उपचुनाव रिजल्ट: BJP पांचों सीटों पर हार की ओर, महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, बंगाल में TMC, बिहार में RJD आगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा के मतदाताओं को धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों की काउटिंग जारी है। चारों राज्यों में से बंगाल में टीएमसी, बिहार में आरजेडी और छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। बंगाल के बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो जबकि महाराष्ट्र के कोल्हापुर से कांग्रेस प्रत्याशी जयश्री जाधव आगे चल रही हैं। वहीं, बिहार के बोचहां सीट से राजद प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। बता दें कि बंगाल की एक लोकसभा और एक विधानसभा समेत छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और बिहार की एक-एक विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था।

पश्चिम बंगाल के बालीगंज में 16वें राउंड की मतगणना के बाद टीएमसी उम्मीदार बाबुल सुप्रियो 14 हजार 84 वोटों से आगे चल रहे हैं। बाबुल को अब तक 43 हजार 220 वोट मिले हैं।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 21वें राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार 15 हजार 222 वोटों से आगे हैं। 21वें राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी जयश्री जाधव को 3452 और बीजेपी प्रत्याशी सत्यजीत कदम को 3662 वोट मिले हैं।

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर 10वें राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार 12 हजार 156 वोटों से आगे हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा के मतदाताओं को धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। हम इसे अपने मा-माटी-मानुष संगठन के लिए अपने लोगों का हार्दिक शुभो नबाबर्शो उपहार मानते हैं।हम पर विश्वास जताने के लिए एक बार फिर मतदाताओं को सलाम.

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia