बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी में बंपर वोटिंग, तमिलनाडु में हुआ औसत मतदान, नहीं बदला ट्रेंड

आज तमिलनाडु की सभी 234 सीटों, केरल की सभी 140 सीटों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर एक चरण में मतदान हुआ। जबकि आज असम में तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर और पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर वोट डाले गए।

फोटोः ऐश्लीन मैथ्यू
फोटोः ऐश्लीन मैथ्यू
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी की सभी सीटों पर और असम और पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण पर वोटिंग खत्म हो गई है। असम और बंगाल के पहले दो चरणों की तरह ही दोनों राज्यों और केरल और पुडुचेरी में भी बंपर वोटिंग हुई है। हालांकि, तमिलनाडु में हर चुनाव की तरह कम मतदान का ट्रेंड कायम रहा है और बाकी राज्यों से कम मतदान हुआ है।

चुनाव आयोग के अनुसार शाम 7.11 बजे तक के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार असम में 82.29 फीसद, केरल में 70.04 फीसद, पुडुचेरी में 78.13 फीसद, तमिलनाडु में 65.11 फीसद और बंगाल में 77.68 फीसद मतदान दर्ज हुआ है। इन आंकड़ों के अनुसार तमिलनाडु में औसत मतदान ही हुआ है, जबकि बंगाल में भी पहले दो चरणों के मुकाबले थोड़ा कम मतदान दिख रहा है। हालांकि, यह अभी अंतिम आंकड़ा नहीं है और देर रात तक इसमें बढ़ोतरी की संभावना है।

आज के चुनाव के साथ तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और असम में मतदाताओं ने अपना फैसला दे दिया, जिसके बाद विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। आज के मतदान के साथ तीनों राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव संपन्न हो गया और अब केवल बंगाल में पांच चरण का चुनाव बाकी है, जो इस महीने के अंत तक चलेगा। उसके बाद एक साथ सभी राज्यों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

बता दें कि आज तमिलनाडु की सभी 234 सीटों, केरल की सभी 140 सीटों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर एक चरण में मतदान हुआ। जबकि आज असम में तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर वोटिंग हुई, जबकि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर वोट डाले गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय