केपटाउन टेस्टः लड़खड़ाई भारतीय पारी, पहले दिन 28 रन पर 3 विकेट

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 28 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। भारत अभी भी दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के स्कोर से 258 रन पीछे है। मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 286 रन की चुनौती दी थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय पारी लड़खड़ा गई। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 28 रनों के साथ किया। भारत अभी भी दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के स्कोर से 258 रन पीछे है। आज का दिन खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, जबकि रोहित शर्मा अपना खाता नहीं खोल पाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए वेर्नोन फिलेंडर, डेल स्टेन और मोर्ने मोर्केल ने एक-एक विकेट लिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
भारत का विकेट गिरने पर खुशियां मनाते दक्षिण अप्रीका के खिलाड़ी

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी कर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया था। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बड़ी पारियां नहीं खेलने दीं और 73.1 ओवरों में पूरी टीम को 286 रन पर पवेलियन भेज दिया। मेजबान टीम के लिए अब्राहम डिविलियर्स ने 65 और फाफ डु प्लेसिस ने 62 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका के लिए यह साझेदारी ऐसे समय आई जब भारत ने 12 रनों पर ही मेजबान टीम के तीन बल्लेबाजों को चलता कर दिया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन

मेजबान टीम के लिए क्विंटन डी कॉक ने 43, केशव महाराज ने 35, कागिसो रबादा ने 26 और वार्नोन फिलेंडर ने 23 रनों की पारियां खेलीं, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट लिए। वहीं स्पीनर रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या को भी 1-1 कामयाबी मिली।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia