कोरोना के कहर के बीच राम भरोसे है UP का ये गांव! 13 दिन में 20 लोगों की मौत, कुंभकर्णीय नींद सो रहा प्रशासन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर शहरों के बाद गांव में कहर बनकर टूट रही है। ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहद खराब है, जिसकी वजह से मौतों का आंकड़ा डराने वाला है। यूपी के हमीरपुर का भी कुछ ऐसा ही हाल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के हमीरपुर के पाटनपुर गांव में तीन दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं और पिछले 13 दिनों में करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे ये साफ हो गया है कि अब शहर के बाद गांवों में भी कोरोना से हालात बद से बदतर होने वाले हैं। आलम ये है कि खराब होते हालात के बीच कई परिवार अपने घरों में ताला बंद कर दूसरे गांवों में चले गए हैं।

इधर ग्रामीणों की माने तो अबतक न तो प्रशासन की तरफ से कोई स्वास्थ्य टीम पहुंची है और न ही गांव को सैनिटाइज किया गया है। जिसकी वजह से संक्रमण फैलने का खतरा पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है। इसलिए लोग अपने जान बचाने के लिए दूसरे गांवों में शरण लेने के लिए मजबूर हैं।

इस गांव में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि 20 लोगों की मौत के बाद भी करीब तीन दर्जन ग्रामीण सर्दी, जुकाम, खांसी से पीड़ित हैं और कुछ को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।गांव के हालात बेहद खराब हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अब तक कोई मदद नहीं मिल पाई है।

ग्रामीणों का कहना है कि बुंदेलखंड पंचायत चुनावों के बाद से ही गांवों में कोरोना ने दस्तक दी। हमीरपुर जिले के ज्यादातर गांवों में संक्रमण बुरी तरह से फैला हुआ है। सरकार की तरफ से जल्द ही कोई मदद नहीं मिली तो आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia