नवजीवन डेस्क

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 29वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी को याद किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता के पुत्र होने पर मुझे गर्व है। प्रधानमंत्री के रूप में राजीव जी देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया। अपनी दूरंदेशी से देश को सशक्त करने के लिए उन्होंने कई जरूरी कदम उठाए। आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं स्नेह और कृतज्ञता से उन्हें सादर नमन करता हूं।”

देश में लगातार तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,609 केस सामने आए हैं और 132 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1,12,359 हो गई है। इनमें 63,624 केस सक्रिय हैं। देश में अब तक कोरोना से 3,435 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना संकट के बीच आज से 200 नई ट्रेनों के लिए आज सुबह 10 बजे से बुकिंग शुरू हो गई है। रेलवे ने श्रमिक ट्रेनों के अलावा 1 जून से 200 नॉन एसी ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। हालांकि अभी तक नॉन-एसी ट्रेनों के परिचालन की अनुमति नहीं थी।

अम्फान चक्रवात से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी तबाही हुई है। अम्फान अपने पीछे तबाही के मंजर छोड़ गया है। अम्फान तूफान से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 12 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। वहीं भारी बारिश की वजह से जहां कई इलाकों में पानी भर गया है तो वहीं, आधी की वजह से पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ कर सड़क पर गिर गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia