बुराड़ी कांड: सीसीटीवी ने खोला नया राज, फंदे पर लटकने से पहले घर स्टूल ले जाते दिखीं परिवार की महिलाएं

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी में ललित और उसके भाई भुवनेश भाटिया के बच्चे दुकान से तार लेकर घर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि बच्चे जिस तार को घर ले जाते हुए दिखाई दे रही हैं, उसी तार का खुदकुशी के लिए इस्तेमाल किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में बुराड़ी के एक घर में 11 शवों के मिलने के बाद में हर दिन नई-नई बातें समाने आ रही हैं। अब इस मामले में सीसीटीवी फुटेज से एक और नई बात सामने आई है। 30 जून को सीसीटीवी में परिवार की महिलाएं रात में 6 स्टूल और तार ले जाते हुए दिखाई दे रही हैं। बताया जा रहा है कि खुदकुशी के लिए इन्हीं स्टूल का परिवार ने इस्तेमाल किया था। जिन दो महिलाओं ने बाहर से स्टूल लाया था, उनमें से एक महिला सामूहिक खुदकुशी के पीछे मास्टरमाइंड बताए जा रहे ललित भाटिया की पत्नी नीतू है।

खबरों के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी में ललित और उसके भाई भुवनेश भाटिया के बच्चे दुकान से तार लेकर घर जाते दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी में बच्चे जिस तार को घर ले जाते दिखाई दे रही हैं, उसी तार का खुदकुशी के लिए इस्तेमाल किया गया था।

बताया जा रहा है कि 11 लोगों की मौत के पीछे कोई साजिश नहीं थी। इसके पीछे अंधविश्वास को कारण बताया जा रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि घर से जो डायरी बरामद की गई है, उससे कथित खुदकुशी की बात मेल खाती है।

वहीं मृतक ललित की बरामद डायरी से आए दिन खुदकुशी को लेकर नई बातें सामने आई रही हैं। डायरी से इस बात का पता चला है कि 30 जून की रात को खुदकुशी से पहले भाटिया परिवार ने 6 दिन तक फंदे पर लटने का अभ्यास भी किया था। बताया जा रहा है कि 24 जून से ही परिवार ने फंदे पर लटने का अभ्यास शुरू कर दिया था। इस दौरान वे इसलिए बच गए थे, क्योंकि अभ्यास के दौरान परिवार के लोगों के हाथ खुले रहते थे। लेकिन खुदकुशी के दिन यानी 30 जून की रात को ललित और उसकी पत्नी टीना के अलावा परिवार के सभी सदस्यों के हाथ बंधे हुए थे। ऐसे में यह अंदेशा जताया जा रहा है कि ललित उसकी पत्नी ने मिलकर परिवार के सभी सदस्यों के हाथ बांधे होंगे और सबके लटकने के बाद खुद भी फांसी पर लटक गए होंगे।

बता दें कि 1 जुलाई को दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर में भाटिया परिवार के 11 सदस्य घर में मृत पाए गए थे। परिवार के 10 सदस्य फंदे पर लटके पाये गये थे, जबकि परिवार की मुखिया 77 वर्षीय नारायण देवी का शव दूसरे कमरे में फर्श पर पड़ा मिला था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jul 2018, 12:10 PM
/* */