हिमाचल: बाढ़ में फंसे पर्यटकों को निकालने का अभियान पूरा, 70,000 सैलानी को किया रेस्क्यू, CM सुक्खू ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने ने कहा कि लगभग 70,000 पर्यटकों को निकाला गया है और लगभग 500 पर्यटकों ने स्वेच्छा से राज्य में रुकने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के कारण फंसे स्थानीय लोगों और पर्यटकों को निकालने का अभियान पूरा हो गया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने शनिवार को इसकी सूचना दी। उन्होंने कहा कि लगभग 70,000 पर्यटकों को निकाला गया है और लगभग 500 पर्यटकों ने स्वेच्छा से राज्य में रुकने का फैसला किया है।

राज्य से करीब 15 हजार वाहन बाहर भेजे गये हैं। इसके साथ ही आपदा प्रभावित 80 फीसदी इलाकों में बिजली, पानी और मोबाइल सेवाएं अस्थायी तौर पर बहाल कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शेष क्षेत्रों में आवश्यक सेवाएं जल्द से जल्द बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने सफलतापूर्वक बचाव अभियान चलाने के लिए एनडीआरएफ और भारतीय सेना की विभिन्न एजेंसियों की सराहना की। आपदा बहुत बड़ी है और बाढ़ से लगभग 8,000 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है।


उन्होंने केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियों, एनडीआरएफ, भारतीय सेना आदि द्वारा इस आपदा में राहत एवं बचाव कार्यों को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा भी की। सीएम ने कहा कि आपदा बहुत बड़ी है और बाढ़ से राज्य में लगभग 8000 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है। राज्य के लोग इसका मजबूती के साथ सामना कर रहे हैं और राज्य सरकार पूरी तरह से उनके साथ खड़ी है। उन्होंने पुन: आग्रह किया कि केंद्र सरकार को भी राज्य सरकार की उदारता के साथ मदद करनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia