CAA: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए मोदी सरकार तैयार, रविशंकर प्रसाद बोले- दूर करेंगे शंकाएं

शाहीन बाग में पिछले डेढ़ महीने से प्रदर्शन कर रहे लोगों से मोदी सरकार बात करने को तैयार है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का इसपर बयान आया है। उन्होंने कहा कि सरकार शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत को और उनकी शंकाओं को दूर करने को राजी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार तैयार हो गई है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है, लेकिन फिर यह एक संरचित रूप में होना चाहिए और नरेंद्र मोदी सरकार उनके साथ संवाद करने और सीएए के खिलाफ उनके सभी संदेहों को दूर करने के लिए तैयार है।”

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद का यह बयान तब आया है, जब शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को डेढ़ महीने से ज्यादा के समय बीत चुका है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि केंद्र सरकार सीएए को वापस ले या फिर इसमें जरूरी संसोधन करे।

कानून मंत्री का यह बयान एक निजी टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू के जरिए आया। कार्यक्रम में शाहीन बाग के भी कुछ नुमाइंदे मौजूद थे। उन्होंने रविशंकर से पूछा कि अबतक सरकार की तरफ से किसी ने बातचीत की कोशिश क्यों नहीं की। इसपर रविशंकर ने कहा कि वे लोग बातचीत को हमेशा तैयार हैं, लेकिन शाहीन बाग के कुछ नेताओं का बयान आता है कि बातचीत तबतक नहीं होगी जबतक सीएए वापस नहीं होगा। लेकिन अगर फिर भी प्रदर्शनकारियों की तरफ से संरचित रूप से बातचीत की गुजारिश आएगी तो वे जरूर करेंगे।


हालंकि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त बयान दिया था। सीएए के समर्थन में लखनऊ में आयोजित एक जनसभा में अमित शाह ने कहा था कि किसी भी हाल में सीएए को वापस नहीं लिया जाएगा, जिसके जितान प्रदर्शन करना है करे। उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार एकं इंच भी पीछे नहीं हटेगी। उनके इस बयान पर शाहीन बाग और लखनऊ के घंटाघर घर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। महिलाओं ने कहा था कि वह प्रदर्शनस्थल से एक इंच नहीं हटेंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Feb 2020, 10:47 AM
;