तमिलनाडु BJP अध्यक्ष अन्नामलाई पर केस दर्ज, बिहारी मजदूरों पर हमले की अफवाह फैलाने, हिंसा भड़काने का आरोप

इसके अलावा तमिलनाडु पुलिस ने दैनिक भास्कर के संपादक, अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को पत्रकार बताने वाले मोहम्मद तनवीर, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता प्रशांत उमराव और सोशल मीडिया पर एक्टिव शुभम शुक्ला और युवराज सिंह राजपूत पर भी केस दर्ज किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु पुलिस ने रविवार को राज्य में उत्तर भारत के प्रवासी कामगारों पर हमले के बारे में अफवाह फैलाने के बाद कथित तौर पर हिंसा भड़काने और दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए राज्य के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई पर केस दर्ज किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153, 153 (1) (ए), 505 (1) (बी) और 505 (1) (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले अन्नामलाई ने कहा कि राज्य में स्थिति के लिए सत्तारूढ़ डीएमके और उसके सह योगी जिम्मेदार हैं। केस दर्ज होने के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने एक ट्वीट में तमिलनाडु पुलिस को अगले 24 घंटों के भीतर उन्हें गिफ्तार करने की चुनौती दी। बीजेपी नेता ने कहा कि आपको लगता है कि आप झूठे मामले दर्ज कर लोकतंत्र को दबा सकते हैं। मैं आपको 24 घंटे का समय देता हूं, मुझे छूने की हिम्मत करके दिखाओ।


प्रवासी मजदूरों पर हमले की अफवाह को लेकर तमिलनाडु पुलिस ने हिंदी समाचार पत्र दैनिक भास्कर के संपादक, अपनी ट्विटर प्रोफाइल में खुद को पत्रकार बताने वाले मोहम्मद तनवीर, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता प्रशांत उमराव और सोशल मीडिया के दो प्रभावशाली व्यक्ति शुभम शुक्ला और युवराज सिंह राजपूत पर भी आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

वहीं बिहारी मजदूरों पर हमले की खबरों की जांच के लिए बिहार से अधिकारियों की टीम राज्य के तिरुपुर पहुंच गई है। तिरुपुर के डीसी एस विनीत ने कहा कि बिहार सरकार के अधिकारियों की एक टीम ने आज तिरुपुर का दौरा किया। उन्होंने संघ के सदस्यों, श्रमिक संघों और अन्य संघों सहित सभी हितधारकों के साथ चर्चा की है। डीसी एस विनीत ने कहा कि खबरें फैलाई गईं कि ज्यादातर लोग समस्याओं के कारण यहां से जा रहे हैं। मैं यह बताना चाहूंगा कि उनमें से अधिकांश होली के लिए घर जा रहे हैं।


वहीं तिरुप्पुर के एसपी शशांक सई ने कहा कि शहर के पुलिस प्रशासन के साथ जिला पुलिस प्रशासन ने उन मीडिया घरानों और चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है जो फर्जी समाचार सामग्री फैला रहे हैं। जिला पुलिस के साइबर क्राइम थाने में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। जांच से ही पता चलेगा कि कोई बड़ी साजिश है या नहीं। हमारे लिए टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। जिला प्रशासन 30,000 प्रवासी श्रमिकों या अतिथि श्रमिकों तक पहुंच बना रहा है जो जागरूकता शिविरों के साथ तिरुपुर में काम कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia