यूपी-बिहार समेत देश की 7 विधानसभा सीट पर उपचुनाव संपन्न, सबसे ज्यादा मुनुगोडे और सबसे कम अंधेरी में मतदान

सातों विधानसभा सीटोंं पर उपचुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण रहा। हालांकि, तेलंगाना के मुनुगोडे सीट पर मतदान के दौरान कुछ जगहों पर हंगामा हुआ। मतदान के बीच तेलंगाना पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को नियमों के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में ले लिया।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश और बिहार समेत 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया। इसमें आज बिहार की 2 सीटों मोकामा और गोपालगंज, उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ, हरियाणा की आदमपुर, तेलंगाना की मुनुगोडे, ओडिशा की धामनगर और महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई वोटिंग में सबसे ज्यादा तेलंगाना के मुनुगोडे में 77.55 फीसदी वोटिंग हुई, जबकि सबसे कम मुंबई की अंधेरी पूर्व सीट पर 31.74 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं बिहार के गोपालगंज में 48.35 प्रतिशत और मोकामा में 52.47 प्रतिशत, हरियाणा के आदमपुर में 75.25 प्रतिशत, ओडिशा के धामनगर में 66.63 प्रतिशत और यूपी के गोला गोकर्णनाथ में 55.68 प्रतिशत मतदान हुआ।


इन सातों विधानसभा सीटोंं पर उपचुनाव के लिए मतदान कमोबेश शांतिपूर्ण रहा। हालांकि, तेलंगाना के मुनुगोडे सीट पर मतदान के दौरान कुछ जगहों पर हंगामा हुआ। मतदान के बीच तेलंगाना पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को नियमों के उल्लंघन के आरोप में अब्दुल्लापुरमेट थाना क्षेत्र से हिरासत में ले लिया। बंदी संजय ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी टीआरएस पार्टी के मंत्री और नेता चुनाव नियमों का उल्लंघन करके लोगों को डरा रहे हैं या उन्हें लालच दे रहे हैं। बार-बार जानकारी देने के बावजूद पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

वहीं बिहार में भी आज दो अहम सीटों पर हुआ उपचुनाव शांतिपूर्ण रहा। बिहार में सरकार बदलने के बाद यह पहला उपचुनाव है, इसलिए भी सभी की नजर इस पर लगी हैं। दोनों सीटों पर मुख्य मुकाबला महागठबंधन और बीजेपी के बीच है। गोपालगंज सीट जहां बीजपी विधायक और पूर्व मंत्री सुबाष सिंह के असामयिक निधन से रिक्त हो गई थी। वहीं, मोकामा तत्कालीन विधायक अनंत सिंह को अवैध हथियार रखने के मामले में सजा होने के बाद सदस्यता खत्म हो जाने के कारण खाली हुई थी। मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी तो गोपालगंज में सुबाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी मैदान में हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;