अमेरिका: कैलिफोर्निया में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी, 1 की मौत, 3 घायल, आरोपी गिरफ्तार

मेयर वॉस ने बताया कि शूटिंग सैन डिएगो काउंटी के उत्तर में पोवे में स्थित कांग्रीगेशन चाबाड में उस समय हुई जब धर्मस्थल के अंदर यहूदी स्वंतत्रता का जश्न मनाने का कार्यक्रम हो रहा था। उन्होंने कहा कि यह काम नफरत से प्रेरित होकर अंजाम दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी के कैलिफोर्निया में एक यहूदी प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी हुई है। इस गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं। स्थानी पुलिस अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

सीएनएन के मुताबिक, मेयर वॉस ने बताया कि शूटिंग सैन डिएगो काउंटी के उत्तर में पोवे में स्थित कांग्रीगेशन चाबाड में उस समय हुई जब धर्मस्थल के अंदर यहूदी स्वंतत्रता का जश्न मनाने का कार्यक्रम हो रहा था। उन्होंने कहा कि यह काम नफरत से प्रेरित होकर अंजाम दिया गया है ऐसा लग रहा है, क्योंकि हमलावर ने इस तरह की बातें कही थीं।

मेयर ने कहा, “धार्मिक सभा को उस शख्स के द्वारा निशाना बनाया गया जिसके दिल में बेहद नफरत थी। हमारे यहूदी समुदाय के प्रति।”

पालोमर मेडिकल सेंटर पोवे के एक स्टाफ डॉक्टर ने बताया कि घटनास्थल से चार घायल लाए गए। माइकल कैट्ज ने बताया कि 60 वर्षीय घायल एक महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने मीडिया को बताया, “अन्य तीन घायलों की स्थिति अब बेहतर है।”

सीएनएन के मुताबिक, सैन डिएगो काउंटी के शेरिफ बिल गोर ने संदिग्ध की पहचान जॉन अर्नेस्ट के रूप में की है। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि पिछले महीने एस्कोंडिडो के पास एक मस्जिद में हुई आगजनी से अर्नेस्ट का लेना-देना है या नहीं।

घटना पर दुख जताते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को व्हाइट हाउस के बाहर कहा, “इस समय यह नफरत से प्रेरित काम लगता है, लेकिन इससे प्रभावित लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और हम इस घटना की तह तक जाएंगे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia