नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में बीजेपी शासित कर्नाटक में 2 और उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश भर में हुए प्रदर्शनों के दौरान बीजेपी शासित कर्नाटक में दो और उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत की खबर है। इसके अलावा यूपी की राजधानी लखनऊ में बड़े पैमाने पर हिंसा भी हुई, जिसमें सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है।

फोटो : @ReutersIndia
फोटो : @ReutersIndia
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी शासित कर्नाटक के मेंग्लुरु में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत की खबर है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इनमें से कम से एक व्यक्ति की मौत गोली लगने से हुएई है। मेंग्लुरु अस्पताल के अधिकारियों ने इन दो मौतों की पुष्टि की है।

मेंग्लुरु में एक सरकारी अधिकारी सिंधु बी रुपेश ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गुरुवार दोपहर से ही कई जगह से पथराव की सूचनाएं मिली हैं।


उधर बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में भी एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई। न्यूज चैनलों के मुताबिक मृत व्यक्ति का नाम मोहम्मद वकील बताया गया है और ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सज्जाद बाग निवासी मोहम्मद वकील घर से सौदा लेने निकले थे लेकिन वापस आते समय उनके पेट में गोली लग गई। गोली किसने चलाई ये फ़िलहाल साफ नहीं हुआ है।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओ पी सिंह का कहना है कि किसी प्रदर्शनकारी की मौत की उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से कोई गोली नहीं चलाई गई है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस मौत का प्रदर्शन से कुछ लेना देना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia