भीषण सड़क हादसे का शिकार हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये स्टार ओपनर, हालत गंभीर, शील्ड फाइनल से हुए बाहर

पिछले पांच सीजन में प्रतियोगिता में शीर्ष स्कोरिंग बल्लेबाज के रूप में, 42.51 की औसत से 3,061 रन बनाकर, बैनक्रॉफ्ट ने 2023-24 के सीज़न का समापन शील्ड के दूसरे सबसे अधिक रन-स्कोरर के रूप में किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट बाइक हादसे का शिकार हो गए हैं। इस हादसे में उन्हें गंभीर चोट आई है, जिसके कारण वह गुरुवार से पर्थ के वाका मैदान पर तस्मानिया के खिलाफ शुरू होने वाले मार्श शेफील्ड शील्ड फाइनल में नहीं खेल पाएंगे।

रविवार को बाइक चलाते समय उनके साथ यह हादसा हुआ। क्रिकेट.कॉम.एयू वेबसाइट के अनुसार, बैनक्रॉफ्ट का बाहर होना पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की शील्ड खिताब की हैट्रिक के लिए एक बड़ा झटका है।

पिछले पांच सीजन में प्रतियोगिता में शीर्ष स्कोरिंग बल्लेबाज के रूप में, 42.51 की औसत से 3,061 रन बनाकर, बैनक्रॉफ्ट ने 2023-24 के सीज़न का समापन शील्ड के दूसरे सबसे अधिक रन-स्कोरर के रूप में किया। 48.62 की औसत से 778 रन बनाकर वह तस्मानिया के ब्यू वेबस्टर से पीछे रह गए।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों की अनुकूल ओवल की सतह पर विक्टोरिया के खिलाफ दूसरी पारी में 58 रन बनाकर दो बार के चैंपियन को निर्णायक मुकाबले में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई, जहां मैच में केवल दो अन्य बल्लेबाज 50 रन तक पहुंचे।

कप्तान सैम व्हाइटमैन के साथ बैनक्रॉफ्ट की शुरुआती साझेदारी राज्य की लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचने में एक प्रमुख कारक थी। यह जोड़ी सीज़न के शीर्ष 10 रन-स्कोरर में एकमात्र सलामी बल्लेबाज के रूप में सामने आई है।

इसके अतिरिक्त, बैनक्रॉफ्ट और व्हिटमैन ने हाल ही में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए साझेदारी में ज्योफ मार्श और माइक वेलेटा के 3,470 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है, और साथ में कुल 3,567 रन बनाए हैं।

बैनक्रॉफ्ट के साथ-साथ, अनकैप्ड ऑलराउंडर कीटन क्रिचेल को भी डब्ल्यूए की अंतिम टीम से बाहर कर दिया गया क्योंकि स्टार ऑलराउंडर आरोन हार्डी पिंडली के मामूली खिंचाव से उबर गए हैं और उन्हें गेंदबाजी में वापसी के लिए मंजूरी दे दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia