जुड़वा बहनों से शादी करने वाले लड़के पर केस दर्ज, महिला आयोग ने दिया कार्रवाई का निर्देश

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने मुंबई के एक व्यक्ति द्वारा जुड़वां बहनों से शादी करने के मामले में सोलापुर पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने मुंबई के एक व्यक्ति द्वारा जुड़वां बहनों से शादी करने के मामले में सोलापुर पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया है। आयोग की चेयरपर्सन रूपाली चाकणकर ने सोलापुर के पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की रिपोर्ट पेश करने को कहा है। अतुल यू. अवताडे नामक शख्स ने जुड़वां बहनों रिंकी एम. पडगांवकर और पिंकी एम. पडगांवकर से शादी की। वे आईटी कंपनी में इंजीनियर हैं और कांदिवली पश्चिम में रहते हैं।

शादी 2 दिसंबर को 300 मेहमानों की उपस्थिति में हुई। शादी समारोह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। अपुष्ट रिपोटरें से पता चलता है कि अवताडे पहले से ही शादीशुदा है। उसकी पहली पत्नी ने जुड़वां बहनों के साथ उसके संबंध पर नाराजगी जताई थी। हालांकि पुलिस ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।


स्थानीय निवासी राहुल बी. फुले ने स्थानीय पुलिस से संपर्क कर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। लेकिन उसे अदालत की शरण में जाने की सलाह दी गई। शादी एक साथ एक ही पंडाल में दोनों परिवारों की सहमति से हुआ।

अवताडे मुंबई में पर्यटन व्यवसाय का कारोबार है। कहा जाता है कि बहनों में बचपन से ही बहुत निकटता थी। वे एक-दूसरे अलग नहीं होना चाहती थीं। उन्होंने पढ़ाई-लिखाई, नौकरी सब साथ ही किया। कानूनी विशेषज्ञों ने कहा कि शादी अवैध है, तीनों को दोषी ठहराया जा सकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia