19 जुलाई से 13 अगस्त तक चल सकता है संसद का मानसून सत्र, सभी सांसदों को लेनी होगी वैक्सीन की दोनों डोज!

खबर है कि सभी सांसदों को सत्र शुरू होने से पहले वैक्सीन की दोनों डोज लेने के लिए कहा गया है। सरकार कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है इसलिए सभी को सांसदों को समय रहते दोनों वैक्सीन डोज लेने के लिए कहा गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

संसद का बहुप्रतक्षित मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो सकता है, जो 13 अगस्त 2021 तक चलेगा। न्यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट कर बताया कि संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (सीसीपीए) ने 19 जुलाई से 13 अगस्त तक संसद के मानसून सत्र की सिफारिश की है। हालांकि तारीखों पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंजूरी के बाद ही होगा।

गौरतलब है कि संसद का मानसून सत्र आमतौर पर जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू होता है और स्वतंत्रता दिवस से पहले समाप्त होता है। खबरों की मानें तो सत्र के दौरान संसद परिसर के भीतर सभी कोविड संबंधित प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। करीब एक महीने तक चलने वाले इस सत्र में करीब 20 बैठकें होने की संभावना है।

बता दें सरकार आगामी सत्र में कुछ अध्यादेशों को पारित करने सहित कई विधेयक ला सकती है। इस साल बजट सत्र में केंद्रीय बजट और अनुदान की मांग के अलावा सरकार संसद के दोनों सदनों में दस अध्यादेशों पारित करा ले गई थी।

खबर ये भी है कि सभी सांसदों को सत्र शुरू होने से पहले वैक्सीन की दोनों डोज लेने के लिए कहा गया है। सरकार कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है इसलिए सभी को सांसदों को समय रहते दोनों वैक्सीन डोज लेने के लिए कहा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia