मध्य प्रदेश के सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में समाई, अब तक 30 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है। बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीधी में नहर में बस गिरने के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। नहर से अब तक 30 शव निकाले जा चुके हैं। यह जानकारी मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने दी है। उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना ने पूरे मध्य प्रदेश के दिल और दिमाग को झकझोर कर रख दिया है। हम सीधी जा रहे हैं। मैंने संबंधित अधिकारियों से अभी बात की तो पता चला है कि लगभग 30 शव वहां मिल चुके हैं।

यह जानकारी राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है। उन्होंने कहा कि लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना में हमारे जो भाई बहन नहीं रहे उनके परिवार को 5 लाख रुपये की तात्कालिक सहायता प्रदान की जाएगी।

जिस समय हादसा हुआ उस समय बस में 54 यात्री सवार थे। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है।

बीजेपी के विधायक शरदेंदु तिवारी ने बताया कि बाणसागर बांध से निकली मुख्य नहर है शरदा नहर। इस नहर में लगभग 30 फीट पानी होता है। इसी नहर में बस गिरी है। बस पूरी तरह पानी में डूब गई है। हृदय विदारक घटना है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोक दी गई है ताकि बस तक आसानी से पहुंचा जा सके। सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अभी तक एक भी मृतक का शव नहीं मिला है। बस में 50 से ज्याद यात्री सवार थे। रात और बचाव कार्य के लिए क्रेन सहित अन्य उपकरण पहुंच गए हैं। प्रशासनिक अमला भी मौके पर है।

सीधी के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है। मगर मीडिया रिपोर्ट मौत का आंकड़ा चार बता रहे हैं। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोकी गई है, लगभग दो से तीन घंटे बाद ही पानी का स्तर कम हेागा और बस तक पहुंचना आसान हो पाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Feb 2021, 11:04 AM
लोकप्रिय