CAA: मेघालय में झड़प के दौरान एक की मौत, कई इलाकों में लगा कर्फ्यू, 6 जिलों में इंटरनेट बंद

सीएए को लेकर अब मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में बवाल शुरू हो गया है। एक बैठक के दौरान केएसयू सदस्यों और गैर आदिवासियिों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के बाद 6 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई हिस्सों में सीएए के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन जारी है। ताजा मामला मेघालय का है। जहां खासी छात्र संघ (केएसयू) सदस्यों और गैर-आदिवासियों के बीच झड़प की खबर है। झड़प के बाद मेघालय पुलिस ने शिलांग और आसपास के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दी है। इसके अलावा 6 जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है।

पुलिस के मुताबिक मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर एक बैठक के दौरान केएसयू सदस्यों और गैर आदिवासियिों के बीच झड़प हो गई। यह बैठक शुक्रवार को जिले के इचामति इलाके में हुई थी। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए अधिकारियों ने बताया कि राज्य के 6 जिलों पूर्वी जयंतिया हिल्स, पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी खासी हिल्स, री भोई, पश्चिमी खासी हिल्स और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स में शुक्रवार रात से 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई।


वहीं मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने मामले को लेकर एक उच्च-स्तरीय बैठक की। संगमा ने बताया कि मैंने इस मुद्दे पर एक उच्च-स्तरीय बैठक की है। बैठक में राज्य के गृह मंत्री, गृह सचिव, डीजीपी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। हमने अब तक एक रात कर्फ्यू लगाया है। हम स्थिति का आंकलन कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia