CAA-NRC: ओवैसी के बयान पर बीजेपी नेता संगीत सोम के बिगड़े बोल, कहा- जूते खाकर दिखाने पड़ेंगे कागज

सीएए को लेकर विरोध और समर्थन में प्रदर्शन का दौर जारी है। वहीं इसे लेकर पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच बयानबाजी हो रही है। इस बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता ने विवादित बयान दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर बीजेपी नेता संगीत सोम ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मैं ओवैसी जी को यही कहना चाहता हूं, जूते खाकर भी कागज दिखाने पड़ेंगे। देश में रहना है तो देश के संविधान के हिसाब से रहना पड़ेगा। जो कागज सरकार मांगेगी, प्रशासन मांगेगा वो देना ही पड़ेगा। चाहे ये जो भी कह लें।”

इससे पहले एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सीएए को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “जो मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा वो सही मायने में मर्द-ए-मुजाहिद कहलाएगा। मैं देश में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाऊंगा कि मार गोली। मार दिल पर गोली मार, क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।”


ओवैसी पहले भी सीएए और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार पर हमला कर चुके हैं। कुछ दिन पहले ओवैसी ने सीएए को भेदभाव पूर्ण बताया था। उन्होंने कहा था, “इस कानून से मुसलमानों को परेशान किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय का कहना है कि सीएए किसी भी भारतीय की नागरिकता लेने का कानून नहीं है। लेकिन जैसा मैं कहता हूं इसका उपयोग गैर मुस्लिमों को हिरासत से निकालने के लिए किया जाएगा उनके मामले समाप्त कर दिये जाएंगे। मुस्लिम हिरासत में रहेंगे।”

संसद में असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने 6 फरवरी को आशंका जताई थी कि मतदान के बाद दिल्ली के शाहीन बाग को बीजेपी जलियांवाला बाग बना देगी। गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में 15 दिसंबर से ही विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने वालों में अधिकतर मुस्लिम महिलाएं शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia