यूपी में भयावह हादसा: बस-ट्रक में टक्कर से लगी भीषण आग, 20 की मौत, 21 घायल, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

कन्नौज में हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग से 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। वहीं, इस हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर जा रही थी। इसी दौरान दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर यह हादसा हो गया है। काफी मशक्कत के बाद देर रात 11.15 बजे के आसपास आग पर काबू पाया जा सका। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है। सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।


उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने पत्रकारों को बताया कि बस या ट्रक में से किसी एक में कोई ज्वलनशील पदार्थ था। जिसमें टक्कर के बाद धमाके के साथ आग लगी। वहीं कन्नौज के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कहा कि मौके पर राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरु करा दिया था। उन्होंने बताया कि बस में 17 सवारियां छिबरामऊ से बैठी थीं और 26 सवारियां गुरसहायगंज से बैठी थीं। उनके मुताबिक सिर्फ 21 घायल सवारियों को अस्पातालों में भर्ती किया गया है।

हादसे के बाद मौके पर आसपास के गांव के लोग जमा हो गए और किसी तरह घायलों की मदद की कोशिश की। हादसे के बाद से जीटी रोड पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद हो गया था। इस जाम में दर्जनों वाहन भी फंस गए थे। फायर बिग्रेड की कई गाड़ियाें ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। देर रात करीब 11.15 पर आग बुझाई जा सकी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Jan 2020, 12:04 AM